ekterya.com

कैसे एक तुलसी टर्की स्तन पकाने के लिए

तुलसी टर्की स्तन चिकन के लिए एक स्वादिष्ट विकल्प है और जब आपके पास पूरी टर्की पकाने का समय नहीं है तो यह एक बहुत अच्छा विकल्प है। आम तौर पर एक टर्की स्तन का वजन 0.9 और 4.5 किलो (2 और 10 पाउंड) होता है, इसलिए यह आपको कई लोगों के लिए पर्याप्त मांस देता है। सबसे आसान यह ओवन में या एक धीमी कुकर में पकाने के लिए है इस पक्षी के नरम, सफेद मांस किसी भी मसाला मिश्रण के लिए एक अच्छा आधार है।

चरणों

विधि 1
टर्की स्तन खरीदें और तैयार करें

कुक बोनलेस तुर्की स्तन चरण 1 नामक छवि
1
इसे किलो (या पाउंड) के लिए खरीदें कमजोर टर्की स्तन ताजा या जमे हुए प्रति किलो (या पाउंड) खरीदा जा सकता है। ये स्तन चिकन के मुकाबले बहुत अधिक होते हैं, इसलिए आपको यह निर्णय लेना चाहिए जब आप जितनी राशि खरीदना चाहते हैं प्रति व्यक्ति 200 और 100 ग्राम (1/4 से 1/2 पाउंड) के बीच एक भाग होगा। चूंकि पकाया हुआ टर्की रेफ्रिजरेटर में अच्छी तरह से संरक्षित है, इसलिए इसे छोड़ दिया गया है की सैंडविच बनाने के लिए थोड़ा और अधिक खरीदना अच्छा होगा।
  • यदि आप ताजी टर्की खरीदते हैं, तो गुलाबी और नरम स्तनों की तलाश करें जिनके विचलित स्थान नहीं हैं। यदि आप ताजा टर्की खरीदते हैं जो पैक हो जाता है, तो इसका उपयोग करना सुनिश्चित करें या इसे समाप्ति की तारीख से पहले फ्रीज करें।
  • एक फ्रोजन टर्की स्तन चुनें जो कि हिमशोथ के कोई संकेत नहीं है। एक कटा हुआ टर्की स्तन फ्रीजर में 9 महीनों तक संग्रहीत किया जा सकता है।
  • कुक बोनाल्ड तुर्की स्टेस्ट चरण 2 नामक छवि
    2
    अगर यह जमे हुए है, तो इसे पिघलना यदि आप जमे हुए राज्य से अपने टर्की स्तन को पकाने की कोशिश करते हैं, तो यह एक अविश्वसनीय रूप से लंबे समय तक ले जाएगा। अनुशंसित पद्धति एक रेफ्रिजरेटर का प्रयोग धीरे-धीरे पिघलना करने के लिए करना है। जिस दिन से आप टर्की स्तन पकाना चाहते हैं उससे पहले की रात, इसे फ्रिज में रखें ताकि यह धीरे धीरे पिघल सके। आपको टर्की के हर 1.8 से 2.2 किलो (4-5 पौंड) पिघलना करने के लिए 24 घंटे देना होगा।
  • एक जमे हुए स्तन छोड़ दें जो अभी भी रेफ्रिजरेटर में जरूरी समय के लिए पैक किया जाता है। डिफ्रॉस्टिंग के दौरान पैकेज से डिलीवर किए जाने वाले रस को रखने के लिए इसे प्लेट पर या ट्रे पर रखें।
  • यदि आप जल्दी में हैं, तो टर्की को ठंडे पानी के नहाने में पिघलना। टर्की डुबकी, फिर भी लपेटा, एक बड़े कटोरे में या ठंडा पानी से भरा सिंक। हर आधे घंटे को ताजे पानी के साथ बदलें। प्रत्येक आधे किलो (एक पाउंड) से इस विधि के साथ पिघलना करने के लिए आधे घंटे दें।
  • सबसे तेज बचाव विकल्प के रूप में माइक्रोवेव का उपयोग करें टर्की स्तन से सभी लपेटें निकालें और सभी रस युक्त एक माइक्रोवेव डिश में रखें। अपने डिवाइस के मैनुअल में अनुशंसित मीट डिफ्रॉस्ट करने के लिए शक्ति और समय का उपयोग करें।
  • कुक बोनलेस टर्की ब्रेस्ट चरण 3 नामक छवि
    3
    पैकेज निकालें एक बार जब स्तन छा गया, तो उस पैकेज को हटा दें जिसमें यह आया था। ताजे या जमे हुए टर्की के स्तन प्लास्टिक के जाल में लपेटे जाते हैं जो मांस को खाना खाने से पहले आपको निकालना चाहिए। यदि स्तन एक भुने की तरह लपेटा हुआ था, तो खाना पकाने से पहले इसे फैल गया।
  • कुक बोनलेस तुर्की स्तन चरण 4 नामक छवि
    4
    आप टर्की स्तन का सेवन कर सकते हैं यद्यपि तुर्की को मारने के लिए अनिवार्य नहीं है, नतीजतन एक नरम और स्वादिष्ट मांस होगा। खाना पकाने से कम से कम एक घंटे में अचार बनाना। टर्की के स्वाद या किसी को खुद बनाने के लिए आप किसी भी दुकान में खरीद सकते हैं। भोजन को स्टोर करने के लिए एक बड़े कंटेनर में मांस रखें और शीर्ष पर नारियल डालना। प्रत्येक अर्ध पौंड (1 पौंड) टर्की मांस के कंटेनर में 1/4 कप डालना खाना पकाने से पहले इसे एक से तीन घंटे तक खसरा करें।
  • यदि आप 1/2 कप सिरका, जैतून का तेल की 1/4 कप मिश्रण आप एक त्वरित अचार बना सकते हैं, 4 चम्मच कीमा बनाया हुआ लहसुन, 1 चम्मच काली मिर्च प्रति 1.8 किलो नमक की 1/2 चम्मच (4 एलबीएस टर्की का)
  • मांस को रेफ्रिजरेटर में वापस रखने के लिए मत भूलो, जबकि यह मरीनिंग है।
  • चूंकि उच्च तापमान (ठंडा पानी के स्नान और माइक्रोवेव) पर पिघलने से बैक्टीरिया की उपस्थिति को प्रोत्साहित किया जा सकता है, इसलिए यह अनुशंसा की जाती है कि आप इस तरह से thawed मांस पकाने के तुरंत बाद इसलिए, अगर आप खाना पकाने से पहले कुछ घंटों के लिए इसे मरीना करने की योजना बनाते हैं, तो आपको अपने टर्की को धीरे-धीरे फ्रिज में पिघलना चाहिए।
  • विधि 2
    ओवन में

    कुक बोनलेस तुर्की स्तन चरण 5 नामक छवि
    1
    पहले से गरम ओवन 163 डिग्री सेल्सियस (325 डिग्री फ़ॉरेस्ट)
  • कुक बोनलेस तुर्की स्तन चरण 6 नामक छवि
    2
    खाना पकाने के समय की गणना करें अपने टर्की का बड़ा बच्चा, अब इसे पकाने के लिए ले जाएगा जब 163 डिग्री सेल्सियस (325 डिग्री फारेनहाइट) पर भुना हुआ होता है, तो प्रत्येक अर्ध पाउंड (1 पाउंड) के लिए लगभग 25 मिनट की खाना पकाने की आवश्यकता होगी।
  • यदि आपके पास 1.8 से 2.7 किलो (4-6 पाउंड) का एक छोटा टर्की स्तन है, तो इसे 1:30 और 2:30 घंटों के बीच रखें। 2.7 से 3.6 किलो (6 से 8 पाउंड) के मामले में, इसे 2:30 और 3:30 घंटों के बीच छोड़ दें।
  • आप 1500 मीटर (5000 फीट) या अधिक की ऊंचाई पर खाना पकाने रहे हैं, तो आप खाना पकाने के प्रति आधा किलो (या पाउंड) समय पांच से दस मिनट का अतिरिक्त समय जोड़ने के लिए होगा।
  • कुक बोनलेस टर्की ब्रेस्ट चरण 7 नामक छवि
    3
    सीजन टर्की टर्की के स्तन को जैतून के तेल से मिलाकर नमक और काली मिर्च के साथ त्वचा को छिड़क दें। यदि आप चाहते हैं, अजवायन के फूल, अजवायन की पत्ती, ऋषि या तुलसी के साथ छिड़क
  • यदि आप ताजे जड़ी बूटियों का उपयोग करना चाहते हैं, तो उन्हें असमान रूप से काट लें और उन्हें टर्की की त्वचा के नीचे डालें, ताकि वे स्वाद के लिए मांस के खिलाफ खाना बना सके।
  • यदि आप पक्षियों के साथ नींबू के स्वाद को पसंद करते हैं, तो नींबू को स्लाइस में काट लें और उन्हें त्वचा के नीचे डालें, और पकाना के बाद उन्हें हटा दें।
  • कुक बोनलेस तुर्की स्तन चरण 8 नामक छवि
    4
    एक बरस रही पैन पर टर्की को रखें। मांस को रोकने के लिए सब्जी या स्प्रे तेल के साथ पका रही ट्रे स्प्रे करें टर्की के स्तन को त्वचा के ऊपर रखकर रखें।
  • कुक बोनलेस तुर्की स्तन चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    टर्की कुक एक मांस थर्मामीटर के अनुसार, आंतरिक तापमान 68 डिग्री सेल्सियस (155 डिग्री फ़ारेनहाइट) तक टर्की को भुनाएं। कम तापमान (68 डिग्री सेल्सियस या 325 डिग्री फारेनहाइट) पर टर्की को खाना पकाने से आपको यह सुनिश्चित करने में मदद मिलती है कि स्तन सूख नहीं होगा।
  • यदि आप यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि स्तन नम रहती है, तो आप खाना पकाने की प्रक्रिया के दौरान हर बार स्तन पर छिड़क सकते हैं स्तन की सतह पर तरल डालना एक बड़ा चम्मच या सॉस स्प्रेयर का प्रयोग करें।
  • त्वचा को कुरकुरा होने के लिए, इसे ठंडा करने और टर्की को पांच मिनट के लिए भुनाएं, इसे 68 डिग्री सेल्सियस (155 डिग्री फारेनहाइट) के आंतरिक तापमान पर ले जाने के बाद।
  • कुक बोनलेस टर्की स्तन चरण 10 नामक छवि
    6
    टर्की को 20 मिनट के लिए कमरे के तापमान पर बैठने दें। एल्यूमीनियम पन्नी के साथ टर्की को कवर करें और इसे काउंटर पर कई मिनट तक बैठने दें। इस समय के दौरान, टर्की का मांस रस को फिर से सिकोड़ देगा। यदि आप यह कदम नहीं उठाते हैं, तो आपके पास सुखाने वाला मांस होगा
  • कुक बोनलेस टर्की ब्रेस्ट चरण 11 के शीर्षक वाला चित्र



    7
    टर्की स्तन टुकड़ा एक सेवारत के आकार के टुकड़ों को काटने के लिए एक नक्काशी चाकू का उपयोग करें उन्हें एक बड़ी प्लेट पर रखकर सेवा दें
  • विधि 3
    धीमी कुकर में

    कुक बोनलेस तुर्की स्तन चरण 12 नामक छवि
    1
    खाना पकाने के समय की गणना करें एक धीमी कुकर एक ओवन की तुलना में एक बहुत कम के साथ काम करता है, टर्की स्तन बहुत लंबे समय तक ले जाता है 68 डिग्री सेल्सियस (155 ° एफ) के एक आंतरिक तापमान तक पहुँचने के लिए। यह आपको इसे चालू करने और इसके बारे में कई घंटों के लिए भूल जाने की अनुमति देगा, जबकि आप अपने दैनिक कार्य करेंगे।
    • धीमी कुकर में क्रमादेशित "कम", 1.8 से 2.7 किलो (4 से 6 पाउंड) का एक छोटा टर्की स्तन पकाने के लिए पांच से छह घंटे के बीच ले जाएगा 2.7 से 4.5 किग्रा (6 से 10 पाउंड) का एक बड़ा टुकड़ा आठ से नौ घंटे के बीच ले जाएगा।
    • यदि आप इसे में डालते हैं "उच्च", खाना पकाने का समय छोटा होगा और एक पारंपरिक ओवन के बराबर होगा।
  • कुक बोनलेस टर्की स्तन चरण 13 नामक छवि
    2
    धीमी कुकर में टर्की स्तन रखें। याद रखें कि खाना पकाने से पहले आपको इसे ढंकना और खोलना होगा यह त्वचा को हटाने के लिए भी एक अच्छा विचार है आप इस प्रकार के बर्तन में यह कुरकुरा नहीं बना सकते हैं, इसलिए टर्की खाना पकाने से पहले इसे छुटकारा पाने के लिए बेहतर होगा।
  • Video: अपने बहा कितने छेद होते है ? लड़के जरुर देखे - Life Style

    कुक बोनलेस टर्की ब्रेस्ट चरण 14 नामक छवि
    3
    सीज़िंग जोड़ें धीमी कुकर में जो भी घटक आप जोड़ते हैं वह पूरे दिन टर्की स्तन के साथ पकाया जाता है और इस प्रकार, आप अविश्वसनीय स्वाद का अंतिम परिणाम प्राप्त करेंगे। आप अपने स्वयं के मसाले को मिक्स कर सकते हैं या उस स्टोर का उपयोग कर सकते हैं जिसे आप स्टोर में खरीदते हैं। इनमें से कोई भी प्रयास करें:
  • अपने स्वयं के मिश्रण बनाने के लिए, 1 चम्मच जमीन सूखे लहसुन, 1 चम्मच अनुभवी नमक, 1 चम्मच इतालवी मसाला और 1 चम्मच काली मिर्च गठबंधन।
  • यदि आपके पास सही मसाले नहीं हैं, तो आप प्याज सूप मिश्रण या कूटकर शोरबा या पैकेज के पैकेट का उपयोग कर सकते हैं। एक कप गर्म पानी में एक या दो पैक या क्यूब्स को भंग कर दें और इसे धीमी कुकर में जोड़ें।
  • कुक बोनलेस टर्की ब्रेस्ट चरण 15 नामक छवि
    4
    सब्जियों और जड़ी-बूटियों को जोड़ने के बारे में सोचें कैसे एक धीमी कुकर का अच्छा है कि केवल एक बर्तन में पकाया जाता है और बर्बाद नहीं कर सकते, तो हिम्मत और जब तक आप टर्की के साथ जाने के किसी भी सब्जी या जड़ी बूटी आप फ्रिज में है डाल है। सब्जियों के कुछ अच्छे विकल्प हैं आलू, गाजर और प्याज - और जड़ी बूटियों के लिए, आप अजमोद, ऋषि और अजवायन की पत्ती का उपयोग कर सकते हैं
  • सब्जियों को बड़े टुकड़ों में काटकर रखें ताकि उन्हें लंबे समय से खाना पकाने के समय में बहुत ज्यादा तोड़ने से रोका जा सके।
  • अगर आपके रेफ्रिजरेटर में या बगीचे में ताजी जड़ी बूटियां नहीं हैं, तो आप उन्हें मसाले रैक से सूखे जड़ी-बूटियों के साथ बदल सकते हैं।
  • मेक चिकन स्टॉक में एक धीमी कुकर फाइनल शीर्षक वाली छवि
    5

    Video: Japan Ki Ladkiyo ki Khubsurti ka Raaz | जापान की ख़ूबसूरती | Japanese Beauty Secret Green Vegetable

    पानी के साथ सब कुछ कवर करें टर्की के शीर्ष को कवर करने के लिए पर्याप्त जोड़ें ताकि खाना पकाने के दौरान यह सूखा न जाए। इसके बजाय आप चिकन शोरबा भी जोड़ सकते हैं
  • कुक बोनलेस टर्की ब्रेस्ट चरण 16 नामक छवि का शीर्षक
    6
    अपनी धीमी कुकर की शक्ति का चयन करें आपके पास समय के अनुसार इसे उच्च या निम्न रखें। याद रखें कि यदि आप इसे कम गर्मी पर सेट करते हैं, तो इसे पकाने के लिए पांच से आठ घंटे लगेंगे - जबकि अगर आप इसे सेट करते हैं, तो इसे कम समय लगेगा
  • कुक बोनलेस तुर्की स्तन चरण 17 नामक छवि
    7
    यह सुनिश्चित करने के लिए आंतरिक तापमान की जांच करें कि यह पूरी तरह से पकाया गया है सुनिश्चित करें कि यह मांस थर्मामीटर की सहायता से कम से कम 68 डिग्री सेल्सियस (155 डिग्री फ़ारेनहाइट) तक पहुंचता है। थर्मामीटर की टिप को स्तन के सबसे मोटे हिस्से में डालें, लेकिन सावधान रहें कि इसे छिद्र न करें। तापमान को पढ़ने से पहले स्थिर करने के लिए मीटर की प्रतीक्षा करें
  • कुक बोनलेस तुर्की स्तन चरण 18 नामक छवि
    8
    इसे काटने के लिए टर्की को धीमी कुकर से निकालें। इसे एक काट बोर्ड पर रखो और इसे एक टुकड़े टुकड़े करने के लिए एक नक्काशी चाकू का उपयोग करें।
  • कुक बोनलेस टर्की स्तन अंतिम नाम वाली छवि
    9
    हो गया!
  • युक्तियाँ

    • यदि आपके पास मांस थर्मामीटर नहीं है, तो टर्की स्तन पकाना जब तक आंतरिक रस पारदर्शी न हो जाए। जांच के लिए, स्तन के केंद्र में एक छोटा सा कटौती करें यदि कट के माध्यम से बाहर आते हुए रस पूरी तरह से पारदर्शी है, तो स्तन पूरी तरह से पकाया जाएगा।

    चेतावनी

    • यदि आप जल्दी से एक ठंडे पानी के स्नान में या माइक्रोवेव में पिघलना पिघल मांस तुरंत पकाना।
    • जल्दी से thawed मांस रिफ्रेश मत करो, आप इसे तुरंत पकाना चाहिए।
    • कच्चे मांस को संभालने के बाद हमेशा अपने हाथ साबुन और गर्म पानी से धो लें
    • अपने टर्की को बहुत तेजी से पिघलना न दें, क्योंकि इससे संभावित खतरनाक रोगाणुओं को विकसित करने की अनुमति मिल सकती है।
    • अगर आप इसे मरीना करने की योजना बनाते हैं, तो हमेशा मांस को धीरे-धीरे फ्रिज में ढंक कर दें, क्योंकि यदि आप इसे जल्दी करते हैं तो आपको तुरंत इसे पकाना होगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com