ekterya.com

अपने कार्यस्थल में तनाव को कम कैसे करें

कार्य और कार्यों के बारे में बहुत ज्यादा चिंता करना जो तुरंत किया जाना चाहिए काम पर तनाव और थकान का सबसे बड़ा कारण है। मुख्यालय के लगातार दबाव में यह बहुत योगदान देता है मनोवैज्ञानिक दावा करते हैं कि थकान मुख्य रूप से चिंता, बीमारी, खराब आहार या सो विकारों से होती है। सरलतम से सबसे जटिल तक, थकावट के कारण थकाए हुए लोगों द्वारा संवेदनाओं के रूप में भिन्न और जटिल हो सकते हैं और हां, अधिकांश मामलों में वे रोके जा सकते हैं।

वर्तमान में काम पर तनाव और थकान को कम करने और / या पूरी तरह से समाप्त करने के कई तरीके हैं इन सरल निर्देशों और सुझावों के बाद आप अपनी थकान और तनाव समस्याओं को सुलझाने में मदद कर सकते हैं।

चरणों

द वर्कप्लेस चरण 1 में तनाव को कम करने वाला चित्र
1
चिंता बंद करो कल के काम के बारे में चिंतित होना बंद करो अपने जीवन का प्रत्येक दिन जीना जैसे कि यह अद्वितीय था। यह बाकी के दिनों का आनंद लेने के लिए आपके हाथों में है और अगर अभी भी काम के ढेर हैं जो आपको कल तक पूरा करना है, तो उन्हें कल करें!
  • द वर्कप्लेस चरण 2 में तनाव को कम करने वाला चित्र
    2

    Video: गर्भधारण कब नही ठहरता

    सकारात्मक सोचें अपने काम के सकारात्मक पहलुओं के बारे में सोचने की कोशिश करें, नकारात्मक सहकर्मियों से बचें और छोटे उपलब्धियों पर खुद को बधाई दें, भले ही कोई भी नहीं करता।
  • द वर्कप्लेस चरण 3 में तनाव को कम करने वाला चित्र
    3

    Video: Sagittarius Horoscope 2017 धनु राशिफल 2017 इस वर्ष ज़बरदस्त सफलता मिलने की संभावना है

    रवैया त्यागें "मैं चाहता हूं कि सब कुछ एकदम सही हो" अपना आलोचक बनना बंद करो अपनी खुद की अपेक्षाओं को पूरा न करने के लिए बेकार लगने पर अपने आप पर बहुत मुश्किल मत बनो
  • द वर्कप्लेस चरण 4 में तनाव को कम करने वाला चित्र
    4
    हास्य की अपनी भावना का अभ्यास करें काम पर एक गंभीर दृष्टिकोण रखना अच्छा है, लेकिन कभी अतिरंजित नहीं है यह समय-समय पर हँसने के लिए पाप नहीं है, भले ही आप उच्च दबाव कार्य के बीच में हो।
  • द वर्कप्लेस चरण 5 में तनाव को कम करने वाला चित्र



    5
    एक जीवन है अपने पेशे को कभी भी अपने जीवन में बदल दें या कम से कम कार्यालय के बाहर कुछ लीक करने की कोशिश करो अपने परिवार और दोस्तों के साथ गुणवत्ता समय व्यतीत करें और गुणवत्ता के लिए हम भौतिक, मानसिक और भावनात्मक अर्थों में देखें।
  • द वर्कप्लेस चरण 6 में तनाव को कम करने वाला चित्र
    6
    अपने पसंदीदा संगीत को सुनो संगीत सुनने से तनाव को दूर करने के लिए अद्भुत काम करता है आपको संगीत सुनना चाहिए जो आपको सहज महसूस करता है।
  • द वर्कप्लेस चरण 7 में तनाव को कम करने वाला चित्र

    Video: Deepram Mahawar Motivational Speaker" नशा और उसके देश, समाज, परिवार तथा सेहत पर प्रभाव" PART-1

    7
    पर्याप्त नींद जाओ हर दिन 8 से 10 घंटों के बीच सो जाओ, चाहे आपका शेड्यूल कितना व्यस्त या व्यस्त हो। अभ्यास `अच्छा नींद वाला` इसका अर्थ है बिस्तर पर और एक ही समय में उठना और बहुत कैफीन या अल्कोहल पीने से नहीं। इसके अलावा, नींद के अलावा अन्य चीजों के लिए बिस्तर का उपयोग न करें। खाने से बचें, टीवी देखना या बिस्तर में पढ़ना क्योंकि ये आपको सोए जाने की कम इच्छा पैदा करेगा।
  • Video: 30 полезных автотоваров с Aliexpress, которые упростят жизнь любому автовладельцу / Алиэкспресс 2018

    द वर्कप्लेस चरण 8 में तनाव को कम करने वाला चित्र
    8
    अपने आप को प्रशिक्षित। कसरत की मात्रा में आपके मूड में सुधार हो सकता है इस तरह आपको अधिक ऊर्जा मिलेगी और आपको कम नींद की आवश्यकता होगी।
  • कार्यस्थल में तनाव को कम करने वाला चित्र शीर्षक 9
    9
    स्वस्थ भोजन खाएं बिना शक के, यह आपके तनाव के स्तर को कम करेगा। दूसरी ओर, अपने भोजन को ठीक से खाना और साथ ही आपके थका हुआ शरीर और दिमाग के लिए चमत्कार कर सकते हैं। कभी भी भोजन छोड़ें यहां तक ​​कि अगर आप काम पर जाने की जल्दी में हैं, नाश्ते को छोड़ें कभी नहीं। नाश्ता भरना पूरे दिन आपको रिचार्ज और रोशनी रखने में बहुत योगदान देता है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com