ekterya.com

अपने परिवार को काली खाने के लिए कैसे समझा जाए

काले, "पोषण बिजलीघर" के रूप में जाना जाता है, विटामिन ए, सी और कश्मीर, फोलिक एसिड और पोटेशियम और phytonutrients (पोषक तत्वों है कि मानव जीवन बेहतर बनाए रखने के लिए अधिक एकाग्रता शामिल रोगों के खतरे को टाल )। पोषण जर्नल "क्लिनिकल न्यूट्रिशन के अमेरिकी जर्नल के अनुसार," विटामिन के समृद्ध आहार से खाने से कैंसर का खतरा कम हो सकता है। इसके अलावा, अपने आहार में अधिक हरे रंग के पत्तों को जोड़ना पूर्ण पोषण का सबसे अच्छा तरीका है जो आपको हृदय रोग, मधुमेह और कुछ प्रकार के कैंसर से बचाएगा।

इन विभिन्न दस्तावेज स्वास्थ्य लाभों के अतिरिक्त, खाकर का भोजन आकर्षक और स्वादिष्ट अनुभव हो सकता है। लेकिन हो सकता है कि आप इस बात को लेकर आश्वस्त न हों और संदेह करें कि आपका परिवार काले की कोशिश करना चाहता है। वास्तव में, हालांकि यह जानकारी मूल्यवान है और पता चलता है कि काले खप "स्पष्ट" होना चाहिए, कई परिवार इस हरी पत्तेदार भोजन से घृणा करते हैं।

हालांकि, उस अस्वीकृति को अस्वीकार करने के लिए संभव है जो स्वीकृति में कम से कम सकारात्मक और शायद सुखद है। इस बिंदु पर पहुंचने के लिए, आज रात अपने परिवार को काले खाने के लिए मजबूर करने के बजाय, थोड़ा मनोविज्ञान, तर्क और स्वादिष्ट सामग्री का उपयोग करें ताकि वे और अधिक के लिए पूछना बंद न करें।

चरणों

छवि का शीर्षक है, आपका परिवार परिवार को खाने के लिए चरण 1
1
काली के स्वास्थ्य लाभों के बारे में अपने परिवार से बात करें छोटे लोगों के लिए, सिर्फ उन्हें बताओ कि गोभी उन्हें मजबूत बनाने और स्वस्थ रहने में मदद करेगा। जो लोग अच्छे स्वास्थ्य के लाभों को समझने कर सकते हैं के लिए, विटामिन से भरपूर इस सुपर विरोधी कैंसर भोजन के गुणों पर प्रकाश डाला गया उन्हें यह बताने कारण है कि आप स्वस्थ रहने के लिए चाहते हैं और कैसे अच्छा पोषण यह सुनिश्चित कर सकते हैं। अच्छे पोषण के जरिये स्वस्थ रहने के लिए क्यों महत्वपूर्ण है, अपने परिवार को यह समझने में मदद करने के कुछ कारण हैं:
  • सामाजिक जीवन से बाहर छोड़ने से बचने के लिए यहां तक ​​कि छोटे बच्चों के खेलने के एक दिन याद आती है, तो आप अपने बच्चों और किशोरों जो यह सुनिश्चित करेंगे कि वे अपने "तिथियों" मदद कर सकते हैं इनका मूल्यांकन कारण है कि आप अपने आहार में इस भोजन भी शामिल कर रहे छूट न स्वस्थ खाने बता नहीं करना चाहती।
  • मस्तिष्क को स्वस्थ रखने के लिए यद्यपि अल्जाइमर जैसे रोगों का कोई इलाज नहीं है, कई डॉक्टर और शोधकर्ता मानते हैं कि एक निवारक आहार जिसमें कालों जैसे खाद्य पदार्थ शामिल हैं, इस बीमारी (दैनिक व्यायाम के साथ) के जोखिम को कम कर सकते हैं। यह सिद्ध हो चुका है कि विटामिन ए, ई, के और सी का काला (सभी फल और गहरे सब्जियों में भी पाया जाता है) मुक्त कणों के कारण होने वाले नुकसान को रोकते हैं।
  • यह दृष्टि को बेहतर बनाने में मदद कर सकता है क्या आप चश्मा पहनने में दिलचस्पी नहीं रखते हैं? खाओ खाएं और आहार कैरोटीनॉइड ज़ेकैक्थिन को काम करते हैं, अपनी आँखें उज्ज्वल रखते हुए। कैरोटीनोइड आंखों की आंखों की रक्षा करते हैं जो मुक्त कणों के उन्मूलन के माध्यम से आंखों के धब्बेदार क्षेत्र को नुकसान पहुंचा सकती हैं।
  • परिवार में कोई शाकाहारी? अनुसंधान ने दिखाया है कि काले कैल्शियम विशेष रूप से अच्छी तरह से अवशोषित होता है।
  • यह अच्छा स्वाद लेता है ठीक है, आप इस हिस्से को समझते हैं। लेकिन आपके परिवार को इस पर भी विश्वास करना होगा।
  • चित्रित करने के लिए चित्रित करने के लिए अपने परिवार को कॉन्फ़िनेट काले चरण 2
    2
    समझता है अपने परिवार के साथ काली खाने के बारे में मत सोचो। बस कुक के विशेषाधिकार का प्रयोग करें और वैसे भी इसकी सेवा करें। आप स्वास्थ्य लाभों की व्याख्या कर सकते हैं आपके परिवार ने गोभी तैयार करने का आनंद उठाया है! (फिर काले रंग की सेवा करने के लिए अच्छे तरीके पढ़ें)।
  • चित्रित करने के लिए शीर्षक छवि क्रांति अपने परिवार के लिए चरण 3
    3
    केवल ताजा और टेंडर काली खरीदें। फ्रेशर किसी भी सब्जी है, अधिक स्वादिष्ट इसकी स्वाद होगी। कुछ लोगों को अस्वीकार किए गए भोजन के मामले में, यह कारक और भी महत्वपूर्ण है!
  • टेंडर काली खरीदें या फसल करें - परिपक्व पत्ते बहुत कड़वा होते हैं (जब तक कि आप उन्हें पसंद नहीं करते)।
  • यदि आप चाहते हैं कि आप कार्बनिक किले खरीद सकते हैं यदि आप मानते हैं कि पारंपरिक उत्पादों की तुलना में जैविक उत्पादों के पोषक तत्वों के उच्च स्तर हैं
  • फ्रिज में एक शांत जगह में काली को स्टोर करें।
  • इसे खरीदने के कुछ ही दिनों के भीतर काली तैयार करें ताकि यह नाकाम हो या विफल हो। अपने पोषक तत्वों और स्वाद को बनाए रखने के लिए जल्दी से कुक। अधिक विवरण के लिए, लेख पढ़ें कैसे काली तैयार करने के लिए.
  • किसी भी सब्जी के साथ, यह बहुत नरम है या खट्टी गंध है अगर यह सेवा नहीं करते।
  • चित्रित करने के लिए छवि का शीर्षक कौल चरण 4 के लिए आपका परिवार
    4
    एक बगीचे में प्लांट करें, जिसमें कालेज भी शामिल है। अपने परिवार को सब्जियों को खाने के लिए प्रोत्साहित करने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक यह है कि उन्हें उन्हें बढ़ने में सक्रिय रूप से शामिल करना। काली बहुत भिन्न हो जाती है और अलग-अलग प्रकार की मिट्टी और तापमान के लिए अनुकूल होता है। दूसरी तरफ, यह बढ़िया हो जाता है! सब्जियों का बाग बनाएं और सुनिश्चित करें कि गोभी आपकी नई फसलों में से एक है।
  • अधिक विवरण के लिए, लेख पढ़ें काली कैसे बढ़ने के लिए.
  • ध्यान रखें कि कालेज में बगीचे में बहुत अधिक स्थान है और इसमें धीमी गति होती है हालांकि, यह महान है जब बगीचे में कूलर उपलब्ध नहीं है।
  • बच्चों को शामिल करने से, यह उन्हें अपनी फसलों को खाने में गर्व, पूर्ति और रुचि की भावना देगा। आपका बेटा गर्व से अपने स्वयं के फसल को इंगित करेगा और लोगों को बताएगा कि उन्होंने खुद को खेती की। जब फसल का समय आ जाता है, तो आपका माली बेटे काले रंग की कोशिश करने के लिए संवेदनशील हो जाएगा क्योंकि यह उसका "बच्चा" है।
  • छवि शीर्षक से छवि का निर्णय लें



    5
    काला धीरे धीरे एकीकृत करें, जबकि अपने परिवार को समझना क्यों यह स्वस्थ है अपने परिवार को पता चले कि काले अपने स्वरूप को कैसे इस्तेमाल करता है। एक समस्या जो अक्सर होती है वह उन खाद्य पदार्थों को खाने की कोशिश करती है जो नियमित रूप से नहीं देखी जाती हैं या जो कभी भी संबंधित नहीं हुई हैं दुर्भाग्य से, यदि आपका परिवार प्रसंस्कृत खाद्य पदार्थों को अक्सर खाने के लिए आदी हो, तो आप ताजे खाद्य पदार्थों को ताजी कटाई देखने के लिए भयभीत हो सकते हैं। आहार में काली का एक क्रमिक परिचय प्रारंभिक घृणा कम करने में मदद कर सकता है।
  • चित्रित करने के लिए शीर्षक से छवि काली चरण 6
    6

    Video: ध्यान लगाकर पढ़ाई कैसे करें | How to Study with Full Concentration | Awal

    अपने परिवार को पसंद करने वाले सामग्रियों के प्रकार के साथ काले रंग को कैसे संयोजित करना सीखें। पकाया गोभी या भाप को जितना संभव हो उतना जितना संभव हो उतना बारिश न करें जब आप इसे अपने परिवार के आहार में शामिल करें। काले व्यापक हो सकता है, इसकी नई बनावट किसी व्यक्ति के लिए रबड़बरी या तंतुओं को दिखती है जो पहली बार कोशिश करता है और यदि आप इसकी प्राकृतिक अवस्था में इसकी सेवा करते हैं तो इन मुद्दों को जटिल किया जा सकता है। इस कारण से, परिचित सामग्री के साथ खाना पकाने से शुरू करें सौभाग्य से, रसीला कालों को विभिन्न सामग्रियों के साथ जोड़ा जा सकता है, जिसका मतलब है कि यह विभिन्न प्रकारों और बनावट को अपनाने और पहले "छिपी" रह सकता है।
  • आप अन्य सब्जियों की तैयारी और सेवा कैसे करते हैं? इस बारे में सोचें कि आपका परिवार अन्य सब्जियां कैसे खाता है क्या आप उन्हें थोड़ा पनीर से खाना पसंद करते हैं या क्या आप लहसुन और जैतून का तेल पसंद करते हैं? शायद किसी भी तरह के मसालों और मसालों के साथ जैसे अजवायन की पत्ती या तुलसी?
  • लासग्ना जैसे अन्य व्यंजनों के साथ काली को मिश्रण करने पर विचार करें या स्पेगेटी सॉस में भी छुपाएं। एक चतुर पकाना बनो और एक प्यूरी बनाओ, जिसे आप सब्जी लेसना में एक सॉस या परत में जोड़ सकते हैं। कई मामलों में, अन्य अवयव काला के स्वाद को ढंक सकते हैं और आपके परिवार को यह भी नहीं पता होगा कि काली प्लेट पर है।
  • इसे पकाना मत इसके बजाय, सलाद साग, चार्ड, पालक के पत्ते, कासनी, arugula, सिंहपर्णी, आदि जैसे अन्य सब्जियों के साथ सलाद में मिश्रण मिक्स और मैच सब्जी की सेवा करने के लिए एक बहुत ही रचनात्मक तरीका है।
  • छवि का शीर्षक है, आपका परिवार परिवार को खाने के लिए चरण 7
    7
    काले की प्रस्तुति बदलती है। आपको हमेशा उसी तरह काली खाने की ज़रूरत नहीं है - वास्तव में, आप काली के साथ प्रयोग कर सकते हैं ताकि कटा हुआ काला जैसे स्वस्थ नाश्ते तैयार किए जा सकें। कलले के साथ व्यंजनों के लिए यहां कुछ सुझाव दिए गए हैं:
  • काली स्लाइस बनाने के लिए, एक पका रही शीट पर ताजा धोया पत्ते रखें और प्रत्येक शीट पर जैतून का तेल छिड़क दें। 200 मिनट (200 डिग्री सेल्सियस) पर एक मध्यम शेल्फ पर 12 मिनट के लिए सेंकना (खाना पकाने के दौरान स्लाइस बारी), आप फ्रेंच फ्राइज़ के लिए एक शानदार विकल्प होगा।
  • तिल के साथ सेवॉय गोभी
  • बेकन और प्याज के साथ पकाया काले
  • चोरिज़ो और आलू के साथ चना और काली सूप के साथ काले सूप
  • उबले आलू, गाजर और काली का सलाद
  • एक हरे रंग की चिकन में काली
  • काले भी उत्कृष्ट कटा हुआ और पालक या गोभी के रूप में एक ही तरीके से प्रयोग किया जाता है, और सूप,, quiches में पकाया जाता है (गोभी अंधेरे पत्ते minestrone सूप में एक प्रमुख घटक है) अनंत sauteed में करी व्यंजन और के रूप में केक, गोभी और "Spanakopita", मसले आलू "colcannon" या "बुलबुला और चीख़" सहित के रूप में पनीर आलू पालक भारत में wok।
  • छवि शीर्षक से छवि काफ़ी चरण 8 के लिए आपका परिवार सिखाना
    8
    काली को कम से कम एक भोजन में एक सप्ताह में जोड़ें। जब तक आपके परिवार की मेज पर अधिक बार काले दिखाई पड़ता है, तब तक आप इसके साथ महसूस करेंगे। आपको स्वास्थ्य लाभ प्राप्त करने के लिए हर दिन इसकी सेवा नहीं करनी पड़ती है, सप्ताह में एक बार कम से कम एक बार इसे पेश करने का प्रयास करें, या तो एक गार्निश के रूप में या मुख्य पाठ्यक्रम में एकीकृत हो। दूसरे दिनों के दौरान, अपने परिवार को विभिन्न प्रकार की हरी पत्तेदार सब्जियां देने की कोशिश करें ताकि घर पर खाने के लिए "प्रकृति का सबसे अच्छा संरक्षण" आदर्श हो।
  • अपने परिवार के प्रत्येक सदस्य काली के साथ एक डिश तैयार करें अपने पति या पत्नी और बच्चों को काले रंग का एक स्वादिष्ट व्यंजन तैयार करने दें। हर हफ्ते अपने परिवार के एक सदस्य को काली की एक प्लेट बनाते हैं, जो हरी पत्तियों के मूल्य में मदद कर सकते हैं। छोटे बच्चों के लिए, सहायक (काटने और खाना पकाने) के रूप में कार्य करें, लेकिन उनके पास अंतिम शब्द है। यदि आप अपनी पहल में शामिल सभी को प्राप्त करते हैं, तो यह आकर्षक हो सकता है
  • युक्तियाँ

    • सबसे बड़ी मात्रा में पोषक तत्वों को बनाए रखने के लिए सबसे अच्छा तरीका है माइक्रोवेव ओवन में या ब्लीचिंग के माध्यम से सब्जियां पकाना। अपने आहार में कच्चे गोभी को समय-समय पर भी शामिल करने का प्रयास करें
    • गहरे रंग का हरा पत्तेदार सब्जी, यह आपके लिए बेहतर होगा। यह कारण है कि काली (पालक और बीट के साथ) आपके लिए बहुत अच्छा है- हालांकि, पालक और बीट के विपरीत, इसमें उच्च मात्रा में ऑक्सालेट नहीं है, जो पत्थर के गठन का कारण बन सकता है अतिसंवेदनशील लोगों में गुर्दा इसलिए, काले सबसे अच्छा विकल्प है, अगर आपको ऑक्सलेट के सेवन से सावधान रहना होगा।
    • उदाहरण के लिए, थोड़ा जैतून का तेल, समुद्री नमक और लहसुन के साथ ताजे गोभी और गुणवत्ता का आनंद लेने के सर्वोत्तम तरीके हैं।
    • यदि आपका परिवार अपने दोहराव वाले अनुरोधों को काली खाने के लिए मना कर देता है, तो फिर से स्वास्थ्य लाभों की समीक्षा करें और सुझाव मांगें। शायद एक तरीका है कि वे इसे खा सकते हैं, लेकिन उन्होंने अभी तक आपको अभी तक नहीं बताया है।
    • अगर आप काली बोना करते हैं, तो यह बेहतर स्वाद लेगा यदि आप पहले फॉस्ट के बाद फसल लेंगे।

    चेतावनी

    Video: Kalika shabar mantra- प्रचंड शक्तिशाली कालिका शाबर मंत्र- चारो दिशाओ से सुरक्षा!

    • हमेशा ध्यान से काले को धो लें, भले ही आप इसे पहले धोया गया हो।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com