ekterya.com

उन प्रियजनों से निपटने के लिए जो बदलना नहीं चाहते हैं

ऐसी परिस्थितियों में जहां आपके प्रियजनों में से कोई निश्चित रूप से जिस तरह से आप नहीं बदल रहा है, आपको कोई निर्णय करना होगा: या तो बस उसे स्वीकार करें या इसे संभालो, कनेक्ट और जुड़ने की आपकी क्षमता में सुधार लाने के लिए उपाय करें यह। उन मामलों में जहां आपके प्रियजनों में से एक को बदलने से इनकार ऐसा है कि उनके व्यवहार उन लोगों के लिए हानिकारक हैं, आपको इस समस्या को स्वस्थ और सक्रिय उपाय के माध्यम से संबोधित करना चाहिए जिसके साथ आप इस व्यक्ति को बदल सकते हैं ।

चरणों

विधि 1
जिद्दी लोगों के साथ बातचीत करना

इमेज का शीर्षक है जब आपका किशोरी फॉल्स इन लव स्टेप 23
1
इस व्यक्ति को अपने व्यवहार को बदलने के लिए पूछने पर ध्यान दें। यह सुनिश्चित करने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है कि आप इस व्यक्ति से क्या कहते हैं, कुछ व्यवहार बदल जाते हैं और एक अलग व्यक्ति नहीं होते हैं सुझाव देने के बजाय कि आप अपने व्यक्तित्व को बदलते हैं, आपको उस विशेष व्यवहार को पहचानना चाहिए जिसे आप बदलना चाहते हैं। ये कुछ व्यवहार हैं जो आपके प्रियजन को बदलने की क्षमता हो सकती है:
  • महत्वपूर्ण व्यवहार
  • आग्रहपूर्ण व्यवहार
  • अनुचित टिप्पणियां, जैसे कि जातिवाद, लिंगवादी या समलैंगिकतापूर्ण टिप्पणियां
  • चिल्लाती आप पर निर्देशित
  • अपनी गोपनीयता के लिए सम्मान की कमी, जैसे कि आपके स्थान पर आक्रमण या आपकी बातचीत में छिपे रखना
  • Video: حظك اليوم الاثنين 29-10-2018 فى التوقعات اليومية للابراج

    छवि शीर्षक के साथ किसी भी लड़के को अपने साथ प्यार में गिरना चरण 16
    2
    तारीफ से प्रारंभ करें जब कोई व्यक्ति किसी दूसरे व्यक्ति के दृष्टिकोण को ध्यान में रखना नहीं चाहता है या लगातार उस तरह से व्यवहार करता है जो खुद या अपने परिवार के अन्य सदस्यों के लिए हानिकारक हो, तो शायद उससे बात करना आसान नहीं होता है इसलिए, आप एक दयालु तरीके से इसे करने की कोशिश कर सकते हैं, एक ईमानदारी से तारीफ के साथ शुरू कर सकते हैं।
  • तारीफ करते समय, दूसरे के बजाय पहले व्यक्ति में बोलने से शुरू करना सबसे अच्छा होता है। उदाहरण के लिए, किसी प्रियजन की तारीफ करने का एक तरीका हो सकता है "जब आप मुझे बर्तन धोने में मदद करते हैं तो मैं सराह करता हूँ" या "मैं हमेशा प्रशंसा करता हूँ कि आप कितने मुखर हैं" या "मुझे लगता है कि यह बहुत अच्छा है कि राजनीति आपके लिए बहुत ही भावुक है"।
  • Video: Emotional Story About Unhappy Marriage: Marriage - It Is Hard Work | AmoMama

    छवि जिसका शीर्षक प्यार एक लड़की है, जिसका दिल पहले से ही हुआ है
    3
    अपने प्रियजन के व्यवहार के संबंध में समस्याओं को देखें आपका ध्यान कैप्चर करने और तारीफ की मदद से इसे नरम करने के बाद, आपके लिए ऐसे व्यवहार को आगे बढ़ाने में आसान हो सकता है जो आपको इस व्यक्ति के बारे में परेशान करता है जिससे आपको रक्षात्मक बनने से बचाया जा सके। ध्यान रखें कि आपका लक्ष्य किसी विशेष व्यवहार पर ध्यान केंद्रित करना है जिसे आप इस व्यक्ति को बदलना चाहते हैं और इसे बिल्कुल भी नहीं बदलना चाहते हैं।
  • यह आप क्या कह सकते हैं इसका एक उदाहरण है: "पिताजी, मुझे समलैंगिक लोगों के बारे में आपकी टिप्पणियों के साथ बहुत असहज महसूस होता है मेरे कुछ अच्छे दोस्त समलैंगिक हैं और आप उन सभी का वर्णन नहीं करते हैं। जब आप उन चीजों को कहते हैं, मुझे चोट लग जाती है और भ्रमित होता है"।
  • इमेज शीर्षक जिसका नाम है लव अ गर्ल हाऊस हार्ट है जो पहले से ही बोनी है चरण 4
    4
    उसे प्रोत्साहन प्रदान करें यह संभावना है कि यह व्यक्ति रक्षात्मक हो सकता है यदि कोई व्यक्ति खुले तौर पर किसी व्यक्ति की राय को बदलने या पुनर्विचार करने से इनकार करता है, तो वे अपने आराम क्षेत्र से बाहर हो सकते हैं। जब ऐसा होता है, तो आपको अपने प्रियजन को किसी अलग तरीके से स्थिति का समाधान करने के लिए प्रोत्साहित करना चाहिए।
  • यह आप क्या कह सकते हैं इसका एक उदाहरण है: "मुझे पता है कि यह कोई ऐसा विषय नहीं है जिसके साथ आप बहुत सहज महसूस करते हैं। हालांकि, मुझे लगता है कि यह बहुत अच्छा है कि आप इसके बारे में मुझसे बात करना चाहते हैं"।
  • स्टे इन लव स्टेप 1 शीर्षक वाली छवि
    5
    सुनिश्चित करें कि आप अपने प्रियजन के लिए उपलब्ध हैं आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि, भले ही आप इस व्यक्ति से निराश महसूस करें, तब भी इसे से बचने की कोशिश न करें। आपको अपने प्रियजन से कभी नहीं बचना चाहिए (जब तक कि आपका व्यवहार आपको खतरे में डालता न हो)
  • अगर आप इस व्यक्ति को अलग कर देते हैं, तो यह आपकी प्रवृत्तियों को समस्या व्यवहार को तेज करने की ओर ले सकता है। इसलिए, आपको इसे पूरी तरह से गतिविधियों के रूप में शामिल करना बंद नहीं करना चाहिए।
  • इस व्यक्ति को यह बताना सुनिश्चित करें कि जब उसे कोई समस्या हो तो वह आपके पास आ सकता है यह आप क्या कह सकते हैं इसका एक उदाहरण है: "मैं चाहता हूं कि आप यह जान सकें कि जब आप बात करना चाहते हैं तो मैं यहाँ हूं"।
  • इमेज शीर्षक एक ब्वॉय कदम 5
    6
    बदलने के लिए इस व्यक्ति पर दबाव मत डालें। ध्यान रखें कि परिवर्तन में समय लगता है और आप अपने प्रियजन पर दबाव डालने से इसे तेज नहीं कर पाएंगे। इसलिए, आपको उन चीजों से बचना चाहिए जो आपके नकारात्मक व्यवहार की दृढ़ता को प्रोत्साहित करते हैं। ये कुछ उदाहरण हैं:
  • समस्या को लगातार ले आओ एक बार जब आप यह व्यक्ति जानते हैं कि आपको क्या लगता है, तो आपको उस पर विचार करना चाहिए जो आपने कहा है और तय किया है कि उस व्यवहार को बदलने या नहीं। यदि आप इस समस्या को नियमित रूप से लेते हैं, तो यह केवल प्रक्रिया को गति देने या इस व्यक्ति को अपना मन बदलने में विफल नहीं होगा, बल्कि इसके बजाय, सबसे अधिक संभावना यह है कि आप जो काम करते हैं वह परेशान हो जाता है।
  • इस व्यक्ति के व्यवहार के बारे में निष्क्रिय-आक्रामक टिप्पणी न करें। आपको इस प्रकार की टिप्पणियों से बचना चाहिए, क्योंकि वे एक और तरीका है जिसमें आप इस व्यक्ति पर दबाव डाल सकते हैं। यह कुछ ऐसा नहीं है जिसे आप नहीं कहना चाहिए: "कुछ लोग इतने दिमाग से कितना दुःखी हैं"।
  • एक अंतरंग रिश्ते में दुर्व्यवहार होने की आपकी संभावना कम करें शीर्षक शीर्षक चित्र 2
    7
    अपने आप को कुचल न होने दें। यदि इस व्यक्ति के व्यवहार से आपको दर्द होता है, तो अपने आप को बचाव करना आवश्यक है, हालांकि यह आसान नहीं हो सकता है, खासकर यदि आपके पास अपनी राय के बारे में चुप रहने की आदत है। हालांकि, आपके प्रियजन को यह समझने में सहायता के लिए कि वह किसी उचित तरीके से व्यवहार नहीं करता है, आपको थोड़ा अधिक मुखर होना होगा
  • यह आप क्या कह सकते हैं इसका एक उदाहरण है: "मैं आपकी राय का सम्मान करता हूं, लेकिन मेरे पास मेरा अधिकार भी है। आपने जो कुछ कहा या किया है, हाल ही में मुझे चोट पहुंचाई है और मैं चाहता हूं कि आप इस तरह से बर्ताव करना बंद करें"।
  • विधि 2
    प्रभावी ढंग से संवाद करें जब कोई व्यक्ति बदलना नहीं चाहता है

    छवि के शीर्षक से किसी भी लड़के को आप के साथ प्यार में पढें चरण 6
    1
    व्यक्त करें कि आप किसी ऐसे तरीके से बात करने को तैयार हैं जो किसी को दोष नहीं दे। उसे बताओ कि आप उस व्यक्ति पर हमला नहीं करना चाहते हैं जिसे आप चाहते हैं और जोर देते हैं कि आप किस हित में हैं, वह यह है कि वे एक दूसरे से बात करते हैं और जवाब देते हैं जो रक्षात्मक नहीं है।
    • यदि आप एक समस्या आ, लेकिन tempers भी निकाल दिया जाता है या नहीं एक उचित संदर्भ एक ईमानदार और सहानुभूति बातचीत देने के लिए हैं, तो आप इस व्यक्ति को बाद इस पर चर्चा करने के लिए सहमत पूछ सकते हैं।
    • इस वार्तालाप की अग्रिम में आपका इरादा रखिए। यह आप क्या कह सकते हैं इसका एक उदाहरण है: "मैं बेहतर ______ को समझना चाहूंगा ताकि हमारे संबंधों को मजबूत किया जा सके"।
  • आप के साथ प्यार में पतन के लिए किसी भी लड़के को प्राप्त शीर्षक वाली छवि चरण 9
    2
    अपने बारे में एक कहानी कह कर अपने प्रियजन के बारे में बातचीत शुरू करें आप उस समय के बारे में बात कर सकते हैं जब आपने कुछ के बारे में अपनी आँखें खोली हैं, खासकर यदि आप इस बात के बारे में बात करना चाहते हैं कि आपके प्रियजनों ने बदलना (या किसी अन्य तरीके से कुछ देखें) के बारे में बात की है।
  • उसे एक अवसर के बारे में बताएं जब आपने किसी को आपकी मदद करने के लिए किसी को स्वीकार कर लिया है, तो आपको कोई समस्या नहीं थी।
  • उन शर्तों पर ध्यान दें जिनसे आप उपयोग करते हैं और जिस तरह से आप स्थिति उत्पन्न करते हैं, इसलिए आप अपने प्रियजन से शर्मिंदगी से बचें, जो आपको लगता है कि आपको क्या बदला जाना चाहिए।
  • लाइव लाइफ विद नो रेग्रिट्स स्टेप 12 नाम वाली छवि



    3
    इस व्यक्ति के साथ तर्क करने की कोशिश करना बंद करो अपने आप को इस अवधारणा से मार्गदर्शन करना बंद करो कि कोई सही है और कोई नहीं है। जब कोई व्यक्ति परिवर्तित करने से इनकार करता है (भले ही यह किसी विशेष बात पर एक व्यवहार या दृष्टिकोण का एक मुद्दा है), यह संभव है कि निर्णय लेने के कारण तर्क या तर्क के अनुसार नहीं है, लेकिन यह व्यवहार ऐसा हो सकता है इस व्यक्ति के विश्वास प्रणाली का सिर्फ एक हिस्सा इसलिए, यह उसके साथ बहस करने की कोशिश नहीं करेगा।
  • इस व्यक्ति के साथ बहस शुरू न करें उसे अपने विश्वासों का प्रमाण देने या उसे गलत साबित करने का प्रयास करने से बचें
  • प्रश्न पूछें आपको इस व्यक्ति के परिप्रेक्ष्य की बेहतर समझ प्राप्त करने का प्रयास करना चाहिए। यह एक सवाल है जिसे आप पूछ सकते थे: "आपने ऐसे अनुभवों के कारण जो इस तरह से सोचने लगे हैं?"।
  • सार्वजनिक स्पीकिंग द्वारा विकसित आत्मविश्वास और प्रभाव लोगों को शीर्षक वाला चित्र चरण 8
    4
    जब आप अपनी राय व्यक्त करते हैं तो पहले व्यक्ति में बोलें यदि आप इसे स्पष्ट करते हैं कि आप स्वीकार करते हैं कि आपकी राय अक्सर व्यक्तिपरक या पक्षपाती हैं, तो यह इस निष्कर्ष पर पहुंचने के लिए इस व्यक्ति के लिए उपयोगी हो सकता है।
  • वाक्यों के साथ वाक्यों को शुरू करना चाहिए "मुझे लगता है कि ______", "मेरी राय में, ______" या "मुझे लगता है कि ______"।
  • यदि आप किसी भी कथन को गहरा करने की ज़रूरत है, तो आप ऐसा कुछ के साथ जारी रख सकते हैं "मेरे पास ______ के बारे में एक सवाल है" या "मुझे लगता है कि यह ______ हो सकता है"।
  • यह केवल जरूरी है कि आप कुछ में तल्लीन करें जब वह व्यक्ति आपकी प्रारंभिक टिप्पणियों या भावनाओं को आप व्यक्त करने का जवाब न दें
  • प्यार एक तुला स्टेप 12 नामक छवि
    5
    दिखाएं कि बातचीत को कैसे उजागर करना चाहिए यह संकेतों से स्पष्ट करें कि आप अपने पदों पर पुनर्विचार और समीक्षा करने के लिए तैयार हैं, और आप आशा करते हैं कि यह व्यक्ति इस तरह के व्यवहार को लागू करेगा।
  • यदि यह व्यक्ति आपके विचार व्यक्त करने के बाद आप पर है, जैसे कि यह एक तथ्य है, तो आपको यह अवश्य समझना चाहिए कि आपने समस्याग्रस्त शर्तों का इस्तेमाल किया और इसे संशोधित किया।
  • यह ऐसा कुछ है जिसे आप कह सकते हैं: "ठीक है, हाँ, आप सही हैं कि मैं सकारात्मक नहीं हो सकता, लेकिन यह मेरा दृष्टिकोण है"।
  • छवि शीर्षक से आपका प्रेमी को ऊपर खोलने के लिए प्रेरित करें चरण 7
    6
    हँसी के साथ थोड़ी देर के तनाव के क्षणों को हल्का करो। दैनिक बातचीत के कुछ पलों के दौरान तनाव पैदा करने के लिए यह पूरी तरह से सामान्य है, खासकर यदि वे उन लोगों के बीच बातचीत कर रहे हैं जो एक दूसरे से प्यार करते हैं और साथ में बहुत समय बिताते हैं। जब ऐसा होता है, तो आप तनाव को जल्दी से समाप्त करने की कोशिश कर सकते हैं
  • आप ऐसा कुछ कह सकते हैं "क्रिकी! हम दोनों बहुत जिद्दी हैं!"।
  • एक व्यक्ति को रक्षात्मक बनने के लिए, यह पर्याप्त है कि पार्टियों में से एक ने अपनी बांह को मोड़ देने से इनकार कर दिया। इसलिए, गतिरोध तक पहुंचने वाले वार्तालाप का कारण न होने की कोशिश करें।
  • हर बार जब कोई बातचीत एक मरे हुए स्टॉप पर पहुंचती है, तो आप जैसे प्रश्न पूछना जारी रखने का प्रयास कर सकते हैं "क्या आपके पास एक अलग राय है?"।
  • छवि शीर्षक से किसी भी लड़के को आप के साथ प्यार में गिरने के चरण 7
    7
    धैर्य रखें जिस समय आप अधिक निराश महसूस कर सकते हैं, वह तब होता है जब यह व्यक्ति अपने व्यवहार को बदलने के बहुत करीब है, उन्होंने स्वीकार किया है कि बदलाव करना आवश्यक है, लेकिन जब भी वे निकल जाते हैं
  • आपको यह ध्यान रखना चाहिए कि बदलते समय लगता है, भले ही कोई ऐसा करने के लिए तैयार हो। गहरे बैठे व्यवहार पैटर्न समाप्त करना एक प्रक्रिया है।
  • यह क्रमिक सुधारों को पहचानने के लिए उपयुक्त है, हालांकि ये केवल बातचीत में होते हैं।
  • अपने प्रयासों और उनकी बदलने की इच्छा की सराहना करने के तरीके के रूप में आपके साथ बोलने के लिए आपके प्रियजन को धन्यवाद।
  • छवि से बचें आपका जीवन चरण 22
    8
    निर्धारित करें कि आपको बातचीत कब खत्म करना चाहिए। कभी-कभी विषय बदलते हैं या बस वार्तालाप से वापस लेने से स्वास्थ्यप्रद या सबसे सुरक्षित निर्णय हो सकता है जब आपका कोई एक परिपक्व वार्तालाप करने के लिए पूरी तरह से इंकार करता है और आक्रामक या चीख के साथ व्यवहार करने के लिए शुरू होता है, तो आपको अपनी स्थिरता और सुरक्षा से समझौता नहीं करना चाहिए। नियंत्रण से बाहर होने से पहले आपको वार्तालाप का अंत होना चाहिए।
  • यह आप क्या कह सकते हैं इसका एक उदाहरण है: "चलो इस बारे में किसी अन्य समय में बात करते हैं, जब हमने दोनों एक-दूसरे को आश्वस्त किया है" या "यह शुरू करने का एक अच्छा तरीका है, लेकिन मुझे लगता है कि हमें यहाँ समाप्त करना चाहिए"।
  • विधि 3
    स्वयं को मदद करने के लिए अपने प्रियजनों की सहायता करें

    यदि आपका बच्चा या बच्चा बीमार है, तो डॉक्टर को कॉल करें
    1
    जानकारी प्राप्त करें। यह संभव है कि, उचित तरीके से संबोधित करने के लिए जिसने आप को बदलने के लिए इस व्यक्ति के इनकार पर ध्यान दिया, तो बात से अधिक करना जरूरी है। आप यह जान सकते हैं कि आप अपने खुद के जीवन में किसी समस्या से निपटने के लिए व्यक्ति की मदद कैसे कर सकते हैं।
    • किसी व्यक्ति को मदद करने के लिए कहने के लिए कुछ कहने के बाद (या जब वे नहीं करते) उनके लिए वहां रहने की प्रक्रिया का एक हिस्सा है
    • आपको यह अवश्य पता होना चाहिए कि ऐसा करने के लिए आपको यह सुझाए जाने के लिए कि इस व्यक्ति को पहला कदम क्या लेना चाहिए।
    • एक मानसिक स्वास्थ्य पेशेवर से बात करें, क्योंकि यह आपको न केवल आपके प्रियजन की स्थिति को जानने के मामले में, बल्कि अपने स्वयं के मानसिक स्वास्थ्य के मामले में भी लाभ पहुंचा सकती है क्योंकि आप इस प्रकार के पेशेवर से परामर्श कर सकते हैं ।
  • छवि शीर्षक नीचे मानसिक रूप से बीमार किशोर कदम 2 नीचे शांत
    2
    पेशेवर सहायता प्राप्त करने की संभावना पर विचार करने के लिए अपने प्रियजन से पूछें अगर आप किसी निजी व्यक्ति के साथ ईमानदारी से बातचीत करने का प्रबंध करते हैं, जो आपके व्यक्तिगत समस्याओं से निपटते हैं, तो संभवत: उसे मदद करने का मौका मिलता है आप यह पता कर सकते हैं कि आप मदद के लिए कहां कह सकते हैं। इसके लिए, यह एक सामान्य चिकित्सक से परामर्श करने के लिए इस व्यक्ति की सिफारिश करना सबसे अच्छा हो सकता है, जो तब चिकित्सक के लिए एक सिफारिश पूछ सकता है।
  • यह संभावना है कि आपके प्रियजन को चिकित्सक या मनोवैज्ञानिक से परामर्श करने की तुलना में एक सामान्य चिकित्सक से परामर्श करने की अधिक इच्छा है। फिर, डॉक्टर आपको मानसिक स्वास्थ्य पेशेवर से परामर्श करने के लिए मना कर सकते हैं
  • जब आपके प्रियजन से मदद मांगने की सिफारिश की जाती है, तो आपको उस पर ज़ोर देना चाहिए जो आपने कहा था या आपने जिस तरह से व्यवहार किया था वह आपको या दूसरों को नुकसान पहुंचा सकता है यह आप क्या कह सकते हैं इसका एक उदाहरण है: "मैं आप के बारे में चिंतित हूं कि आप हर समय क्रोध कैसे महसूस करते हैं। मुझे लगता है कि आपको बेहतर महसूस करने में सक्षम होने के बारे में किसी से बात करनी चाहिए"।
  • अगर आप यह नहीं जानते हैं कि आप सहायता या जानकारी कहां प्राप्त कर सकते हैं, तो आप मानसिक स्वास्थ्य के लिए समर्पित स्थानीय संगठनों से संपर्क कर सकते हैं।
  • साप्ताहिक वैवाहिक चिकित्सा या वैवाहिक रिट्रीट चरण 8 के बीच निर्णय का शीर्षक चित्र
    3
    अपने प्रियजन से पूछिए कि आप के लिए मदद मांगना है। यदि यह व्यक्ति पेशेवर के साथ परामर्श करने या किसी अन्य तरीके से मदद लेने के लिए आपकी सिफारिश को स्वीकार करने से इनकार करता है, तो आप उसके बीच के संबंधों के अच्छे के लिए ऐसा करने के लिए कह सकते हैं
  • आप अन्य मित्रों या प्रियजनों को भी ऐसा करने के लिए कह सकते हैं।
  • ऐसे खतरनाक स्थितियों के मामले में जहां आपके प्रियजन और दूसरों की सुरक्षा और स्वास्थ्य को इस व्यक्ति के व्यवहार से नुकसान पहुंचाया जा सकता है, यह आपके प्रियजन को समझने का एकमात्र तरीका हो सकता है मैं बदल गया
  • आप उसे बता सकते हैं: "मुझे पता है कि इस समय आपको ______ के साथ कठिनाइयां मिल रही हैं, इसलिए मैं चाहता हूं कि आप जान लें कि मैं आपकी सहायता करता हूं। मैं चाहता हूं कि हमारे रिश्ते को स्वस्थ और सकारात्मक बना दिया जाए, अत: अगर आपने ______ से निपटने में मदद मांगी है, तो इसका मतलब मुझे बहुत अधिक होगा"।
  • यौन अनैतिकता से कदम रखने वाली छवि का शीर्षक चरण 3
    4
    निर्धारित करें कि किसी रिश्ते को खत्म करने के लिए कब आवश्यक है रिश्ते में जहां आप और अन्य (अपने प्रियजनों सहित) कुछ जोखिम चलाते हैं, सीमा निर्धारित करने के लिए आवश्यक है इसलिए, आपको इस बात पर विचार करने के लिए कुछ समय लेना चाहिए कि आप क्या भाग लेने में आपकी मदद करेंगे या ईमानदारी से, जो कि आप अपने जीवन में समर्थन देने के लिए तैयार हैं।
  • अपने प्रियजनों को बताएं कि आप अपने लिए निर्धारित सीमाएं यह आप क्या कह सकते हैं इसका एक उदाहरण है: "जब आप नशे में होते हैं तो मैं आपकी उपस्थिति में नहीं रह सकता अगर किसी भी समय मैं घर आती हूं और आपको नशे में मिलती है, तो मुझे जाना होगा"।
  • जब एक प्यार एक स्पष्ट और निर्धारित तरीके से स्पष्ट रूप से स्थापित सीमा (या उन्हें पूछने के लिए आपको पूछता है) का परीक्षण करता है, तो आपको रिश्ते को समाप्त करने पर विचार करना पड़ सकता है
  • आपको इस मामले पर कार्रवाई करनी चाहिए जब आपके प्रियजनों में से एक आपको लगातार या दूसरों को परेशान करता है आदर्श रूप से, यह व्यक्ति अपने व्यवहार को बदलने के लिए तैयार है, लेकिन यदि नहीं, तो आपको इसे से दूर जाना पड़ सकता है और संभवत: इसे देखकर भी रोकना होगा।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com