ekterya.com

कैसे एक बेदखली नोटिस वितरित करने के लिए

कानून जो मकान मालिकों और किरायेदारों के बीच संबंधों को विनियमित करते हैं, वे राज्य के अनुसार भिन्न होते हैं। लेकिन आप जहां रहते हैं, कोई बात नहीं, आपको अदालतों के सामने न्यायिक प्रक्रिया शुरू करने के लिए किरायेदार को बेदखली आदेश देने की आवश्यकता होगी ताकि किरायेदार संपत्ति को खाली कर सके जानने के लिए कि बेदखली नोटिस आपको किस प्रकार का उपयोग करना चाहिए और किस तरह से कानूनी तौर पर उन्हें किरायेदार के लिए वितरित करना है, यह जानना महत्वपूर्ण है कि आप अपनी संपत्ति से बाहर निकल सकते हैं।

चरणों

भाग 1
बेदखली आदेश को सूचित करने के लिए तैयार करें

एक ग्रांट प्रस्ताव के चरण 17 को लिखें
1
निर्धारित करें कि क्या कोई पूर्वापेक्षा है मकान मालिकों और किरायेदारों के बीच निष्कासन प्रक्रिया प्रत्येक राज्य के कानूनों द्वारा नियंत्रित होती है, इसलिए आपको निष्कासन पत्र वितरित करने से पहले अपने सभी आवश्यकताओं की पूर्ति करना सुनिश्चित करना होगा।
  • मकान मालिकों और किरायेदारों के लिए स्थानीय अदालत से जांच करें, या तो व्यक्ति में या उनकी वेबसाइट पर, किसी निष्कासन को कैसे निपटाना है, निर्देशों को प्राप्त करने के लिए, आपको नोटिस सहित किरायेदार को बेदखली पत्र देने से पहले आपको नोटिस देना चाहिए।
  • न्यूयार्क राज्य के कानूनों के मुताबिक, एक शर्त का एक उदाहरण स्वच्छता की अधिसूचना है। एक बेदखली नोटिस पहुंचाने से पहले यह दस्तावेज़ किरायेदार को दिया जाना चाहिए। यह दस्तावेज़ आपको बताता है कि आपने क्या किया है और समस्या को ठीक करने के लिए दस दिनों की अवधि दी गई है।
  • टेक्सास में अपना नाम बदलें शीर्षक वाला चित्र 13
    2
    उचित निष्कासन रूप प्राप्त करें यह राज्य पर निर्भर करता है, लेकिन आमतौर पर निष्कासन की सूचना को निष्कासन, निष्कासन के नोटिस या संकल्प के नोटिस के रूप में जाना जाता है। आम तौर पर इसे पुनर्वास की जगह (जगह) की मांग के साथ जोड़ा जाता है आम तौर पर, इन फॉर्म को अदालत की वेबसाइट पर या क्लर्क के कार्यालय में प्राप्त किया जा सकता है।
  • एक ग्रांट प्रस्ताव 18 कदम लिखो शीर्षक वाला छवि
    3
    सुनिश्चित करें कि आपके बहिष्कार पत्र क्रम में हैं। किरायेदार को दस्तावेज वितरित करने से पहले, सत्यापित करें कि अधिसूचना की सामग्री फ़ॉर्म के निर्देशों का पूरी तरह पालन करती है। फिर, आवश्यक जानकारी राज्य के कानूनों पर निर्भर करती है, लेकिन ये कुछ सामान्य डेटा शामिल हैं जिन्हें शामिल किया जाना चाहिए:
  • किरायेदार या किरायेदारों का पूरा नाम (आप उन सभी लोगों को शामिल करना सुनिश्चित करना चाहते हैं, जिन्हें आप अधिसूचना में निष्कासित करना चाहते हैं)।
  • जिस तारीख को आप किरायेदार को संपत्ति छोड़ने के लिए चाहते हैं
  • अधिसूचना का कारण (जैसे किराए का भुगतान न करने या किराये की शर्तों का उल्लंघन)
  • उस तिथि को किरायेदार को हल करने के लिए समस्या (निदान) को हल करना चाहिए।
  • एक संकेत जो कि आप किराएदार के दायरे के तहत किरायेदार को पकड़ने का इरादा रखते हैं, किसी किराए या शुल्क के लिए, वर्तमान या भविष्य के लिए लंबित भुगतान।
  • Video: Fighting The Good Faith Fight, Part 10, Sub Part 1

    प्रारंभिक एक पत्र चरण 1 शीर्षक वाली छवि
    4
    तय करें कि किरायेदार को कौन सूचित करेगा किसी को किरायेदार को बेदखली का नोटिस देना होगा कई मामलों में, यदि बहुमत में नहीं है, तो स्वामी को ऐसा करने की अनुमति है। हालांकि, कुछ राज्यों (जैसे न्यूयार्क) ने दस्तावेजों को वितरित करने से मालिक को निषेध किया है।
  • पता लगाएँ कि आपके राज्य में क्या अनुमति है यदि आप दस्तावेजों को स्वयं वितरित कर सकते हैं और उस विकल्प को चुन सकते हैं, तो वास्तव में आप क्या करते हैं, इसकी पुष्टि करने के लिए हमेशा एक गवाह लें। आप एक दोस्त या रिश्तेदार (18 से अधिक) दस्तावेज़ों को एक बार फिर वितरित करने पर विचार कर सकते हैं, यदि आपका राज्य इसकी अनुमति देता है ध्यान रखें कि, सामान्य तौर पर, यह व्यक्ति न्यायिक प्रक्रिया में शामिल नहीं हो सकता।
  • पेशेवर नोटिफ़ायर (कानूनी दस्तावेजों) का उपयोग करने की संभावना का मूल्यांकन करें कई बार यह शेरिफ कार्यालय या स्थानीय आयुक्त का कर्मचारी होता है यदि आपका राज्य इसे स्वीकार करता है, तो आप एक निजी नोटिफ़ायर का उपयोग भी कर सकते हैं।
  • नोटराइज़ एक डॉक्यूमेंट चरण 12 के शीर्षक वाला छवि
    5
    दस्तावेज़ों को वितरित करने के लिए स्वीकृत घंटे क्या हैं कई राज्यों में दिन के घंटे सीमित होते हैं, जिसके दौरान किरायेदार को दस्तावेज वितरित किया जा सकता है (जैसे शाम में सुबह छह और दस के बीच) और कुछ तिथियों, जैसे रविवार और कुछ छुट्टियां, पर उनकी डिलीवरी को रोकना।
  • भाग 2
    कई सूचना विधियों का उपयोग करें

    दुबई में एक नौकरी ढूँढ़ें छवि चरण 5

    Video: Week 4

    1

    Video: 9 - Jesus Rescues His People

    व्यक्तिगत रूप से अधिसूचना वितरित करें यह एक किरायेदार को बेदखली नोटिस देने के लिए सर्वव्यापी रूप से सर्वोत्तम प्रक्रिया माना जाता है। सचमुच, आप अपने हाथों में दस्तावेजों को वितरित करते हैं, इसलिए कोई विवाद नहीं है कि क्या आपने उन्हें प्राप्त किया है या नहीं। जैसा कि हम पहले उल्लेख किया है, अगर पेशेवर नोटिफायर के अलावा कोई अन्य कार्य के लिए जिम्मेदार है, तो यह सिफारिश की जाती है कि आपके पास साक्षी है। यह आपको यह साबित करने में मदद करेगा कि नोटिस दिया गया है अगर किरायेदार ने स्वीकार करने से इनकार कर दिया कि वह दस्तावेज प्राप्त कर चुके हैं।
  • ओपन ए रेटेलर स्टेप 8 नामक छवि
    2
    "वैकल्पिक सूचना" का उपयोग करें राज्य कानून के तहत, इस प्रकार की अधिसूचना आम तौर पर अनुमति दी जाती है, जब दस्तावेज सीधे किरायेदार को नहीं दे सकते। कई राज्यों में, वैकल्पिक अधिसूचना, एक व्यक्ति को उत्तरार्द्ध के अलावा अन्य किरायेदार के पते पर बेदखली दस्तावेज देने की प्रक्रिया को दिया गया नाम है।
  • कुछ राज्यों में ही घर पर एक वयस्क के लिए दस्तावेज वितरित किए जा सकते हैं।
  • अन्य राज्य, दस्तावेजों को उचित आयु और मापदंड (मूल रूप से, जो "जिम्मेदार" माना जाता है) के व्यक्ति को दिया जा सकता है, जो किरायेदार के पते पर रहता है या काम करता है। दूसरे शब्दों में, यह अजनबी या आगंतुक नहीं हो सकता है, और निश्चित रूप से, एक छोटा बच्चा नहीं।



  • इमेज का शीर्षक इष्टतम अनुष्ठान कदम 12
    3
    यदि आवश्यक हो, तो "स्पष्ट सूचना" का उपयोग करें बेदखली नोटिस देने की इस पद्धति को सामान्यतः इसके बोलचाल नाम से जाना जाता है: "प्रकाशन और वितरण।"
  • इस प्रक्रिया में किरायेदार के परिसर के दरवाज़े पर बेदखली नोटिस पोस्ट करना या इसे अपने घर के दरवाजे के नीचे फिसलने शामिल है
  • निर्धारित करता है कि स्थानीय कानून कैसे लागू होते हैं, खासकर जब इस प्रकार की सूचना का उपयोग किया जा सकता है। कई बार इसे अनुमति नहीं दी जाती है जब तक आप दस्तावेजों को वितरित करने के लिए अन्य विधियों का उपयोग करने के प्रयासों को समाप्त नहीं करते हैं।
  • ओहियो में आपके जन्म प्रमाण पत्र की प्रतिलिपि प्राप्त करने वाला शीर्षक छवि 6

    Video: Fighting The Good Faith Fight, Part 15, Sub Part 1

    4
    नोटिस में शामिल सभी किरायेदारों के लिए दस्तावेज़ों की प्रतियां मेल करें। यदि आप "पोस्टिंग और शिपिंग" विधि का उपयोग करते हैं, तो आपको किरायेदार को बेदखली नोटिस की प्रतिलिपि मेल करना होगा यदि आप वैकल्पिक सूचना विधि का उपयोग करते हैं, तो कुछ राज्यों को आपको मेल द्वारा सूचना भी भेजना पड़ सकता है।
  • किसी भी डाक शिपमेंट को यह रजिस्टर्ड मेल द्वारा रसीद की पावती और साधारण मेल द्वारा करना चाहिए। हालांकि कुछ राज्यों को सभी मामलों में इसकी आवश्यकता होती है, भले ही यह निर्धारित न हो।
  • प्राप्ति की पावती के साथ प्रमाणित मेल के साथ आपको डिलीवरी के प्रमाण के रूप में रसीद का प्रमाण होगा। यदि किरायेदार अधिसूचना को समाप्त कर देता है, तो प्रमाणित डिलीवरी को कम से कम के रूप में वापस किया जाएगा, लेकिन ऐसा संभवतः नहीं होगा यदि आप इसे नियमित मेल से भेजते हैं (क्योंकि यह किरायेदार को हस्ताक्षर किए बिना या इसे उठाए बिना दिया जा सकता है)। आपके पास अब भी गैर-वितरित प्रमाणित मेल होगा कि आपने उस पद्धति का उपयोग करके इसे वितरित करने का प्रयास किया था।
  • नोटिस में शामिल हर किरायेदारों के लिए बेदखली की एक व्यक्तिगत सूचना मेल करें। आप चाहते हैं कि संपत्ति के सभी निवासियों को इसे खाली कर दें, इसलिए उनमें से किसी को स्वयं का बचाव करने की संभावना न दें, उनका आरोप लगाया जाए कि उन्हें विशेष रूप से सूचित नहीं किया गया था कि उन्हें संपत्ति छोड़नी चाहिए।
  • यदि संभव हो, तो अगले कुछ दिनों से सूचनाएं भेजें, क्योंकि कुछ राज्यों ने उन्हें भेजने के लिए समय सीमा निर्धारित की है।
  • भाग 3
    सूचना का पालन करें

    गेट पावर ऑफ़ अटॉर्नी चरण 8
    1
    आपके द्वारा सबमिट किए गए सभी दस्तावेजों की प्रतियां रखें। सुनिश्चित करें कि आपके पास हर चीज की प्रतियां है जो आपने किरायेदार को दी है, जिसमें निष्कासन की सूचना भी शामिल है, साथ ही इस बात का सबूत है कि आपने सूचना कैसे बनायी है यदि आप इसे किरायेदार को व्यक्तिगत रूप से नहीं दे सकते हैं, तो हर बार जब आप इसे करने की कोशिश करेंगे तो उसका रिकॉर्ड रखें।
  • एक स्मार्ट छात्र कदम 17 शीर्षक छवि
    2
    स्वीकारों को नियंत्रित करता है अपने प्रमाणित शिपमेंट की स्वीकृति या अपने खुद के प्रमाणित शिपमेंट की वापसी के रूप में देखते रहें
  • यह सबूत है कि आप राज्य के कानूनों का पालन करते हैं, जो कि किरायेदार को बेदखली नोटिस देने की कोशिश करते समय मेल द्वारा दस्तावेज़ भेजने की आवश्यकता होती है
  • यदि आप रसीद की पावती या गैर-वितरित प्रमाणित शिपमेंट की वापसी प्राप्त नहीं करते हैं, तो अपने स्थान के लिए सामान्य समय सीमा के भीतर, अपने ठिकाने को ट्रैक करने के लिए डाकघर पर जाएं
  • छवि शीर्षक शीर्षक वाला बच्चा सहायता चरण 18
    3
    पता करें कि अदालत के साथ कौन से दस्तावेज़ जमा किए जाएं। अदालत की वेबसाइट या क्लर्क कार्यालय को यह निर्धारित करने के लिए जांचें कि क्या आपको अदालत को निर्दिष्ट समय के भीतर निष्कासन के नोटिस के वितरण का रिकॉर्ड देना होगा।
  • कभी-कभी, आपको इन दस्तावेजों को तब ही वितरित करना होगा जब आप वास्तविक निष्कासन मुकदमा (औपचारिक न्यायिक प्रक्रिया) पेश करते हैं (आरंभ करें)। अन्य अदालतें चाहते हैं कि आप दावा दायर करने से पहले उन्हें सबूत भेज दें, कुछ मामलों में बेदखली नोटिस के तीन दिनों के भीतर सेवा की जा रही है।
  • यदि राज्य को आपको व्यक्तिगत रूप से एक अन्य विधि का उपयोग करने से पहले अधिसूचना देने का प्रयास करने की आवश्यकता है, तो यह जानने के लिए क्लर्क से संपर्क करें कि क्या न्यायालय नोटिस देने के प्रयासों के साक्ष्य को देखना चाहता है।
  • सही तलाक के वकील का चयन शीर्षक शीर्षक छवि 7 कदम
    4
    निर्धारित करें कि आपको निकालना मुकदमा दर्ज करने के लिए कितनी देर प्रतीक्षा करनी है। ऑनलाइन खोज करें या अदालती क्लर्क को उस सटीक तिथि जानने के लिए कहें, जो आप वास्तव में अदालत में बेदखली मुकदमा दर्ज कर सकते हैं। अधिसूचना की डिलीवरी की विधि उस तारीख को प्रभावित करने की संभावना है। उदाहरण के लिए, यदि आप नोटिस को डाक से भेजते हैं, तो आम तौर पर अदालत उस तारीख को देरी करता है जिसमें आप मांग दर्ज कर सकते हैं, समय के लिए क्षतिपूर्ति करने के लिए आम तौर पर आने के लिए मेल ले जाता है।
  • युक्तियाँ

    • ध्यान रखें कि कुछ राज्यों में व्यक्तिगत दस्तावेजों के वितरण के लिए वैकल्पिक सूचना के रूप में जाना जाता है। तो उन राज्यों में, प्रकाशन और शिपिंग विधि को एक वैकल्पिक सूचना कहा जाता है, जैसे कि जब आप उसके अलावा किसी अन्य को किरायेदार के पते पर नोटिस देते हैं इन राज्यों में स्पष्ट स्पष्ट शब्द का प्रयोग बिल्कुल नहीं किया जाता है।
    • प्रकाशन और शिपिंग विधि का उपयोग कर किरायेदार को अधिसूचना देने से पहले, यह कम से कम दो बार व्यक्तिगत रूप से उसी दिन या दो अलग-अलग दिनों पर देने की कोशिश करना बुद्धिमान होगा। वास्तव में, शायद कुछ राज्यों ने इसकी मांग की। किरायेदार को नोटिस देने का प्रयास करें जब आपको लगता है कि वह घर पर रहने की संभावना है।
    • किरायेदारों के अधिकारों के बारे में अदालत कैसे सुरक्षात्मक है, यह ध्यान में रखते हुए और क्योंकि निष्कासन प्रक्रिया कभी-कभी नेविगेट करने के लिए एक मुश्किल भूलभुलैया हो सकती है, इसलिए आप प्रक्रिया के दौरान आपकी प्रतिनिधित्व करने के लिए एक विशेषज्ञ वकील की नियुक्ति पर विचार करना चाह सकते हैं। प्रक्रिया।

    चेतावनी

    • अगर किसी मामले की कानूनी सूचनाएं ठीक से नहीं दी गई हैं, तो न्यायाधीश इसे खारिज कर सकता है और फिर से प्रक्रिया शुरू कर सकता है।
    • उपयुक्त कानूनी प्रक्रियाओं का सहारा लेने के बिना एक किरायेदार को बेदख़ल करने का प्रयास न करें। कई राज्यों में, यह अवैध है इस तरह से कार्रवाई करने से बचें:
    • ताले बदलने-
    • दरवाजे को ताला लगा-
    • किरायेदार से फ़र्नीचर या गुण लेना-
    • अपार्टमेंट या घर के दरवाज़े बाहर ले जाओ-
    • कटौती बिजली या पानी-
    • जो कुछ भी किरायेदार घर या अपार्टमेंट से बाहर रखता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com