ekterya.com

उच्च मानकों के साथ कर्मचारियों को कैसे किराया

सही कंपनियों को काम पर रखने के लिए अपनी कंपनी के सफल होने के लिए एक महत्वपूर्ण कारक है और अपने बाजार खंड में आगे बढ़ो, इसके प्रतिस्पर्धियों से अधिक जो कर्मचारी खुद पर उच्च मानदंड लागू करते हैं वे हमेशा अपने काम में उत्कृष्टता हासिल करने के लिए अतिरिक्त प्रयास करने को तैयार रहेंगे, जिससे एक ही समय में आपकी कंपनी को लाभान्वित किया जाएगा। जानें कि किसी कर्मचारी को उच्च मानदंडों के साथ कैसे किराये पर लेना है, ताकि आप अपने श्रेष्ठ कार्य नीति का लाभ उठा सकें। 

चरणों

हाईयर ए कमिश्नर फॉर हायर स्टेंडर्ड चरण 1
1
अपना कार्य इतिहास देखें
  • आप जांच कर सकते हैं कि यदि आपके उम्मीदवार को अपनी टीम में प्रवेश करने के लिए उच्च मानदंड हैं, यदि आप अपने काम के इतिहास का विश्लेषण करते हैं और आप अन्य नौकरियों में कैसे व्यवहार किया है। यह देखने के लिए जांचें कि क्या उसने अपनी प्रारंभिक स्थिति बनाए रखा है या अन्य स्तरों पर पदोन्नत किया गया है। आपके पास किसी भी विशेष मान्यता पर ध्यान दें, जैसे कि आपके सहयोगियों की तुलना में अधिक बिक्री उत्पन्न या किसी भी उत्पादन क्षेत्र में रिकॉर्ड तोड़ना। ये सब संकेत हैं कि इस संभावित उम्मीदवार के काम के उच्च मानदंड हैं और यह जानते हैं कि कैसे उत्कृष्टता के प्रति खुद को धक्का देना है।
  • हर्ट ए हाइयर हायर स्टोरीज के साथ कर्मचारी टाइप 2 छवि

    Video: आगरा कैंट रेलवे स्टेशन के पास दो धमाके, दी ताजमहल पर हमले की धमकी

    2
    अपने संदर्भों के साथ संपर्क में जाओ
  • एक उम्मीदवार के श्रम मानकों के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए एक अच्छा संसाधन उनके संदर्भों से परामर्श करना है या उनकी पुरानी नौकरी से बेहतर है जो उनके पाठ्यक्रम में शामिल किया गया है। ये लोग आपको कर्मचारी के सामान्य स्वभाव के बारे में सूचित करने में सक्षम होंगे, वह खुद से कितना जरूरी है, और अगर किसी भी समय उसके काम के मानकों को पर्याप्त था ताकि वह कंपनी पर ध्यान देने योग्य प्रभाव पैदा कर सके।
  • Video: मुख्यमंत्री श्री चौहान ने घिनौदा एवं खाचरौद में कृषकों से किया सीधा संवाद

    हर्ट ए हाइयर हायर स्टोरीज स्टेप 3 के साथ शीर्षक वाला इमेज
    3
    अपनी कंपनी को एक आकर्षक तरीके से पेश करें
  • उच्च मानकों वाले कर्मचारियों को किराए पर लेना आसान होगा यदि आपकी कंपनी वास्तव में उन मानकों के अनुरूप है अपनी उम्मीदवारों को आकर्षित करने के लिए, भर्ती घोषणा में किसी भी पुरस्कार या मान्यता के बारे में बताएं जो आपकी कंपनी ने प्राप्त की है। उनका साक्षात्कार लेने पर विश्वास और आत्मविश्वास से कार्य करें। उत्कृष्टता के सही मानदंड वाले कर्मचारी कर्मचारी की उम्मीदों के अनुसार जीवन की जगह तलाश करेगा।
  • हर्ट ए हाइयर हायर हायर स्टॉन्डर्ड स्टेप 4 के साथ छवि शीर्षक



    4
    देर से आने वाले लोगों को अस्वीकार करें
  • उच्च मानकों वाला कर्मचारी अपने काम को बहुत गंभीरता से लेता है, और उसी तरह नौकरी आवेदन प्रक्रियाओं को संबोधित करना चाहिए। उम्मीदवार जो साक्षात्कार के लिए देर हो चुके हैं या पूरी प्रक्रिया के लिए निर्धारित मानकों को पूरा नहीं करते हैं। अगर आप सब कुछ के बावजूद साक्षात्कार करने का निर्णय लेते हैं, या इसे न दें, तो इसे ध्यान में रखें।
  • Video: Software Testing Tutorials for Beginners

    हाइयर ए कमिश्नर इन हायर स्टेंडर्ड चरण 5
    5
    अपने व्यक्तिगत स्वरूप, व्यवहार और शरीर की भाषा का मूल्यांकन करें
  • साक्षात्कार के दौरान जिस तरह से एक उम्मीदवार प्रस्तुत करता है और व्यवहार करता है, आपको उन मानकों का अच्छा विचार मिलेगा जिनके साथ आप नौकरी से संपर्क करने की योजना बना रहे हैं। उम्मीदवार की भाषा पर ध्यान दें, अगर यह स्थिति की औपचारिकता के लिए अनुचित है, या यदि उसका बयान अधूरा या गलत ढंग से तैयार है एक कर्मचारी, जो उच्च मानकों वाले हैं, बड़े करीने से तैयार होंगे और एक संगठन पहनेंगे जो उन्हें पेशेवर दिखते हैं उपस्थिति के इन मानकों को आमतौर पर काम के प्रदर्शन में परिलक्षित होता है
  • हर्ट ए हाइयर हायर स्टोरीज के साथ एक कर्मचारी का शीर्षक चरण 6
    6
    अपने लक्ष्यों के बारे में पूछें
  • उम्मीदवार से अपनी पेशेवर आकांक्षाओं का वर्णन करने के लिए कहें, और वह अपने पेशेवर कैरियर के लिए रचनात्मक होने के लिए आवेदन क्यों कर रहे हैं? यह पहचानने की कोशिश करें कि क्या कोई जवाब है जो बताता है कि साक्षात्कारकर्ता वास्तव में क्या करता है पर सबसे अच्छा होना चाहता है। एक व्यक्ति को केवल अपने मासिक खर्चों को कवर करने के लिए नौकरी की जरूरत है, उच्च मानकों को निर्दिष्ट करने में शायद बहुत दिलचस्पी नहीं होगी।
  • हाइयर ए कमिश्नर फॉर हायर स्टेंडर्ड चरण 7
    7
    उपयुक्त स्थानों में भर्ती
  • अपनी कंपनी के क्षेत्र के लिए और आपकी कंपनी के एक ही पृष्ठ पर विशिष्ट वेबसाइटों पर विज्ञापन भर्ती करने के बाद पोस्ट करें। आम जनता के लिए बुलेटिन बोर्डों से बचें और बड़े पैमाने पर इंटरनेट जॉब खोज प्लेटफॉर्म, क्योंकि वे बहुत सारे आवेदकों को आपके द्वारा खोजे जाने वाले प्रोफ़ाइल से दूर आकर्षित करेंगे, और आपको कई लोगों को फ़िल्टर करना होगा जब तक कि उन लोगों तक नहीं पहुंचें जो वास्तव में आपकी रुचि रखते हैं
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com