ekterya.com

ट्रायथलॉन के लिए ट्रेन कैसे करें

एक नियमित और मामूली प्रयास के साथ, आप उन चीजों को प्राप्त कर सकते हैं जिन्हें आपने कभी नहीं देखा हो ट्रियाथेट समुदाय एक विस्तृत श्रृंखला से भरा है, सभी जिनमें से केवल बाहर आते हैं और करते हैं। आप एक दूसरे के साथ एक महान सौहार्द और समर्थन विकसित कर सकते हैं, जब हर किसी के पास कुछ कठिन प्रयास करने का एक ही लक्ष्य है (जो अन्य गेम में है "दौड़" 90 मिनट?) थोड़ा सा सरल और उचित तैयारी के साथ, आप एक ट्रैथिस्टिस्ट भी हो सकते हैं

चरणों

विधि 1
अपने अगले कैरियर के लिए खुद को लैस करें

ट्रांथ्लॉन चरण 1 के लिए ट्रेन शीर्षक वाली छवि
1
कैरियर के प्रकार का निर्धारण करें जिसमें आप भाग लेना चाहते हैं अपने पहले ट्रायथलॉन के लिए, आप स्प्रिंट दूरी पर रहना चाह सकते हैं। यह वैसे भी मुश्किल है! जब आप साइन अप करने के लिए जाते हैं, तो आपको पता होना चाहिए कि आप क्या करने जा रहे हैं - दूरी बहुत भिन्न होती है
  • स्प्रिंट ट्राएथ्लॉन: सबसे छोटा (हालांकि कष्टप्रद वैसे भी) विशिष्ट लंबाई में भिन्न होता है, लेकिन उनमें से बहुत से 0.8 किमी (0.5 मील) तैराकी, 24 किमी (15 मील) साइकल चलाना और 5 किमी (3 मील) दौड़ दौड़ का दूरी उतनी ही विशिष्ट नहीं है जितनी लंबी ट्रायथ्लॉन जो पैरामीटर स्थापित की है।
  • ओलंपिक ट्रायथलॉन: यह सबसे आम ट्रायथलॉन है जो मौजूद है। यहां 1.5 किमी (0.93 मील) तैराकी है, साइकिल चालन मार्ग के 40 किमी (24.8 मील) और 10 किमी (6.2 मील) चलने वाला मार्ग है।
  • औसत आयरनमैन: इस तैराकी, साइकिल चलाना मार्ग 90 किमी (56 मील) और 21 किलोमीटर (13 मील) की पैर दौड़ के 1.93 किमी (1.2 मील) है।
  • आयरनमन ट्रायथलॉन: 3. 9 किमी (2.4 मील) तैराकी के इस मैराथन, 180 किमी (112 मील) साइकिल चलाना और 42.2 किमी (26.2 मील) चलने वाला शायद सबसे प्रसिद्ध है
  • ट्रांथ्लॉन चरण 2 के लिए ट्रेन का शीर्षक चित्र
    2
    साइन अप करें वहाँ कई वेब साइटों और पत्रिकाओं कि आप पाते हैं और triathlons के लिए साइन अप करने के लिए (पत्रिकाओं सामान्य रूप में triathlons के बारे में दिलचस्प बातें हर तरह की जानकारी प्राप्त करने के महान संसाधन हैं) का उपयोग कर सकते हैं।
  • किसी रेस के लिए साइन अप करने से पहले, आपको विवरणों की समीक्षा करनी चाहिए, जिसे आप ट्रियाथलॉन वेबसाइट पर आमतौर पर पा सकते हैं। उदाहरण के लिए, क्या दौड़ अत्यंत पहाड़ी या फ्लैट है? किसी मोटे समुद्र या एक शांत झील में तैर रहा है? यदि आप एक नए तैराक हैं, तो आप पानी के एक शरीर को चुनना चाह सकते हैं जिसमें तैरना आसान है। कुछ ट्रायथलॉन सभी इलाके हैं, जिसे आप पसंद कर सकते हैं यदि आप एक पक्की सड़क पर सवारी करने के बजाए एक पर्वत बाइक की सवारी करना पसंद करते हैं।
  • ट्रांथ्लॉन चरण 3 के लिए ट्रेन का शीर्षक चित्र
    3
    अपनी टीम पाएं ट्रायथलॉन में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए, आपको एक स्वीकार्य टीम की आवश्यकता है आप चला सकते हैं, एक बाइक की सवारी कर सकते हैं और एक पुराने टी-शर्ट और जिम शॉर्ट्स में तैर सकते हैं, लेकिन 10 मिनट के बाद भी आपकी त्वचा का विरोध करना शुरू हो जाएगा। अपने आप को एक अच्छा बनाओ और सही उपकरण प्राप्त करें आपको आवश्यकता होगी:
  • स्विमिंग सूट, स्विमिंग चश्मे और तैराकी टोपी यदि आप ठंडे पानी में तैरने जा रहे हैं, तो वेट्सयूट पर विचार करें। यह आपको पानी के ठंडे तापमान में गर्म रखने में मदद करेगा। ध्यान रखें कि एक वत्सिट पहनने का नुकसान यह है कि यह आपकी गति की गति या आपके स्ट्रोक को बाधित कर सकता है। यदि आप एक दौड़ में एक wetsuit पहनने जा रहे हैं, तो पहले से ही इसके साथ अभ्यास करना सुनिश्चित करें।
  • एक हेल्मेट जो आपको अच्छी तरह फिट बैठता है और एक बाइक जो विश्वसनीय है। सड़क बाइक, पर्वत बाइक और संकर साइकिल बहुत अच्छी तरह से काम करते हैं ट्रायथलॉन या एक समय परीक्षण बाइक के लिए एक विशेष बाइक आवश्यक नहीं है, यद्यपि, यदि आपके पास एक है, तो आप निश्चित रूप से इसका उपयोग कर सकते हैं
  • सायक्लिंग शॉर्ट्स ट्रेन के लिए आप अंडरवियर के बिना उन्हें इस्तेमाल करते हैं, वे अपनी समस्याओं रखेंगे जमा करने के लिए (अपने पैरों और यदि आपके पास पर्याप्त चोट लगी है। क्यों अपनी पीठ और आपकी त्वचा के दर्द फैल?)।
  • सायक्लिंग शूज़ और क्लीपलेस पैडल के पास अपने उद्देश्य हैं, लेकिन आप उन्हें बिना बहुत अच्छी तरह से प्रबंधित कर सकते हैं।
  • पानी की एक बोतल यह आपका सबसे अच्छा दोस्त होगा
  • चलने वाले जूते की एक अच्छी जोड़ी अपने सभी वेतनों को उन पर खर्च न करें, लेकिन अपने स्थानीय खेल के सामान की दुकान पर जाएं और एक जोड़ी को ठीक से फिट बैठें। विक्रेता आपकी मदद करने पर जोर देते हैं, इसलिए उन्हें छोड़ दें वे जानते हैं कि वे क्या करते हैं
  • विधि 2
    एक परीक्षक बनें

    ट्रांथ्लॉन चरण 4 के लिए ट्रेन शीर्षक वाली छवि
    1
    प्रत्येक घटना में ट्रेन। आप तैरते हैं, बाइक की सवारी करते हैं और दौड़ रहे हैं इसलिए, हर हफ्ते आपको तैरना, बाइक की सवारी करना और भागना चाहिए। सरलतम बात यह है कि प्रत्येक गतिविधि को सप्ताह में दो बार प्रदर्शन करने के लिए, एक दिन आराम करने के लिए।
    • बाकी आवश्यक है आपके शरीर को ठीक करने के लिए समय की आवश्यकता होती है। इसके चारों ओर चमकने की तरह इसके बारे में मत सोचो - आप अभी प्रशिक्षण के बारे में स्मार्ट हैं
  • ट्रांथ्लॉन चरण 5 के लिए ट्रेन का शीर्षक चित्र
    2
    ट्रायथलॉन के लिए एक प्रभावी प्रशिक्षण योजना विकसित करने के लिए प्रशिक्षण चरणों के बारे में जानें प्रशिक्षण के कई चरण हैं जो आपको ट्रायथलॉन के लिए अपने प्रशिक्षण में अधिकतम सफलता प्राप्त करने में मदद करेंगे। चरणों वे हैं जिनके आसपास एक एथलीट उसके प्रशिक्षण योजना को विकसित करता है जहां वह प्रशिक्षण में अपनी प्रगति में है। आपके स्वास्थ्य के स्तर के आधार पर, चरणों में तीव्रता और दूरी की तरह निर्देशित किया जाएगा जिससे आप खुद को समर्पित करेंगे जो लोग ट्रायथलॉन प्रशिक्षण के लिए नए हैं, उन्हें आधार स्तर से शुरू करना चाहिए और वहां से जारी रहना चाहिए। प्रशिक्षण चरणों हैं:
  • आधार चरण, जिसकी बढ़ती दूरी और कम तीव्रता है
  • विकास की स्थिति, जो दूरी की सीमा तक पहुंचती है, एक मध्यम तीव्रता की ओर बढ़ रही है
  • अधिकतम चरण, जिसकी तीव्रता तीव्रता में उच्च शिखर की ओर जा रही है
  • कैरियर चरण, जिसकी कम दूरी है और उच्च से लेकर मध्यम तक कम हो रही तीव्रता है
  • कमी के चरण, जिसमें कम दूरी और मध्यम से कम होने वाली घटती तीव्रता है
  • इस कार्यक्रम के आधार पर दौड़ के पहले और बाद में थोड़ी कमी होती है।
  • ट्रायथलॉन चरण 6 के लिए ट्रेन शीर्षक वाली छवि
    3
    अपना समय निर्धारित करें विभिन्न प्रकार के ट्रायथलॉन में विभिन्न प्रशिक्षण कार्यक्रमों और कार्यक्रमों की आवश्यकता होती है। आपका व्यक्तिगत स्वास्थ्य और जीवनशैली के अपने स्तर पर भी निर्भर करेगा (उदाहरण के लिए, यदि आप बहुत काम करते हैं या यदि आपके पास परिवार की देखभाल है)।
  • स्प्रिंट दूरी को प्रशिक्षित करने में 4 से 6 सप्ताह लग सकते हैं, जबकि ओलिंपिक दूरी के लिए, इसमें 3 से 6 महीने लग सकते हैं।
  • आप 70.3 या 140.6 की एक दौड़ के लिए प्रशिक्षण कर रहे हैं, प्रशिक्षण के चरणों (कम करने के लिए मूल) लेने के लिए ट्रेन को ठीक से और सुरक्षित रूप से सुनिश्चित करने के लिए सुनिश्चित करें। इन करियर के लिए प्रशिक्षण 6 महीने से एक साल तक ले जा सकते हैं।
  • ट्रांथ्लॉन चरण 7 के लिए ट्रेन का शीर्षक चित्र
    4
    आपके चुनी हुई दूरी की दौड़ के अनुपात में रकम स्विमिंग अक्सर दौड़ का 10 से 20% हिस्सा बनाते हैं, साइकिल चालन 40 से 50% और चलने वाली दौड़ 20 से 30% तक होती है। जब आप ट्रेन करेंगे तो इसे ध्यान में रखें
  • इसके अलावा, कैरियर के प्रकार के बारे में सोचें जो आप करने जा रहे हैं आप किस प्रकार के पानी में होंगे? क्या आप एक बाइक की सवारी करते हैं और पहाड़ों में दौड़ते हैं? यह किस प्रकार के इलाके होगा? यदि आप एक समान स्थिति में प्रशिक्षित कर सकते हैं, तो दौड़ बहुत कम आश्चर्यजनक होगी
  • ट्रायथलॉन चरण 8 के लिए ट्रेन का शीर्षक चित्र
    5
    कुछ सत्रों में अभ्यास करें, जिसमें आप दो विषयों को ईवेंट के एक महीने पहले एक के बाद एक करते हैं। इन सत्रों में से एक का उदाहरण 45 मिनट के लिए एक साइकिल चला रहा है जिसके बाद 15 से 20 मिनट की पैदल दौड़ चलती है। यह आपको मांसपेशियों के समूहों को बदलने के लिए पेश करता है
  • यहां तक ​​कि अगर आप एक मछली की तरह तैर कर सकते हैं, जैसे भेड़ियों द्वारा पीछा किया गया और एक साइकिल की सवारी करें जैसे कि दुनिया खत्म हो रही है, अगर आप दूसरे के बाद एक नहीं कर सकते हैं, तो आप ट्रायथलॉन में अच्छा नहीं करेंगे। इस प्रकार के सत्र का प्रदर्शन आपके शरीर को वास्तविक दौड़ से निपटने के लिए सिखाएगा, जब दिन आता है।
  • आप सप्ताह के दिन के आधार पर क्या कर सकते हैं। आप एक दिन में तैराकी, एक दिन चलाना, एक दिन की सवारी, एक दिन की खिंचाव, आराम करने के लिए एक दिन और फिर दो दिन के दो गतिविधियों के सत्र को एक दूसरे के बाद खर्च करना चाह सकते हैं जो व्यायाम के प्रकार को जोड़ते हैं ।
  • ट्रांथ्लॉन चरण 9 के लिए ट्रेन शीर्षक वाली छवि
    6
    पानी में अधिक कुशल बनने के लिए मास्टर स्विमिंग कार्यक्रम में शामिल होने पर विचार करें। ये कार्यक्रम आम तौर पर पानी में सभी कौशल स्तर स्वीकार करते हैं। एक पेशेवर प्रशिक्षक के लिए पहुँच निश्चित रूप से दर्द होता है कभी नहीं।
  • अपने तैरने के कोच से पूछें, जहां वह ट्रेन करेगा और अभ्यास के लिए आपके लिए क्या खुले पानी उपलब्ध है। पूल अच्छे हैं, लेकिन वे झील या नदी के समान नहीं हैं।
  • यदि संभव हो तो, पूल में स्क्वायरों में तैरिये और अपने आप को दीवारों से मत दबाएं। जब आप खुले पानी में होते हैं तो आपको हर 22 मीटर (25 गज) को आराम करने का अवसर नहीं होगा।
  • एक सक्षम तैराक बनने से आपके ट्रायथलॉन में समग्र प्रदर्शन में मदद मिलेगी, लेकिन ध्यान रखें कि तैराकी सबसे छोटा है (और कुछ सबसे तुच्छ कहेंगे) ट्रायथलॉन का हिस्सा
  • ट्रांथ्लॉन चरण 10 के लिए ट्रेन का शीर्षक चित्र
    7
    अपने प्रशिक्षण में अभ्यास triathlons शामिल यह संभव है कि आप एक समय में खेल में बहुत सारे प्रशिक्षण समय बिताते हैं, लेकिन आप वास्तविक ट्रायथलॉन नहीं चाहते हैं कि आप पहली बार अपनी बाइक की सवारी करें, तैरें और एक ही समय में सभी चलाएं। आप अभ्यास ट्रायथलॉन करके पहले से संक्रमण पर काम कर सकते हैं।
  • आप ट्रेन करते समय खाने और पीने के लिए भी एक अच्छा विचार है। तैराकी और दौड़ने से पहले आप एक स्नैक खा सकते हैं। हाइड्रेटेड रहो और अपने कार्बोहाइड्रेट को ऊंचा होने पर सुनिश्चित करें कि आप ट्रेन करें।
  • ट्रायथलोन चरण 11 के लिए ट्रेन का शीर्षक चित्र
    8
    कुछ स्प्रिंट दौड़ से शुरू करें यह आमतौर पर तैराकी के लगभग 700 मीटर (765 गज की दूरी पर), 5 किमी (3.1 मील) की बाइक और पैर दौड़ के 24 किमी (15 मील) है। आपको जमीन पर एक गति रिकॉर्ड सेट करने की आवश्यकता नहीं है - बस सीखने के अनुभव के रूप में दौड़ का उपयोग करें अब आप दौड़ (ओलंपिक, हाफ़ आयरनमैन और आयरनमैन) के लिए नींव के रूप में स्प्रिंट दौड़ का उपयोग कर सकते हैं या आप स्प्रिंट दौड़ पर ध्यान केंद्रित करने के लिए चुन सकते हैं। लेकिन आपको सभी प्रशिक्षण एकत्र करने के लिए दौड़ करना है।
  • स्प्रिंट दौड़ एक अच्छा प्रारंभिक बिंदु है आप किसी भी चीज़ में सर्वोच्च बिंदु पर कभी नहीं शुरू कर सकते हैं, इसलिए एक छोटे ट्रैथलॉन शुरू करने के लिए एक अच्छी जगह है। यह आपके शरीर के लिए भी सबसे सुरक्षित है
  • ट्रांथ्लॉन चरण 12 के लिए ट्रेन का शीर्षक चित्र
    9
    एक स्थिर साइकिल का उपयोग करते हुए सर्दियों के दौरान ट्रेन। जब आप सत्र से बाहर हैं, तो आप अपने पैरों को, जो रेसिंग के मौसम के दौरान गर्मियों में अच्छी तरह से काम करेगा में केशिकाओं के मजबूत नेटवर्क विकसित करने के लिए काम करते हैं और लगातार लंबी दूरी की एक बहुत कुछ कर सकते हैं।
  • जितनी जल्दी हो सके निकल जाओ। आप साइकिल के हैंडल के लिए उपयोग करने में सक्षम होना चाहिए। एक बाहरी साइकिल की सवारी एक स्थिर तरीके से, घर के अंदर घुड़सवारी से एक बहुत ही अलग अनुभव है।
  • विधि 3
    प्रशिक्षण कार्यक्रम का पालन करें

    ट्रांथ्लॉन चरण 13 के लिए ट्रेन का शीर्षक चित्र
    1
    अपनी प्रशिक्षण 1 से 3 सप्ताह में निर्धारित करें आपके पहले हफ्तों को शुरू करने पर ध्यान देना चाहिए, एक नियमित बनाना और टीम से परिचित होना चाहिए। आपके पहले सप्ताह के लिए एक नमूना कार्यक्रम, जो कि ओलंपिक दूरी की दौड़ के लिए 12 सप्ताह के प्रशिक्षण के लिए उपयुक्त है, हो सकता है:
    • सोमवार: बाकी दिन
    • मंगलवार: बाइक 30 मिनट
    • बुधवार: तैर 685 मीटर (750 गज)
    • सप्ताह 3 में 915 मीटर (1,000 गज) में इसे बढ़ाएं
  • गुरुवार: 30 मिनट चलें
  • शुक्रवार: 30 मिनट के लिए योग करना
  • शनिवार: एक साइकिल 24 किमी (15 मील) पर तैरना और तैरना (दूसरे के बाद एक)
  • रविवार: 4.8 किमी (3 मील) और तैरना (एक दूसरे के पीछे)
  • ट्रायथलॉन चरण 14 के लिए ट्रेन का शीर्षक चित्र
    2
    सप्ताह में 4 से 7 तक अपनी दूरी बढ़ाएं अपने व्यायाम की नियमितता के साथ सहज महसूस करने के बाद, आपको दूरी को और अधिक धीरे-धीरे बढ़ाना चाहिए। 4 से 7 सप्ताह तक एक प्रोग्राम का एक नमूना हो सकता है:
  • सोमवार: बाकी दिन
  • मंगलवार: बाइक 30 मिनट
  • 6 और 7 सप्ताहों में इसे 45 मिनट तक बढ़ाएं
  • बुधवार: तैर 1,370 मीटर (1500 गज)
  • इसे सप्ताह में 7,800 मीटर (2,000 गज) तक बढ़ाएं
  • गुरुवार: 30 मिनट चलें
  • शुक्रवार: 30 मिनट के लिए योग करना
  • 6 और 7 सप्ताहों में इसे 60 मिनट तक बढ़ाएं
  • शनिवार: एक साइकिल की सवारी 32 किमी (20 मील) और तैरना (दूसरे के पीछे)
  • यह सप्ताह में 6 किमी और 48 किमी (30 मील) में सप्ताह में 40 किमी (25 मील) तक बढ़ाएं।
  • रविवार: 6 किमी (4 मील) चलें और तैरना (दूसरे के पीछे)
  • 6 और 7 के सप्ताह में यह 8 किलोमीटर (5 मील) तक बढ़ाएं
  • ट्रायथलॉन चरण 15 के लिए ट्रेन का शीर्षक चित्र



    3
    8 से 12 सप्ताह में गति और दूरी पर ध्यान दें अब तैयारी करने, बाइक की सवारी करने और दूरी बढ़ाने के दौरान तेजी से चलाने के लिए अपने प्रशिक्षण को मजबूत करने का समय है। समय पर कवायद के दौरान, इसका मतलब है कि आप अधिक दूरी को कवर करेंगे। दूरी की कसरत के लिए, आप तेजी से समाप्त हो जाएंगे जितनी आप अपनी गति बढ़ाते हैं 8 से 12 सप्ताह के लिए प्रोग्राम का नमूना इस तरह दिख सकता है:
  • सोमवार: बाकी दिन
  • मंगलवार: बाइक की सवारी 60 मिनट
  • बुधवार: तैर 1,800 मीटर (2,000 गज)
  • इसे सप्ताह में 2 से 1280 मीटर (2,500 गज) तक बढ़ाएं।
  • गुरुवार: 30 मिनट चलें
  • शुक्रवार: 60 मिनट के लिए योग करना
  • शनिवार: 55 से 65 किलोमीटर (35 से 40 मील) की दूरी पर साइकिल चलाएं और तैरना (दूसरे के बाद एक)
  • रविवार: 9.5 किमी (6 मील) चलें और तैरना (दूसरे के बाद एक)
  • इस हफ्ते 10 और 11 और 12 किमी (8 मील) सप्ताह में 12 किमी (7 मील) तक बढ़ाएं।
  • ट्रायथलॉन चरण 16 के लिए ट्रेन शीर्षक वाली छवि
    4

    Video: What is The Nature of Reality - and Ancient History

    एक दिन बंद करो यह अच्छा है कि आपका शरीर आराम करता है, इसलिए जब भी आप तीव्र प्रशिक्षण मोड में होते हैं, तो आराम करने के लिए एक सप्ताह में एक दिन देने का प्रयास करें। यह उतना आसान हो सकता है जितना हर दिन उसी दिन होता है।
  • ट्रांथलोन चरण 17 के लिए ट्रेन का शीर्षक चित्र
    5
    दौड़ से पहले प्रशिक्षण कम करें आपको दौड़ से एक या दो सप्ताह पहले प्रशिक्षण को कम करने पर काम करना चाहिए। इसका मतलब यह है कि आप इसके साथ प्रशिक्षण जारी रखेंगे कम तीव्रता और छोटी दूरी या समय से। यदि आप 2 सप्ताह के लिए प्रशिक्षण कम करते हैं, तो आपको पहले सप्ताह की तुलना में 20% कम व्यायाम करना चाहिए और दूसरा सप्ताह 25% कम होना चाहिए। आपको दौड़ से पहले पूरी तरह से किसी भी प्रशिक्षण से मुक्त होना चाहिए और जितना संभव हो उतना खड़ा नहीं होना चाहिए।
  • Video: Montalk - What is the Matrix Control System? Creative Commons CC BY license

    ट्रायथलॉन चरण 18 के लिए ट्रेन शीर्षक वाली छवि
    6
    अपने शरीर को सुनो जब आप इस तरह की गहन प्रतिस्पर्धा के लिए ट्रेन करते हैं, तो आपको यह सुनना होगा कि आपका शरीर क्या कहता है इससे यह सुनिश्चित करने में मदद मिलेगी कि आप अच्छे स्वास्थ्य में रहें और सुरक्षित रूप से ट्रेन करें।
  • अपने हृदय गति की निगरानी करें जैसा कि आप बेहतर आकार में प्राप्त करते हैं, आपकी आराम की हृदय गति धीमा हो जाएगी जैसे ही आप जागते हैं, जैसे ही सुबह में धीमी होनी चाहिए सुबह की शुरुआत में 10 सेकंड के लिए अपनी दिल की गिनती की कोशिश करें। इसे हर दिन मॉनिटर करें ताकि आप अपने सामान्य ताल को जानते हों अगर आपकी हृदय गति सामान्य से अधिक है, तो संभव है कि आप बीमार हो जाएं या आपके शरीर ने पिछले दिन के प्रशिक्षण से ठीक नहीं किया है। यदि आपकी हृदय की दर बहुत अधिक है, तो उस दिन के लिए प्रशिक्षण छोड़ दें
  • यदि आपके पास बुखार या बीमारी के अन्य लक्षण हैं, जैसे मांसपेशियों में दर्द या ठंड लगना, तो व्यायाम न करें।
  • सांस की तकलीफ, बेहोशी, चक्कर आना या छाती के दर्द जैसे लक्षणों पर ध्यान दें। ये दिल की समस्याओं का संकेत कर सकते हैं तत्काल व्यायाम बंद करो और अगर आप चिंतित हैं तो डॉक्टर से परामर्श करें।
  • यदि आप बीमार हो गए हैं, तब तक धैर्य और उचित उम्मीदों के साथ फिर से सिखें, जब तक आप पूरी तरह से अच्छी तरह न हों।
  • विधि 4
    शक्ति प्रशिक्षण शामिल करना

    ट्रांथ्लॉन चरण 1 9 के लिए ट्रेन शीर्षक वाली छवि
    1
    अपने प्रशिक्षण कार्यक्रम में शक्ति प्रशिक्षण शामिल करें। ट्रायथलॉन में प्रतिस्पर्धा करने के लिए अपने शरीर को तैयार करने के लिए शक्ति प्रशिक्षण एक महत्वपूर्ण तत्व है यह सबसे दुर्लक्षित तत्वों में से एक है ट्रायथलॉन की तरह एक प्रतिरोध की दौड़ के लिए, आपको मांसपेशियों में ताकत और धीरज विकसित करना है
    • चोटों को रोकने के लिए शक्ति प्रशिक्षण भी महत्वपूर्ण है
    • प्रति सप्ताह कम से कम 1 से 2 बार शक्ति प्रशिक्षण के 15 से 20 मिनट शामिल करता है। इस आवृत्ति को हर सप्ताह 10% तक बढ़ाएं क्योंकि आप ट्रायथलॉन के लिए अपने प्रशिक्षण कार्यक्रम पर काम करते हैं। अपने शरीर को ठीक करने के लिए हर 3 सप्ताह में एक सप्ताह के लिए शक्ति प्रशिक्षण कम करें।
  • ट्रायथलॉन चरण 20 के लिए ट्रेन शीर्षक वाली छवि
    2
    एक कोच का भौतिक मूल्यांकन प्राप्त करें एक ट्रेनर आपको आपके शरीर के मांसपेशी क्षेत्रों की पहचान करने में मदद कर सकता है जो कमजोर हो सकता है या आपको अनावश्यक प्रतिरोध दे सकता है यह व्यक्ति आपको शक्ति प्रशिक्षण के लिए एक कार्यक्रम तैयार करने में मदद कर सकता है।
  • ट्रायथलोन चरण 21 के लिए ट्रेन का शीर्षक चित्र
    3
    सर्किट प्रशिक्षण की कोशिश करो सर्किट प्रशिक्षण एक छोटी सी श्रृंखला है, जो कई मांसपेशी समूहों का काम करते हैं। इससे आपको ताकत और मांसपेशियों की शक्ति विकसित करने में मदद मिलेगी।
  • मांसपेशियों की ताकत को विकसित करने के लिए, हल्के वजन या प्रतिरोध के साथ अधिक पुनरावृत्ति करने पर ध्यान केंद्रित करें। पहली बार में निम्नलिखित अभ्यास में से प्रत्येक के 10 repetitions, 20 से 30 repetitions तक पहुँचने के लिए प्रदर्शन किया 5 के रूप में आप मजबूत हो: बैठो-अप, पुश अप, squats, lunges, पक्ष lunges रिवर्स और स्थिति तालिका पकड़ो। इस सर्किट को 10 बार बनाओ
  • अपनी मांसपेशियों में ताकत बनाने के लिए, मुफ्त भार या मशीन वजन उठाने का प्रयास करें। निम्न में से 15 repetitions प्रदर्शन किया: डम्बल, पैर प्रेस, कर्ल घुटने खड़े या झूठ बोल रही है की मांसपेशियों के साथ बैठे प्रेस बेंच, गिरावट त्रिशिस्क, ठोड़ी अप, कंधे प्रेस बैठा डम्बल, मछलियां कर्ल, स्टैंडिंग काफ उठाने और स्विस गेंद के साथ पेटी। इस सर्किट को 2 से 6 बार आज़माएं
  • ट्रायथलोन चरण 22 के लिए ट्रेन का शीर्षक चित्र
    4
    अपनी चपलता पर काम करें ट्रायथलॉन में प्रतिस्पर्धा करते समय आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आप अपने अधिकतम समन्वय में प्रदर्शन करते हैं यह आपको तेज़ और मजबूत बनाने में मदद करता है अपनी गति और आंदोलन को बढ़ाने के लिए चक्कर का काम करने की कोशिश करें, जैसे बॉक्स जम्प्स, साइड टेप और घुटनों को पक्षों पर उठाना।
  • इन व्यायाम के साथ आपकी मदद करने के लिए एक चपलता सीढ़ी प्राप्त करें एक चपटा सीढ़ी एक फ्लैट रस्सी सीढ़ी है जो जमीन पर रखी जाती है। आप फुटपाथ पर चाक के साथ ड्राइंग या जमीन पर रस्सी का प्रसार कर सकते हैं।
  • विधि 5
    अपने आहार में वृद्धि करें

    ट्रांथ्लॉन चरण 23 के लिए ट्रेन का शीर्षक चित्र
    1
    ईंधन के साथ खुद को भरें आप किसी के मानकों के द्वारा कुछ बहुत तीव्र व्यायाम दिनचर्या करने जा रहे हैं। यह है यह बेहद जरूरी है कि आप हाइड्रेटेड रहें और अपने इंजन को चलने के लिए पर्याप्त ऊर्जा (कार्बोहाइड्रेट) प्राप्त करें सही ऊर्जा खाद्य पदार्थों को खाने के अलावा हमेशा हमेशा, आपके साथ पानी की एक बोतल लेती रहें
    • कार्बोहाइड्रेट और तरल पदार्थ की गणना करें जिनकी आपको आवश्यकता होगी। फिर, यह निर्धारित करें कि पेय पदार्थों और खाने वाले खाद्य पदार्थों में कितने कार्बोहाइड्रेट हैं प्रति घंटे कार्बोहाइड्रेट के 30 से 60 ग्राम (1 से 2 औंस) का उपभोग करने की कोशिश करें, लेकिन याद रखें कि आपका आकार, लिंग और उम्र आपके लिए क्या जरूरत है। अपने चिकित्सक से बात करें और उसे बताएं कि आप क्या कर रहे हैं वह आपको सही दिशा में बता सकता है
    • अपने आहार को सावधानीपूर्वक मॉनिटर करें आपको पूरे भोजन, सब्जियां, फलों और दुबला मांस की जरूरत है प्रसंस्कृत खाद्य पदार्थों से दूर रहें! आपको किसी भी वजन घटाने को ध्यान से नियंत्रित करना चाहिए ताकि आप ऊर्जा बचाने के लिए केवल एक सप्ताह में 450 से 900 ग्राम (1 से 2 पाउंड) खो सकते हैं
  • ट्रांथ्लॉन चरण 24 के लिए ट्रेन का शीर्षक चित्र
    2
    अपने व्यायाम के बाद भोजन के लिए भोजन करें यदि आप नहीं करते हैं, तो आपको पर्याप्त पोषण प्राप्त किए बिना समाप्त होने की संभावना है। सामान्य तौर पर, लोगों को दो श्रेणियों में विभाजित किया जाता है: जो लोग व्यायाम करने के बाद कुछ नहीं खाना चाहते हैं और जो लोग सब कुछ खाने में चाहते हैं इनमें से कोई भी आपके लिए अच्छा नहीं है
  • सुनिश्चित करें कि जब आप समाप्त करते हैं तो आपके पास सही पोषण होता है (पिछली योजना यह सरल बनाता है)। चॉकलेट दूध, नमकीन पागल या मूंगफली का मक्खन सैंडविच अगले भोजन तक पकड़ने के लिए अच्छा विकल्प हैं।
  • ट्रायथलोन चरण 25 के लिए ट्रेन का शीर्षक चित्र
    3
    दोपहर के भोजन पर अपना मुख्य भोजन खाएं यदि आप दोपहर या शाम को प्रशिक्षित करते हैं, तो आखिरी चीज आपको रात में 9 बजे भारी खाने के लिए बैठ जाती है और जब आप सोते हैं, तो यह अपने पेट में घूमता है। न केवल यह आपके लिए बहुत आवश्यक नींद प्राप्त करना मुश्किल होगा, लेकिन यह वसा उत्पादन और वजन प्रतिधारण में भी वृद्धि का कारण होगा।
  • रात में दोपहर के भोजन में एक बड़ा भोजन और एक छोटा भोजन खाएं आपका शाम का भोजन हो सकता है:
  • फलियां
  • टोस्ट के साथ अंडे
  • रोटी के साथ बीन और सब्जी का सूप
  • सुशी और एक ठग
  • ट्रांथ्लॉन चरण 26 के लिए ट्रेन का शीर्षक चित्र
    4
    बहुत सारे स्नैक्स खाएं खाने के बिना 4 घंटे से अधिक खर्च न करें आप एक कैलोरी जलती हुई मशीन हैं और इसलिए, आपको (वास्तव में, आप के लायक) ऊर्जा की आवश्यकता है इस तरह, आप व्यायाम के बाद खाने से बचते हैं और आपका इंसुलिन अनावश्यक रूप से नहीं बढ़ता (जो कि कभी अच्छा नहीं होता)।
  • अपने स्नैक्स की योजना बनाएं ताकि आप खाने या पीने के बिना 4 घंटे से अधिक खर्च न करें। अच्छे काटने में कम वसा वाले दही, मिठाई का एक छोटा मुट्ठी, फलों के सब्ज़ियाँ, फल का सलाद, अच्छी गुणवत्ता वाली ऊर्जा सलाखों, किशमिश की रोटी या पनीर के साथ पूरी गेहूं की रोटी शामिल है कुटीर और टमाटर
  • ट्रांथ्लॉन चरण 27 के लिए ट्रेन का शीर्षक चित्र
    5
    वसा और कार्बोहाइड्रेट के साथ अधिक से अधिक मत करो। आपको निश्चित रूप से ऊर्जा की आवश्यकता है, लेकिन ऊर्जा का एक बड़ा हिस्सा पोषण है सुनिश्चित करें कि आप कार्बोहाइड्रेट प्राप्त करें सही और सही वसा, सफेद ब्रेड पर मक्खन की मोटी परतें न रखें
  • अपनी दैनिक कैलोरी आवश्यकता की गणना करें, लेकिन जब आप ट्रेन करते हैं तब जला कैलोरी के बारे में सोचें।
  • ट्रायथलोन चरण 28 के लिए ट्रेन का शीर्षक चित्र
    6
    हाइड्रेटेड रहें सभी शारीरिक व्यायाम कार्यक्रमों के साथ, हाइड्रेटेड रहने के लिए सुनिश्चित करें। पीने के लिए निशाना 240 मिलीलीटर (8 औंस) के कम से कम आठ गिलास पानी एक दिन में। शीतल पेय गिनती नहीं है! ये वास्तव में आपको निर्जलीकरण करते हैं
  • युक्तियाँ

    • अपनी पहली दौड़ से पहले अपने संक्रमण का अभ्यास करें। आपको तैराकी और साइकिल चालन के बीच तेजी से स्विच करने में सक्षम होना चाहिए और फिर बाइक को जल्दी से उतरने और बाइक रैक में छोड़ने में सक्षम होने के लिए ताकि आप भागने के लिए तैयार हो सकें। यह बेहद असहज हो सकता है यदि आपने इसे पहले कभी नहीं किया है
    • अपने क्षेत्र में दो से तीन दौड़ खोजें दौड़ आपको ट्रेन के कारणों पर ध्यान केंद्रित करने में आपकी सहायता करती है सिर्फ एक ही दौड़ में उसके ऊपर बहुत दबाव रहता है। हमेशा एक ऐसी दौड़ होती है जो अच्छी तरह से नहीं जाती। मौसम में एक से अधिक काम करने से आपको प्रशिक्षण के बारे में खुश रहने में मदद मिलेगी। सब के बाद, यह मजेदार है!
    • खुले पानी में तैरने का अभ्यास करें और अपनी बाइक पर यू-मुड़ें।
    • एक मित्र को आपके साथ ट्रायथलॉन करने के लिए चुनौती दें यह आपको प्रेरित बनाए रखेगा और तैराकी के दौरान आपको सुरक्षित रखेगा, क्योंकि नियम संख्या 1 है "अकेले तैरना कभी नहीं"।
    • अपने शरीर को सुनो आखिरी चीज जिसे आप चाहते हैं वह खुद को चोट लाना है, अंत में, आप दौड़ बनाने से रोकते हैं।
    • अभ्यास से पहले गर्म हो जाओ अभ्यास के बाद खिंचाव बहुत से लोग ठंड की मांसपेशियों को खींचने की कोशिश करते हैं, जिससे उन्हें दर्द होता है। जब लोग मांसपेशियों को गर्म कर रहे हैं, तब भी लोग खींचने से बचाते हैं इससे कठोर मांसपेशियों का कारण बनता है और (आप इसे अनुमान लगाते हैं) चोटों
    • क्या मस्ती के बारे में बात समझ गई? यह मज़ेदार होना चाहिए, मज़ेदार हो!
    • अपने क्षेत्र में एक ट्रियाथेट क्लब खोजें एक जिम, युवा संघ या खेल स्टोर को एक बुलेटिन बोर्ड के साथ देखें।
    • प्रत्येक खेल में एक फॉर्म गाइड है तैराकी के लिए, तकनीक की जांच करें "कुल विसर्जन"। साइकिल चालन के लिए, एक बाइक को आपके लिए सही आकार प्राप्त करना है चलाने के लिए, मुद्रा की तकनीक की जांच करें
    • तैराकी और साइकिल चालन और साइकिल चालन और चलने के बीच संक्रमण का अभ्यास करें। यदि आप अभ्यास करते हैं और टूट जाते हैं तो यह आपको बहुत समय बचाएगा

    चेतावनी

    • हाइड्रेशन कुंजी है आपको बाइक पर पीना पड़ता है (क्योंकि आप इसे पानी में नहीं कर सकते हैं और आप पैदल दौड़ के दौरान ऐसा नहीं करना चाहते हैं)। निर्जलीकरण और हाइपोनैत्रिया से बचने के लिए संतुलन और संयम आवश्यक है।
    • अपने शरीर पर ध्यान केंद्रित करना और फिर पूरी तरह से ठीक हो जाना जिस तरह से आप प्रतिरोध और शक्ति विकसित करते हैं बहुत अधिक प्रयास या पर्याप्त पुनर्प्राप्ति समय नहीं लेना क्लासिक शुरुआती गलतियां हैं
    • किसी डॉक्टर की अनुमति के बिना किसी भी भौतिक कार्यक्रम को शुरू न करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com