ekterya.com

कैसे एक साइड somersault करना

पलट ओर एक लोकप्रिय स्टंट पार्कर रेसिंग और फ्रीस्टाइल एक तरफ, जहां आपके सीने और के लिए तत्पर जमीन के ऊपर उदय से पहले एक चौथाई मोड़ के साथ संयुक्त गति का उपयोग कर एक कलाबाज़ी बनाने के लिए शामिल है आपका सिर कूद में पूरे दिशा में एक ही दिशा में देख रहे हैं। दिशा-निर्देश यह हवा में एक तरफ फ्लिप की तरह दिखता है - हालांकि, यह फ़ॉर्म पूरी तरह से अलग है उचित सावधानी और कई अभ्यास के साथ, आप एक तरफ फ्लिप करना सीख सकते हैं।

चरणों

भाग 1
अपने आप को एक साइड स्मर बॉल के लिए तैयार करें

एक साइडफ्लिप चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
1
पार्श्व कार्टवाहेल्स का अभ्यास करें हालांकि एक गाड़ी का पहिया और कलाबाज़ी पक्ष के लिए तकनीक काफी अलग है, cartwheels कलाबाज़ी पक्ष के रोटेशन के लिए इस्तेमाल किया की मदद से कर सकते हैं और जमीन और पक्ष रोटेशन के साथ ओरिएंट देखा। यदि आप एक हाथ से तरफ झडके करने के लिए स्थानांतरित कर सकते हैं, यहां तक ​​कि बेहतर।
  • एक साइडफ्लिप चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    आगे घातक छलांग का अभ्यास करें एक तरह से, खतरनाक पक्ष कूदता एक ही आकार के रूप में प्रारंभिक कदमों के साथ आगे घातक छलांग लगाता है, जमीन की ऊंचाई और शरीर के साथ मिलकर एकत्र किया जाता है। यद्यपि आवश्यकता नहीं है, घातक छलांग के साथ सहज महसूस करना पूरी प्रक्रिया को अधिक स्वाभाविक और आपके लिए आसान बना देगा।
  • यदि आप आगे के सोर्सल से शुरू करने में अधिक सहज महसूस करेंगे, तो आप लेख में अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं कैसे एक सिर-ऑन सॉमरसेट करें
  • एक साइडफ्लिप चरण 3 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    कई मैट्स के साथ अभ्यास करें क्योंकि इस चाल की कठिनाई के मानसिक गलत तरीके से गिरने के डर के साथ जुड़े ब्लॉक है, तो आप मदद कर सकते हैं कई मैट के साथ अभ्यास के माध्यम से मिलता है। चूंकि यह चाल, जमीन से वृद्धि और काफी उच्च प्राप्त करने के लिए ब्लॉक जिम पर कूद की आवश्यकता है यह भी एक शानदार तरीका अभ्यास करने के लिए है और आप अधिक से अधिक उदासीनता मैट दे सकते हैं।
  • एक साइडफ्लिप चरण 4 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    मदद के लिए एक पर्यवेक्षक से पूछें गुरु आंदोलन की मदद करने का एक और शानदार तरीका एक पर्यवेक्षक की मदद से है। संभवतः आपको सलाह दी जाती है कि कैसे बेहतर गिरावट या अपने शरीर को इकट्ठा करने के लिए, एक पर्यवेक्षक आपको अपनी पीठ पर रोल करने की अनुमति देकर अभ्यास करने में मदद कर सकता है। आंदोलन बिल्कुल वैसा ही नहीं है, लेकिन जब आप इसे उसी तरीके से शुरू करते हैं, उसी तरह अपने शरीर को उठाते हैं और आंदोलन से सीधा पैरों के साथ कूदने से बाहर निकलते हैं, तो आप अभी भी बग़ल में कीड़े के प्रमुख पहलुओं का अभ्यास करते हैं।
  • भाग 2
    साइड स्मरर्सल्ट दर्ज करें

    एक साइडफ्लिप चरण 5 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    आगे की गति स्थापित करें दौड़ जो एक साइड स्मर बॉल शुरू होती है, वह महत्वपूर्ण है क्योंकि आपको उस ऊर्जा को ऊँचाई में परिवर्तित करना होगा जब आप कूदते हैं। जब आपको अच्छी गति की आवश्यकता होती है, तो आपको पूरी गति से नहीं जाना चाहिए क्योंकि इससे आपको अपने पैरों को लगाया जाना और अपने आप को धक्का देना बहुत मुश्किल होता है
    • आप 30 से 40% गति के बीच एक गति के समान आदर्श गति के बारे में सोच सकते हैं
  • एक साइडफ्लिप चरण 6 को शीर्षक वाली छवि
    2
    पिछले परिचयात्मक कदम द्रव और निम्न रखें कूदने से पहले पिछले दो या तीन चरणों को लेते समय, तरल पदार्थ और चरणों को कम रखने के चरणों को रखें। यदि कदम बहुत झंकार हैं या आपके घुटने बहुत अधिक हैं, तो आपको एक तरफ झुकाव और जमीन से अपने पैरों को ऊपर उठाने में अधिक मुश्किल होगी और कूदने के लिए अपनी गति को आगे बढ़ाएं।
  • यदि आपके अंतिम चरण बहुत अधिक हैं, तो आप समय से पहले अपनी कुछ गति को भूमि पर गति के रूप में परिवर्तित कर सकते हैं। जितनी संभव हो उतनी प्रभावी रूप से आपके कूद में आंदोलन को स्थानांतरित करने के लिए आपको आगे की गति को अधिकतम करना होगा।
  • एक साइडफ्लिप चरण 7 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    धक्का से पहले अपने अंतिम चरण के बाद 90 डिग्री करें इस मामले में धक्का सचमुच इसका अर्थ है कि आप अपने पैरों को जमीन के खिलाफ धक्का देकर हवा में घुसने और स्मर बॉल में प्रवेश करें। कूदने से पहले अपने पैरों और जमीन के बीच अंतिम संपर्क है। अंतिम परिचयात्मक कदम के बाद, आपको अपने शरीर को 90 डिग्री करना चाहिए ताकि आपकी तरफ कूद की दिशा में दिख जाए। हवा में दोनों पैरों के साथ इस मोड़ को बनाओ और उन्हें एक साथ खींचें ताकि वे जमीन को वसंत की तरह अधिक धक्का दे।
  • यदि आप बाएं या दाएं से 90 डिग्री बारी करते हैं तो इससे कोई फर्क नहीं पड़ता यह सबसे अधिक संभावना है कि आप उसी तरफ मुड़ते हुए अधिक आरामदायक हो जाएंगे, जिसमें आप एक तरफ फ्लिप करेंगे और आप उस दिशा को लगभग सहज रूप से चुनने की संभावना रखते हैं।
  • आप इस सटीक क्षण पर एक दृश्य ट्यूटोरियल पा सकते हैं यहां.
  • एक साइडफ्लिप चरण 8 का शीर्षक चित्र
    4
    अपनी बाहों को बढ़ाएं धक्का में हथियार का आंदोलन और जब आप अपने आप को हवा में फेंक देते हैं, तो आपके शरीर की बारी में मदद मिलेगी। आप अपने आखिरी चरण देने और पुश के आगे मुड़ने के लिए उसी समय अपने हाथ बढ़ाएंगे।
  • कुछ लोग प्रभावी हाथ को पूरी तरह से उठाना पसंद करते हैं (दाएं हाथ अगर आप दाहिनी ओर बारी करने के लिए जा रहे हैं) ताकि आपके कंधे लगभग आपके सिर को छू रहे हों। दूसरों को दोनों ही हथियारों को अपने सामने विस्तारित करना पसंद करते हैं, ताकि एक ही ऊपर की ओर बढ़ने के बजाय दोनों हाथों को स्विंग करने में मदद करें। आप पाएंगे कि एक स्थान दूसरे से बेहतर काम करता है
  • बांह के आंदोलन का दृश्य प्रतिनिधित्व प्राप्त करने के लिए, आप देख सकते हैं यह वीडियो.
  • एक साइडफ्लिप कदम 9 शीर्षक वाली छवि चरण 9

    Video: IAS कैसे बनें, फॉर्म भरने से लेकर इंटरव्यू तक पूरी प्रक्रिया समझिये - How to become an IAS officer




    5
    अपने पैरों को एक विपरीत दिशा में कोण पर रखें, जहां आप कूदने जा रहे हैं। पुश से उच्चतम ऊँचाई प्राप्त करने के लिए, आप वास्तव में अपने पैर के साथ जमीन से सीधे विपरीत दिशा में एक कोण पर संपर्क कर सकते हैं, जहां आप कूदने जा रहे हैं और घुटनों की थोड़ी सी झुकाव के साथ।
  • यह कल्पना करना मुश्किल हो सकता है, लेकिन यदि आप बाएं से दाएं से इस पृष्ठ के माध्यम से स्थानांतरित करने जा रहे हैं, उदाहरण के लिए, आपके पैर इस तरह से अधिक गिरेंगे: ।
  • इसका कारण यह है, जब गिरने और पुश देने के बाद, आपके शरीर में अभी आगे गति होती है और जब आप वास्तव में जमीन से बाहर निकलते हैं, तो आपके पैर अधिक ईमानदार होते हैं। यदि आप अपने पैरों के साथ सीधे बैठते हैं, तब तक जब आप अपने शरीर को कूदते हैं, तो पहले से ही स्थिति / स्थिति के निकट झुकाव हो जाएगा, जिससे आप कम ऊंचाई पर आगे बढ़ सकते हैं और इससे आपके शरीर को लेने, मुड़ने और इससे पहले गिरने में अधिक मुश्किल हो जाती है जमीन फिर से स्पर्श करें
  • यदि आपको इस स्थिति को देखने में परेशानी है, तो देखने का प्रयास करें यह वीडियो.
  • एक साइडफ्लिप चरण 10 का शीर्षक चित्र
    6
    अधिकतम ऊंचाई तक पहुंचने के लिए अपने आप को जमीन से प्रेरित करें इस बिंदु से, आपने पहले ही 90 डिग्री मोड़ बना लिया है, पैर में शामिल होकर, हथियार उठाया है और पैर के साथ एक कोण पर गिर गया है और घुटनों को थोड़ा मोटा है। अब जब आप सभी ऊर्जा को ऊंचाई में बदलते हैं, तो आप जमीन से आगे बढ़ते हैं।
  • आप अपने कैरियर को आसानी से अभ्यास कर सकते हैं और वास्तव में आपके शरीर को चुनने और जब आप मैदान से बाहर निकलते हैं तो फिर से आगे नहीं बढ़ सकते हैं। इस पैंतरेबाज़ी का अभ्यास करें जब तक कि आपको लगता न हो कि आप ज़्यादातर गति को ऊर्ध्वाधर ऊंचाई में बदलते हैं, आगे और बाहरी जारी रखने के बजाय।
  • भाग 3
    कूदो और गिरें

    Video: जानें 2 मिनट में backflip करना कैसे | Freaky4st

    एक साइडफ्लिप चरण 11 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    अपनी बाहों और अपनी सीने को कूदने की ओर फेंकें साइड स्मर बॉल की बारी आपके हाथ, आपके सिर, छाती और कूल्हों से आएगी। जैसे ही जमीन से अपने पैर की उंगलियां उगती हैं, उतनी ही बढ़ोतरी की दिशा में अपनी बाहों और सिर का विस्तार करें। चूंकि आपके हथियार पहले ही ऊपर या बाहर हैं और तैयार हैं, यह आंदोलन लगभग तात्कालिक होना चाहिए।
    • हैं, मैट पर कलाबाज़ी पक्ष अभ्यास करने के बाद, यह निर्धारित है कि कम मोड़ से आपको चाहिए, तो आप शायद अपनी बाहों, अपने सिर और कूद बहुत देर हो चुकी या बहुत कम बल के साथ की ओर अपने सीने मना रहे हैं समस्याएं हैं। बारी बारी से शुरू करने की कोशिश करें जब आपके हवा में हों, जब आपके पैर की अंगूठी स्पिन से अधिक का लाभ उठाने के लिए जमीन से निकल जाए।
  • एक साइडफ्लिप चरण 12 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपने कूल्हों को किनारे पर खींचें आपके शरीर के निचले हिस्से के माध्यम से अपने धड़ के घूर्णी आंदोलन को स्थानांतरित करने में सहायता के लिए, आप अतिरिक्त कूल्हे को कूद में शामिल कर सकते हैं, जो पैर उठाने की प्रक्रिया शुरू करेंगे। आपका झुकाव आपको अपने कूल्हों को वापस और अपने बट को धक्का दे सकता है, लेकिन आपको अपने बट को गठबंधन रखना चाहिए और पीछे की तरफ अपनी कूल्हों को पीछे की ओर धक्का देना चाहिए।
  • इस आंदोलन को ठीक से देखने के लिए, आप देख सकते हैं यह वीडियो.
  • एक साइडफ्लिप चरण 13 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    अपने घुटनों को उठाएं वैसे ही जैसे बर्फ स्केटिंग करनेवाले को मुड़ने की गति बढ़ाने के लिए कर्ल लगाई जाती है, आपको तेजी से स्पिन करने के लिए भी कर्ल करना चाहिए जब आप अपने हथियार, अपने सिर और मोड़ की ओर अपने कूल्हों को फेंक देते हैं, तो आपको अपने पैरों को भी बढ़ाया जाना चाहिए और आपके पैर आपके ऊपर से गुजरते हैं।
  • जब आप चरण 1 में मोड़ की ओर अपना हथियार फेंकते हैं, तो वे आपके सिर के ऊपर की स्थिति से आपके सामने एक स्थिति तक पहुंच जाएंगे और फिर आपके घुटनों के करीब की स्थिति में आएंगे। इससे आपके पैरों को घुमाने के लिए यह आसान हो जाता है, जिससे आप उन्हें अधिक चुनने की अनुमति दे सकते हैं।
  • तुम बस kneecaps है कि उन्हें घुटनों पर पकड़ जावक अपने पैर धक्का और उन्हें पिंडली नीचे पकड़ एक अजीब स्थिति में वापस अधिक बोझिल गिरावट अपने पैर से धक्का कर सकते हैं नीचे पकड़ चाहिए।
  • दूसरा कारण है कि कभी-कभी आप पर्याप्त रूप से नहीं बदलते हैं, इसलिए आपके शरीर को पूरी तरह से नहीं लेना है यदि आपको लगता है कि आपके पैरों को लेने के लिए आपके पास बहुत कम समय है, तो उन्हें पहले लेने का प्रयास करें कूल्हों को खींचने और पैरों को उठाने के प्रयास को मिलाकर देखें।
  • एक साइडफ्लिप चरण 14 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    उस जगह का पता लगाएँ जहां आप जमीन पर गिरेंगे। मोड़ के बीच में लगभग, आप जमीन को आसानी से देखेंगे जैसे ही आप इसे देखते हैं, अपने आप को उन्मुख करने के लिए इसका इस्तेमाल करें ताकि आप गिरने की तैयारी शुरू कर सकें।
  • कुछ लोगों को मुश्किल से गिरना पड़ सकता है क्योंकि वे इस तरह के त्वरित आंदोलन में जमीन को देखने और देखने का प्रयास करते हुए भ्रमित हो जाते हैं। जमीन को देखने की कोशिश करने के बजाय आगे की जगहों पर अपनी आँखें ठीक करना आपके लिए आसान हो सकता है जब आप किसी ऑब्जेक्ट पर अपनी आँखें तय करते हैं, तो आप को जमीन पर देखना नहीं पड़ता है बल्कि ऑब्जेक्ट को सही पक्ष में लौटने के रूप में अपने पैरों का विस्तार करना पड़ता है और आपका ध्यान फोकस करने के लिए वापस आता है।
  • एक साइडफ्लिप चरण 15 के शीर्षक वाला चित्र
    5

    Video: How To Learn Back Flip In 5 Minutes [Tutorial] बैकफ्लीप करने का आसान तरीका

    प्रभाव को अवशोषित करने के लिए पैर बढ़ाएं। एक बार जब आपके पैरों ने ऊर्ध्वाधर बिंदु पार कर लिया है और जमीन पर वापस आ रहे हैं (लगभग तीन चौथाई मोड़), एकत्रित स्थिति को छोड़ दें और गिरने के लिए पैरों का विस्तार करें। यह आपको मोड़ धीमा करने और प्रभाव को कुशन करने की अनुमति देता है। आपको अपने घुटनों को थोड़ा मोटा होना चाहिए और कठोर ढंग से बढ़ाए जाने के बजाय प्रभाव को अवशोषित करने के लिए तैयार होना चाहिए।
  • यदि आप अपने आप को बहुत ज्यादा मोड़ लेते हैं और गिरते समय आगे बढ़ते हैं, तो आगे बढ़ने से पहले अपने पैरों को थोड़ा आगे बढ़ने की कोशिश करें।
  • एक साइडफ्लिप चरण 16 का शीर्षक चित्र
    6
    यह पैर कंधे की ऊंचाई पर और पैरों की गेंदों पर अलग होकर गिरता है। यदि आप गिरावट की ताकत को सबसे अधिक समान रूप से वितरित करते हैं, तो आपके पास नरम गिरावट आएगा। ऐसा करने के लिए, वह अपने पैरों के साथ कंधे की ऊंचाई पर और उसकी ऊँची एड़ी या पैर की उंगलियों के बजाय अपने पैरों की गेंदों पर फैलता है।
  • जब आप अपने पैरों के कंधे की चौड़ाई से अलग हो जाते हैं, तो आप अपनी ताकत बांटते हैं और अपने आप को गुरुत्वाकर्षण का एक मजबूत केंद्र देते हैं, जिसका अर्थ है कि आप अपना संतुलन और गिरने की संभावना कम हैं
  • आपको यह पता लगने की संभावना है कि शुरू में आप पूर्ण मोड़ देकर खत्म हो जाते हैं और बग़ल में जगह लेते हैं। यह अधिकतर कारण है कि आप सीधे अपनी छलांग के बजाय एक कोण पर अपने हथियार स्विंग करते हैं इसे सही करने के लिए अभ्यास का थोड़ा सा लगता है
  • युक्तियाँ

    • खिंचाव पहले।
    • आगे पीछे लात मारना और बैठने की स्थिति से कूदने जैसे व्यायाम आपको लचीलापन, मांसपेशियों और ऊँचाई को कूदने में मदद करेगा।

    चेतावनी

    • इस चाल की कोशिश करते समय गलत तरीके से गिरना गंभीर चोट लग सकता है। फर्श पर एक बग़ल में घूमने का प्रयास करने से पहले व्यायामशाला, मैट, और अन्य नरम सतहों के लिए ब्लॉक पर बहुत कुछ अभ्यास करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com