ekterya.com

कैसे एक स्वादिष्ट स्टेक पकाने के लिए

एक स्वादिष्ट स्टेक को खाना बनाना, कला के साथ और भाग में, विज्ञान के साथ करना है यह आश्चर्यजनक नहीं है कि एक निविदा प्राप्त करने के लिए, एक परिणाम के रूप में रसदार स्टेक, आपको एक बड़ी चुनौती से गुजरना होगा। चिंता मत करो इस अनुच्छेद में आप एक फ्राइंग पैन और ओवन के साथ एक स्वादिष्ट स्टेक पकाने के लिए कदम उठाएंगे। आपको बस एक अच्छा कट, एक कच्चा लोहा कड़ाही और एक ओवन है।

चरणों

विधि 1
स्टेक तैयार करें

कुक एक महान स्वाद स्टेप चरण 1 नामक छवि
1
मांस का काटा चुनें सही स्टेक का चयन करना एक महत्वपूर्ण कदम है, जो कि बहुत से लोगों ने ध्यान नहीं दिया। यह महत्वपूर्ण है कि आप कम से कम 3 सेंटीमीटर मोटे मोटी स्टेक चुनते हैं, लेकिन यह बेहतर है अगर यह मोटा है। अच्छी तरह से चक्करयुक्त मांस का एक टुकड़ा चुनें, जिसका अर्थ है कि मांस के बीच वसा की छोटी नसें हैं। अंत में, आप को मिला मांस की कटौती को ध्यान में रखें
  • बेहतर मोटा क्यों? एक पतली स्टेक अच्छी तरह से कुकने के लिए कठिन होता है: पूरी तरह से बाहर पकाया जाता है, इसका लगभग हमेशा मतलब होता है कि इसे अंदर से भर दिया गया है, यह इसलिए है क्योंकि यह बहुत पतली है इतना ही नहीं, लेकिन आपका स्टेक पकाया जाता है जब कुछ पकाया जाता है क्योंकि मांसपेशियों के फाइबर तनाव में पड़ेंगे और कुछ रस खो जाएंगे (हालांकि यह अपेक्षा की जाती है कि यह बहुत ज्यादा नहीं है)। एक मोटा स्टेक बाहर पर एकदम सही पकाने की सुविधा देता है और अंदर पर एक गुलाबी और रसदार केंद्र होता है।
  • मार्बलिंग लाल मांस में अंतःस्रावी वसा की मात्रा है। अच्छा स्राव के साथ कटौती, आमतौर पर नरम, स्वादिष्ट और अधिक स्वाद है। उदाहरण के लिए, वाग्यू या कोबे मांस, इसकी सजीव और स्वाद के लिए पूरे विश्व में आयात किया जाता है बेहतर परिणाम प्राप्त करने के लिए अच्छे सांस के साथ मांस की कटौती देखें यह थोड़ा अधिक खर्च करता है, लेकिन एक स्वादिष्ट स्टेक खाने के लिए इसके लायक है।
  • क्या मांस के कटौती आप भोजन के लिए उपयोग करेंगे? यह एक सवाल है जो केवल आप जवाब दे सकते हैं। जब आप स्टेक के बारे में सोचते हैं, तो आप शायद स्टेक के बारे में सोचते हैं, इसलिए इसे शुरू करने के लिए एक अच्छी कटौती है। टी-हड्डी स्टेक, सिर्लिन स्टेक, कमर और कोरिजो स्टीक भी उत्कृष्ट विकल्प हैं।
  • कुक एक महान स्वाद स्टेप चरण 2 नामक छवि
    2
    अपने स्टेक पर नमक का एक उदार भाग रखो और इसे कमरे के तापमान पर आना चाहिए। मांस का कटौती जितना अधिक होगा, उतना अधिक उदार नमक का हिस्सा होना चाहिए। सुनिश्चित करें कि आप कम से कम 40 मिनट नमक डालते हैं। यदि आप खाना पकाने से पहले नमक डालते हैं, तो नमक कटौती की सतह पर नमी जारी करता है, एक सूखे का स्टेक छोड़ता है। यदि आप इसमें नमक डालते हैं और कटौती के लिए 40 मिनट या उससे अधिक समय तक इंतजार करते हैं, तो नमक के कारण नमक का हिस्सा अंततः मांस में वापस अवशोषित हो जाएगा, इसे नरम करना और इसे अधिक स्वाद देना होगा।
  • सुनिश्चित करें कि आप अपना स्टेक कमरे के तापमान पर आते हैं। स्टीक जो कमरे के तापमान पर बनाती है समान रूप से होता है और अच्छी तरह से पकाने के लिए कम समय लगता है।
  • Video: बच्चों के लिए मज़ा पाक कला खेल | रसोई बच्चों के खेल खेलें और जानेंnullnull

    कुक एक महान स्वाद स्टेक चरण 3 नामक छवि
    3
    रोस्टिंग ओवन को पहले से गरम करें और ओवन में एक कच्चा लोहा कड़ाही डाल दें, जबकि गरम। पैन बहुत गर्म होना चाहिए जब आप इसे जल्दी से कटौती ग्रिल के लिए बाहर ले जाना चाहिए सर्वोत्तम परिणामों के लिए, इसे ओवन में कम से कम 20 मिनट के लिए छोड़ दें।
  • भुना हुआ स्थान से 18 सेंटीमीटर ओवन के शीर्ष रैक रखें।
  • कुक एक महान स्वाद स्टेप चरण 4 नामक छवि
    4
    स्टेक कमरे के तापमान पर पहुंचने के बाद, कैनोला तेल या वनस्पति तेल के 1 चम्मच की सतह पर फैला हुआ है। यद्यपि जैतून का तेल इस प्रकार के बर्तन के लिए बेहतर है, मांस के इस कटौती के लिए यह थोड़ा मजबूत है। तटस्थ तेल चुनना बेहतर है
  • कुक एक महान स्वाद स्टेप चरण 5 नामक छवि
    5
    ओवन के दस्ताने से पैन निकालें और स्टोव पर इसे उच्च गर्मी पर डाल दें।
  • कुक एक महान स्वाद स्टेक चरण 6 नामक छवि
    6
    हर तरफ 30 सेकंड के लिए स्टील टिम्स की मदद से गरम पैन में नमक और तेल के साथ अपना स्टेक रखें। अगर पैन इसकी अधिकतम तापमान पर पहुंच गया है, तो इसे 15 सेकंड के लिए तिरछे रखें और फिर दूसरे विकर्ण पर एक ही ओर से, क्रॉस पकाया पाने के लिए। प्रति सेकंड 30 सेकंड से अधिक के लिए पकाना न करें। स्टेक गर्म पैन में तुरंत चोकर शुरू कर देना चाहिए
  • कुक एक महान स्वाद स्टेप चरण 7 नामक छवि
    7
    दोनों पक्षों ने थोड़ा सा ब्राउन किया है, ओवन के दस्ताने का उपयोग करके पैन को ओवन में डाल दिया है। 2 मिनट के लिए एक तरफ कुक और दूसरे पर, दूसरे 2 मिनट के लिए। इस्पात चिमटे का उपयोग करना फ्लिप करें, न कि कांटा, क्योंकि यह जूस बाहर निकलता है। 2 मिनट के लिए प्रत्येक पक्ष पर स्टेक को पाक करना, लगभग मध्यम अवधि में बिल्कुल पकाए गए स्टेक का परिणाम होगा।
  • यदि आप पसंद करते हैं तो स्टेक मध्यम है, प्रत्येक पक्ष पर खाना पकाने के समय में एक और मिनट जोड़ें। इसका मतलब यह है कि आपको इसे 2 की जगह 3 मिनट के लिए खाना चाहिए।
  • कुक एक महान स्वाद स्टेप चरण 8 नामक छवि
    8
    ओवन के दस्ताने के साथ ओवन से पैन निकालें और ओवन बंद करें।
  • कुक एक महान चखने वाला स्टीक चरण 9 शीर्षक वाला छवि
    9

    Video: How to cook beef steak with Oroshi-ponzu おろしポン酢ステーキの作り方




    काली मिर्च के साथ दोनों पक्षों का शाब्दिक सत्र यह अब ओवन में पकाने से पहले और नहीं करते हैं? यह बहुत संभव है कि खाना पकाने से पहले काली मिर्च स्टेक में डालती है, जिसके कारण इसे थोड़ा एसिड स्वाद होता है। कई पेशेवरों ने खाना पकाने के बाद मांस का काली मिर्च
  • कुक एक महान स्वाद स्टेक चरण 10 नाम वाली छवि
    10
    पैन से स्टेक निकालें, इसे गर्म स्थान पर रखें और एल्यूमीनियम पन्नी के साथ कवर करें कम से कम पांच मिनट स्टेक इस समय के दौरान पकाना जारी रखेगा। इसके अलावा, खाना पकाने की प्रक्रिया के दौरान स्टेक के बीच के रस में अंततः पूरे स्टेक में फैल पड़ेगा, जिसके परिणामस्वरूप जब आप अंत में इसे काट लेंगे तो मांस का एक जूस का टुकड़ा होगा।
  • विधि 2
    मांस के रस की एक त्वरित सॉस तैयार करें

    कुक एक महान स्वाद स्टेक चरण 11 नाम वाली छवि
    1
    जबकि स्टेक आराम कर रहा है, स्टोव पर मध्यम-उच्च स्तर पर एक स्टोव रोशनी। इसे साफ करने से पहले बर्नर पर पैन रखें। आप इस सरल नुस्खा के लिए स्टेक के रस का प्रयोग करेंगे।
  • कुक एक महान स्वाद स्टेक चरण 12 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    1/2 कप बीफ़ स्टॉक और 1/2 कप रेड वाइन स्कीलेलेट में जोड़ें।
  • कुक एक महान स्वाद स्टेप चरण 13 नामक छवि
    3
    शोरबा और शराब उबाल लें
  • कुक एक महान स्वाद स्टेक चरण 14 नाम वाली छवि
    4
    एक बार उबलते समय, आग का स्तर कम करें और आधे से कम करें। जब आप इसे कम करते हैं, पैन के नीचे पैन के नीचे निचोड़कर, पैन में छोड़े गए मांस के छोटे टुकड़े को निकालने के लिए
  • कुक एक महान स्वाद स्टेप चरण 15 नामक छवि
    5
    स्टेक पर कमी डालें और तुरंत सेवा करें सामान्य से कुछ के साथ अपने उत्तम स्टेक के साथ: लहसुन और उबले हुए ब्रोकोली के साथ मशरूम।
  • कुक एक महान स्वाद स्टेक परिचय नामक छवि
    6
    हो गया।
  • युक्तियाँ

    • जब आप मांस को नरम कर रहे हैं, तो यह दोनों पक्षों पर करते हैं, ऊपर और नीचे तिरछे

    चेतावनी

    • ओवन से झल्लाहट हटाने पर सावधान रहें हमेशा किसी भी जला को रोकने के लिए बेकिंग दस्ताने का उपयोग करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com