ekterya.com

उबले हुए खाद्य पदार्थों को एक वोक, एक पैन या बर्तन का उपयोग कैसे करें

आप देख रहे हैं एक त्वरित और आसान तरीका पौष्टिक और स्वादिष्ट भोजन तैयार करने के लिए के लिए, एक स्टीमर से स्थान है। पारंपरिक एशियाई खाना पकाने का यह तरीका, अपने तालू और आपके स्वास्थ्य के लिए अच्छा है, क्योंकि यह पोषक तत्वों है कि इस तरह, उबलते प्रेशर कुकर और ओवन में सेंकना के रूप में तरीकों का उपयोग करके नष्ट कर रहे हैं बरकरार रखती है। आप जो कुछ भी शुरू करने की आवश्यकता ढक्कन, एक स्टीमर और पकाने के लिए एक स्टोव के साथ एक भाप पॉट है!

चरणों

स्टीम फूड इन वोक, पैन या पॉट चरण 1 नामक छवि
1
पानी की एक छोटी राशि के साथ एक बर्तन, पैन या डब्ल्यूक भरें। पानी की मात्रा बर्तन के आकार और ऊंचाई पर निर्भर करती है जिस पर स्टीमर रखा जाता है पानी का स्तर बहुत कम होना चाहिए ताकि पानी को पॉट में रखा गया हो जब पानी को छूने न हो। अंगूठे का एक अच्छा नियम 0.5 सेमी या 1.30 सेमी (¼ या साढ़े इंच) पानी या पर्याप्त पानी के साथ शुरू होता है ताकि इसे स्टीमर के आधार से 2.5 सेमी (1 इंच) कम किया जा सके।
  • स्टीम फूड इन वोक, पैन या पॉट स्टेप 2 नामक छवि
    2
    बर्तन में स्टीमर रखो सुनिश्चित करें कि जल स्तर ऊपर वर्णित आवश्यकताओं को पूरा करता है
  • स्टीम फूड इन ए वॉक, पैन या पॉट स्टेप 3 नामक छवि
    3
    स्टीमर में भोजन रखें, यह सुनिश्चित करें कि व्यक्तिगत टुकड़े न छूएं (जब तक कि आप सब्जियों को तंग नहीं करते हैं!)।
  • स्टीम फूड इन वोक, पैन या पॉट चरण 4 नामक छवि
    4
    मध्यम गर्मी पर स्टोव हल्का करें और पानी धीरे-धीरे उबाल लें।
  • स्टीम फूड इन वोक, पैन या पॉट चरण 5 नाम की छवि



    5
    बर्तन पर ढक्कन रखो और अपने नुस्खा से संकेतित समय की मात्रा के लिए इसे भाप दें (स्टीम खाना पकाने के समय के बारे में अधिक जानने के लिए नीचे दिए गए निर्देश देखें)।
  • स्टीम फूड इन वोक, पैन या पॉट चरण 6 नामक छवि
    6
    खाना पकाने का समय बीत जाने के बाद, बर्तन से ढक्कन हटा दें (भाप से सावधान रहें!) और अपने पसंदीदा बर्तन के साथ स्टीमर से भोजन ले लो। खाना पकाने के लिए कांच का कांटा उतना ही उतना ही काम करेगी।
  • स्टीम फूड इन वोक, पैन या पॉट चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    सेवा और आनंद लें!
  • स्टीम फूड इन वोक, पैन या पॉट इन्ट्रो नाम वाली छवि
    8
    हो गया!.
  • युक्तियाँ

    • खाना पकाने का समय आपके स्टीम खाना पकाने के सिस्टम के आकार के अनुसार होता है और आप जिस खाना और खाना खाते हैं उसका आकार और आकार। भोजन के छोटे टुकड़े बड़े टुकड़ों की तुलना में पकाने के लिए कम समय लेते हैं और हरी पत्तेदार सब्जियां मजबूत सब्जियों की तुलना में कम समय लेती हैं। स्वाद के अनुसार निजी विविधताओं के लिए बहुत सारे कमरे हैं। इन शुरुआती बिंदुओं की सामान्य कोशिश करें: 10 से 15 मिनट तक के मांस, 4 से 8 मिनट तक ठोस सब्जियां, 1 से 7 मिनट तक हरी पत्तेदार सब्जियां। आपके सिस्टम के अनुसार प्रयोग करें और देखें कि आपके लिए क्या काम है - भाप खाना पकाने के व्यंजनों से सीखें
    • यदि आपके पास एक नहीं है तो स्टीमर के बदले एक कोलंडर का उपयोग कर सकते हैं, जब तक यह ढक्कन के अंदर फिट बैठता है।
    • यदि आप एक बांस स्टीमर के बजाय एक धातु जाल है एक wok या पैन एक बेहतर विकल्प हो सकता है। चिंता मत करो अगर तुम एक बर्तन काफी बड़ा या ढक्कन के साथ उच्च नहीं है: सबसे बांस जहाजों को अपने स्वयं के शीर्ष है और उपरोक्त चरणों का पालन कर सकते हैं, स्टीमर से बर्तन का ढक्कन की जगह।
    • स्टैमर से चिपकने से रोकने के लिए, गैर छड़ी स्प्रे, मक्खन स्प्रे के साथ कोट या अन्य पारंपरिक एशियाई तकनीक का उपयोग करें और गोभी के पत्तों के साथ स्टीमर के नीचे कवर करें।
    • भाप को प्रसारित करने के लिए स्थान की आवश्यकता होती है, इसलिए यह भोजन के टुकड़ों और भोजन और ढक्कन के बीच की जगह छोड़ देता है। सब्जियां इस अपवाद हैं: ब्रोकोली और गाजर जैसी सब्जियों को ढेर करने के लिए स्वतंत्र महसूस करें। हरी पत्तेदार सब्जियों के साथ यह इससे भी बेहतर है क्योंकि वे पहले की तुलना में भाप के बाद कम जगह लेते हैं, ताकि आप स्टीमर को ऊपर से भर सकते हैं

    चेतावनी

    • खाना पकाने से बचें, जबकि बर्तन भाप रहे हैं। यह भाप और गर्मी से बचने की अनुमति देता है, जो खाना पकाने का समय बढ़ाता है। यदि आप अपने भोजन की जांच करने जा रहे हैं, तो इसे जल्दी से देखें!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com