ekterya.com

जीवन-परिवर्तनशील समाधान कैसे पूरा करें

प्रत्येक वर्ष की शुरुआत में, बहुत से लोग अपने जीवन में बदलाव करने का फैसला करते हैं नया साल महत्वपूर्ण निर्णय लेने का एक अच्छा समय है, जैसे स्वस्थ जीवन का नेतृत्व करना, करियर बदलना, अपने संबंधों पर अधिक ध्यान देना, और इसी तरह। लेकिन निश्चित रूप से निर्णय लेना एक बात है - लेकिन इसे बाहर ले जाना बहुत ही भिन्न है और कई लोग प्रतिबद्धता बनाए रखने में विफल रहते हैं। अगर आप वादा रखने और उसे आगे बढ़ाने की संभावनाओं को बढ़ाते हैं, तो ऐसा करने के कुछ सरल तरीके हैं।

चरणों

Video: Tulsidas Ke Dohe | तुलसीदास जी के दोहे - Kamlesh Upadhyay (Haripuri)

1
अपने आंतरिक छोटा सा भूत को फिर से जलाना कौन कहता है कि "सबसे अच्छा" "अपने आत्म" उबाऊ, शोक और सही है? कैसे व्यवहार करने पर इतने सारे कड़े नियमों के साथ, कभी कभी एक जोखिम पर विचार है कि यह मीडिया से मिश्रित संदेश के द्वारा अपने सिर पर एक अत्यधिक अवास्तविक मानक के लिए चुनते के अनुरूप बेहतर है। हां, स्वस्थ, व्यायाम और छुट्टी छोड़ने के लिए महत्वपूर्ण है "बुरा" आदतों। लेकिन वैसे भी, मॉडरेशन की आवश्यकता है कि आप स्वयं को स्वीकार करते हैं और खुद को व्यक्तिगत सुधार न करने के लिए आंतरिक रूप से पूछताछ करना बंद कर देते हैं। जब आप अपने अंदर मूर्ख, बेशर्म, चंचल, शरारती और बोल्ड व्यक्ति को छोड़ दें, तो आप अपने सच्चे रंग दिखाते हैं। आप जो भी प्रस्तावित हैं, वह प्राप्त कर सकते हैं, जब तक आप गंभीर आत्म-आलोचना को अलग करते हैं और अपने सकारात्मक पहलुओं पर ध्यान केंद्रित करते हैं।
  • 2
    लचीला होना अद्भुत विचारों के साथ एक क्षण के लिए खेलते हैं उन चीजों का आधा हिस्सा जो हम कहते हैं कि हम क्या करने जा रहे हैं, वास्तव में, हम उन्हें करने की कभी योजना नहीं करते। सभी वादे जो आपको पूरा करने के लिए बाध्य हैं, पहले सप्ताह के दौरान पूरी तरह से नष्ट हो जाएंगे, क्योंकि वे वास्तव में आपको परेशान करते हैं। अपने फैसले को पूर्ण प्रतिबद्धताओं के रूप में बनाने के बजाय, कुछ नया करें - उन्हें निबंध के रूप में देखें देखने के लिए उन्हें निष्पक्ष देखने के लिए प्रयास करें कि क्या वे व्यवहार्य हैं। आप पाएंगे कि मजबूत व्यायाम शासन आपके शरीर के प्रकार के लिए गलत है, जबकि चॉकलेट को छोड़कर उनमें से अधिक खाने के लिए एक निश्चित तरीका है परिवर्तन की सुविधा के लिए धीरे-धीरे आगे बढ़ने की कोशिश करें, थोड़ा सा करके। दीर्घकालिक परिवर्तनों को अधिक प्रभावी बनाते हैं, क्योंकि आप उन्हें मानते हैं। और याद रखें - आप जो कुछ भी अपना दिमाग लगाते हैं, वह कर सकते हैं, जो आप वास्तव में चाहते हैं पर ध्यान केंद्रित करें - इस बीच, खेलते रहें, जब तक आपको लगता है कि समय सही नहीं है।
  • निर्णय लेने के लिए कई युक्तियां सार्वजनिक प्रतिबद्धता शामिल हैं जब आपको यह शर्मिंदा होता है, तो आप परिवर्तन करने के लिए एक अच्छी स्थिति में नहीं होंगे। आपको बदलना होगा "अपने पुराने मुझे" द्वारा "एक नया मुझे" और अन्य लोगों को अपने इरादों को प्रकट करने से निराशावाद हो सकता है, यह महसूस होता है कि जब प्रगति अपेक्षा से धीमी हो जाती है या आपको बहुत अवांछित सलाह दे रही है सबसे अच्छा तरीका आरक्षित किया जाना, अगर किसी को अपने इरादों पर सवाल उठाए और केवल आंतरिक प्रतिबद्धता उसे अपने तरीके से प्रेरित करते हैं एक रहस्यमय मुस्कान दिखाती रहती है।
  • 3
    पहचानें कि यह जटिल है ऐसा महसूस करने की प्रवृत्ति है कि आपको को छोड़ देना होगा "मुझे बूढ़ा" और यह कि नया चमत्कार चमत्कारिक रूप से बहुत अच्छा होगा। हालांकि, वास्तविकता के इस तरह के एक नाटकीय परिवर्तन की उम्मीद करने के लिए अवास्तविक है। और इस बात का खंडन है कि आप बहुत जटिल हैं, कई पहलुओं के साथ क्या आप को बदलने के लिए चुनौतीपूर्ण हैं? आप स्थितियों या लोग हैं, जो अपने आप को के पहलुओं जिनमें से आप पर गर्व कर रहे हैं बाहर लाने को ट्रिगर करने के बजाय यह सोचते हैं कि केवल एक समाधान परिवर्तन का उत्पादन करेगा के बारे में सोचना। इसलिए, एक प्रसिद्ध आहार बहुत अच्छा लग सकता है, लेकिन अगर यह कोई कारण नहीं तुम क्यों पेट भर खा सामना कर रहा है, खाद्य पदार्थों के गलत प्रकार के खाने या व्यायाम बंद, कि आहार विफलता के लिए बर्बाद है। केवल आप ही अपने आप को गहनतम सत्य का सामना करने के लिए पर्याप्त रूप से जानते हैं
  • 4
    एन्जमास के देश में रहते हैं। कई निर्णय सभी या कुछ भी नहीं होते हैं, काले और सफेद और आमतौर पर आम तौर पर इसका कारण यह है कि हम असफल क्यों होते हैं। तो, कहने के बजाय "मैं हमेशा के लिए तला हुआ भोजन खाने को रोकने का इरादा रखता हूं" और यह सोचते हुए कि आप उस लक्ष्य को कड़ाई से पालन करते हैं, अपने आप को समाधान मिश्रण करने और जीवन जीने की खुशी पाने की अनुमति देते हैं। धीरे लेकिन यकीन है कि योग करें और ट्रिपल कैप्पूसीनो पेय लें अपने भीतर के बच्चे का ज्ञान चमकने दो। सजावट की कोशिश करो "आधुनिक शहरी और देहाती"। एक आधुनिक कम से कम बहु-कार्य रहें अल्कोहल के बिना बियर पी लें चरम सीमाओं के साथ प्रयोग और आप देखेंगे कि क्या अद्भुत क्षण होंगे।
  • 5



    अवास्तविक हो यथार्थवादी होने के नाते आपके विकल्प सीमित होते हैं और आप के क्षेत्र में रहते हैं "यह कभी काम नहीं करेगा", एक जगह जहां ज्यादातर लोग रहते हैं। आप जो भी गलत हो सकते हैं या आपको क्या नुकसान पहुंचा सकता है, उसके बारे में चिंतित होने में आप तंग हो जाते हैं। इस गतिरोध पर काबू पाने के लिए, दुनिया के बारे में कभी नहीं सोचें। अपनी सुविधा क्षेत्र को छोड़ दें अपनी उम्मीदों से परे ड्रीम करें टेक्निकलोर में यदि संभव हो तो आप सब कुछ हासिल करने के लिए चमत्कारिक योग्यताएं प्राप्त कर सकते हैं, जिससे आप पूरी तरह से उत्साही, सपना और थोड़ा सपना चाहते हैं। जब तक आप उन सभी कल्पनीय संभावनाओं पर विचार नहीं करते जो आपको रोमांचित करते हैं उनमें से कुछ बहुत बढ़िया हो सकते हैं, लेकिन सपने में ठोस और व्यवहार्य योजनाओं और विचारों का निर्माण होता है। अंत में, आप प्रक्रिया द्वारा सशक्त महसूस करेंगे।
  • 6
    संसाधन चोरी करें क्यों पहिया विश्राम? बस चारों ओर देखो और उन सभी लोगों को देखें जो समान या समान लक्ष्य प्राप्त कर चुके हैं। पता करें कि उनके लिए क्या काम किया - और क्या नहीं अपनी आवश्यकताओं के लिए अपने समाधान अनुकूलित करें कई व्यक्तिगत संशोधनों को जोड़ें ताकि रंग, शैली और आदतों को दस्ताने की तरह फिट किया जा सके। दूसरों के नक्शेकदम पर चलना आपकी खुद की प्रतिभाओं और विचारों को बेहतर बनाने, उन्हें नया बनाने और अपने स्वयं के परिप्रेक्ष्य से नई खोज बनाने का एक शानदार तरीका है। दूसरों को क्या पता है, यह जानना कि वह अपने आप में एक निवेश है
  • पहले कभी नहीं, इतने सारे लोगों को हमारे इंटरनेट युग के रूप में विशेषज्ञ, प्रेरक, बुद्धिमान, दिलचस्प और अभिनव लोगों से सीखने के कई अवसर थे। आप वीडियो सम्मेलनों, वेबसाइटों और अन्य ऑनलाइन संसाधनों के माध्यम से लगभग किसी भी सार्वजनिक पहचान की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। आप किसके लिए इंतज़ार कर रहे हैं?
  • 7
    व्यस्त रखें आपको किसी भी लक्ष्य को हासिल करने के लिए कार्य करना होगा। जब उद्देश्यों को प्राप्त करने के लिए आवश्यक काम को नजरअंदाज किया जाता है, तो वे वहां रहते हैं, उनके सिर में कताई करते हैं और असंतोष का स्रोत बन जाते हैं। छोटे चरणों में प्रयास करें - शुरूआत आपके निर्णय को जीवन देती है और आपको प्रेरित करती है और बहुत सावधान रहें कि फैसले अस्पष्ट बयान नहीं बनने दें- पूरे दिन अपने आप को बताने के लिए कि चीजें बदलने जा रही हैं और बेहतर हो रही हैं, ब्रह्मांड तुम्हारे पास नहीं आएगी उठो, बाहर निकल जाओ और कुछ हो जाएगा, ऐसा करने में, चीजें होती हैं।
  • Video: Suspense: The Bride Vanishes / Till Death Do Us Part / Two Sharp Knives

    8
    अपनी बाहों को बढ़ाएं यील्ड और रेनुन यह तनाव और तनाव है जिसने उसे स्थिर नहीं किया है। बिना परेशानी, पूर्णतावाद और व्यक्तिगत समस्याओं के लिए लगाव की चिंता और चिंता की भावना के बिना, आप कुछ बहुत मजबूत चीजें कर सकते हैं। वह हमेशा अतीत में बहुत अच्छे परिणाम प्राप्त करता है, जब वह स्वतंत्र रूप से प्रवाहित हो गया, सक्रिय हो गया और पल जीता। अब कोशिश करें और देखें कि क्या होता है
  • 9
    स्वार्थी रहें अपने आप को और केवल आप ही सोचने की अनुमति दें! अविश्वसनीय रूप से जिद्दी रहें और निर्धारित करता है कि आपको क्या अच्छा लगता है - तो आप जो चाहें, उसके लिए जाएं। अपनी सच्ची इच्छाओं, जरूरतों और जरूरतों से जुड़ने की अनुमति दें। समाज की अपेक्षाओं को भूल जाओ और आनंद लें जो आपको मुस्कान बनाता है
  • युक्तियाँ

    • और अगर आप एक साफ स्लेट से शुरू करना चाहते हैं - चिंता न करें। हमेशा एक कैलेंडर पर एक नया साल है, कहीं!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com