ekterya.com

लस मुक्त नाश्ता कैसे खरीदें

अगर आप अपना आहार और आपकी साप्ताहिक खरीदारी सूची तैयार करने के लिए समय लेते हैं तो भी लस-मुक्त भोजन का उपभोग करना एक चुनौती हो सकती है। चाहे वह हो क्योंकि आपकी चिकित्सा स्थिति में आपको लस से बचने की आवश्यकता होती है या क्योंकि आपने अपना आहार प्रतिबंधित करने का व्यक्तिगत निर्णय लिया है, नीचे दिए गए सुझावों का पालन करें ताकि लस-मुक्त स्नैक्स खरीदने के लिए एक साधारण कार्य किया जा सके।

चरणों

विधि 1

सामग्री की सूची पढ़ें

संभवतः वह हिस्सा जो अधिक समय का उपभोग करेगा जब लस मुक्त नाश्ता खरीदते हैं, प्रत्येक आइटम की सामग्री की सूची को पढ़ कर। जब तक उत्पाद को विशेष रूप से "लस मुक्त" के रूप में लेबल नहीं किया जाता है, तब आपको किसी भी संकेत को सत्यापित करना चाहिए कि भोजन या पेय में लस होता है

खरीदें छवि लूटन फ्री स्नैक्स चरण 1
1

Video: Carl Sandburg's 79th Birthday / No Time for Heartaches / Fire at Malibu

लस के स्रोतों को जानें
  • बाली, ड्युरम गेहूं, आटा, आलू, कम्यूट, राई, मैत्ज़ो आटा, सोलिनी, ब्लगूर आटा, ट्राइटेनिले, गेहूं युक्त सैंडविच खरीदने से और लेबल पर वर्तनी से बचें।
  • रोटी, पटाखे, कुकीज, मफिन, चिप्स, कैंडी, स्नैक्स और अन्य अनाज उत्पादों को तब तक खरीदना न दें जब तक कि वे लेबल पर "लस मुक्त" न हों।
  • ड्रेसिंग, वीनाइग्रेटेस और सॉस में भी लस शामिल हो सकता है जब तक लेबल निर्दिष्ट नहीं करता कि यह नहीं है।
  • Video: The Great Gildersleeve: Gildy Proposes to Adeline / Secret Engagement / Leila Is Back in Town

    खरीदें छवि खनिज लस मुक्त नाश्ता कदम 2
    2
    अज्ञात खाद्य योजक के साथ सावधान रहें कुछ अतिरिक्त स्टार्च, शर्करा, और जायके में लस शामिल हो सकता है, जैसे कि माल्ट का स्वाद या संशोधित स्टार्च।
  • खरीदें छवि खनिज लस नि: शुल्क नाश्ता चरण 3
    3
    साझा मशीनों के साथ संसाधित सैंडविच से बचें। यहां तक ​​कि अगर घटक लेबल विशेष रूप से लस के स्रोत की सूची नहीं दिखाता है, तो जांच लें कि क्या कोई नोटिस है जो इंगित करता है कि क्या किसी मशीन पर भोजन पर प्रोसेस किया गया है या उस सुविधा में जो कि लस वाले खाद्य पदार्थों का उत्पादन भी करता है। क्रॉस संदूषण लोगों को एलर्जी के साथ गेहूं या सीलिएक रोग बीमार कर सकता है, भले ही भोजन में बहुत कम मात्रा में लस अन्य उत्पादों को स्थानांतरित कर दिया जाता है।
  • विधि 2

    अपने किराने की दुकान के उत्पाद लेआउट के साथ अपने आप को परिचित कराएं

    अपने स्थानीय सुपरमार्केट में लस मुक्त अनुभाग देखें यदि कोई भी उपलब्ध नहीं है, तो आप प्रबंधक से इंटरनेट की सहायता से या लस मुक्त स्रोतों से ब्रांड खरीदने के लिए कह सकते हैं, जो ब्रांड्स द्वारा सामान्य लस-मुक्त खाद्य पदार्थों की सूची बनाते हैं।

    खरीदें छवि खनिज लस नि: शुल्क नाश्ता चरण 4
    1

    Video: My October Empties - What Is In My Trash?

    ब्रांड और प्रकार के खाद्य पदार्थों को स्मरण रखें जो लस मुक्त स्नैक विकल्प प्रदान करते हैं। कई ब्रांड आलू के चिप्स लस मुक्त हैं, क्योंकि कई "सभी प्राकृतिक" स्नैक्स जैसे कि मीठे आलू के चिप्स, कुछ मकई चॉकलेट सैंडविच या अलग-अलग सब्जियों (जैसे कि गाजर, पालक या टमाटर) से बना सैंडविच।
  • छवि शीर्षक खरीदें खरीदें ग्लूटेन फ्री नाश्ता चरण 5
    2
    बिना ग्लूटेन के अपने पसंदीदा स्नैक्स रिकॉर्ड करें लस-मुक्त खाद्य पदार्थों की निजी सूची को रखें जब आप उन्हें ढूंढ लेते हैं, तो यह आपकी भविष्य की शॉपिंग यात्रा को आसान बना सकता है। एक अतिरिक्त लाभ के रूप में, उपलब्ध लस-मुक्त स्नैक्स की सूची होने पर आपको कई रचनात्मक नाश्ते के विचार प्रदान कर सकते हैं, जब आपको यह नहीं पता कि खाने के लिए क्या खाया गया है
  • खरीदें छवि खनिज लस नि: शुल्क नाश्ता चरण 6
    3
    विभिन्न खाद्य समूहों से रचनात्मक सैंडविच चुनें
  • Hummus, अखरोट का मक्खन, क्रीम-फ्लेवर सॉस, सलाद ड्रेसिंग, या पनीर के टुकड़े वाले सब्जियां स्वस्थ लस-फ्री स्नैक विकल्पों की पेशकश कर सकती हैं।
  • फल, नट्स, चावल पटाखे और सलाद स्वस्थ हैं, आप संतुष्ट हैं और अक्सर लस नहीं होते हैं
  • ऐप्पल प्यूरी, फलों के डिब्बे और अन्य पूर्व-पैक खाद्य उत्पादों में छोटे हिस्से में अक्सर लस नहीं होते हैं।
  • कुछ ब्रांड चावल और टैपिओका भी लस मुक्त हो सकते हैं, और कुछ मिठाई, चॉकलेट, ऊर्जा बार प्राकृतिक रूप से लस मुक्त हो जाते हैं।
  • विधि 3

    ऑनलाइन स्रोतों का उपयोग करें


    लस मुक्त खाद्य विकल्पों की जांच करना कभी इतना आसान नहीं रहा है कई वेबसाइटें विशेष रूप से लस मुक्त व्यंजनों, स्नैक्स और भोजन के विचारों के उद्धरण के लिए समर्पित हैं, प्रसिद्ध ब्रांड और आपूर्तिकर्ताओं में लस से बचने में लोगों की सहायता करते हैं।

    खरीदें छवि लूटा मुफ्त नाश्ता 7 कदम
    1
    आम दुकानों में लस-मुक्त खाद्य पदार्थों की सूची देखें वॉल-मार्ट या वाल्ग्रीन जैसे बड़े चेन स्टोरों के लिए, लस मुक्त डाइटर्स ने पहले ही "सामान्यतः उपलब्ध" खाद्य ब्रांड के रूप में सूचीबद्ध किया है जो लस मुक्त स्नैक विकल्प हैं, जैसे कि पोस्ट कोको पेबल्स अनाज, भंडार में उपलब्ध हैं किराने का सामान का
  • खरीदें छवि लूटन फ्री नाश्ता चरण 8 खरीदें
    2
    ऑनलाइन समुदायों में शामिल हो जाएं जो लस नहीं खाते हैं। यह जानने के लिए सबसे आसान तरीके हैं कि लस मुक्त पदार्थ क्या हैं या लस मुक्त आहार पर अच्छी तरह से खाने के लिए उन लोगों के साथ संवाद करना है जो लस मुक्त आहार खाते हैं।
  • स्नैक विचारों के बारे में ऑनलाइन चर्चा मंचों में प्रश्न पूछें या ग्लूटेन मुक्त नाश्ता खाने के बारे में रचनात्मक प्रतिक्रिया उत्पन्न करने के लिए नि: शुल्क ब्लॉगों पर एक टिप्पणी भेजें।
  • खरीदें छवि ल्यूटन फ्री नाश्ता 9 कदम
    3

    Video: The Great Gildersleeve: Birdie Sings / Water Dept. Calendar / Leroy's First Date

    वेबसाइटों का पालन करें, जो लस मुक्त ब्रांड को ट्रैक करते हैं कई मामलों में, अन्य लस मुक्त डाइटर्स ने पहले ही आपके लिए काम किया है, और शायद आप अपने कुछ पसंदीदा स्नैक ब्रांडों को लूटा-फ्री स्नैक विकल्प की सूची में पहले से संकलित करेंगे। नए विकल्पों या लोकप्रिय ब्रांडों के परिवर्तनों के बारे में नियमित रूप से जांचें
  • खरीदें छवि खनिज लस नि: शुल्क नाश्ता चरण 10
    4
    लस मुक्त खाने के लिए एक "एप्लिकेशन" खरीदें यदि आपका मोबाइल फोन एप्लिकेशन चलाने में सक्षम है, तो उस प्रोग्राम में निवेश करने पर विचार करें जो आपको सुरक्षित खाद्य पदार्थों की पहचान करने और लस-मुक्त नाश्ता खाने के लिए घटक सूचियों और ब्रांड नामों के माध्यम से नेविगेट करने में मदद करेगा।
  • खरीदें छवि लूटन फ्री स्नैक्स चरण 11
    5
    लस मुक्त नुस्खा डेटाबेस सूची ब्राउज़ करें नाश्ते के रूप में लस मुक्त व्यंजनों की तैयारी या अनुकूलन की संभावना पर विचार करें। लस मुक्त सामग्री खरीदने से आप घटकों को मिश्रण करने या पूरा व्यंजनों को मिश्रण करने की अनुमति देगा। वैकल्पिक व्यंजनों के व्यंजनों को कई "सैंडविच" मिश्रण करने का एक अच्छा मौका भी हो सकता है जो सभी सप्ताह समाप्त हो सकता है।
  • युक्तियाँ

    • ताजा, अप्रसारित खाद्य पदार्थ अधिक लस मुक्त होने की संभावना है। संभवतः लस-मुक्त नाश्ते खरीदने का सबसे आसान तरीका फल, सब्जियों और लस-मुक्त ड्रेसिंग या सॉस खरीदने के लिए है आपके द्वारा किए गए संयोजनों की विविधता आपके सैंडविच को स्वस्थ और दिलचस्प रखेगी

    चेतावनी

    • यदि आप निश्चित नहीं हैं कि किसी उत्पाद में लस होता है, तो निर्माता से पूछें या भोजन का उपभोग न करें
    • लस मुक्त आहार उन लोगों में कुछ स्वास्थ्य जोखिम पैदा कर सकते हैं जिनके पास ग्लूटेन से बचने का कोई कारण नहीं है। बिना चिकित्सकीय कारण के बिना एक लस मुक्त आहार का प्रयास करने से पहले एक स्वास्थ्य पेशेवर से परामर्श करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com