ekterya.com

भून डालना

एक अच्छी तरह से पकाया गया स्टेक सबसे अच्छा व्यंजन है जिसे आप खा सकते हैं। खाना पकाने का तरीका महत्वपूर्ण है और इसका स्वाद व्यक्तिगत वरीयताओं के अनुसार भिन्न होता है। आपको गर्म पैन में कमरे के तापमान पर स्टेक खाना बनाना चाहिए इसे बार-बार चालू करें और सावधानी बरतें सुनिश्चित करें कि यह अच्छी तरह से बनाती है कई प्रकार के fillets हैं, इसलिए आप के लिए सही लगता है कि एक का चयन करें

चरणों

भाग 1
फ्राइंग प्रक्रिया शुरू करें

फ्राई स्टेक चरण 1 नामक छवि
1
पट्टिका कमरे के तापमान तक पहुंचने दें। स्टेक्स बेहतर स्वाद अगर आप उन्हें कमरे के तापमान पर खाना बनाते हैं। अगर आप उन्हें बहुत ठंडा होने पर खाना बनाते हैं, तो वे कठिन हो जाते हैं। इससे पहले कि आप स्टेक खाना पकाने शुरू करें, इसे रेफ्रिजरेटर से हटा दें और इसे रसोई में रखें। इसे 30 मिनट और एक घंटे के बीच छोड़ दें।
  • फ्राई स्टेक चरण 2 नामक छवि
    2
    दायां पैन का चयन करें आपको स्टेक के लिए पर्याप्त पैन की आवश्यकता होगी। यह भी प्रतिरोधी होना चाहिए, इसलिए बेहतर है कि आप एक को चुनते हैं जिसमें एक गैर छड़ी कोटिंग है। खाना पकाने के लिए अन्य विकल्प लोहे या आम के साथ पुलाव हैं। स्टेक अच्छी तरह से पकाने के लिए पैन बहुत गर्म होना चाहिए।
  • यदि आप कई स्टेक पकाने जा रहे हैं और आपके पास इसमें सभी के लिए पर्याप्त पैन नहीं है, तो उन्हें खाना पकाने से बचें। इसके बजाय, एक बार में एक खाना बनाना
  • 3
    स्टेक पर बहुत सारे नमक छिड़कें। पफलों को नमक की एक परत की आवश्यकता होती है जो खाना पकाने से पहले मांस को हाइड्रेट देने की अनुमति देता है। नियमित टेबल नमक के बजाय कोषेर नमक का उपयोग करें, क्योंकि इस प्रकार के नमक के बड़े अनाज मांस को जूसरी बनने की अनुमति देते हैं।
  • यदि आप खाना पकाने से पहले स्टेक पर नमक को छिड़कते हैं, तो आप इसे केवल सूखने के लिए ही प्राप्त करेंगे। खाना पकाने से पहले कम से कम 40 मिनट या अधिक स्टेक पर नमक छिड़कें।
  • यदि आपके पास समय है, तो खाना पकाने से कुछ दिन पहले पट्टिका पर नमक को छिड़क दें ताकि यह एक सुखद और रसदार स्वाद प्राप्त कर सके।
  • Video: गोरखपुर में योगी ने दलितों को भून डाला गोलियों से, बड़ी दुख भरी खबर है

    4
    पट्टिका पर तेल डालो आपको पिललेट को तेल की एक हल्की परत में पकाना चाहिए, जैसे जैतून का तेल या कैनोला यदि आप मक्खन का उपयोग करते हैं, तो आपको इसे स्टेक एक मलाईदार स्वाद देने के लिए खाना पकाने की प्रक्रिया के अंत में ही करना चाहिए।
  • कुछ लोग इसे खाना पकाने से पहले स्टेक में तेल की परत लगाते हैं। अन्य लोग पैन में तेल जोड़ने के लिए पसंद करते हैं, गर्मी करते हैं और फिर स्टेक जोड़ें।
  • किसी भी विधि स्टेक प्रभावी ढंग से पकाना होगा अपनी पसंद की विधि चुनें बस सुनिश्चित करें कि तेल की परत पूरे पैन या स्टेक पर समान रूप से फैलती है।
  • Video: बिहार में फिर राजनीतिक हत्या, माले नेता को गोलियों से भून डाला

    5
    तय करें कि आप स्टेक गर्मी कैसे करना चाहते हैं आप उच्च या मध्यम आग पर स्टेक पकाना चाहिए यदि आप थोड़ा भुना हुआ स्वाद चाहते हैं, तो उच्च गर्मी सेटिंग का विकल्प चुनें। यदि आपको यह स्वाद पसंद नहीं है, तो गर्मी को मध्यम गर्मी में सेट करें कुछ मिनट के लिए पैन गर्मी चलो, और फिर उस पर स्टेक रखें
  • भाग 2
    स्टेक फ्राइंग समाप्त करें

    1
    स्टेक अक्सर बारी जब तक यह भूरे रंग बदल जाता है अगर आप उन्हें अक्सर फ्लिप करते हैं, तो स्टेक्स बन जाते हैं पट्टिका को पैन में रखने के बाद, इसे देखें और इसे कई बार बदल दें पट्टिका के दोनों तरफ भूरे रंग के होते हैं जब तक ऐसा करने के लिए जारी रखें।
    • प्रत्येक 15 सेकंड में एक बार स्टेक बदलने की कोशिश करें इस तरह, न केवल यह जूसियर बन जाएगा, लेकिन यह भी एक अच्छा क्रस्ट होगा।



  • 2
    स्टेक खाना पकाना जारी रखें स्टेक भूरे रंग के बाद, इसे हर 60 सेकंड में चालू करें। जिस समय का स्टेक पकाने वाला होगा, उसके आकार पर निर्भर करता है, तो इसे उस स्टेक के अनुसार गणना करें, जिसे आप खाना बनाना चाहते हैं
  • एक 3.5 सेमी स्टीक को 3 से 9 मिनट के लिए पकाना होगा। अर्ध-कच्ची पट्टियां निचले छोर पर होनी चाहिए, जबकि अच्छी तरह से पकाए जाने वाले ऊपरी छोर पर होना चाहिए।
  • एक पतली स्टेक, लगभग 2 सेंटीमीटर खाना पकाना, 1 से 5 मिनट के बीच में होता है, इस पर निर्भर करता है कि आप इसे मध्यम-पकाया या कच्चे होना चाहते हैं।
  • 3
    मसालों जोड़ें खाना पकाने की प्रक्रिया के माध्यम से आपको लगभग आधे रास्ते fillets का मौसम चाहिए। एक बार स्टेक ब्राउन हो जाता है, मसालों को आप पसंद करते हैं। उसके बाद, इसे फिर से जारी रखें और मसालों के साथ धक्का लें, जब तक कि आपने खाना पकाने तक नहीं समाप्त कर दिया हो।
  • 4
    सत्यापित करें कि स्टेक पकाया जाता है स्टेक तैयार है यह सुनिश्चित करने के लिए आपको केवल खाना पकाने के समय पर भरोसा नहीं करना चाहिए। इसे सुनिश्चित करने के लिए इसे गर्मी से निकालने से पहले पकाया जाता है। आप एक स्टेक नहीं खाना चाहते हैं जो अच्छी तरह से पकाया नहीं है
  • यदि आप स्टेक को आधा कच्चा बनाना चाहते हैं, तो अपने अंगूठे और तर्जनी का उपयोग करके एक मंडली बनाएं फिर, अपने अंगूठे के साथ बनाई गई उभार को दबाएं। एक कच्चा मध्यम स्टेक में लगभग समान दृढ़ता होगी
  • यदि आप मध्यम अवधि पर स्टेक प्राप्त करना चाहते हैं, तो अपनी मध्य उंगली और अंगूठे के साथ एक गेंद बनाएं। मध्यम अवधि पर एक पका हुआ स्टेक आपके अंगूठे के साथ बनाई गई गेंद के रूप में एक समान मजबूती होगी।
  • यदि आप अपने बिंदु पर स्टेक प्राप्त करना चाहते हैं, तो अपने अंगूठे और रिंग उंगली के साथ एक गेंद बनाएं। अपने बिंदु पर पकाए गए स्टेक को आपके अंगूठे के साथ बनाई गई गांठ के समान दृढ़ता होगी।
  • एक अच्छी तरह से पकाया स्टेक प्राप्त करने के लिए, अपनी छोटी उंगली और अंगूठे का उपयोग करें पट्टिका के पास आपके अंगूठे के द्वारा बनाई गई गेंद के समान दृढ़ता होगी।
  • भाग 3
    स्टेक का एक प्रकार चुनें

    फ्राई स्टेक चरण 10 नामक छवि
    1
    एक टेंडरलॉइन आज़माएं कमर एक छोटी पट्टिका है जिसका वजन 170 ग्राम (6 औंस) और 230 ग्राम (8 औंस) के बीच होता है। कमर के अन्य फ़ैललेट की तुलना में कम स्वाद होता है। हालांकि, यह एक ही भाग के लिए उपयुक्त है। यह कटौती की अन्य किस्मों की तुलना में नरम हो जाता है हालांकि, टेंडरलॉइन बेहतर माध्यम-मध्यम या मध्यम-कठिन पकाया जाता है यदि आप एक अच्छी तरह से पकाया स्टेक चाहते हैं, तो कमर का चयन न करें।
  • फ्राई स्टेक चरण 11 नामक छवि

    Video: बिना आग धूप की रोशनी में ईस जादूगर ने भून डाला चावल । देखें ये वीडियो

    2
    चोरिज़ो स्टेक का उपयोग करने पर विचार करें कोरिज़ो स्टेक एक बड़ा, नरम और सुगंधित स्टेक है। यह सूखे मसालेदार के बजाय नम के साथ बेहतर बनाती है। इसके अलावा, यदि आप आधा कच्चे या मध्यम माध्यम स्टेक चाहते हैं, तो यह अच्छी तरह से कुक बनाती है।
  • फ्राई स्टेक चरण 12 नामक छवि
    3
    एक पसली की आंख चुनें आप कई अलग अलग तरीकों से रिब की आंखों को बना सकते हैं और सीज़ कर सकते हैं। यदि आप रिब की आंख का उपयोग करने जा रहे हैं, तो मोटा कट खरीद लें, क्योंकि इससे बेहतर खाना पकाना पड़ता है। यदि आप हड्डी के साथ एक स्टेक आंख खरीदते हैं, तो इसमें अधिक स्वाद होगा
  • चेतावनी

    • पैन गर्म होना चाहिए प्लास्टिक या लकड़ी के हैंडल के साथ एक पैन का उपयोग करें, या एक सूखे कपड़े के साथ संभाल लपेटो।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com