ekterya.com

कैसे मांस सॉस मोटा होना

जब आप एक मांस सॉस की कल्पना करते हैं तो आप इसे मोटी और स्वादिष्ट कल्पना करते हैं। कोई भी तरल सॉस नहीं चाहता है दुर्भाग्य से, कुछ मांस सॉस व्यंजनों इस तरह का अंत। चाहे आप एक रात का भोजन करें या खुद के लिए खाना बनाना चाहते हैं, कुछ तरकीबें हैं जो आप एक तरल सॉस को ठीक करने के लिए उपयोग कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1
सॉस के मकई स्टार्च या आटे जोड़ें

थैलिकन ग्रेवी चरण 1 नामक छवि
1
आटा या मक्का स्टार्च खरीदें आप सुपरमार्केट में उन्हें खरीद सकते हैं आटा या कॉर्नस्टार्च मांस सॉस सहित किसी सॉस को मोटा होना चाहिए। जब तक आप गांठ से बचें, यह मांस सॉस को मोटा होना का सबसे तेज विकल्प होगा।
  • छवि का शीर्षक थिचन ग्रेवी चरण 2
    2
    मक्का स्टार्च या आटे को थोड़ा पानी से मिलाएं। आपको आटा या कॉर्नस्टार्च की तुलना में थोड़ा अधिक पानी डालना चाहिए। इस कदम में कोई सटीक मापन नहीं है क्योंकि सब कुछ आपके पास मांस सॉस की मात्रा पर निर्भर करता है। यह वास्तव में एक सटीक विज्ञान नहीं है, इसलिए आपको गणना करना होगा, लेकिन आपको 1 कप मांस सॉस के लिए लगभग 2 चम्मच कॉर्नस्टार्च का उपयोग करना चाहिए। सुनिश्चित करें कि आप इस मिश्रण को एक और कटोरे में बनाते हैं। यह अच्छी तरह से हलचल जब तक यह सजातीय है
  • थैलेने ग्रेवी स्टेप 3 नामक छवि
    3
    मांस सॉस के लिए पानी और आटा या कॉर्नस्टार्च का मिश्रण जोड़ें। इसे एक बार में डालना न करें, इसे बहुत धीरे-धीरे करना सुनिश्चित करें थोड़ी मात्रा में डालें, हलचल और फिर थोड़ा और डालना इस प्रक्रिया का पालन करें जब तक कि आपका मिश्रण मांस सॉस में न हो। फिर, मक्का स्टार्च के बने झुंड को समाप्त करने के लिए फिर से सॉस को अच्छी तरह से हल करें।
  • छवि का शीर्षक थिंक ग्रेवी चरण 4
    4
    सॉस मोटा होने पर गर्मी से मिश्रण निकालें। जब मांस सॉस मोटा दिखता है, तो यह सबसे अधिक तैयार होता है। आप एक चम्मच की कोशिश भी कर सकते हैं यदि यह आप चाहते बिंदु पर पहुंच गया है। सब कुछ स्वाद की बात है बस इसे बर्बाद करने के लिए नहीं याद है। आपका मांस सॉस अब तैयार हो जाएगा!
  • विधि 2
    एक रौक्स में मांस सॉस जोड़ें

    थैलिकन ग्रेवी चरण 5 शीर्षक वाली छवि

    Video: Anda ki biryani - अंडे की बिरयानी - How to make Egg pulao in hindi

    1
    मांस की चटनी को भरने वाली वसा चुनें रूक्स वसा और आटे से बना मोटी मिश्रण है। इस पद्धति को पानी और आटे के मिश्रण से अधिक समय लगता है, लेकिन गांठ के गठन के जोखिम में बहुत कम है। सामान्य तौर पर, वसा जैसे मक्खन, वसा जो भुना हुआ पैन या जैतून का तेल के रूप में उपयुक्त तेल से बचा जाता है का उपयोग किया जाता है। अनुपात आमतौर पर आधा वसा और आधा आटा होता है, हालांकि थोड़ा अतिरिक्त आटा चोट नहीं पहुंचाता।
  • छवि का शीर्षक थिकेन ग्रेवी चरण 6
    2
    एक भारी तल पैन में मक्खन या वसा को पिगलो पैन भारी होना चाहिए ताकि आप इसके बिना घूमने के बिना हल कर सकें। मध्यम गर्मी पर स्टोव रखें और इसे कम करें यदि आप मक्खन जलने की गंध करते हैं यह आपके पास स्टोव के प्रकार पर निर्भर करेगा



  • छवि का शीर्षक थिकन ग्रेवी चरण 7
    3
    पिघला हुआ मक्खन या वसा के लिए एक समान मात्रा में सफ़ेद आटे जोड़ें। अच्छी तरह से मिलाएं, एक लकड़ी के चम्मच के साथ लगातार चलना। लगातार अवरुद्ध करने से गले के गठन को रोकने में मदद मिलेगी। जब मिश्रण थोड़ा फोम बनाने के लिए शुरू होता है, मांस सॉस में इसे पास करें। फोम से शुरू करने के लिए मिश्रण के बारे में 5 मिनट लग सकते हैं।
  • व्हाईट ग्रेवी करें चरण 3 को चित्रित करें
    4
    मिश्रण को सॉस जोड़ें सुनिश्चित करें कि आप इसे अच्छी तरह से हल कर दें ताकि मिश्रण पूरी तरह से सॉस में शामिल हो। यदि नहीं, तो आप एक अजीब स्वाद वाले सॉस के जोखिम को चलाते हैं। सॉस को सरगर्मी रखें जब तक कि यह मोटा नहीं हो (आपको पता चलेगा कि मिश्रण पहले ही शामिल है)। यदि सॉस में आप की मोटाई नहीं है, तो आप एक और रौक्स के साथ प्रक्रिया दोहरा सकते हैं।
  • विधि 3
    मांस सॉस के लिए अररूट जोड़ें

    छवि का शीर्षक थिचें ग्रेवी चरण 8
    1
    प्रत्येक चम्मच आटे या कॉर्नस्ट्रार्क के लिए मांस चटनी नुस्खा के लिए 2 चम्मच अररूम जोड़ें। अरोरोट एक उष्णकटिबंधीय फल rhizomes से निकाले स्टार्च है। यह एक अच्छा पाउडर है और यह एक आपातकालीन बदन के रूप में बहुत अच्छा है। अरनोट को थोड़ा ठंडा तरल में जोड़ा जा सकता है और इसे गर्म सॉस में जोड़ने से पहले पेस्ट में बनाया जा सकता है।
  • छवि को पूरी तरह चिकना ग्रेवी हर बार करें शीर्षक 8
    2
    सॉस फोड़े तक निरंतर तीर को हिलाओ। तीर का लाभ यह है कि इसका रंग स्पष्ट रहेगा, जो स्पष्ट सॉस के लिए महत्वपूर्ण हो सकता है आपको बहुत ज्यादा हल करने की आवश्यकता नहीं है, बस सॉस फोड़े होने तक मरोड़ते रहें।
  • मेक ए ग्रेवी फॉर रोस्ट बीफ़ 10
    3
    सॉस को उबलते बिंदु तक पहुंचने के तुरंत बाद निकालें अगर यह अधिक खाना बनाती है, तो इसके विपरीत प्रभाव हो सकता है और तीर को कम कर सकते हैं। बस सॉस में बुलबुले देखें, इसे पूरी तरह गर्म स्टोव से हटा दें। आग को बुझो और गर्म बर्नर पर चटनी छोड़ मत करो, लेकिन यह उबलना जारी रखेगा!
  • छवि का शीर्षक थिंक ग्रेवी चरण 11
    4

    Video: IHOb Burger ?

    चटनी को ठंडा करने दें और फिर इसकी सेवा करें। सबसे अच्छे मामले में, सॉस उस बिंदु तक पहुंच जाएगा जो आप चाहते थे। सेवा करने से पहले 10 से 15 मिनट तक प्रतीक्षा करें ताकि इसे उपयुक्त तापमान पर ठंडा किया जा सके। आप सभी के बाद स्वाद का स्वाद लेना चाहिए।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप किसी मांस पाई पर मांस सॉस का उपयोग करने जा रहे हैं, तो सॉस के मुकाबले सेसने से रोकने के लिए सॉस के लिए थोड़ी जिलेटिन जोड़ें।
    • जल्दी ठीक के रूप में, मैश किए हुए आलू के गुच्छे के साथ सॉस की मोटाई का प्रयास करें सॉस खाना पकाने के दौरान थोड़े से इन फ्लेक्स का उपयोग करें। आधा चम्मच के साथ शुरू करें और जरूरत के अनुसार राशि बढ़ाएं।
    • आप तरल सॉस के स्वाद को सुधारने का भी प्रयास कर सकते हैं प्रत्येक 250 मिलीलीटर (8 ऑउंस) सॉस के लिए 1 बड़ा चमचा डबल क्रीम या 15 ग्राम (1/2 ऑउंस) मक्खन जोड़ें। इस प्रकार, आपकी मांस सॉस पूरी तरह से स्वीकार्य स्वाद के साथ समाप्त हो सकता है।
    • यदि सॉस के ढेर हो जाते हैं, तो यह बहुत तरल हो सकता है गांठ को तोड़ने के लिए सॉस की कोशिश करें। फिर, सॉस को फिर से गरम करें ताकि आप देख सकें कि क्या आटे के साथ यह बेहतर होता है कि वह बेहतर हो। एक और चाल एक ब्लेंडर में शीत ढक्कन के साथ सॉस डालना है और गांठों को तरल पदार्थ में लिक्वीफ़ी करना है। ब्लेंडर में गर्म सॉस न डालें, अन्यथा ढक्कन बाहर आ जाएगा और सामग्री हर जगह विस्फोट हो जाएगी।
    • आप अपने सॉस को मोटा करने के लिए बेर मणि का उपयोग कर सकते हैं। यदि आप इसे पहले से करते हैं और आप इसे रेफ्रिजरेटर में रखते हैं, तो आप इसे आपातकालीन समाधान के रूप में उपयोग कर सकते हैं। चूंकि आपके पास आटा पहले से है, चूंकि आप इसे सॉस में डालते हैं, तो यह गांठ नहीं बनायेगा
    • एक छोटा टमाटर का पेस्ट सॉस को मोटा लेना में मदद कर सकता है, लेकिन आपको यह स्वाद पसंद करना होगा।

    Video: Church's Chicken® | Honey Butter Biscuit™ Tenders | Food Review!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2021 ekterya.com