ekterya.com

कैसे महिलाओं के लिए स्वस्थ पागल चुनने के लिए

2012 के बाद से, अमरीकी डालर अधिकतम पोषक तत्व सेवन के लिए विभिन्न प्रोटीन खाद्य पदार्थ खाने की सिफारिश करता है। पागल को प्रोटीन भोजन माना जाता है और कई स्वास्थ्य लाभ होते हैं। यह नैदानिक ​​अध्ययनों में दिखाया गया है कि नट्स हृदय रोगों और कुछ कैंसर के जोखिम को कम करता है। इसके अलावा, अपने उच्च फाइबर, वसा और प्रोटीन के लिए धन्यवाद, नट भोजन का सेवन पर कम करने में मदद, क्योंकि वे बहुत satiating है, जो शरीर के वजन को कम करने में मदद कर सकते हैं। महिलाओं विशेष रूप से महिलाओं को जो टाइप 2 मधुमेह के सभी पागल स्वस्थ प्रोटीन माना जाता है के लिए है कि जोखिम को कम कर सकते हैं, पुरुषों और अपने आहार के भाग के रूप खा पागल से हृदय रोग का अधिक खतरा होता है, लेकिन प्रत्येक इनमें से एक का अनूठा स्वास्थ्य लाभ है नट्स का सही खपत निर्धारित करने के लिए ये लाभ जानने के लिए एक अच्छा विचार है।

चरणों

विधि 1
पता है कि कितना खाना है

शीर्षक चुनें स्वस्थ पागल (महिलाओं के लिए) चरण 1
1
हर दिन नटों को खाने का एक अच्छा निर्णय करना एक अच्छा निर्णय है चाहे आप जो फल सूख सकें पागल मोनो और पॉलीअनसेचुरेटेड फैटी एसिड (अच्छा वसा), प्रोटीन और फाइबर से भरे हुए हैं। नट्स के साथ अन्य प्रोटीन को बदलने से आपके आहार में संतुलन बढाया जाता है और विटामिन बी जैसे विषाणु बीमारियों की मात्रा बढ़ जाती है। नहीं इसमें पर्याप्त सूक्ष्म पोषक तत्व होते हैं जिन्हें फ़्योन्यूटेन्टियन्ट्स के रूप में जाना जाता है, जिन्हें आप अपरिष्कृत या संपूर्ण आहार से प्राप्त कर सकते हैं। हालांकि, चूंकि कैलोरी कैलोरी में अधिक है और अक्सर नमकीन आते हैं, इसलिए भाग और पोषण संबंधी जानकारी को समझना महत्वपूर्ण है।
  • चुनें स्वस्थ पागल (महिलाओं के लिए) चरण 2 चरण
    2
    सही भागों को जानें नट्स 150 और 180 कैलोरी के बीच और प्रति औंस के 10 से 22 ग्राम के बीच हो सकती हैं। इनमें लगभग 4-7 ग्राम प्रोटीन प्रति औंस होता है।
  • प्रति दिन आवश्यक प्रोटीन की खुराक पर नट्स में भस्म होने वाली प्रोटीन की मात्रा घटाएं। औसत वयस्क महिला को प्रति दिन लगभग 46 ग्राम प्रोटीन की आवश्यकता होती है।
  • दिन के लिए कुल उपभोग के लिए कैलोरी और वसा की मात्रा घटाएं। औसत वयस्क महिला को प्रतिदिन लगभग 2,000 कैलोरी की जरूरत होती है और 20% और 35% के बीच वसा से कैलोरी होना चाहिए, जिसमें संतृप्त कुल कैलोरी का 10% से कम होता है।
  • प्रति दिन 1.5 औंस नटों का उपभोग करने की कोशिश करें। वैज्ञानिक साक्ष्य के अनुसार, 1.5 औंस अच्छे कार्डियोवस्कुलर स्वास्थ्य के लिए नट्स का इष्टतम राशि है, खासकर टाइप 2 डायबिटीज़ वाले महिलाओं के लिए
  • चुनें स्वस्थ पागल (महिला के लिए) शीर्षक शीर्षक चरण 3

    Video: Dental Veneers w/NO Drilling See Smile Makeover Interview w Model Kimby Kloss - Brighter Image Lab

    3
    पैक किए गए पागल में सोडियम सामग्री की जांच करें। कई पागल हैं टोस्ट और नमकीन या मसालेदार इन सीजनों में अक्सर नमक होते हैं और आपके आहार में बहुत से सोडियम जोड़ सकते हैं अधिक सोडियम से बचने के लिए, नमक के बिना या मसालों के बिना पागल चुनें। अगर आपको नमक या मसाले की आवश्यकता होती है, तो उन पागल खरीद लें, जिनमें कम से कम सोडियम की मात्रा होती है। अत्यधिक सोडियम तरल अवधारण का कारण बन सकता है और उच्च रक्तचाप का खतरा बढ़ सकता है।
  • छवि शीर्षक स्वस्थ पागल चुनें (महिलाओं के लिए) चरण 4
    4
    भोजन के बीच उन्हें खाएं नट उत्कृष्ट नाश्ते हैं क्योंकि उन्हें प्रशीतित होने की आवश्यकता नहीं है और जल्दी से खाया जा सकता है, वे बहुत भर सकते हैं और भोजन के बीच अस्वास्थ्यकर खाद्य पदार्थों की खपत से बचने में सहायता कर सकते हैं। अतिरिक्त प्रोटीन सरल कार्बोहाइड्रेट द्वारा प्रदान की जाने वाली ऊर्जा की अधिक स्थायी स्रोत प्रदान करते हैं।
  • स्वस्थ पागल चुनें (महिला के लिए) शीर्षक शीर्षक छवि चरण 5
    5
    खाना पकाने के दौरान भोजन में उन्हें जोड़ें यदि आपको पर्याप्त पागल खाने में परेशानी हो रही है या आपको इसे खाने से स्वाद पसंद नहीं है, तो उन्हें अपने भोजन में जोड़ने का प्रयास करें काजू और मूंगफली एक स्टू या सॉस में अच्छी तरह से चले जाते हैं। वे कच्ची पूरी बीन्स की तरह पकाये जाते हैं, इसलिए जितना वे खाना बनाते हैं वे नरम होंगे।
  • विधि 2
    सही पागल चुनें

    शीर्षक चुनें स्वस्थ पागल (महिलाओं के लिए) चरण 6
    1
    शोध और पोषण संबंधी सामग्री के आधार पर विशिष्ट उद्देश्यों के लिए अलग पागल चुनें यदि आप स्तन कैंसर के विकास के जोखिम को कम करना चाहते हैं, तो आप उस नट का चयन कर सकते हैं जो कि जोखिम को कम करने के लिए दिखाया गया है। आप अपने लक्ष्यों के आधार पर भी पागल का मिश्रण खरीद सकते हैं या अपना बना सकते हैं।
    • सबूत नट और कोरोनरी हृदय रोग के कम जोखिम, "ब्रिटिश पोषण के जर्नल" में प्रकाशित केली झारखंड और साबते जे द्वारा जोड़ने इस अध्ययन में की एक समीक्षा में बहुत ही प्रभावशाली परिणाम नहीं था, शोधकर्ताओं ने विश्लेषण किया चार बड़े अध्ययन (एडवेंटिस्ट हेल्थ स्टडी, आयोवा विमेन स्टडी, नर्स `स्वास्थ्य अध्ययन और चिकित्सकों के स्वास्थ्य अध्ययन) जब चार अध्ययनों के सबूत संयुक्त, लेने वाली पागल कम से कम 4 बार एक हफ्ते विषयों कोरोनरी हृदय रोग के 37% कम खतरा नहीं दिखाया है जो उन लोगों के बहुत कम या कभी इन पागल खाया के साथ तुलना में । इसके अलावा, प्रति सप्ताह पागल का एक अतिरिक्त हिस्सा कोरोनरी हृदय रोग के 8.3% कम जोखिम के साथ जुड़ा था।
  • Video: एक हॉलीवुड स्माइल के लिए 30 लाइफ हैंक्स

    शीर्षक चुनें स्वस्थ पागल (महिलाओं के लिए) चरण 7
    2
    यदि आप स्वास्थ्य पर लाभकारी प्रभाव की सबसे बड़ी राशि की तलाश कर रहे हैं, तो पागल चुनें। पागल बहुत स्वस्थ पागल होते हैं और उनकी खपत में कई लाभ होते हैं उनके पास लगभग समान मात्रा ओमेगा -3 है और सैनलोन के रूप में लिनोलिक एसिड और अल्फा लिनोलिक एसिड (ओमेगा 3 फैटी एसिड) की सिफारिश की दैनिक खुराक से अधिक है। ये फैटी एसिड मस्तिष्क समारोह को बढ़ाते हैं, टाइप 2 मधुमेह से बचाते हैं और हृदय रोग के खतरे को कम करते हैं। ओमेगा 3 फैटी एसिड के अतिरिक्त, अखरोट में एलागिक एसिड की उच्च मात्रा होती है, जो प्रतिरक्षा स्वास्थ्य को बढ़ावा देती है, और विटामिन बी 6। नैदानिक ​​परीक्षणों में, अखरोट ने चूहों में स्तन कैंसर के विकास को कम कर दिया।
  • शीर्षक चुनें स्वस्थ पागल (महिलाओं के लिए) चरण 8
    3
    मूंगफली का चयन करें यदि उच्च प्रोटीन सामग्री और हृदय स्वास्थ्य आपके लिए महत्वपूर्ण है। मूंगफली, हालांकि तकनीकी रूप से वे सूखे फल नहीं हैं, लेकिन एक कटोरे हैं, इनमें प्रोटीन की अधिकतम मात्रा में प्रति औंस 7 ग्राम है। यह भी कोलेस्ट्रॉल के स्तर को कम रखने और हृदय रोगों के खिलाफ सुरक्षा प्रदान करने के लिए दिखाया गया है। मूंगफली में एक अनूठी पोषक तत्व है, रेवरटाट्रॉल, जो एंटीऑक्सिडेंट है, जो उम्र बढ़ने वाले विरोधी गुणों के साथ रेड वाइन में पाए जाते हैं।
  • भुना हुआ मूंगफली स्वास्थ्य लाभ बढ़ाएं फ्लोरिडा के विश्वविद्यालय में वैज्ञानिकों की एक टीम, पत्रिका "खाद्य रसायन विज्ञान" में प्रकाशित द्वारा किए गए शोध संकेत दिया कि मूंगफली एंटीऑक्सीडेंट कहा जाता polyphenols के उच्च सांद्रता होते हैं और भूनने उन में पी-coumaric एसिड के स्तर में वृद्धि कर सकते हैं, में सुधार एंटीऑक्सिडेंट की इसकी सामान्य सामग्री 22% तक है
  • शीर्षक चुनें स्वस्थ पागल (महिलाओं के लिए) चरण 9

    Video: क्या पीरियड का खून सोखने के लिए कुछ भी इस्तेमाल न करना औरतों को स्वस्थ बनाता है?

    4



    यदि आप अपने आप को संतुष्ट करना चाहते हैं तो पिस्ता चुनें पिस्ता प्रोटीन में अधिक है, प्रति औंस 6 ग्राम है और सभी नटों की उच्चतम फाइबर सामग्री है पिस्ता में फाइबर की मात्रा ओट्स में पाए जाने वाले फाइबर के बराबर होती है। वे हृदय रोगों से भी रक्षा करते हैं। इनमें बड़ी मात्रा में पौधे sterols होते हैं जो एलडीएल कोलेस्ट्रॉल के स्तर को कम करते हैं।
  • शीर्षक चुनें स्वस्थ पागल (महिलाओं के लिए) चरण 10
    5
    स्तन कैंसर के खिलाफ बेहतर सुरक्षा के लिए बादाम चुनें बादाम सघन हैं और पागल होते हैं विटामिन ई और विटामिन ई यौगिकों की एक बहुत ही उच्च स्तर दिखाया गया है कि विटामिन ई यह स्तन कैंसर और पेट के सहित स्ट्रोक और कैंसर, के खिलाफ सुरक्षा प्रदान करता है।
  • शीर्षक चुनें स्वस्थ पागल (महिलाओं के लिए) चरण 11
    6
    स्तन कैंसर के खिलाफ बेहतर सुरक्षा के लिए ब्राजील का चयन करें। ब्राजील पागल सेलेनियम में उच्च रहे हैं यह साबित हुआ है कि सेलेनियम ने स्तन कैंसर के विकास के जोखिम को कम कर दिया है।
  • स्वस्थ पागल चुनें (महिला के लिए) शीर्षक छवि 12 चरण
    7
    दिल के स्वास्थ्य के लिए मकाडामी, नट और काजू चुनें सभी में मोनोअनसैचुरेटेड फैटी एसिड की एक उच्च सामग्री है अखरोट में अन्य नटों की तुलना में असंतृप्त फैटी एसिड की सबसे अधिक मात्रा और संतृप्त फैटी एसिड की सबसे कम राशि है। काजू भी एक उच्च लोहा सामग्री प्रदान करते हैं।
  • छवि शीर्षक स्वस्थ पागल चुनें (महिलाओं के लिए) चरण 13
    8
    हेज़लनट चुनें यदि आप गर्भवती हो या प्रसव उम्र की हो। Hazelnuts में फोलिक एसिड की एक उच्च सामग्री होती है, जो आपको जन्म दोषों से बचाती है। वे विटामिन ई और बी में भी अधिक हैं और सबूत बताते हैं कि वे पागलपन को विलंब में मदद कर सकते हैं। वे रक्तचाप को कम करके हृदय रोग के जोखिम को कम करने में भी मदद करते हैं।
  • छवि शीर्षक स्वस्थ पागल चुनें (महिलाओं के लिए) चरण 14
    9
    मिश्रण चुनें यदि आप कई पागल के लाभ के साथ ही उन्हें तैयार करने की सुविधा प्राप्त करना चाहते हैं। सुपरमार्केट में आप नट्स के मिश्रण को कुछ मसाला, ऊर्जावान या दिल के स्वास्थ्य के लिए विशेष रूप से बनाया जा सकता है
  • विधि 3
    खरीदें और नट्स को स्टोर करें

    पागल खरीदने के लिए कई विकल्प हैं वे छोटे पैकेज में आते हैं, बल्क, मिक्स और अधिक में। पागल खराब हो जाते हैं और उनकी इष्टतम ताजगी और स्वास्थ्य लाभ को बनाए रखने की चाबी सही मात्रा में खरीदते हैं और उन्हें सही ढंग से स्टोर करते हैं

    शीर्षक चुनें स्वस्थ पागल (महिलाओं के लिए) चरण 15
    1

    Video: The Haunting of Hill House by Shirley Jackson - Full Audiobook (with captions)

    विभिन्न तरीकों को समझें जिनमें नट आते हैं पागल पूरी तरह से, बिना या छील या टुकड़ों में आ सकता है। वे भी स्वाद के साथ या बिना नमक के साथ या बिना टोस्ट किए जा सकते हैं। तरीके जानकर और पोषण संबंधी जानकारी की समीक्षा करके, आपको अपने लिए सबसे अच्छा विकल्प चुनने में सक्षम होना चाहिए।
    • पूरे पागल बल्लेबाज के लिए अच्छा है वे अब ताजा रहने के लिए करते हैं। गोले के बिना पागल अधिक सुविधाजनक होते हैं यदि आप उन्हें जल्दी से खाने की योजना बनाते हैं या कुछ और करते समय
    • आमतौर पर खाना पकाने के लिए बेहतर होता है छोटे टुकड़े खाना पकाने के समय को कम करने में मदद करते हैं और उन्हें छीलने की समस्या को बचाते हैं।
    • भुना हुआ नट्स काट लिया जाता है ताकि प्राकृतिक स्वाद बाहर निकल जाए और वे छील के बिना आते हैं। भुना हुआ पागल आमतौर पर नमक या मसाले होते हैं, इसलिए सोडियम सामग्री के लिए लेबल की जांच करें।
  • शीर्षक चुनें स्वस्थ पागल (महिलाओं के लिए) चरण 16
    2
    पैकेजिंग के प्रकारों को जानिए और उनमें से कौन आपको सबसे अच्छा सूट करेगा
  • यदि आप हर दिन उन्हें खाने की योजना बनाते हैं, तो उन्हें साझा करें या उनके साथ खाना बना लें। यह सबसे अधिक लागत प्रभावी विकल्प है। उन्हें एक मुहरबंद कंटेनर में और उनके जीवन काल को अनुकूलित करने के लिए एक अंधेरे और शांत जगह में संग्रहित किया जाना चाहिए। आम तौर पर, पागल केवल तीन हफ़्ते के आसपास रहता है जब उसे ठीक से संग्रहीत किया जाता है।
  • पैक किए गए पागल खरीदें, जैसे एक बर्तन में अगर आप उन्हें तीन सप्ताह से कम समय में उपभोग करने की योजना बनाते हैं और आप उन्हें साझा नहीं करेंगे। ये अपनी ताजगी के लिए और एक छोटी राशि में पैक किया जाता है ताकि आप इसे लूटने से पहले उपभोग कर सकें।
  • यदि आप ज़्यादा खामियों के बारे में चिंतित हैं तो नियंत्रित भागों वाले पैकेज खरीदें नियंत्रित भागों वाले पैकेज यह सुनिश्चित करने के लिए सेवा प्रदान करते हैं कि आप केवल वही खाएं जो आपको चाहिए। वे लंबे समय के लिए ताज़ा रहते हैं क्योंकि प्रत्येक पैकेज जो खुल जाता है पूरी तरह से उपयोग किया जाता है।
  • युक्तियाँ

    • छील के साथ पागल नट्स से अधिक समय तक टिकते हैं जो नहीं करते हैं। यदि आप उन्हें कटोरे में रखने या उन्हें लंबे समय तक रखने की योजना बनाते हैं, तो छील के साथ पागल सबसे अच्छा विकल्प है

    चेतावनी

    • पागल से सावधान रहें, जो आपको लगता है कि आपके पास मूंगफली एलर्जी या नट है नट लेने से पहले डॉक्टर के साथ चर्चा करना सबसे अच्छा है क्योंकि ऐसी प्रतिक्रियाएं बहुत गंभीर हो सकती हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com