ekterya.com

बास्केटबॉल गेम के लिए तैयार करने के लिए

बास्केटबॉल एक शारीरिक रूप से मांग वाली खेल है जिसके लिए एक निश्चित स्तर की शारीरिक और मानसिक तैयारी की आवश्यकता होती है। इसके अलावा, यह संगठन और समय प्रबंधन के तेज स्तर की मांग कर रहा है। जितना अधिक आप एक खेल के लिए तैयार हैं, बेहतर होगा कि आप खेलेंगे।

चरणों

भाग 1

एक मैच के लिए रात को तैयार करें
एक बास्केटबॉल गेम के लिए तैयार की गई छवि स्टेप 1
1
एक खेल से पहले रात और दिन बहुत से कार्बोहाइड्रेट और कम वसा वाले खाद्य पदार्थ खाएं। बास्केटबॉल एक तीव्र और मांग वाली खेल है जिसके लिए बहुत अधिक ऊर्जा और धीरज की आवश्यकता होती है। ऊर्जा का मुख्य स्रोत कार्बोहाइड्रेट से आता है। बास्केटबॉल के खेल से लगभग 12 से 15 घंटों के भोजन में बहुत सारे कार्बोहाइड्रेट होते हैं, जो शरीर के रिजर्व को कार्बोहाइड्रेट और कुछ वसा के साथ फिर से भर लेना चाहिए, ताकि आप आसानी से भोजन को पचा सकते हैं
  • एक खेल से पहले रात में, कई कार्बोहाइड्रेट और कम वसा वाले भोजन का सेवन करें भोजन विकल्पों में दुबला मांस (मछली या चिकन), आलू, सॉस और रोटी के साथ पास्ता है।
  • खेल की सुबह, आप को भरने के लिए एक बुनियादी नाश्ता खाएं। नाश्ता में धागे, कम वसा वाले दूध, पूरे फलों, वफ़ल और दलिया शामिल हो सकते हैं।
  • खेल से दोपहर पहले, एक हल्के दोपहर का खाना खाएं यह भोजन दुबला मांस और सब्जी के साथ सैंडविच, सॉस, सलाद और पूरे फलों के साथ पास्ता हो सकता है
  • किसी खेल से पहले एक नया भोजन न करें, क्योंकि यह आपके पेट को परेशान कर सकता है। इसके बजाय, प्रत्येक गेम से पहले ही भोजन खाने की कोशिश करें
  • एक बास्केटबॉल गेम के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    अपने शरीर को फिर से फैलाना एक अभ्यास और एक बास्केटबॉल खेल के दौरान, शरीर पसीना, जो पानी की अपनी रिजर्व कम हो जाती है आपकी सबसे अच्छी स्थिति में खेलने के लिए, आपको अपने शरीर को पुनर्जन्म करना होगा। जब आप प्यासे हो तो पीने के बजाय, पूरे दिन पानी लगातार पीने की कोशिश करें
  • एक एथलीट के रूप में, आपको हर दिन 2 लीटर या आधे गैलन पानी लेने का प्रयास करना पड़ता है।
  • आपको व्यायाम के प्रत्येक घंटे के लिए अतिरिक्त पानी की 500 मिलीलीटर, या 17 तरल औंस पीने पड़ते हैं।
  • एक बास्केटबॉल गेम के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3
    बास्केटबॉल के लिए अपना बैग तैयार करें सोने से पहले, इकट्ठा और सब कुछ पैक करें जो आपको बास्केटबॉल गेम के लिए आवश्यकता होगी। अपने बास्केटबॉल वर्दी, स्नीकर, स्नीकर्स और मोजे पैक करें बैग में किसी भी अंडरवियर, घुटने के पैड और खेल सुरक्षा शामिल करें जिन्हें आपको गेम की आवश्यकता हो सकती है। खेल बैग में खेल से पहले पानी की एक बोतल, एक ऊर्जा पेय और एक सैंडविच भी डालें।
  • एक बास्केटबॉल गेम के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4
    यात्रा की व्यवस्था पहले से करें एक खिलाड़ी के रूप में, मैच की जगह पर समय पर होना आपकी ज़िम्मेदारी है। यह जानने के अलावा कि मैच कब और कहाँ खेला जाएगा, आपको यह भी पता लगाना होगा कि आप जगह कैसे पहुंचेगी। अग्रिम में इन विवरणों को जानने से, आप समय के साथ यात्रा की व्यवस्था कर सकते हैं। यदि आपको नहीं पता कि बास्केटबॉल गेम कब और कहाँ खेला जाएगा, तो कोच या टीममाइट को विवरण के लिए पूछें या इस जानकारी के लिए देखें
  • यह सुनिश्चित करने के लिए कोच की जिम्मेदारी नहीं है कि आप कब और कब मैच खेला जाए। अगर आपको नहीं पता है, किसी को बताने के लिए इंतजार न करें - पूछें यदि आप किसी कोच या टीममेट के साथ संवाद नहीं कर सकते, तो इसे अपने क्लब या कॉलेज की वेबसाइट पर देखें
  • अग्रिम में इन विवरणों को जानने से, आप पहले से काम की अनुमति का अनुरोध कर सकते हैं या अपने शिक्षकों को सूचित कर सकते हैं कि आप उनकी कक्षाओं में भाग नहीं लेंगे।
  • एक बास्केटबॉल गेम के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    8 से 9 घंटे सो जाओ उच्चतम संभव स्तर पर खेलने के लिए, आपको बास्केटबॉल गेम (और प्रत्येक प्रैक्टिस के पहले) से पहले अच्छी तरह नींद की ज़रूरत है। एक खेल से पहले रात में, वह कम से कम 8 से 9 घंटे सोता है। इसके लिए आपको आगे की योजना बनाने की आवश्यकता हो सकती है।
  • यदि आपके पास विद्यालय के लिए एक महत्वपूर्ण परीक्षा या असाइनमेंट है, तो होमवर्क शुरू करना या पढ़ना प्रारंभ करना है, ताकि आप खेल से पहले रात का अध्ययन न करें या रात में होमवर्क कर सकें। अपने एजेंडे में कार्य के सभी दिनांक और परीक्षणों को लिखें। स्कूल में यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप अप-टू-डेट या अद्यतित हैं, हर दिन एजेंडे की जांच करें
  • यदि आपके घर में होमवर्क और अन्य जिम्मेदारियां हैं, तो उन्हें जल्दी और कुशलतापूर्वक पूरा करें ताकि आप समय पर सो सकें।
  • एक बार जब आप बिस्तर पर सो रहे हों, तो अपना सेल फोन, कंप्यूटर और टैबलेट बचाएं।
  • भाग 2

    पोशाक और खेल के लिए तैयार हो जाओ
    एक बास्केटबॉल गेम तैयार करने के लिए तैयार शीर्षक छवि 6 चरण
    1
    कोच को रिपोर्ट करें जब आप जिम में आते हैं, तो अपने कोच ढूंढें और उसे बताएं कि आप मौजूद हैं। इससे कोच को यह सोचने से रोका जा सकता है कि क्या वह आपको शुरुआती लाइनअप में शामिल कर सकता है और खेल के लिए अपनी रणनीति में शामिल कर सकता है। यदि आप कहीं से भी दिखाई देते हैं, तो यह संभव है कि कोच ने मान लिया है, और ठीक ही ऐसा है कि आप इस खेल में नहीं जाएंगे।
    • कोच को रिपोर्ट करने के लिए भूल जाने से आपको बेंच पर बैठने या सामान्य से कम समय का सामना करना पड़ सकता है।
    • कोच की तलाश करना आपकी ज़िम्मेदारी है, यह आपको खोजने के लिए कोच की जिम्मेदारी नहीं है।
    • यदि आप देर से हो, तो कोच को बुलाओ या उसे संदेश भेजें
  • Video: How to make NBA Basketball Board Game from Cardboard DIY at Home for KIDS

    एक बास्केटबॉल गेम तैयार करने के लिए तैयार शीर्षक छवि 7 चरण
    2
    खेल के लिए तैयार हो जाओ कोच को रिपोर्ट करने के बाद, लॉकर रूम में सिर। अपने कपड़े और सड़क के जूतों और किसी भी मना जवाहरात से बाहर ले जाओ, और उन्हें अपने खेल बैग में जगह है। अपने अंडरवियर और स्पोर्ट्स पैड को पहले रखें, और फिर आपकी वर्दी, स्टेटशर्ट, सॉक्स, घुटने के पैड और जूते लगाएं।
  • अगर आपको चोट लगी है जो विशेष उपचार की आवश्यकता है, तो एथलेटिक ट्रेनर पर जाने के लिए समय निर्धारित करें।
  • लॉक लॉकर में अपने सभी क़ीमती सामान और जिम बैग रखें
  • एक बास्केटबॉल गेम के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि चरण 8



    3
    पानी के साथ अपनी बोतल भरें। खेल के दौरान, आपका शरीर पसीना और निर्जलित हो जाएगा शरीर के पानी के भंडार को फिर से भरने के लिए, आपको खेल भर में पानी पीना पड़ता है एक खाली पानी की बोतल ले लो और इसे पीने वाला या घर से पानी की एक बोतल लाओ।
  • बास्केटबॉल खेल के दौरान, हर 15 मिनट में 120 से 240 मिलीलीटर (4 से 8 औंस) पानी पीने की कोशिश करें।
  • आप पीने के पानी और उत्साही पेय के बीच वैकल्पिक कर सकते हैं। ऊर्जा पेय इलेक्ट्रोलाइट्स के साथ शरीर प्रदान करते हैं, जो बहुत आवश्यक हैं
  • एक बास्केटबॉल गेम तैयार करें शीर्षक के लिए छवि 9 कदम 9
    4
    ड्रेसिंग रूम में कोच और टीम से मिलो गर्म करने के लिए शुरू करने से पहले, अधिकांश कोच एक बैठक के लिए टीम को बुलाएंगे। कोच इस बैठक का इस्तेमाल रणनीति पर चर्चा के लिए करते हैं। इसके अलावा, वे इस समय उनके खिलाड़ियों को ध्यान केंद्रित करने के लिए उपयोग करते हैं और उन्हें याद दिलाते हैं कि टीम को सफल कैसे बना देता है
  • इस बैठक के दौरान, कोच नाटकों, प्रारंभिक संरेखण और प्रतिस्थापन पैटर्न की समीक्षा कर सकता है।
  • खिलाड़ियों को प्रेरित करने और उन्हें ध्यान केंद्रित करने के लिए, कोच उन्हें याद दिला सकता है कि टीम ने पहले किसने सफल बना दिया।
  • भाग 3

    खेल के लिए मानसिक और शारीरिक रूप से गर्म हो जाओ
    एक बास्केटबॉल गेम तैयार करने के लिए शीर्षक वाली छवि 10 कदम
    1
    गेम के लिए मानसिक रूप से खुद को तैयार करें यद्यपि यह आवश्यक है कि खिलाड़ी बास्केटबॉल खेल खेलने के लिए शारीरिक रूप से तैयार हैं, यह भी महत्वपूर्ण है कि खिलाड़ी मानसिक रूप से प्रतिस्पर्धा के लिए तैयार हैं क्योंकि हर कोई अलग तरीके से लड़ रहा है, बास्केटबॉल खेल के लिए मानसिक रूप से तैयार करने का कोई "सही" रास्ता नहीं है। आप अपनाने वाले सामान्य रणनीतियों में निम्न हैं:
    • शरीर को आराम करने के लिए दिमाग में आराम करें जब मन शांत हो जाता है, तो शरीर कम तनाव है। आप अपने मन से नकारात्मक और तनावपूर्ण विचार प्राप्त करने के लिए ध्यान का उपयोग कर सकते हैं। एक गेम से पहले, एक शांत जगह चुनें जहां आप बैठ सकते हैं। एक बार जब आप आराम कर लेते हैं, तो अपनी आंखों को बंद करें और अगले 10 से 20 मिनट तक केवल इन्हलिंग और श्वास करने पर ध्यान केंद्रित करें। जैसा कि आपके दिमाग में विचार प्रकट होते हैं, उन्हें स्वीकार करते हैं और उन्हें जाने दें।
    • बहुत ज्यादा मत सोचो खेल के दौरान एक बास्केटबॉल फेंकने के यांत्रिकी पर ध्यान न दें, बस करो! आप प्रथाओं के दौरान स्कोर करने की अपनी क्षमता में सुधार करने पर काम कर सकते हैं।
    • विफल होने से डरो मत डर चिंता की ओर जाता है, जो हमारे शरीर तनाव का कारण बनता है और हमारे दिमाग के लिए प्रत्येक निर्णय संदेह संभव दोषों पर ध्यान केंद्रित करने के बजाय, कट्टरपंथी स्वीकृति का अभ्यास करें। स्वीकार करता है कि हर कोई, यहां तक ​​कि पेशेवर बास्केटबॉल खिलाड़ियों, गलतियों को बनाते हैं और स्कोर करने में विफल होते हैं।
    • अपना "ज़ोन" दर्ज करें आपका "क्षेत्र" एक शांत स्थान है, जहां सब कुछ अच्छा लगता है अपने क्षेत्र में प्रवेश करने के लिए, आपको अपने दिमाग को साफ करना चाहिए और प्रश्न में कार्य पर ध्यान देना चाहिए। अगर आप अपने स्कूल के काम, काम और घर की ज़िम्मेदारियों के बारे में जानते हैं तो यह हासिल करना आसान है। जब आप अपना समय अच्छी तरह से प्रबंधित करते हैं, तो आप अंतिम घंटी के छल्ले के बाद जो कुछ करना है उसके बारे में सोचने के बजाय, आप गेम पर ही ध्यान केंद्रित कर सकते हैं।
  • एक बास्केटबॉल गेम तैयार करने के लिए तैयार शीर्षक छवि 11 कदम

    Video: Pickup Basketball Stereotypes

    2
    जोग और मांसपेशियों को गर्म करने के लिए खिंचाव एक छोटी सी चाल, कुछ खींचने के बाद, अपने शरीर को शारीरिक प्रयास करने के लिए तैयार करता है जो वह करेगी। आप एक टीम के रूप में गर्मजोशी के इस हिस्से को या स्वतंत्र रूप से प्रदर्शन कर सकते हैं। आप एक सहायक जिम या हॉलवे में जॉग और खिंचाव कर सकते हैं
  • 5 से 10 मिनट के लिए जोग इस दौरान, आप थोड़ी ही पसीना करेंगे
  • एक बार मांसपेशियों को जॉगिंग के द्वारा ढीला कर दिया जाता है, उन्हें खींचो। बुनियादी हिस्सों में निम्नलिखित हैं:
  • दीवार के खिलाफ खिंचाव: एक दीवार से 60 या 90 सेंटीमीटर (2 से 3 फीट) खड़े हो जाओ। अपने हाथों को उस पर रखें और आगे झुकें। दीवार से 30 सेमी (1 फीट) के बारे में सही पैर लाओ और हाथों के बीच के सिर को छोड़ दें। अपनी मूल स्थिति में दाएं पैर लौटाएं और सिर बढ़ाएं। बाईं तरफ के साथ दोहराएं।
  • "हैमस्ट्रिंग घुमाव", मांसपेशियों की मांसपेशियों के लिए खींच रहा है अपने पैरों के साथ खड़े हो जाओ (दूसरे के सामने एक पैर)। आगे झुकाओ और सामने की तरफ प्रत्येक तरफ एक हाथ रखें। जैसे ही आप अपने कूल्हों को बढ़ाते हैं, सामने के पैर को सीधा करें मैदान पर कूल्हे लाकर सामने के पैर को मोड़ो। प्रत्येक चरण में 10 बार दोहराएं।
  • एक बास्केटबॉल गेम तैयार करने के लिए तैयार किया गया चित्र स्टेप 12
    3
    अदालत में प्रवेश करने से पहले गतिशील गर्म-अप अभ्यास करें अदालत में प्रवेश करने से पहले, आप और आपके टीम के सदस्यों को एक गतिशील गर्मजोशी से एक श्रृंखला पूरी करनी होगी गतिशील गर्म-अप अभ्यास शरीर के तापमान को बढ़ाने और इसे ढीला रखने के लिए डिज़ाइन किया गया है। वे जिम या दालान के तल पर प्रत्येक व्यायाम के बीच थोड़ा आराम कर सकते हैं। गतिशील हीटिंग के उदाहरणों में निम्न शामिल हैं:
  • अपने घुटनों को बढ़ाएं: जैसा कि आप चलते हैं, चलते हैं या फर्श के किनारे कूदते हैं, घुटनों को अपनी छाती में बढ़ाएं अपने कूल्हों को मोड़ या मोड़ो मत
  • ग्लुटस के लिए कैक्स: जैसा कि आप चलते हैं, चलते हैं या फर्श पर कूदते हैं, जल्दी घुटनों को मोड़ लें और एड़ी को अपने नितंबों की तरफ खींचने का प्रयास करें।
  • रक्षात्मक बदलाव: एक बचाववादी रुख (अपने घुटनों मोड़ें, अपने नितंबों को खींचें, अपनी छाती को बाहर खींचें और अपनी बाहों को बढ़ाएं) और जमीन के साथ आगे बढ़ें।
  • एक बास्केटबॉल गेम तैयार करने के लिए तैयार की गई छवि चरण 13
    4

    Video: US Police Hummer Car Quad Bike Police Chase Game - Android gameplay

    दिनचर्या, गेंद हेरफेर अभ्यास और अदालत पर encesta प्रदर्शन। अपनी टीम के साथ अदालत में प्रवेश करने के बाद, कोच और सहायक कोच गर्मजोशी के दिनचर्या और शूटिंग अभ्यास की एक श्रृंखला की निगरानी करेंगे। कोच इन रूटीनों और अभ्यासों का चयन करता है, और वे एक टीम के रूप में पूरा कर चुके हैं। ये निम्न हो सकते हैं:
  • आक्रामक और रक्षात्मक दिनचर्या
  • गेंद हेरफेर अभ्यास (बेस के लिए)
  • शूटिंग की रसीदें, जिसमें शूटिंग रेंज, मुफ्त फेंकता, ट्रिपल और फ़ील्ड गोल शामिल हैं
  • एक बास्केटबॉल गेम तैयार करने के लिए तैयार की गई छवि स्टेप 14

    Video: बच्चों के बास्केटबॉल वीडियो - Funny Kids Basketball Videos 2018

    5
    मैच के लिए अंतिम निर्देश प्राप्त करें वार्म अप पूरा हो जाने के बाद, आप और आपकी टीम बेंच पर या लॉकर रूम में जा सकती है। जब सब एक साथ होते हैं, तो कोच उन्हें अंतिम निर्देश देगा और उन्हें रणनीति में किए गए परिवर्तनों के बारे में सूचित करेंगे। यह भी संभव है कि कोच उन्हें कुछ प्रेरक शब्दों को दे सके, जिसके बाद सभी खिलाड़ी सर्कल के केंद्र में अपने हाथ रखेंगे और टीम के लिए चिल्लाने और खुश होंगे।
  • सुनिश्चित करें कि आप सभी कोच के निर्देशों को सुनें
  • कोच के साथ बहस मत करो
  • युक्तियाँ

    • कोच से पूछें कि आपको सुधार करने की आवश्यकता क्या है।
    • अपने आप को प्रोत्साहित करने के लिए संगीत सुनें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com