ekterya.com

भोजन की अम्लता को कम कैसे करें

किसी को भी जो ईर्ष्या से पीड़ित है या किसी अन्य पेट में परेशानी से जुड़ी समस्याओं को खाना पकाने पर अम्लता को कम करने के लिए सीखने से फायदा हो सकता है। कुछ सरल कदम सॉस, कैसरोल, मीट और मछली जैसी खाद्य पदार्थों में एसिड को कम कर सकते हैं, इसके अतिरिक्त आप आराम से भोजन का आनंद लेने के लिए अनुमति दे सकते हैं।

चरणों

चित्रा 1 चित्रा 1
1
अम्लता कम करने के लिए खाना पकाने के दौरान भोजन पर थोड़ी मात्रा में बिकारबोनिट छिड़कें। भोजन को अक्सर आज़माएं, जब तक कि उसके एसिड स्वाद को कम नहीं किया जाता। बेकिंग सोडा बेकिंग सोडा पाउडर है, जो नमक का एक रूप है। यदि आप अपने सोडियम सेवन के बारे में चिंतित हैं, तो जितना संभव हो उतना कम बिकारबोनिट जोड़ लें, जब तक कि खट्टे (और अम्लीय) के खाने के स्वाद में पर्याप्त कमी आई है
  • पाक कला चरण 2 में अम्लिटी कम करें
    2
    कम से कम संभव समय के लिए बर्तन पकाना ताकि पानी कम न हो और एसिड भोजन की एक छोटी मात्रा में ध्यान केंद्रित न करे। सूप, पुलाव, सॉस और अन्य धीमी-पकाए हुए व्यंजन पानी को कम करते हैं।
  • पाककला में कमी अम्लिटि का चित्र स्टेप 3
    3

    Video: क्यों होती है सीने में जलन और कैसे करें इसका इलाज

    सॉस से अलग मांस, मछली या मुर्गी तैयार करें ताकि मांस सॉस से एसिड को अवशोषित न करे। यदि आप स्पेगेटी को मीटबॉल के साथ तैयार करते हैं, तो सॉस और मीटबॉल को अलग से पकाएं, फिर डिश की सेवा करने से पहले उन्हें मिलाएं। इससे मांस को एसिड को अवशोषित करने से रोक दिया जाएगा।
  • पाक कला चरण 4 में अम्लिटी कम करें
    4
    दुबला मांस, ग्रील्ड लंदन स्टेक, स्किनलेस चिकन, मछली और अंडे का सफेद खाकर अपने आहार में प्रोटीन प्राप्त करें क्योंकि वे कम-एसिड खाद्य पदार्थ हैं।
  • पाक कला चरण 5 में अम्लिटी कम करें
    5
    इसमें उच्च अम्लीय सामग्री वाले पदार्थों को उच्च एसिड सामग्री वाले खाद्य पदार्थों में शामिल किया जाता है, क्योंकि क्षारीयता में अम्लता घट जाती है। उदाहरण के लिए, मांस या मछली कैसरोल में एसिड को कम करने के लिए, मटर, गाजर या अंडे जोड़ें, जो क्षारीय होते हैं।
  • पाक कला चरण 6 में अम्लिटी कम करें
    6
    खाना पकाने से पहले रात भर गरम पानी में सेम को भिगोकर फलियां और बीन्स में फिटिक एसिड को कम करें। एसिड को कम करने के अलावा, गर्म पानी में भिगोने वाले बीन्स से बीन्स में पाए जाने वाले पौष्टिक खनिजों को अवशोषित करने की आपके शरीर की क्षमता में सुधार होता है।
  • सेम की फीटिक एसिड सामग्री को उसी तरह भिगोकर रखें जिससे आप बीन्स को सोख लेते हैं।



  • पाक कला चरण 7 में अम्लता को कम करें
    7
    बार्सेमिक सिरका के साथ एक सलाद के ड्रेसिंग में एसिड को कम करें, सिरका, तेल और मजबूत चाय के समान मात्रा के साथ ड्रेसिंग तैयार करें।
  • चित्रा 8
    8
    अतिरिक्त कुंवारी जैतून का तेल के साथ कुक या एक अलग प्रकार के तेल में परिवर्तन, क्योंकि जैतून का तेल अन्य तेलों की तुलना में अधिक एसिड होता है। उदाहरण के लिए, रेपसीड तेल में अम्लता का स्तर और कई अन्य स्वास्थ्य लाभ हैं।
  • Video: पेट गैस,एसिडिटी,कब्ज़ को जड़ से ख़त्म करने का रामबाण उपाय//100% आयुर्वेदिक नुस्खा।

    पाक कला में कमी अम्लिटि का शीर्षक, चित्रा 9
    9
    मीठे सेब, आम, केले और खरबूजे खाने से अपने आहार में कम अम्लता वाले फल शामिल करें।
  • पाककला में कमी अम्लिटि का चित्र चरण 10
    10
    अपने सब्जी का सेवन बढ़ाएं, क्योंकि अधिकांश सब्जी को थोड़ा तेल से तैयार किया जा सकता है।
  • Video: अम्ल से क्षार तुरंत LIVE DEMO 100% स्टाम्प पेपर एग्रीमेंट ग्यारंटी के साथ 7414050777

    चित्रा 11
    11
    कम वसा वाले खाद्य पदार्थों को एसिड से बचने के लिए खाएं, जिसमें स्किम दूध, बकरी पनीर, और कम वसा वाले वसा वाले वसा वाले वसा वाले खाद्य पदार्थ शामिल हैं।
  • पाककला में कमी अम्लिटि का शीर्षक चित्र 12
    12
    प्याज से बचें, क्योंकि उनके पास अम्लता की एक उच्च सामग्री है
  • युक्तियाँ

    • तेल में आलू के चिप्स के बजाय बेक्ड आलू के चिप्स या अन्य बेक्ड नमकीन स्नैक्स लें, क्योंकि तले हुए खाद्य पदार्थ में अधिक अम्लीय वसा होता है।
    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com