ekterya.com

एक परिक्रामी किक कैसे करें

आप मार्शल आर्ट का अभ्यास करने के आत्मरक्षा के संसाधन हैं या करना चाहते हैं या सिर्फ चक नोरिस और ब्रूस ली की नकल करने के लिए बहाना, एक समय आ जाएगा जब आप एक राउंडहाउस किक (हमले भी अपने परंपरागत नाम से जाना जाता देने के लिए जानने के लिए जब, मवाशी गेरी) मार्शल आर्ट विशेषज्ञ इस तरह के कौशल के साथ इस आंदोलन को अंजाम देते हैं कि यह बहुत आसान लगता है, लेकिन इसे पूरा करने में बहुत अभ्यास हो सकता है, खासकर यदि आप विशिष्ट किक तकनीक का उपयोग करना चाहते हैं धैर्य रखें और नियमित रूप से समय व्यतीत करें यदि आप अपने आप को जल्द ही शानदार उड़ान की किक देखना चाहते हैं जैसे कि आप कुंग फू मास्टर थे।

चरणों

विधि 1
एक साधारण घूर्णन किक दें

1
किक के साथ श्वास को सिंक्रनाइज़ करें श्वास नियंत्रण व्यायाम के किसी भी रूप में महत्वपूर्ण है, लेकिन लड़ाई में, क्योंकि यह या कारण सांस से बाहर चलाने के श्वास क्षमता प्रभावित बिना स्थानांतरित करने के लिए, चकमा, ब्लॉक और लात यथासंभव शीघ्र सक्षम होना चाहिए महत्वपूर्ण है एक झटका अपने प्रतिद्वंद्वी को आपकी पहुंच से बाहर होने पर गहरा और निर्णायक रूप से साँस लें। साँस जब तुम लात और अतिरंजित छोडती या ध्वनि (एक घुरघुराना के साथ, आदि रोना,) हर बार जब आप दे सकते हैं या एक किक प्राप्त करने के लिए तैयार करते हैं। लड़ाई करते समय अपने श्वास को नियंत्रित करें यदि आपको लगता है कि आप बाहर चल रहे हैं, शांत हो जाओ और एकाग्रता और ऊर्जा हासिल करने के लिए गहराई से साँस लें
  • साँस लेने पर ध्यान देना ही सेवा नहीं है एकाग्रता और ऊर्जा का स्तर है, लेकिन कोई वैज्ञानिक अध्ययन है कि सुझाव है (लात की तरह) एक अभ्यास के दौरान साँस छोड़ना या vocalized हवा के निष्कासन मदद कर सकते हैं शक्ति को बढ़ाने में सुधार होगा।
  • एक चौराहे किक कदम 2 नाम वाली छवि
    2
    गार्ड को रखो कराटे में और अधिकांश मार्शल आर्ट विषयों में, गार्ड लड़ाई की मूल स्थिति है जिसे आप हमले और हमले के बीच प्रतिद्वंद्वी और अवरुद्ध के दौरान अपनाने के लिए आपकी रक्षा के लिए करते हैं। गार्ड आपको प्रतिद्वंद्वी को ताकत और गति के साथ हिट करने की अनुमति देगा, साथ ही उनके हमलों के लिए समय पर प्रतिक्रिया देने के अलावा, यह एक परिक्रामी किक देने से पहले एक आदर्श प्रारंभिक स्थिति है।
  • आप सही हाथ कर रहे हैं, गार्ड की स्थिति में आप जगह, आपको पहले बाएं पैर के साथ आगे एक बड़ा कदम उठाने चाहिए दाहिने पैर दे स्वाभाविक रूप से धुरी जब तक यह बताते हैं। दोनों मुट्ठी बंद करो और हाथ बढ़ाएं ताकि दोनों को कोहनी से फेंक दिया गया हो और किनारों में थोड़ा ऊपर उठाया। बाएं मुट्ठी सही से अधिक और आगे होनी चाहिए, जो कमर के करीब होगी।
  • यदि आप बाएं हाथ हैं, तो उपरोक्त संकेतों का विपरीत दिशा में पालन करें: दाएं पैर के साथ एक कदम आगे बढ़ाएं, बाएं पैर छोड़ दें, आदि।
  • क्या एक राउंडहाउस किक 3 चरण वाला चित्र
    3
    अपनी बाहों को उठाया, हमला करने और ब्लॉक करने के लिए तैयार रखें। यदि आप अपने आप पर घूमते हुए किक अभ्यास करते हैं, तो आप उस समय का समय निकाल सकते हैं जब आप आंदोलनों को क्रियान्वित कर सकें हालांकि, एक असली लड़ाई में, स्थिति अलग होगी, क्योंकि अगर आप एक पल के लिए अपने गार्ड को नीचे रख देते हैं, तो आपका विरोधी आपको मारने का अवसर ले सकता है यहां तक ​​कि अगर आप किसी साथी के साथ अभ्यास नहीं करते हैं, तो आप को बेहतर तरीके से अपने हाथों को उठाते हुए और बाद में लात मारने के लिए इस्तेमाल किया जाता है। जब आपको वास्तव में एक लड़ाई में इन चाल का उपयोग करने की ज़रूरत होती है, तो अपने हाथों को डिफ़ॉल्ट रूप से ऊपर उठाए जाने से आप अपने प्रतिद्वंद्वी के हमलों के लिए कम कमजोर बना सकते हैं और आपस में प्रभावी ढंग से प्रतिक्रिया करने में मदद कर सकते हैं।
  • 4
    लेड को बाद में बढ़ाना किक देने के लिए पीठ के पैर को ऊपर उठाने पर, यह फ्लेक्स करें ताकि वसा लगभग पीछे से जांघ को छू सके। लेग को फेंक दिया ताकि घुटने बाहर की ओर इशारा कर रहे हों। संतुलन बनाए रखने के लिए संभवतः आपको विपरीत दिशा में ट्रंक को टिप देना होगा इस बिंदु पर, पैर की मांसपेशियों को अनुबंधित किया जाएगा और निचले हिस्से को त्वरित और शुष्क किक देने के लिए तैयार किया जाएगा।
  • यदि आपने कताई किक कभी नहीं ली है, तो आपको बाद में उठाए हुए दूसरे के साथ एक पैर पर संतुलन करना मुश्किल हो सकता है। सौभाग्य से, आपके दैनिक दिनचर्या में शामिल संतुलन में सुधार करने के लिए सरल अभ्यास की एक श्रृंखला है, जैसे कि सुपरमार्केट कतार में प्रतीक्षा करते समय एक पैर पर वजन रखना।
  • 5
    दूसरे पैर पर घूमने के दौरान पैर आगे बढ़ाएं बेस पैर पर धुरी, शरीर को बदल कर, ताकि सक्रिय लेग आपके लक्ष्य के लिए निर्देशित हो। जब ऐसा करते हैं, तो आप को धीरे-धीरे पैर का विस्तार करना चाहिए, लेकिन धीरे से, "यह खुलासा" आगे। पैर पूरी तरह से विस्तारित होने से पहले आपको अपने प्रतिद्वंद्वी को छू देना चाहिए। दूसरे शब्दों में: जब आप अपने प्रतिद्वंद्वी को अधिकतम शक्ति संभव प्राप्त करने के लिए लात मारते हैं,
  • पैर के ऊपर या पैर के साथ, टिप के ऊपर से टकराने की कोशिश करें एक अन्य विकल्प शिन का उपयोग करना है, जो प्रतिद्वंद्वी के लिए विशेष रूप से विनाशकारी हो सकता है, लेकिन हमलावर के लिए बहुत दर्दनाक भी हो सकता है।
  • 6
    पैर उठाएं और गार्ड की स्थिति पर वापस जाएं। जैसे ही आप प्रतिद्वंद्वी से संपर्क करें, अपने शरीर को अपने पैरों से दबाएं। चलो पैर मारने के लिए अपनी सारी शक्ति का उपयोग करें और पैर प्रतिद्वंद्वी के शरीर में कुछ इंच घुसना जल्दी से, जब तक यह पूरी तरह से फिर से flexed है पैर उठाओ इस बिंदु पर, आप दोनों को फिर से किक करने के लिए गति को उठा सकते हैं या पैर को शुरू करने की स्थिति में सभी तरह से कम कर सकते हैं
  • पैर या पैर के छोटे भाग के प्रतिद्वंद्वी के शरीर के संपर्क में है, बेहतर है तेज और शुष्क पैर हानिकारक प्रभाव के रूप में बहुत ऊर्जा संचारित करते हैं, जबकि धीमी किक प्रतिद्वंद्वी को धक्का देने के लिए अपनी शक्ति का एक हिस्सा उपयोग करते हैं, जो कम आक्रामक है।
  • 7
    वैकल्पिक कीट तकनीक का उपयोग करने की कोशिश करें हाल ही में वर्णित मूल घूर्णन किक शुरुआती के लिए बिल्कुल सही है, लेकिन यह इस आंदोलन के कई संभावित रूपों में से केवल एक है। लड़ते समय बहुमुखी प्रतिभा प्राप्त करने के लिए, बुनियादी कताई किक के एक या एक से अधिक प्रकार सीखने की कोशिश करें। एक बार वर्चस्व के बाद, ये विशेष कदम आपको गति और किक करने के लिए शक्ति देंगे, गुण जो आपको लाभ से लड़ने में मदद करेंगे। विभिन्न प्रकार के किक्स के बारे में अधिक जानने के लिए निम्न अनुभाग पढ़ें।
  • एक त्वरित और प्रत्यक्ष हमला करने के लिए पक्ष किक तकनीक का उपयोग करें मार्शल आर्ट्स में अनुभव वाले लोगों के बीच एक मुकाबले में, गति जीतने के लिए एक निश्चित कारक हो सकती है। यह स्थिति आपको मांसपेशियों को आराम करने में मदद कर सकती है, किक के निष्पादन के दौरान और अधिक तेज़ी से उन्हें ठीक करने की इजाजत दे सकती है। इसके अलावा, यह आपको अपने प्रतिद्वंद्वी की ओर ले जाएगा और आपको लड़ाई की गति निर्धारित करने की अनुमति देगा।
  • म्यू थाई किक तकनीक का उपयोग करें यदि आप ताकत और शक्ति प्राप्त करना चाहते हैं एक मुकाबला में अचानक और शक्तिशाली चलन निर्णायक हो सकता है। अवसरों पर जब आपको मजबूत और तेज चलने की जरूरत होती है, तो मूय थाई किक (विशेषकर शक्तिशाली), एक बुद्धिमान विकल्प हो सकता है
  • अपने आप को बचाने के लिए बॉक्सिंग गार्ड की स्थिति का उपयोग करें बुनियादी गार्ड की स्थिति, कराटे से प्रेरित है और ऊपर वर्णित है, एक स्थिर देने के लिए और ब्लॉक घूंसे समर्थन करने के लिए प्रदान करता है, लेकिन नंगे मुट्ठी के साथ सड़क झगड़े में, और यदि वे आत्मरक्षा की आवश्यकता होती है, निर्देशित घूंसे ब्लॉक करने के लिए अप्रभावी हो सकता है शरीर या सिर पर इन मामलों में, मुक्केबाजी गार्ड की स्थिति हमारी रक्षा करने के लिए अधिक व्यावहारिक हो सकती है।
  • विधि 2
    तकनीक का उपयोग करें "साइड किक"

    क्या एक राउंडहाउस किक चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    1
    आप के सामने अपना पैर बढ़ाएं मूल घूर्णन किक और एक तरफ किक के बीच मुख्य अंतर यह है कि दूसरे को लक्ष्य से पहले, पक्ष के बजाय निष्पादित किया जाता है मूल गार्ड की स्थिति से शुरू, आपके सामने वापस पैर बढ़ाएं (बाद में नहीं, जैसा कि आप एक मौजूदा कताई किक देना चाहते हैं), घुटने झुकने
  • 2
    पैर को घुमाएं ताकि यह जमीन के समानांतर हो। पक्ष किक देने से पहले, आपको पैर को स्थान देना चाहिए ताकि यह जमीन के समानांतर हो। यही है, पैर के अंदर फर्श पर निर्देशित किया जाना चाहिए और घुटने की तरफ सीधे ओर इंगित करना चाहिए। ऐसा करने के लिए, आपको एक ही समय में कुछ स्वतंत्र आंदोलनों को करना होगा। हालांकि इसका निष्पादन जटिल लगता है, अभ्यास के साथ यह किक जल्दी और प्राकृतिक हो जाएगा निम्नलिखित करें:
  • शरीर को घुमाए जाने के लिए बेस पैर पर धुरी, ताकि सक्रिय पैर को लक्ष्य के साथ गठबंधन किया जा सके।
  • लिफ्ट और बैलेंस बनाए रखने के लिए आप जिस पैर को लात मारते हैं, उससे ट्रंक को दूर रखें।
  • यह सक्रिय पैर को बढ़ाने के लिए कूल्हे की मांसपेशियों का उपयोग करता है पैर व्यावहारिक रूप से जमीन पर समानांतर होना चाहिए (या इस ऊँचाई के निकट जैसा कि आप इसे रख सकते हैं) पहले लात मारने से पहले। साइड किक की ताकत इसके तेज और प्रत्यक्ष प्रभाव में है।
  • 3
    जल्दी से आगे पैर उधेड़ना एक चिकनी लेकिन तेजी से आंदोलन में, सबसे बड़ी गति के साथ पैर का विस्तार करें, बाहरी पैर के पीछे संपर्क करें। आदर्श रूप से, किक की ताकत को अधिकतम करने के लिए, पैर के साथ एक सीधी रेखा बनाना है जो कि किक और ट्रंक देता है, जो आपके लक्ष्य के लिए निर्देशित होता है और जमीन पर अधिक या कम समानांतर होता है ऐसा करने के लिए, आपको अपना पैर रखना होगा, अपनी ट्रंक झुकाएं और लात देकर अपने कूल्हों को घुमाएं।
  • किक देने के लिए आंदोलन करते हुए, आधार पैर पर पिवट जारी रखें। एक पूर्ण पक्ष किक के लिए लगभग 180 रोटेशन की आवश्यकता है। जब आप शुरू करते हैं, आधार पैर की उंगलियों को आपके लक्ष्य की दिशा में निर्देशित किया जाना चाहिए, और जब समाप्त हो जाए, तो किक से संपर्क करने के पश्चात, उन्हें बाहर का सामना करना चाहिए



  • 4
    लेग को जितनी जल्दी हो सके उठाएं। जब आप प्रतिद्वंद्वी के शरीर के साथ संपर्क को महसूस करते हैं, तो इसे तुरंत उठाएं (जैसे कि आप मूल घूमने वाले किक दें) जितना संभव हो उतना ताकत पाने के लिए जब मारना। आधार पैर पर पिवट करने से प्रारंभिक स्थिति (खड़ी) पर लौटें जिससे कि इसे फिर से निर्देशित किया गया और सक्रिय पैर को जमीन पर ले जाया जाए (या अधिक किक्स देकर)
  • साइड किक केवल तेज और शक्तिशाली नहीं है, इसमें लक्ष्य की एक विस्तृत श्रृंखला भी शामिल है ऊँचाई पर निर्भर करता है जिस पर आप पैर बढ़ा सकते हैं, आप किसी भी समय विरोधी या पैर की ओर से चेहरे पर प्रतिद्वंद्वी को मार सकते हैं। कूल्हे की लचीलापन आवश्यक है यदि आप पैर को प्रतिद्वंद्वी के शरीर के ऊपरी हिस्से में स्थित अंक को हिट करने के लिए पर्याप्त ऊंचाई तक लेना चाहते हैं। यदि आप अपने प्रतिद्वंद्वी के कमर पर एक साइड किक नहीं दे सकते, तो एक नियमित शुरुआत करें कूल्हों की मांसपेशियों को खिंचाव और अपने लचीलेपन में सुधार।
  • विधि 3
    एक घूर्णन लात माउ थाई दें

    क्या एक राउंडहाउस किक चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    1
    एक कताई किक देने के लिए अपने आप को मूल गार्ड की स्थिति में रखें। कताई किक के इस शक्तिशाली संस्करण को निष्पादित करने के लिए आपको एक सामान्य किक देने की तुलना में एक अलग स्थिति का उपयोग करना होगा। एक आधार के रूप में उपयोग करने वाले पैर के साथ आगे बढ़ो। फिर, शरीर को घुमाए ताकि आपके पैर लगभग कंधे-चौड़ा हो। पैर की उंगलियों के बाहर सीधे निर्देश पैर की गेंदों पर वजन और छाती या ठोड़ी के सामने मुट्ठी झुकाव के साथ सीधा रहें।
    • म्यू थाई को मारने के लिए, मोर्चे की तुलना में पीछे की ओर कुछ अधिक वजन छोड़ने की कोशिश करें। यह आपको अपने प्रतिद्वंद्वी की गतिविधियों पर प्रतिक्रिया देने और किक तैयार करने की स्थिरता देगा। जब आप लात मारते हैं, तो आपको सत्ता हासिल करने के लिए वजन को दूसरे पैर में स्थानांतरित करना चाहिए।
  • 2
    पीठ का पैर आगे फेंकते समय सामने पैर पर धुरी। किक शुरू करने के लिए, मोर्चा पैर की गेंद पर धुरी, बाहर की ओर उंगलियों बदल और प्रतिद्वंद्वी की ओर एड़ी ऐसा करते समय, एक चिकनी आरेख खींचकर और घुटने को ठोके जाने से पैर को ऊपर और अपने शरीर के चारों ओर बढ़ाएं पैर को प्रतिद्वंद्वी के कमर की ऊंचाई तक बढ़ाने का प्रयास करें, कम से कम घुटने प्रतिद्वंद्वी के शरीर (लगभग) के केंद्र को इंगित करना चाहिए जिस समय आप लात मारना शुरू करते हैं।
  • जब आप अपना पैर फेंकते हैं, तो आप जिस कगार पर आते हैं, उस पर कूल्हे बेस लेप के कूल्हे से ऊपर खड़ी होनी चाहिए। किक की स्थिरता और शक्ति के अधिकांश इस ठोस समर्थन स्तंभ से आएंगे।
  • Video: Our Miss Brooks: Mash Notes to Harriet / New Girl in Town / Dinner Party / English Dept. / Problem

    3
    किक करने के लिए अधिक शक्ति पाने के लिए हाथ फेंकें पैर सामान्य रूप से आगे फेंकें, अधिकतम विस्तार (या थोड़ी देर पहले) के समय प्रतिद्वंद्वी के साथ संपर्क बनाने की कोशिश कर रहा है। आप अधिक शक्ति और गति प्राप्त कर सकते हैं, इसके अलावा, आप किक के साथ एक सिंक्रनाइज़ किए गए आंदोलन में, सक्रिय पक्ष के हाथ को फेंक देते हैं।
  • ध्यान रखें कि यह आंदोलन आपको थोड़ा अधिक झल्लाहट करने के लिए कमजोर बना देगा, क्योंकि हाथ चलने से रोका नहीं जा सकेगा। इसलिए, जब आप अपने चेहरे और सिर की रक्षा के लिए दूसरे हाथ को बनाए रखना सुनिश्चित करते हैं
  • 4
    प्रतिद्वंद्वी के साथ संपर्क करें शिन या पैर की चोटी का उपयोग करते हुए प्रतिद्वंद्वी छाती या सिर के साथ संपर्क करें प्रतिद्वंद्वी को एक बेसबॉल बल्ले के रूप में मारने की कोशिश करें, जो उसे सामना करने के बजाय बाद में (उसकी रक्षक स्थिति पर चक्कर लगाकर) दर्ज करें। एक बार प्रभाव पड़ता है, तो हिट में अधिकतम शक्ति प्राप्त करने के लिए जितनी जल्दी हो सके लेग को उठाएं (जैसा कि ऊपर वर्णित अन्य किक स्टार्स में है)।
  • जैसा कि ऊपर बताया गया है, आप एक और किक दे सकते हैं या शुरुआती स्थिति में वापस लौट सकते हैं, बेस चरण को घूमते समय कर सकते हैं आप जो भी विकल्प चुनते हैं, सुनिश्चित करें कि सक्रिय हाथ वापस रक्षक स्थिति में जितनी जल्दी हो सके उतना जल्दी काउंटरेटैक से बचाएं।
  • विधि 4
    मुक्केबाजी गार्ड स्थिति का उपयोग करें

    क्या एक गोलहाउस किक कदम 21 शीर्षक वाला चित्र
    1
    अपने पैरों पर प्रकाश रहें जैसा कि मोहम्मद अली ने कहा, सभी समय के सर्वश्रेष्ठ मुक्केबाजों में से एक: "एक मधुमक्खी की तरह एक तितली और डंक की तरह तैरता है"। मुक्केबाजों के लिए, प्रतिद्वंद्वी के हमलों पर प्रतिक्रिया करने में सक्षम होने के लिए गतिशीलता आवश्यक है, टकराकर घूंसे और कंघी तैयार करें। मुक्केबाजी से प्रेरित इस गार्ड की स्थिति का उपयोग करके, कताई किक की तैयारी के दौरान प्रतिद्वंदी के चलने को ब्लॉक और चकमा देना आसान हो सकता है।
    • आरंभ करने के लिए, एक पैरों के पीछे और सामने एक के साथ गार्ड स्थिति का उपयोग करने के बजाय, पहले वर्णित है, आप मोबाइल रहना चाहिए, छोटे, उत्तेजित और स्थिर कदम उठाए। इस तरह, आपके विरोधी के चलने के लिए आपके लिए यह आसान होगा और "नृत्य" आपकी पहुंच से बचने के लिए जब आपको हमले और हमले के बीच ठीक करना पड़ता है
  • क्या एक राउंडहाउस किक चरण 17 शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने हाथ ऊपर रखो, अपने सिर के करीब कोहनी फ्लेक्स करें और हाथ बढ़ाएं ताकि वे ठोड़ी से कुछ सेंटीमीटर (यदि संभव हो तो मुट्ठी बंद हो जाए, हालांकि यह आवश्यक नहीं है)। अपने कोहनी शरीर के खिलाफ झुकाव रखें, लेकिन अपने धड़ तनाव नहीं है। आराम से रहें "पिंजरा" सिर के निचले हिस्से के आसपास, सामने से आ रही वार से रक्षा करना यदि आपका प्रतिद्वंद्वी आपको पंच या सिर में लात करने का प्रयास करता है, तो आप अतिरिक्त सुरक्षा प्राप्त करने के लिए अपने हथियार को एक साथ रख सकते हैं।
  • इस गार्ड की स्थिति धड़ को छोड़ देती है और शरीर का केंद्र कुछ असुरक्षित होता है। थोड़ी क्षतिपूर्ति करने के लिए, आप शरीर के स्तर को कम कर सकते हैं और कंधों को आगे बढ़ा सकते हैं। इसके अलावा, आप हथियारों को पार करने के पहले के साथ हथियारों को कम करके शरीर के मुंह को अवरुद्ध कर सकते हैं, हालांकि आप सिर खुला नहीं छोड़ेंगे।
  • 3
    तैयारी की स्थिति में पैर रखें। एक बार जब आप मुक्केबाजी गार्ड की स्थिति बनाए रख सकते हैं, तो कुछ किक देने की कोशिश करें। आप सरल रोटरी किक, साइड किक या म्यू थाई का उपयोग कर सकते हैं (जो आपके लिए सबसे आसान है वह चुनें)। सक्रिय पैर को ओर या सामने से फेंकता है, पूरे कोर्स के दौरान घुटने के फ्लेक्स के साथ। ऐसा करने से, आधार पैर पर धुरी और ट्रंक को टनल झुकाव तक संतुलन बनाए रखना जब तक पैर आवश्यक ऊंचाई तक नहीं पहुंचता। अपने सिर को अपने सिर के आसपास रखने के लिए मत भूलना, क्योंकि अगर विरोधी स्मार्ट है, तो वह आपकी तैयारी के समय का इस्तेमाल आपको पंच के लिए कर सकता है।
  • यद्यपि मुक्केबाजी गार्ड लड़ाई के दौरान आपकी रक्षा के लिए अधिक व्यावहारिक हो सकता है, हालांकि इस स्थिति में संतुलन बनाए रखने में कुछ अधिक मुश्किल हो सकती है। इसलिए, आपको कताई किक देने की कोशिश करने से पहले बहुत अभ्यास करना चाहिए, अगर आपको वास्तव में खुद का बचाव करना पड़े।
  • 4
    सामान्य तरीके से किक को निष्पादित करें पैर बढ़ाएं और प्रतिद्वंद्वी को उच्चतम संभव गति के साथ मारा अपने लक्ष्य के साथ संपर्क करें और फिर जितनी जल्दी हो सके शॉट में अधिकतम शक्ति प्राप्त करने के लिए लेग ले लीजिए। अपने पैर को जमीन पर लात मारना या कम करना जारी रखें और अपने हथियारों के साथ तेज, छोटे, हल्के कदम उठाओ, अपने प्रतिद्वंदी के हमलों पर प्रतिक्रिया देने के लिए तैयार करें।
  • युक्तियाँ

    • खींचने से कुछ चोटों और लचीलेपन में वृद्धि को रोकने में मदद मिलती है।
    • यदि आप सही हाथ हैं, तो अपने बाएं पैर के साथ अधिक ट्रेन करें परोक्ष रूप से, आप अपने दाहिने पैर का भी काम करेंगे और संतुलित हमले की क्षमता प्राप्त करेंगे। केवल एक मजबूत पैर के साथ एक प्रतिद्वंद्वी मुकाबला (और इसके विपरीत) में बहुत अधिक अनुमान लगाया जा सकता है।

    चेतावनी

    • सिर पर त्वरित झटका मिलने के जोखिम को कम करने के लिए अपने प्रतिद्वंद्वी की पहुंच के भीतर हमेशा अपने गार्ड को बनाए रखें।
    • पैर की उंगलियों वापस खींचो यदि आप पैर की उंगलियों के सुझावों के साथ मारा, आप अपने आप को चोट लगी होगी पैर की गेंद के साथ मारो, उंगलियों के ठीक नीचे।
    • यदि आप दाहिने पैर से मारा, तो बाएं पैर स्विंग करना सुनिश्चित करें, फर्श पर लगाया हुआ, कूल्हे से। यदि आप ऐसा नहीं करते हैं, तो आप टखने या घुटने पर एक मस्तिष्क का सामना कर सकते हैं या तनाव का सामना कर सकते हैं। आधार पैर को घुमाया जाना चाहिए ताकि प्रभाव के समय यह लक्ष्य से दूर हो।
    • एक असली लड़ाई में कताई किक (या अन्य लात मार तकनीक) का उपयोग न करें, जब तक आप वास्तव में एक मार्शल आर्ट प्रशिक्षक की देखरेख में प्रशिक्षित नहीं होते हैं। यदि आप इसके लिए मांसपेशियों को विकसित किए बिना लड़ाई को कसने की कोशिश करते हैं, तो हमला धीमी और कमजोर हो सकता है, जिससे आप प्रतिद्वंद्वी को उजागर कर सकते हैं।
    • यदि आप अपनी हड्डियों या संयोजी ऊतकों को नुकसान नहीं करना चाहते तो किक से संपर्क करने से पहले पैर का विस्तार न करें। संभवत: संभावित स्थायी चोटों से बचने के लिए हमेशा कम से कम कोण को छोड़ दें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com