ekterya.com

कैसे मांस को भुना हुआ है

रोस्टिंग एक खाना पकाने विधि है जिसमें सूक्ष्म गर्मी परोक्ष रूप से लागू करना शामिल है। आम तौर पर मांस थोड़े समय के लिए उच्च तापमान पर भुना हुआ होता है, जो सतह को कारमेल करने के लिए कार्य करता है। इसके बाद, तापमान कम हो जाता है जिससे कि यह लंबे समय तक रसोइये, पूरी तरह से सभी प्रकार के मांस को बरसाने के लिए उपयोग किया जाता है, लेकिन यह विधि विशेष रूप से कठिन कटौती को नरम करने का एक अच्छा तरीका है, साथ ही साथ दुबला वाले स्वादों को निकालने के लिए। इस लेख के साथ, आप रोस्टिंग विधि के मूल सिद्धांतों और कुक्कुट और बीफ़ के लिए कुछ और विशिष्ट संकेत सीख सकते हैं।

चरणों

विधि 1
बुनियादी सिद्धांत

रोस्ट मीट चरण 1 नामक छवि
1
एक गर्मी स्रोत का चयन करें पारंपरिक मांस को भुना हुआ मांस का सबसे बुनियादी तरीका है, जबकि इलेक्ट्रिक संवहन ओवन परिसंचारी हवा का उपयोग खाना पकाने की प्रक्रिया को थोड़ा बढ़ाएगा। बाद के मामले में, सभी मीट्स के लिए खाना पकाने का समय थोड़ा छोटा होगा। हालांकि अधिकांश मांस पारंपरिक ओवन में पके हुए हैं, इस प्रक्रिया को कई तरह से किया जा सकता है:
  • भुना हुआ मांस का सबसे आम तरीका उन्हें परंपरागत ओवन में खाना बनाना है। उन्हें रैक के बीच में 137 और 204 डिग्री सेल्सियस (280 डिग्री और 400 डिग्री फारेनहाइट) के तापमान पर रखा जाना चाहिए। दुबला मांस को कम समय के लिए उच्च तापमान पर भुनाया जाना चाहिए, जबकि अधिक वसा वाले को धीरे-धीरे उबाल करना चाहिए।
  • भूमिगत और तंदूर भट्टियां, जो लकड़ी या बिजली के साथ काम करती हैं और बहुत गर्म हैं, का उपयोग भुना हुआ मांस के लिए बहुत जल्दी किया जा सकता है। कुछ क्षेत्रों में, इन्हें वाणिज्यिक रसोई में अक्सर उपयोग किया जाता है। जब कुछ समय के लिए 260 से 316 डिग्री सेल्सियस (500 और 600 डिग्री फारेनहाइट) के तापमान में मांस पकाने के लिए, आप बहुत रसदार और कुरकुरे परिणाम प्राप्त करते हैं।
  • लकड़ी का कोयला ग्रिल या धूम्रपान करने वालों का उपयोग ग्रिल मीट के लिए किया जा सकता है, लेकिन आम तौर पर प्रक्रिया को बारबेक्यू या बारबेक्यू कहा जाता है हालांकि, यह अप्रत्यक्ष आग पर लंबे समय तक कम तापमान पर मांस खाना पकाने की आवश्यकताओं का अनुपालन करता है, जब तक आपके पास खाना पकाने के क्षेत्र में गर्मी करने के लिए कोयला-प्रकार का हल्का होता है। यह पोर्क खाना पकाने का एक काफी नियमित तरीका है।
  • रोस्ट मीट चरण 2 नामक छवि
    2
    एक ग्रिलिंग कटोरा चुनें आपको मांस को किसी प्रकार के कंटेनर पर या उसके अंदर रखना होगा ताकि रस ओवन पर या गर्मी स्रोत में नहीं फैल सके। आम तौर पर, ग्रिलिंग ट्रे का उपयोग किया जाता है, लेकिन प्रत्येक प्रकार के अलग-अलग कंटेनर में मांस को पकाया जाना पड़ेगा। यदि आपके पास एक नहीं है, तो आप किसी भी किराने की दुकान पर डिस्पोजेबल ट्रे प्राप्त कर सकते हैं या आप एक, तह एल्यूमीनियम पन्नी बना सकते हैं।
  • आपको बीफ़, पोल्ट्री, मटन और किसी भी चीज के साथ रोस्टिंग ट्रे का उपयोग करना चाहिए, जिसे आप सब्जियों की एक परत पर खाना बनाना चाहते हैं। हालांकि मांस के निचले हिस्से में एक परत नहीं होगा "कुरकुरे", इस बर्तन का उपयोग करना सबसे आसान तरीका है
  • आप सभी पक्षों के मांस को पकाने के लिए ग्रिल को ग्रिल में इस्तेमाल कर सकते हैं। आमतौर पर वे इस तरह के भेड़ के बच्चे के रूप में मांस के लिए इस्तेमाल किया है ताकि यह ट्रे के साथ संपर्क के बिना खड़े हो सकते हैं, और इसलिए रस नीचे ट्रे को ग्रिड के माध्यम से उछाल। यह सॉस बनाने के लिए रस को जमा करने के लिए एक उत्कृष्ट रोस्टिंग विधि है।
  • Rotisserie या rotisserie ओवन अक्सर चिकन तैयार करने के लिए उपयोग किया जाता है। ये एक समान रोस्ट प्राप्त करने के लिए लगातार मांस को घुमाएं। हालांकि वे घर में खाना पकाने में दुर्लभ हैं, लेकिन आप दुकानों में सिर्फ एक चिकन के लिए छोटे घूर्णन ओवन पा सकते हैं।
  • रोस्ट मीट चरण 3 नामक छवि
    3
    रोस्टिंग से पहले कमरे के तापमान पर मांस लाओ। भुना हुआ, चिकन या कुछ अन्य बड़े मांस का मांस जिसे आपने पकाने की योजना बनाई है उसे ओवन में लेने से पहले कुछ घंटों तक काउंटर पर खड़े रहना पड़ता है, जो इसे कमरे के तापमान तक पहुंचने में सक्षम होगा। यह सुनिश्चित करने के लिए किया जाता है कि मांस समान रूप से पकाया जाता है और अंत में, एक बड़े काली कट के बाहर और लगभग कच्चे कच्चे के अंदर नहीं रह जाता है।
  • सीधे रेफ्रिजरेटर से सीधे मांस को निकालकर ओवन के अंदर रखकर बाहर की तरफ गर्मी हो जाती है, जबकि अंदर का ठंडा रहता है। पहले पहुंचने वाले कमरे के तापमान के बिना मांस को पकाने के लिए बहुत मुश्किल है
  • जमे हुए मांस को पूरी तरह से रेफ्रिजरेटर में पूरी तरह से पिघलाया जाना चाहिए, इससे पहले कि भूनें इसे सामान्य रूप से कमरे के तापमान तक पहुंचने दें।
  • रोस्ट मीट चरण 4 नामक छवि

    Video: Rajasthani Laal Maas - लाल मांस - How To Make Tasty Lal Maas - Red Meat Curry By Neha in Hindi

    4

    Video: कैसे छोटा हुआ मांस पकाएं

    Video: बकरे का मीट खाने से पुरुषों को होते हैं यह 3 फायदे

    इसे कवर किए बिना मांस को भुनाएं। बाहरी भाग के लिए कारमेलेट करने के लिए, आपको आमतौर पर खाना पकाने की प्रक्रिया के दौरान किसी भी समय इसे बिना बिना मांस को भुनाएं। फिर, जब आप इसे ओवन से निकाल लेते हैं, तो आपको इसे कवर करना चाहिए ताकि इसे काटने से पहले ठीक से आराम मिल सके। इसे कवर करने से इसे जूसियरियर या नरम-खाना पकाने से ठीक नहीं होगा, हाँ।
  • यह भी महत्वपूर्ण है कि आप मांस के नम को रखने के लिए ट्रे के नीचे किसी भी तरल को न जोड़ें। इस प्रक्रिया को ब्रेज़्ज़ेड कहा जाता है, जो कि एक प्रभावी खाना पकाने की तकनीक है, लेकिन जब रोस्टिंग का उपयोग नहीं किया जाता है।
  • रोस्ट मीट चरण 5 नाम की छवि
    5
    एक उच्च तापमान पर मांस की तैयारी शुरू करें, फिर इसे कम करें विशेष रूप से प्रत्येक प्रकार के मांस को अलग-अलग तापमान पर पकाया जाएगा, 137 और 204 डिग्री सेल्सियस (280 और 400 डिग्री फारेनहाइट) के बीच, जिस तैयारी में आप तैयारी कर रहे हैं और कटौती हालांकि, सामान्य रूप से यह एक उच्च तापमान पर खाना पकाने, 15 से 20 मिनट के लिए शुरू होता है, तब तक यह 176 के लिए 190 डिग्री सेल्सियस (350 और 375 ° एफ) तक पहुँच जाता है और कई घंटे के लिए मांस ग्रिल करने की अनुमति दी घट जाती है। प्रत्येक विभिन्न प्रकार के मांस के लिए विशिष्ट निर्देश निम्न अनुभागों में चर्चा किए गए हैं।
  • नरम कटौती, जैसे पट्टिका और टेंडरलाइंस, को कम समय के लिए उच्च तापमान पर भुनाया जाना चाहिए। इन कटौती से खाना पकाने का फायदा नहीं होता है "चिकनी और धीमी गति से", जो कर्क और सस्ता को नरम करने में मदद करता है, जैसे सूअर का मांस कमर या गोमांस कंधे
  • हमेशा यह सुनिश्चित कर लें कि मांस लगाने से पहले ओवन पूरी तरह से गरम किया गया है। इसे धीरे-धीरे अपने तापमान में वृद्धि करने की सलाह नहीं दी जाती है, आपको इसे एक अच्छी तरह से ओवन में रखा जाना चाहिए - जो अधिक समान रूप से पकाना और रसदार रहने में मदद करेगा। यदि आप इसे सही करते हैं तो आपके पास कम काम होगा
  • रोस्ट मीट चरण 6 नाम की छवि
    6
    यह रोस्टिंग के बाद मांस का आराम करने दो। यह प्रोटीन की अच्छी तरह से अन्तराहित तंतुओं से बना है जो पानी को तापमान बढ़ाता है। यह मांस के वसा के साथ मिलकर मिलाया जाता है, जब यह गर्म होता है और एक स्वादिष्ट रस बनाया जाता है जिससे यह अच्छा स्वाद देता है। यदि आप तुरंत बहुत गर्म मांस का एक टुकड़ा काटते हैं, तो रस बाहर आ जाएगा और प्लेट पर गिर जाएगा। तापमान को कम करके तंतुओं को थोडा नरम करना और मांस को 10 से 20 मिनट तक कवर करने की इजाजत देने से यह रस को फिर से अवशोषित कर देगा और इसके परिणामस्वरूप बेहतर स्वाद होगा। यही कारण है कि आपको सभी प्रकार के मांस का आराम, खासकर बीफ और पोल्ट्री देना चाहिए।
  • विधि 2
    बीफ़ और अन्य लाल मांस

    रोस्ट मीट चरण 7 नामक छवि
    1
    उपयुक्त कट चुनें मांस के कई कटौती का नाम सरलीकृत है और उन्हें "रोस्ट्स" कहा जाता है, इसलिए आपको भोजन की दुकान में एक पर्याप्त खोज करने में ज्यादा कठिनाई नहीं होगी। यह एक कटौती की सिफारिश की जाती है जिसमें काफी मात्रा में वसा होता है, जो ओवन में पिघलता और इसे स्वाद दे। इसके अलावा, मांस को बरसती करते समय सॉस तैयार करने के लिए एक अच्छा आधार बनाते हैं। ताजा और गुलाबी रंग का मांस, दाग के बिना और इंट्रामस्क्युलर वसा की अच्छी मात्रा के साथ देखो। आम roasts के अलावा, हम हैं:
    • उच्च कमर
    • कमर या सार्लिन
    • बैटॉक रोस्ट
    • सुई या बीफ़ कंधे
    • स्टेक
  • रोस्ट मीट चरण 8 नाम की छवि
    2
    सीज़न बीफ़ हल्के से। आप स्पाइस मिक्स और मैरिनड्स के साथ परिष्कृत कुछ तैयार कर सकते हैं, लेकिन सच्चाई यह है कि बीफ़ को सरलतम सीज़निंग के साथ सबसे अच्छी सेवा प्रदान की जाती है रोस्ट मांस स्वाद बेहतर साफ इसे ओवन में डालने से पहले सीज़न, जब यह कमरे के तापमान पर होता है
  • उदारता से वसा के स्रोत के साथ मांस को कवर, जैसे कि आपके पसंदीदा खाना पकाने के तेल का केवल मक्खन या जड़ी-बूटियों के साथ मांस को कवर करने और कुरकुरे की सतह पर एक अखरोट का स्वाद प्राप्त करने के लिए एक बहुत ही प्रभावी घटक है।
  • मांस के प्रत्येक तरफ उदारता से नमक और काली मिर्च छिड़कें। अपने हाथों का उपयोग करने के लिए कोमल झड़पें ताकि वे छड़ी
  • रोस्ट मीट चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    3
    कटा सब्जियों की एक परत पर पका रही चादर पर कुक भुना हुआ बीफ़ पकाने का सबसे अच्छा तरीका मौसमी सब्जियों पर एक ट्रे में है। जब रस मांस से बाहर आता है, तो यह सब्जियों को पकाने और स्वाद करने में मदद करेगा, जो स्वादिष्ट खत्म हो जाएगा - यह एक महान सॉस के लिए आधार भी बनायेगा, अगर आप इसे तनाव में डालना चाहते हैं इसके अलावा, आप सब्जियां एक गार्निश के रूप में सेवा कर सकते हैं। यह आसान नहीं हो सका।
  • गाजर, प्याज और लाल रंग के आलू को बड़े टुकड़ों में काटें और उन्हें ट्रे के नीचे रखें। इस भाग में आपको उन्हें सीजन नहीं करना पड़ता है एक बार जब आप मांस का मज़बूत कर लें, तो इसे सीधे सब्जियों पर रखें और आप अगले चरण पर जाने के लिए तैयार हैं।
  • रोस्ट मीट चरण 10 नामक छवि
    4
    एक समान आकार प्राप्त करने के लिए मांस बांधने के बारे में सोचो. आम तौर पर कुछ आयताकार या भरे हुए मांस रसोई के धागे से बंधे होते हैं ताकि उन्हें एक समान आकार देने के लिए, खाना पकाने के दौरान इसे संरक्षित किया जा सके और उन्हें समान रूप से पकाने की अनुमति मिल सके। यह प्रक्रिया सभी रोस्टरों के लिए आवश्यक नहीं है, लेकिन अगर आपने इसे तितली में काट दिया है और आप इसे कुछ के साथ भरे हैं, तो यह संभवतः भुना हुआ करने के लिए डालने से पहले करना आवश्यक है।
  • बीफ़ का कटौती करने के लिए, आपको बहुत परिष्कृत होना ज़रूरी नहीं है। यह केवल रसोई के धागे के तीन जोड़ों का उपयोग करता है और एक ट्रंक के आकार में मांस को जोड़ता है। अच्छी तरह से बाँध लें कि वह आपके रास्ते में सुरक्षित रहें।



  • रोस्ट मीट चरण 11 नाम की छवि
    5
    पैन में पहले अंकन या मांस को सील करने के बारे में सोचें। इसके बजाय एक उच्च तापमान पर भुना शुरू करने और फिर से यह अक्सर कम हो रही समाप्त करने के बाद एक पैन में पहले मांस के निशान और के रूप में आप एक रीढ़ की हड्डी के साथ होता है, ओवन में खाना पकाने तो खत्म। इस प्रक्रिया का उपयोग सिर्लोन (या सिर्लोन) को वेलिंगटन और अन्य व्यंजनों में करने के लिए किया जाता है।
  • मांस को चिह्नित करने के लिए, एक कच्चा लोहा कड़ाही में उच्च गर्मी के ऊपर थोड़ा सा तेल गरम करें। जब मांस को धूम्रपान शुरू होता है, तब मांस को रखें - यह संपर्क पर जलाना चाहिए। यदि ऐसा नहीं होता है, मांस को हटा दें और थोड़ी देर प्रतीक्षा करें। प्रत्येक पक्ष पर मांस भूनें, इसे पका हुआ चादर पर रखें और इसे ओवन में डाल दें।
  • जिस मांस पर आप ग्रिल जा रहे हैं, उससे वसा को दूर या काटें न दें। यह पिघल जाएगा और सब कुछ स्वाद स्वादिष्ट बना देगा।
  • रोस्ट मीट चरण 12 नाम की छवि
    6
    मांस के प्रत्येक आधे पाउंड (एक पाउंड) के लिए 30 मिनट के लिए 160 डिग्री सेल्सियस (325 डिग्री फारेनहाइट) पर बीफ़ कुक करें। विभिन्न आकारों में कटौती के लिए अलग-अलग समय की आवश्यकता होगी, लेकिन सोने का नियम 30 मिनट प्रति आधा किलो (एक पाउंड) है। यदि आप एक मांस थर्मामीटर का उपयोग करने जा रहे हैं, तो आप इसे तब निकालना चाहिए जब आप आंतरिक तापमान के नीचे कुछ डिग्री तक पहुंच जाएंगे जो आप देख रहे हैं। यहां हम भुना हुआ गोमांस में खाना पकाने के कई स्तरों की व्याख्या करते हैं। आम तौर पर, जब यह पकाया जाता है तो यह बेहतर स्वाद लेता है, लेकिन आप इसे पसंद करते हैं।
  • अंग्रेजी (लाल अंग्रेजी या "ब्लू") के मांस का तापमान आंतरिक तापमान 49 और 55 डिग्री सेल्सियस (120 और 130 डिग्री फारेनहाइट) के बीच है और इनके अंदर चमकदार बैंगनी होना चाहिए। यह बहुत नरम और रसदार होना चाहिए
  • खाना पकाने के बिंदु (तीन तिमाहियों या "बिंदु") 55 और 57 ° के बीच सी (130 और 135 ° एफ) तक पहुँच जाता है और मांस थोड़ा चटख लाल रंग और पहले की तुलना में गर्म होना चाहिए।
  • औसत खाना पकाने 57 और C के बीच 62 डिग्री (135 और 145 ° एफ) पर्वतमाला और मांस एक उज्ज्वल गुलाबी रंग होना चाहिए लेकिन थोड़ा कम पहले की तुलना में रसदार होना चाहिए।
  • पके हुए मांस ( "CUIT") 62 और 68 सेल्सियस के बीच ° (145 155 ° और एफ) के तापमान है और काफी फर्म और इंटीरियर के लिए एक तन रंग है जाएगा।
  • अच्छी तरह से पकाए गए मांस को 68 डिग्री सेल्सियस (155 डिग्री फारेनहाइट) से ज्यादा पकाया जाता है और सभी पक्षों पर तन का रंग होना चाहिए और कड़े होना चाहिए। सामान्य तौर पर, भुना हुआ खाना पकाना नहीं चाहिए जब तक कि यह अच्छी तरह से पकाया न जाए।
  • रोस्ट मीट चरण 13 के शीर्षक वाला छवि
    7
    इसे 10 से 15 मिनट तक खड़े रहें। जब भुना हुआ बीफ़ तापमान के निकट है, तो उसे ओवन और ट्रे से हटा दें। इसे काट बोर्ड या प्लेट पर रखें और इसे एल्यूमीनियम पन्नी के साथ कवर करें। जबकि यह टिकी हुई है, मांस पकाना जारी रहेगा और फिर तापमान थोड़ा कम हो जाएगा। इस प्रकार, मांस खाने के लिए एकदम सही होगा
  • मोटी स्लाइस में मांस काट लें, ताकि गर्मी खो न जाए। प्रत्येक टुकड़ा उदार होना चाहिए, खासकर यदि खाना पकाना अंग्रेजी है, और कम से कम 2 सेमी (3/4 इंच का) मोटी हो।
  • विधि 3
    पोल्ट्री

    रोस्ट मीट चरण 14 नाम की छवि
    1
    पूरे पक्षी को संभाल लें मुर्गियों, टर्की और अन्य पक्षियों को पकाने का सबसे अच्छा तरीका उन्हें भुना हुआ है। इस प्रक्रिया के लिए बहुत कम तैयारी के समय की आवश्यकता होती है और आपके पैसे का अधिक लाभ होता है। यह ओवन में एक रसदार और स्वादिष्ट चिकन भुना करने का सबसे अच्छा तरीका है।
    • आप आमतौर पर सुपरमार्केट में 1-3 से 2.3 किग्रा (3-5 पौंड) भुना हुआ मुर्गियां खरीद सकते हैं, जो रात के खाने के लिए उत्कृष्ट हैं। खाना पकाने शुरू करने से पहले आपको इसका काट नहीं करना पड़ेगा
  • रोस्ट मीट चरण 15 नाम की छवि
    2
    नमकीन या मरीना में अपने पक्षी डुबकी. आप इसे एक साधारण मसाला दे सकते हैं और उसे बिना परेशानी के ओवन में रोस्ट कर सकते हैं, लेकिन कुछ समय के लिए इसे काटने के लिए शर्त बढ़ा सकते हैं और आपके लिए यह स्वादिष्ट बना सकते हैं। ओवन या रात भर में डालने ताकि आप अधिक स्वाद से पहले कुछ घंटों के लिए एक सरल अचार के साथ कोट चिकन, इसे सुधारने और यह अति सुंदर बनाने के लिए एक शानदार तरीका है।
  • समुद्री खाने से पहले, एक छोटी रसोई की चाकू लीजिए और स्तन, पैरों और बाकी सभी चिकनों में सीधे और छोटे कटौती करें। जब तक आप हड्डी तक नहीं पहुंच जाते, तब तक टिप का परिचय दें इस प्रक्रिया में नारियल का उपयोग करने के लिए नारियल का उपयोग करने के लिए नारियल का उपयोग करने में मदद मिलेगी।
  • रोस्टिंग मुर्गियों की सरल फ्रांसीसी विधि दो पूरे नींबू का उपयोग करती है, पूरे लहसुन का सिर, थोड़ा ताजा अजवायन के फूल, नमक और काली मिर्च एक कटोरे में नींबू निचोड़ कर, आधा में लहसुन के सिर काट दिया। जड़ी बूटियों (ऋषि, दौनी या अन्य स्वादिष्ट हरी जड़ी बूटियों) को मसाला डालें और कई घंटों के लिए रस में चिकन को स्तन में डाल दें। रेफ्रिजरेट करें Grilling से पहले, नींबू, लहसुन और जड़ी-बूटियों के साथ गुहा भरें।
  • चिकन में चिकन रखो एक रात के लिए गर्म पानी, चीनी और नमक के मिश्रण में मांस को भिगोने के होते हैं, जिससे रस और स्वाद में आती हो। बरसाने से पहले चिकन या टर्की को नमकीन में डाल दें।
  • रोस्ट मीट चरण 16 नाम की छवि
    3
    अंदर और बाहर का मौसम यहां तक ​​कि अगर आपने पक्षी को मसालेदार बनाया है, तो यह गुहा के अंदर और बाहर के दोनों ओर नमक और काली मिर्च के साथ उदारतापूर्वक मौसम के लिए एक अच्छा विचार है। इससे मांस को सभी पक्षों पर अनुभवी बनाने में मदद मिलेगी और खाना पकाने के दौरान अधिकतम स्वाद मिलेगा। नमकीन जब उसका रस जारी करता है मांस घुसना होगा
  • रोस्ट मीट चरण 17 शीर्षक वाली छवि
    4
    अपने पैरों को एक सरल तरीके से बांधें ओवन में पक्षी लगाने से पहले, रसोई के धागे के साथ पैर बांधें ऐसा करने से चिकन को समान रूप से पकाने में मदद मिलती है और यह सुनिश्चित करता है कि सभी भरने अंदर रहता है। यदि छोड़ दिया छोड़ दिया, पक्षी की पैर तेजी से पकाएंगे और बहुत सूखी हो जाएगी। इसके विपरीत, यदि वे शरीर के बाकी हिस्सों के साथ एक साथ रखा जाता है, तो वे अधिक समान रूप से पकाना जाएंगे।
  • इसमें कई परिष्कृत तरीके हैं एक चिकन टाई, लेकिन सरलतम रूप से धागे का एक छोटा सा टुकड़ा के साथ पैरों को पकड़ने के लिए है। इसे एक छोटे से धनुष के साथ बांधें और आप कर रहे हैं।
  • रोस्ट मीट चरण 18 नामक छवि
    5
    एक बरस रही पैन पर पक्षियां भुनाएं गोमांस के साथ, आम तौर पर पक्षियों को प्याज और गाजर जैसी मौसमी सब्जियों की परत पर ट्रे में बेहतर भुनाते हैं। अपनी पसंद के बड़े टुकड़े को काट लें, उन्हें ट्रे के नीचे रखें और चिकन को शीर्ष पर रखें।
  • भुना के लिए बैग का उपयोग न करें एक जिज्ञासा अक्सर सुपरमार्केट में पाया प्लास्टिक की थैली भूनने, जो माना जाता है कि खाना पकाने के समय कम कर देता है, पारंपरिक ओवन सुपर प्रकार माइक्रोवेव हीटर बना रही है। हालांकि, इन बैगों में पकाया जाने वाला चिकन बहुत नम है और ओवन में बरसने के कई लाभ खो देता है। इसे अच्छी तरह से करने के लिए समय ले लो
  • रोस्ट मीट चरण 1 9 शीर्षक वाली छवि
    6
    पक्षियों को 218 डिग्री सेल्सियस (425 डिग्री फ़ारेनहाइट) में पकाकर शुरू करें इन्हें उच्च तापमान पर खाना पकाना शुरू करना चाहिए, फिर इसे 176 डिग्री सेल्सियस (350 डिग्री फारेनहाइट) तक कम करना चाहिए और प्रत्येक आधे किलो (एक पाउंड) के लिए 20 मिनट अतिरिक्त 15 मिनट के साथ खाना पकाना जारी रखें। विद्युत संवहन ओवन में समय थोड़ा अलग होगा। तुर्की, खासकर यदि वे बहुत बड़ी हैं, तो थोड़ी अधिक खाना पकाने का समय लग सकता है
  • यदि आप चाहते हैं कि आप अपने स्वयं के रस में पक्षी पकाना कर सकते हैं, लेकिन यह बहुत जरूरी नहीं है। मांस का आराम ठीक से देकर और खाना पकाने से ज्यादा नहीं, यह सुनिश्चित करने का सबसे अच्छा तरीका है कि यह रसदार रहता है।
  • यदि आप मांस थर्मामीटर का उपयोग करते हैं, तो यह सुनिश्चित करने के लिए जांघ और स्तन की जांच करें कि मांस पकाया गया है जब इसे पूरी तरह से पकाया जाता है, तो जांघ में 82 डिग्री सेल्सियस (180 डिग्री फ़ारेनहाइट) और स्तन, 71 डिग्री सेल्सियस (160 डिग्री फारेनहाइट) होगा।
  • सत्यापित करें कि रस पारदर्शी होता है यह सत्यापित करने का सबसे आसान तरीका है कि चिकन तैयार है एक चाकू लेना और उसे स्तन के निचले हिस्से और पैर के बीच संयुक्त में सिंक करना है। यह रस पारदर्शी होना चाहिए - यदि यह अपारदर्शी और गुलाबी है, तो चिकन को अधिक खाना पकाने के समय की आवश्यकता होगी।
  • युक्तियाँ

    • सुनिश्चित करें कि समुद्री खाने का स्वाद आपके स्वाद से मेल खाता है
    • सुनिश्चित करें कि ग्रिल उचित तापमान पर है

    चेतावनी

    • जब तक यह 71 डिग्री सेल्सियस (160 डिग्री फारेनहाइट) के आंतरिक तापमान तक पहुंच न हो तब तक मांस को हमेशा पकाना।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com