ekterya.com

कैसे ट्रैक के लिए तैयार करने के लिए

एथलेटिक सीज़न पहले से बहुत करीब है? क्या आप अपनी टीम के स्टार बनने के लिए तैयार हैं? यह गाइड आपको इसे प्राप्त करने में मदद करेगा। सबसे पहले आपको एथलेटिक सीज़न से पहले कम से कम पांच हफ्ते शुरू करना होगा, ताकि आप सफल हो सकें, आनंद लें और अपनी टीम का सितारा बन सकें। लेकिन यह सभी इस बात पर निर्भर करता है कि आप किस दौड़ को प्रशिक्षित करने जा रहे हैं, क्योंकि कई प्रकार हैं: गति और दूरी, व्यक्तिगत घटनाएं और प्रति टीम हालांकि उसी तरह से आपको मौसम की शुरुआत से पहले प्रशिक्षण शुरू करना चाहिए। इसके अलावा, हमेशा याद रखें कि दौड़ में अनुभव आपके, आपकी टीम और आपके कोच के लिए मजेदार होंगे।

चरणों

छवि शीर्षक शीर्षक के लिए तैयार चरण 1 के लिए तैयार करें
1
स्वस्थ खाने से शुरू करें आप कैसे अपने भोजन होने के लिए पता नहीं है, तो आप बेहतर एक चिकित्सक के पास जाना चाहते हैं और चाहते हैं, या फिर आप भी एक व्यक्तिगत ट्रेनर के साथ परामर्श कर सकते हैं या निम्न वेबसाइट पर जाएं: mypyramid.gov और अपने भोजन योजना मिलता है। (सभी ईवेंट)
  • चित्र तैयार करें ट्रैक के लिए तैयार करें चरण 2
    2
    प्रति दिन तीन मील की दूरी तक या किलोमीटर के बराबर चलाना जो लगभग 4.8 है (यदि आपको क्रॉस-कंट्री इवेंट्स के लिए प्रशिक्षित किया गया है तो यह अधिक होना चाहिए)। सुनिश्चित करें कि आप अपने कसरत से पहले और आपके चलने के बाद भी खींचते हैं, क्योंकि यह चोट की संभावना को रोक देगा। दूसरे शब्दों में, अपने शरीर के हीटिंग और कूलिंग पर ध्यान दें, क्योंकि दोनों बहुत ही महत्वपूर्ण हैं।
  • कृपया ध्यान रखें कि इन सिफारिशों को मुख्य रूप से एथलेटिक दौड़ में भाग लेने के लिए उपयुक्त आयु के लोगों के लिए निर्देशित किया जाता है, जैसे कि कॉलेज या विश्वविद्यालय के अंतिम वर्षों में। इसलिए, यदि आप एक बड़े व्यक्ति हैं या विकलांग हैं और आप एक एथलेटिक टीम में शामिल हो गए हैं, तो आदर्श कुछ दूरीों और लक्ष्यों को कम करना होगा जो इस मार्गदर्शिका में दिखाई देंगे। इसके अलावा, जो लोग बहुत युवा या बूढ़े हैं, और विकलांगों के लिए भी, यह अत्यधिक अनुशंसा की जाती है कि वे पहले अपने डॉक्टर से मिलने जाएं यह अनिवार्य है ताकि इस तरह से वे अपने परिणामों को सुधार कर अपनी क्षमताओं के साथ अपने लक्ष्यों को संरेखित कर सकें। मुद्दा यह है कि यदि आप अक्षम हैं या आप 40 वर्ष से अधिक हैं, तो आपको इस गाइड के उद्देश्यों को कम करना होगा और धीरे धीरे आगे बढ़ना होगा। अंत में, एक दिन में तीन मील का लक्ष्य उन स्वास्थ्य आवश्यकताओं के लिए प्राप्त किया जा सकता है जो हमने पहले ही उल्लेख किया है, जिनमें से अधिकांश 20 से 30 वर्ष की आयु के लिए हैं। अन्य सभी के लिए, इसे थोड़ा सा लेने के लिए बेहतर है
  • पहले दिन कोमल व्यायाम के साथ शुरू होता है और एक मील से अधिक एक आठवें चलाने का प्रयास नहीं है, या क्या लगभग 200 मीटर की दूरी पर हो, और न ही एक सामान्य रेस ट्रैक में एक पूर्ण बारी की कोशिश करेंगे। कई दिनों के लिए ऐसा करते हैं और फिर एक चौथाई मील से बढ़ती दूरी, के बारे में 400 मीटर की दूरी भी आप कई दिनों से चलाने की जरूरत है। बस के मामले में, "कभी नहीं" सप्ताह के सात दिन चलाते हैं, लेकिन मांसपेशियों को पुनर्प्राप्त करने के लिए हमेशा आराम का दिन छोड़ दें। इस तरह, महीने के अंत में आप 600 मीटर के साथ एक पूर्ण मील या 1 किलोमीटर चलाने के लिए तैयार रहें। इसके बाद, आपको प्रत्येक दो से चार सप्ताह तक एक अतिरिक्त मील जोड़ना होगा # * अंत में, इस ताल के बाद, 3 महीने में आप 3 दैनिक मील चलाने में सक्षम होंगे।
  • चित्र तैयार करें ट्रैक के लिए तैयार करें चरण 3
    3
    चलने से पहले, गर्म हो जाओ आप इसे गर्म अप गोद या छोटे स्पेन्स द्वारा कर सकते हैं यह मत भूलो कि चलने से पहले खींचना बहुत अच्छा है इसके अलावा, यदि आप तीन मील की दूरी पर चलते हैं, तो यह आपके शरीर के लिए एक बहुत ही मजबूत पहनना होगा, ताकि आप बेहतर सप्ताह में अपने लाभ को बेहतर कर सकें। उदाहरण के लिए: पहला सप्ताह, आप हर दिन एक मील चलाते हैं दो हफ्ते, आप हर दिन मील और डेढ़ भाग लेंगे। सप्ताह तीन में, आप प्रति दिन दो मील चलाते हैं। चार हफ्ते, आप प्रतिदिन दो और आधे मील तक बढ़ते हैं, और सप्ताह पांच, आप रोज़ाना तीन मील के लक्ष्य पर पहुंचते हैं। पांच हफ्तों तक सीधे तीन दैनिक मील चलाने के लिए धीरे-धीरे मैलाइज बढ़ाने के लिए बेहतर है, क्योंकि इस तरह से आप धीरे-धीरे अपने प्रतिरोध स्तर और आपकी मांसपेशियों की क्षमता में वृद्धि करते हैं। (सभी ईवेंट)
  • ट्रैक शीर्षक के लिए तैयार शीर्षक ट्रैक 4
    4
    अवलोकन: यदि आप दौड़ ट्रैक पर चल सकते हैं तो अगले चरण के लिए यह बहुत उपयोगी होगा। पहले 100 मीटर दौड़ना शुरू करें और अपने समय को चिह्नित करें। फिर, 200 मीटर दौड़ें और अपना समय फिर से चिह्नित करें। वहां से, यह 400 मीटर दौड़ता है और आपके समय चिह्न के बराबर है। कभी-कभी, इन पांच हफ्तों के दौरान, आप देखेंगे कि आपका समय बेहतर होता है या फिर खराब हो जाता है यदि यह खराब हो जाता है, तो कड़ी मेहनत करें या आप घायल हो गए हैं या नहीं। यदि आपका समय बेहतर होता है, तो आप अच्छी तरह से कर रहे हैं
  • ट्रैक शीर्षक के लिए तैयार करें चरण 5 के लिए तैयार करें
    5
    याद रखें, यदि आप एक हर्डलर होने जा रहे हैं, तो अभ्यास को रोकना (100 बाड़, 200 बाड़, 400 बाड़, आदि)
  • छवि शीर्षक शीर्षक तैयार करना फॉर ट्रैक चरण 6
    6
    ध्यान रखें कि यदि आप लंबी छलांग या ट्रिपल जंप करने जा रहे हैं, तो आपको हर दिन अपनी विशेष छलांग का अभ्यास करना चाहिए। इसके अलावा, कूद का अभ्यास करने के लिए एक पर्याप्त गड्ढे का उपयोग करें (लंबी छलांग और ट्रिपल जंप)।
  • चित्र शीर्षक के लिए तैयार करें ट्रैक 7 के लिए तैयार करें



    7
    याद रखें, उचित उपकरण के बिना ऊंची छलांग का अभ्यास न करें। इसी तरह, पिचरों को भी पर्याप्त बुनियादी ढांचे की जरूरत है। एथलेटिक सीज़न के लिए इंतजार करना और मजबूत और स्वस्थ होने का प्रयास करना सर्वोत्तम है। उदाहरण के लिए, शरीर को मजबूत करने के लिए वजन करना। (उच्च कूद, गोली मार दी, डिस्कस, भाला)
  • ट्रैक शीर्षक 8 चित्र के लिए तैयार करें
    8
    अपने forte "दूरी" है तो एक चौथाई मील के एक ट्रैक पर एक चौथाई मील (800 मीटर) दो लैप के बराबर चल रहे अभ्यास या एक मील (1600 मीटर), जो एक ट्रैक पर चार लैप होगा चलाता है एक मील का एक चौथाई दूसरी तरफ, यदि आपकी पसंदीदा दौड़ छोटी दूरी या रिले के साथ होती है, तो अपनी टीम के सदस्य और डिजिटल घड़ी की मदद से कम दूरी का अभ्यास करें। ध्यान रखें कि दौड़ में दसवें भी महत्वपूर्ण हैं।
  • चित्र शीर्षक के लिए तैयार करें चरण 9 के लिए तैयार करें
    9
    एक नोटबुक है जहां आप रोजाना व्यायाम और खेल की दिनचर्या लिख ​​सकते हैं यह जानने का सबसे अच्छा तरीका है कि क्या आप सुधार कर रहे हैं और आप इसे किस दर पर करते हैं। यदि आप वास्तव में एथलेटिक्स के साथ अपने लक्ष्यों को प्राप्त करना चाहते हैं, तो अपने भोजन और अपने नींद के घंटे को शेड्यूल करने के लिए इस नोटबुक का उपयोग करें। याद रखें कि केवल आप वास्तविक कारणों क्यों वे इन दौड़ में भाग लेंगे जानते हैं और हमेशा उत्कृष्टता और पूर्णतावाद संतुलित करने के लिए सावधान रहना होगा, बाद के रूप में एक बीमारी बन सकता है। यह सब सचमुच मज़ेदार बनाओ और आपके लिए, आपके परिवार और आपकी टीम-मित्र के लिए अच्छी यादें बनाएं। याद रखें कि खेल सौहार्द आपको बहुत गर्व देगा!
  • ट्रैक शीर्षक के लिए शीर्षक तैयार करें चरण 10
    10

    Video: धारावी में एकता का संदेश | Mumbai Tak

    कई लोगों के लिए, एक मैराथन चलाने या ट्रायथलॉन में भाग लेने का लक्ष्य है हाल ही में यह बहुत लोकप्रिय हो गया है क्योंकि मैराथन को जरूरत के मुकाबले लोगों के लिए धर्मार्थ निधि बनाने के लिए चलाया जा सकता है। इस तरह से लोगों को वे चलाने के लिए प्रायोजक मिलते हैं और यह धन दान दान को जाता है जो कि मैराथन प्रायोजक है। यह एक बहुत ही महान लक्ष्य है!
  • Video: कैसे पैन कार्ड की स्थिति को ट्रैक करने के लिए how to track pan card status

    चित्र तैयार करें ट्रैक 11 के लिए तैयार करें
    11
    बधाई हो, आप जल्द ही भागने के लिए तैयार हो जाएंगे!
  • युक्तियाँ

    Video: नया म्युजिक ट्रैक बनाने सीखें || आसान तरीके से || FL Studio पर

    • सुनिश्चित करें कि आपको सही चलने वाले जूते मिलते हैं, जो जरूरी नहीं कि वे सबसे अच्छे लगते हों
    • दैनिक अधिक पानी ले लो
    • चलने से पहले कुछ भी मत खाओ
    • अपने करियर के समय का आकलन करें - इससे आपको अभ्यास और कड़ी मेहनत करने में मदद मिलेगी ताकि आप धावक बन सकें जो आप बनना चाहते हैं
    • यह मापने के लिए कि आप कितने दूर चल चुके हैं, एक पैडीमीटर का उपयोग करें।
    • विशेष मेहराब के साथ टेम्प्लेट का उपयोग करें यदि आपको उनकी आवश्यकता है।
    • चलने वाले जूते जो आराम से हैं, आपको विशेष या व्यावसायिक जूते की ज़रूरत नहीं है।
    • याद रखें कि गर्मजोशी एक आराम और शांत व्यायाम है जो आपके प्रतिरोध के साथ आपकी सहायता करेगा।
    • यदि आप एक धावक हैं, तो लंबी दूरी के वैकल्पिक दिनों (200 और 400 मीटर) चलें।
    • यदि आपके पैरों में ऐंठन (आमतौर पर अपने पैर के निचले हिस्से में, बछड़ा मांसपेशियों की वजह से) है, तो उन्हें ठंडा करें। यदि दर्द जारी है, तो एक चिकित्सक से परामर्श करें ताकि आप इन परेशान पैर की ऐंठन को रोक सकें या उससे बच सकें। डरो मत, वे आम हैं, खासकर जब आप लगातार चलते हैं
    • या तो जीतने के लिए तनाव मत करो सफलता यात्रा में है, न कि गंतव्य में। दूसरे शब्दों में, आप जीतते हैं जब आप वास्तव में महसूस करते हैं कि आपने संघर्ष किया है और सुधार किया है। यह मुश्किल बाधाओं पर काबू पाने के बारे में है और अपने आप को नई दूरी और ताकत और धीरज के नए स्तरों पर धकेलने के बारे में है। और यह आपकी सीमाओं पर काबू पाने के बारे में भी है, ताकि आप सबसे अच्छे हो सकें!
    • तकनीशियनों और प्रशिक्षकों का उपयोग करें जो लोग पहले अपने रास्ते में आने की है, सफलता और अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए कुछ शॉर्टकट के साथ मदद कर सकता है, चाहे वजन कम करने, स्वस्थ हो, एक पुरस्कार जीतने, आदि एंथोनी रॉबिंस और कई अन्य "प्रेरक वक्ता" जैसे लोग महान हैं और आप अपने तरीके से अपने बाधाओं और बाधाओं को तोड़ने जब तक आप पर सबसे अच्छा बनने में मदद मिलेगी।
    • सप्ताहांत को मालिश करने का लाभ उठाएं, इससे आपकी मांसपेशियों को पुनर्जन्म करने और तेजी से ठीक करने में मदद मिलेगी। यदि आप एक अच्छा स्पा चुनते हैं और लंबे स्नान और शरीर की मालिश के साथ खुद को इनाम देते हैं, तो यह बेहतर है। आप अपने लक्ष्यों को पूरा करने के लिए सप्ताह के दौरान किए गए सभी कार्य के बाद इस के लायक हैं अपने आप को ये छोटा सा पुरस्कार देकर आप जो प्रगति कर रहे हैं उसे पहचानने में मदद करेंगे। यह आपको आपकी उपलब्धियों के लिए अपने लंबे रास्ते पर "बाधाओं" में न आने में भी मदद करेगा।
    • न्यूरो-भाषाई प्रोग्रामिंग (एनएलपी, अंग्रेजी में अपने परिवर्णी शब्द के लिए) के कुछ फार्म जानें यह आपको अपने लक्ष्यों को देखने और अपने अधिकतम प्रदर्शन को प्राप्त करने के लिए सिखाना होगा।
    • अपने परिवार और दोस्तों को आपको खड़े करने और समर्थन करने के लिए आमंत्रित करें, विशेष रूप से आधिकारिक प्रतियोगिताओं में, ताकि किसी तरह सभी एक साथ हो जाएं। याद रखें कि वे आपके साथ कई प्रथाएं, प्रशिक्षण और संदेह रखते हैं। जैसे ही आप एक विजेता हैं, वे भी एक विजेता हैं, और आपको अपने समर्थन के लिए खुद को पहचानना होगा।
    • एक मेडिकल परीक्षा लें आप इसे अपने डॉक्टरों में से किसी एक या अपने काम के केंद्र या स्वास्थ्य विभाग के माध्यम से प्राप्त कर सकते हैं।
    • हमेशा याद रखें कि इस उद्देश्य का आप क्या हासिल नहीं कर सकते, लेकिन आप जिस तरह से हो रहे हैं।
    • वीडियो भी बहुत महत्वपूर्ण हैं, यूट्यूब पर कुछ आधिकारिक एथलेटिक्स प्रतियोगिताओं को देखो। देखो और सीखो!

    चेतावनी

    • कड़ी मेहनत मत करो! मध्यम आयु वर्ग के लोगों को अपने "पुराने दिनों" को याद करने के लिए यह बहुत आम है और लगता है कि वे एक ही कठोर व्यायाम पद्धति का सामना कर सकते हैं जिन्हें वे एक बार इस्तेमाल करते थे। यह बहुत बार होता है, इसलिए सावधान रहें, क्योंकि आप मांसपेशियों में थकावट और दर्द, साथ ही संभव बंधन और कण्डरा के फैलाव का कारण बन सकते हैं - जिसके लिए आपको कई महीनों तक चंगा करने होंगे। कुछ मज़ा नहीं है! आपको अधिक मांग करने का सबसे बुरा हिस्सा यह है कि "इतनी" अभ्यास करने के कारण, आपकी मांसपेशियों को थका हुआ हो और यह शायद ऊर्जा, जीवन शक्ति, श्रेष्ठता, वजन घटाने और अधिक एनिमेटेड महसूस करने की बजाय भावनाओं को पैदा करने के बजाय " । एक और रनर होने के इन और अन्य महान लाभ अर्जित किए जाने चाहिए। आप यह उम्मीद नहीं कर सकते कि आप एक दिन से दूसरे तक इन सभी अधिकारों को प्राप्त करते हैं, यह आसान नहीं है। "यह नौकरी नहीं है, मज़ा है अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने की कुंजी सही संतुलन पा रहा है! "
    • कुछ लोगों में स्वास्थ्य समस्याएं हो सकती हैं जो उन्हें चलाने की अनुमति नहीं देतीं। व्यायाम शुरू करने से पहले, एक डॉक्टर से परामर्श करें।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • Pedometer (यह वैकल्पिक है और आप इसे सबसे अधिक सुपरमार्केट में प्राप्त कर सकते हैं)
    • चलने वाले जूते आरामदायक (वैकल्पिक) उन्हें आरामदायक और टिकाऊ होने के लिए सबसे महंगी होने की ज़रूरत नहीं है
    • लोचदार सिंथेटिक फाइबर टी-शर्ट जैसे चलने के लिए विशेष कपड़े
    • हुड के साथ पनरोक जैकेट अगर बारिश
    • पानी की बोतल
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com