ekterya.com

मैराथन (धोखेबाज़) की तैयारी कैसे करें

रेसर्स स्वाभाविक रूप से यह साबित करने के लिए मैराथन चलाने में रूचि रखते हैं कि वे ऐसा कर सकते हैं और पहले स्थान पर वहां पहुंचने की कोशिश कर सकते हैं। हालांकि, एक को चलाने की कोशिश करने से पहले, आपको अपने प्रतिरोध को विकसित करने और अपने शरीर को मजबूत करने के लिए एक प्रशिक्षण कार्यक्रम स्थापित करना चाहिए जिससे कि वह अपने आप को चोट न पहुंचा सके। चाहे आप मैराथन चलना या चलाने के लिए चाहते हैं, समय के आगे तैयार करना महत्वपूर्ण है। यहां हम आपको मैराथन के लिए एक धोखेबाज़ के रूप में खुद को तैयार करने के लिए एक गाइड देते हैं।

चरणों

एक मैराथन (नौसिखिया) चरण 1 के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि
1
समझें कि मैराथन के लिए प्रशिक्षण शुरू करने से पहले आपको अपने डॉक्टर से मिलना चाहिए। प्रशिक्षण बहुत थका हुआ है और मुश्किल है यदि आप आकार में नहीं हैं, या यदि आपकी चोट है, तो आपको गंभीर परिणाम हो सकते हैं।
  • Video: धोखेबाज प्रेमिका के लक्षण | लक्षण है कि आपके प्रेमिका आपको धोखा दे रहा है

    एक मैराथन तैयार करने के लिए तैयार शीर्षक छवि (नौसिखिया) चरण 2
    2
    अपनी पीठ और जांघों को मजबूत करने के लिए रोज़ाना बढ़ाएं यह महत्वपूर्ण है कि आपके पेट की मांसपेशियां मजबूत और मजबूत हों। मैराथन में चलने के लिए एक मजबूत शरीर की आवश्यकता होती है। स्वस्थ चीजें खाएं, बहुत से पानी पी लो और सुनिश्चित करें कि आपको अच्छी रात की नींद मिलती है। प्रशिक्षण के दौरान आपको अधिक सोना पड़ सकता है, इसलिए इसे अनदेखा न करें। नींद बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि यह शरीर को ताज़ा करता है
  • एक मैराथन तैयार करने के लिए तैयार शीर्षक छवि (नौसिखिया) चरण 3
    3
    आपको पता होना चाहिए कि मैराथन में शामिल होने से पहले चलने शुरू करने का आदर्श समय एक वर्ष है। आपको 3-6 मील की दूरी पर चलने की आरामदायक दूरी चाहिए, और कम से कम 3 बार एक सप्ताह के बारे में 15 मील या उससे ज्यादा की दूरी पर ट्रेन करें।



  • एक मैराथन तैयार करने के लिए नामांकित छवि (नौसिखिया) चरण 4
    4

    Video: 5 किमी चल ke liye सुझावों

    अपने लिए एक शेड्यूल बनाएं और उसे पालन करें। सप्ताहांत पर लंबे समय से चलाना जानते हैं कि यह तेजी से धीमी गति से चलाने के लिए स्वीकार्य है। महत्वपूर्ण बात यह है कि दूरी को कवर करने के लिए कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप कितना लेते हैं। आराम से चलना, और अक्सर पानी पीने के लिए बंद करो
  • एक मैराथन तैयार करने के लिए तैयार शीर्षक छवि (नौसिखिया) चरण 5
    5
    आपके पास उचित भोजन होना चाहिए पोषण महत्वपूर्ण है जब आप मैरथन के लिए प्रशिक्षण ले रहे हैं। कार्बोहाइड्रेट मांसपेशियों के ऊतकों की मरम्मत के लिए ग्लाइकोजन और प्रोटीन प्रदान करते हैं। पुरुषों और महिलाओं को प्रति दिन 2000-2500 कैलोरी के बीच का उपभोग करना चाहिए। आपके कैलोरी का 65% कार्बोहाइड्रेट से होना चाहिए, विशेष रूप से जटिल कार्बोहाइड्रेट्स 10% प्रोटीन होना चाहिए (प्रत्येक दिन आपके शरीर में प्रति किलो 0.5-0.7 ग्राम की जरूरत है)। आपके कुल कैलोरी का 20-25% असंतृप्त वसा होना चाहिए। विटामिन और खनिजों को लेने की सिफारिश की जाती है जो शरीर की जरूरत है। दैनिक मल्टीविटामिन की खुराक लें और याद रखें कि आपको बहुत कैल्शियम और लोहे की ज़रूरत है
  • युक्तियाँ

    • छोटी दूरी को चलाने की कोशिश करें 5k, 10k और आधा मैराथन जैसी दूरी के साथ शुरू करें यह आपकी दूरी बढ़ाने और रेसिंग पर्यावरण के लिए उपयोग करने में आपकी सहायता करेगा।
    • आपको मैराथन से कम से कम एक महीने पहले इन चरणों का पालन करना चाहिए।
    • यदि आप मैराथन के लिए प्रशिक्षित होने जा रहे हैं, तो आपको 2000 से 2500 कैलोरी खाने चाहिए। आपका चयापचय अपने आप में एक लंबा समय लगता है, आपको अपनी मांसपेशियों के पोषक तत्वों को पुनर्स्थापित करना होगा।

    चेतावनी

    • अतिरंजना या आपके शरीर पर ज्यादा दबाव डालना न करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com