ekterya.com

एक्लोनिया कैवा से एंटीऑक्सीडेंट सेनॉल से कैसे फायदा होगा

कई एशियन आहार में समुद्री शैवाल महत्वपूर्ण है। , कुछ समुद्री शैवाल के संभावित स्वास्थ्य लाभ के बारे में जानने के बाद जल्दी 90 में समुद्री शैवाल स्वास्थ्य, जो एक से अधिक 39 मिलियन $ के साथ वित्त पोषित किया गया के लिए कोरियाई सरकार के लिए शुरू किया के लाभों पर एक अध्ययन है।

चरणों

एक्लोनिया कैवा एंटीऑक्सिडेंट सेनोल चरण 1 से लाभ का शीर्षक चित्र
1
के बारे में जानकारी एक्सेस करें Ecklonia हाल ही में घोषित और अत्यधिक लाभदायक स्वास्थ्य पूरक की तरह खोदा है - जिनमें से निम्नलिखित कहा जाता है: "दो खुले लेबल अध्ययन में वैज्ञानिक अनुसंधान के अधीन अपने समग्र कोलेस्ट्रॉल, खराब कोलेस्ट्रॉल या एलडीएल और ट्राइग्लिसराइड्स को कम, और के अपने स्तर को बनाए रखने में सहायता करने के लिए" एक ही समय में अच्छा "या एचडीएल कोलेस्ट्रॉल (और अपने हृदय स्वास्थ्य), आपके हृदय स्वास्थ्य कार्यक्रम के भाग के रूप में"। इसके अलावा, डा। स्टीफन टी। सिनात्रा ने निम्नलिखित कहा:
  • "अल्फा तरंगों में वृद्धि करने में सहायता करता है, जो फोकस और मानसिक तीव्रता से संबंधित हैं (उनींदापन कम हो जाती है)
  • आपके कठोर जोड़ों से राहत मिलती है (दोनों जोड़ों की कठोरता और दैनिक दर्द और दर्द कम हो जाती है) -
  • यह आपकी ऊर्जा में वृद्धि करता है ... (थकान से राहत देता है और आपकी ऊर्जा के स्तर को बेहतर बनाने में मदद करता है)
  • अपने सिंचाई और रक्त परिसंचरण को बढ़ाएं!
  • उम्र बढ़ने के संकेतों से लड़ने में मदद करता है (मुक्त कणों के हमले का मुकाबला)"
  • इकोलोनिया कैवा एंटिओक्सिडेंट सेनोल चरण 2 से लाभ वाला शीर्षक छवि
    2
    एक अध्ययन के परिणामों की जांच करें कि कड़ी मेहनत के बाद, एक दुर्लभ लाल या भूरे रंग का समुद्री शैवाल बुलाया गया Ecklonia Cava विशेष था:
  • उन्होंने 400 से अधिक लाल और भूरे समुद्री शैवाल का विश्लेषण किया, बेहतर एंटीऑक्सीडेंट गुणों के साथ एक विशिष्ट प्रकार के आणविक संरचना की तलाश में।
  • उपभोग के छह सप्ताह बाद Eklonia खोदा, बेहतर रक्त परिसंचरण और रक्त वाहिकाओं में नाइट्रिक ऑक्साइड की गतिविधि
  • एक्लोनिया कैवा एंटिओक्सिडेंट सेनोल चरण 3 से लाभ का शीर्षक चित्र
    3
    चेतावनी: पानी में घुलनशील एंटीऑक्सिडेंट मुख्य रूप से आपके कोशिकाओं के बाहर काम करते हैं। स्थलीय पौधों के एंटीऑक्सीडेंट की तुलना में नहीं वे रक्त-मस्तिष्क की बाधा को घुसना कर सकते हैं, यह पूरक आपके मस्तिष्क से सबसे अधिक पानी में घुलनशील पदार्थों की सुरक्षा में मदद करता है।
  • एक्लोनिया कैवा एंटिओक्सिडेंट सेनोल चरण 4 से लाभ वाले शीर्षक वाला छवि
    4
    सेनोल के साथ अपने मस्तिष्क की सहायता करें यह आसानी से रक्त-मस्तिष्क अवरोध में प्रवेश करती है क्योंकि यह "40 प्रतिशत वसा-घुलनशील है" और आपके मस्तिष्क एंटीऑक्सिडेंट संरक्षण प्रदान करता है
  • इसके अलावा, शॉनोल वसा-घुलनशील है और पानी में घुलनशील - इसलिए, यह आसानी से आपके कक्षों में घुसना करने में सक्षम है, अधिकतम सुरक्षा के लिए उनके अंदर काम करना और बाहर भी।
  • एक्लोनिया कैवा एंटिओक्सिडेंट सेनोल चरण 5 से लाभ का शीर्षक चित्र
    5
    आपके शरीर में शयनॉल 12 घंटे तक रहता है: ऐसा इसलिए होता है क्योंकि यह वसा-घुलनशील है, क्योंकि शोध से पता चलता है कि इससे आपको स्पष्ट लाभ के लिए अधिक लम्बी सुरक्षा मिल जाती है।
  • 6
    पानी के घुलनु एंटीऑक्सिडेंट्स के विपरीत जो आपके शरीर के माध्यम से लगभग 30 मिनट में चलते हैं और फिर आपके मूत्र में समाप्त हो जाते हैं - सेनॉल 24 बार एंटीऑक्सीडेंट संरक्षण प्रदान कर सकता है:

    12 घंटे / .5 घंटे = 24 बार, Ó = 2400% प्रभाव अधिक टिकाऊ
  • एक्लोनिया कैवा एंटीऑक्सिडेंट सेनोल चरण 7 से लाभ का शीर्षक चित्र
    7



    दुर्लभ समुद्री पौधों कि Seanol 30 मीटर शुद्ध में गहरी और पोषक तत्वों कोरिया पानी के तट पर जाजू द्वीप निकाला जाता है में अमीर से बढ़ के बारे में पढ़ें। ये महासागर जल दुनिया में कुछ जगहों में से एक है जहां यह अनमोल लाल या भूरा समुद्री शैवाल बढ़ता है। एक्लोनिया कावा में ग्रह पर सबसे शक्तिशाली एंटीऑक्सिडेंट होते हैं, जिसमें ओरेक मूल्य किसी भी स्थलीय संयंत्र एंटीऑक्सीडेंट से 100 गुना अधिक होता है। कोरिया, जापान और अन्य एशियाई देशों में सेयनॉल एक बहुत ही अनमोल एंटीऑक्सीडेंट है क्योंकि यह उत्पादन और बेचा जाने लगा था। यह सब सेनॉल की अनूठी आणविक संरचना से शुरू होता है जो इसे किसी भी स्थलीय संयंत्र एंटीऑक्सिडेंट से अधिक मुक्त कणों को "कैप्चर" करने की अनुमति देता है। सीयनोल में दो प्रकार के शक्तिशाली एंटीऑक्सीडेंट हैं:
  • विधि 1
    शानदार जैव रसायन

    एक्लोनिया कैवा एंटिओक्सिडेंट सेनोल चरण 8 से लाभ वाला शीर्षक चित्र
    1
    गौर करें कि Seanol कई और अधिक "polyphenols" और "phlorotannins" शामिल है कि कई उत्पादों है कि जामुन, चाय की पत्तियां, अंगूर, अनार की तरह जमीन में विकसित में पाया "दो से चार के छल्ले जुड़ा" एंटीऑक्सीडेंट के साथ स्थलीय मूल के आणविक संरचना, फलों और सब्जियों। ये अंगूठियां महत्वपूर्ण हैं क्योंकि वे मुक्त कण "कब्जा" करते हैं।
    • लाल अंगूरों के ट्रांस-रिवेराट्रॉल में केवल एक आणविक संरचना होती है "दो छल्ले".
    • हरी चाय की एक आणविक संरचना है "चार बजते हैं".
  • एक्लोनिया कैवा एंटीऑक्सिडेंट सेनोल चरण 9 से लाभ का शीर्षक चित्र
    2
    शानदार सफलता: ध्यान रखें कि शॉनोल के पास है "आठ छल्ले"! यह आपको कई अन्य एंटीऑक्सीडेंट की तुलना में अधिक मुक्त कण कब्जा है क्योंकि यह इस जटिल संरचना है और एक ही "polyphenols" और "phlorotannins" फार्म कर सकते हैं लेकिन आणविक संरचना में और अधिक परिष्कृत करने देता है।
  • इकोलोनिया कैवा एंटिओक्सिडेंट सेनोल चरण 10 से लाभ का शीर्षक चित्र
    3
    हानिकारक मुक्त कणों को अवशोषित और इस प्रकार उन्हें हानिरहित रेंडर करने के लिए एक भोजन, विटामिन या निकालने की क्षमता, मूल्य "Absorbance क्षमता फ्री रेडिकल्स" (ORAC) द्वारा मापा जाता है। ओआरएसी मूल्य जितना अधिक होगा, उतना ही बेहतर होगा क्योंकि ऑक्सीकरण के कारण होने वाले नुकसान से खाद्य और प्राकृतिक पदार्थ उच्च ओआरएसी मूल्यों के साथ आपके कोशिकाओं और ऊतकों की रक्षा कर सकते हैं।
  • सेयनॉल में 8,368 का ओआरएसी मूल्य है, हरी चाय से ज्यादा है, रेड वाइन का रिवेराट्रोल्रोल और कई फलों और सब्जियां हैं।
  • सेनोल के पास एक ORAC मूल्य है जो नारंगी से 10 या अधिक बार अधिक है। आपको एक ही ओआरएसी वैल्यू प्राप्त करने के लिए दिन में 7 से 8 संतरे खाएं, जो कि शयनोल की एक खुराक है।
  • सीएनलोल और अन्य खाद्य पदार्थों के 100 ग्राम (लगभग 3.5 औंस) के ओआरएसी मूल्य:
  • Seanol 8,368 / 2,830 किशमिश / ब्लूबेरी 2.400 / मोरस 2036 / 1,540 स्ट्रॉबेरी / ऑरेंज 750 / लाल अंगूर 739 / चेरी 670/1260 पालक / ब्रोकोली 1.600 चाय के लिए पुष्पक 890 / चुकंदर 840 / मकई 400 / बैंगन 390/700 (रेड वाइन यह लाल अंगूर के resveratrol के लिए जाना जाता है)।
  • एक्लोनिया कैवा एंटिओक्सिडेंट सेनोल चरण 11 से लाभ का शीर्षक चित्र
    4
    एहसास करें कि "इस अर्क की एक दैनिक खुराक के एंटीऑक्सिडेंट संरक्षण पाने के लिए आपको हर दिन 200 ग्रास हरी चाय पीने चाहिए। क्यों? क्योंकि इसकी ORAC मान किसी भी स्थलीय संयंत्र एंटीऑक्सीडेंट की तुलना में 100 गुना अधिक है"।
  • वर्तमान में, खाद्य एवं औषधि प्रशासन (एफडीए) ने इन दावों का मूल्यांकन नहीं किया है
  • विधि 2
    दुनिया की दीर्घायु और इस एंटीऑक्सीडेंट

    इकोलोनिया कैवा एंटीऑक्सिडेंट सेनोल स्टेप 12 से बेस्टफिट वाला छवि
    1
    एक अध्ययन के अनुसार, ओकिनावा द्वीप पर हर 100,000 लोगों के लिए, 100 से अधिक 457 लोग हैं, हर 100,000 अमेरिकियों के लिए 100 से अधिक 10 लोगों की तुलना में। वैज्ञानिकों ने ओकिनाओं का अध्ययन किया है और कड़ी मेहनत, ताजी हवा और आहार के लिए अपनी लंबी ज़िंदगी का श्रेय दिया है, जैसा कि आप कल्पना कर सकते हैं "कई समुद्री शैवाल शामिल हैं।" कई जापानी और एशियाई लोगों की तरह ओकिनावांस, अपने समुद्री शैलियों से प्यार करते हैं और उन्हें कई भोजन के हिस्से के रूप में खाती हैं। सामान्य तौर पर, जापानी पृथ्वी पर किसी भी अन्य व्यक्ति की तुलना में लंबे समय तक जीवित रहते हैं, पुरुषों के लिए औसतन 79.4 वर्ष की आयु और महिलाओं के लिए 86.5 वर्ष की औसत आयु के साथ। जापानी लोगों में, ओकिनावन सबसे अधिक रहने वाले हैं।
    • महिंदा Senevirathne और सू-ह्यून किम की रिपोर्ट है कि "एंटीऑक्सीडेंट के सभी परीक्षणों ... गतिविधियों है कि प्राकृतिक और सिंथेटिक परीक्षण वाणिज्यिक एंटीऑक्सीडेंट के उन लोगों के लिए बेहतर थे में महत्वपूर्ण गतिविधियों" पता चला है। एक वैज्ञानिक जांच में यह भी दस्तावेज है कि एक्लोनिआ कैवा ने मुक्त कट्टरपंथियों की "बेहतर खोज गतिविधियों" दिखायी है, क्योंकि यह "सुपर एंटीऑक्सिडेंट" आपके कोशिकाओं को अधिक प्रभावी ढंग से प्रवेश करती है।

    युक्तियाँ

    • एफडीए ने इन दावों का मूल्यांकन नहीं किया है इस आलेख "नहीं" में उल्लिखित पुष्टि और उत्पादों में किसी भी हालत का निदान, उपचार, इलाज या रोकने का उद्देश्य है।
    • सी प्रतिक्रियाशील प्रोटीन (पीसीआर): शरीर में सूजन का एक संकेतक। अपने स्तर को कम करने से दिल का दौरा रोकने में मदद मिल सकती है। खुराक जो सूजन को कम करने में मदद करते हैं उनमें मछली का तेल (2-4 ग्राम दैनिक), भूरा समुद्री शैवाल निकालने शामिल हैं ईक्लोनिया कावा (720 मिलीग्राम दैनिक), पीला सरसों हल्दी (50-100 मिलीग्राम दैनिक), और नाटो किनेज (50-100 मिलीग्राम दैनिक)।
    • वजन कम करने और नियमित रूप से व्यायाम करने के लिए अपने नए साल के संकल्प को प्राप्त करें। दोनों ही आपके सीआरपी स्तर को नियंत्रित करने में मदद करते हैं।
  • "एक नया Seanol बुलाया उत्पाद है, जो एक एंटीऑक्सीडेंट इस समुद्री शैवाल से प्राप्त होता है नहीं है: Ecklonia कावा डॉ स्टीफन सिनात्रा, एमडी, एक हृदय रोग विशेषज्ञ और पोषण प्रमाण पत्र, जिनके लेख 1977 के बाद से चिकित्सा पत्रिकाओं में प्रकाशित किया गया है, जिन्होंने कहा द्वारा सिफारिश की है बहुत ही खास है। " 1992 के बाद से, डॉ सिनात्रा हृदय / हृदय रोग अपने `पूर्ण पाठ्यक्रम "के पृष्ठ पर उल्लिखित से संबंधित पोषण मुद्दों पर कई चिकित्सा और पोषण पत्रिकाओं लेख में प्रकाशित किया गया है:
  • "मध्य 80 के दशक में, मैं अपने रोगियों को इस तरह के प्रश्न 10 (CoQ10) के रूप में प्राकृतिक पदार्थ, एल carnitine और हरी चाय के लिए सिफारिश करने में संयुक्त राज्य अमेरिका में पहली बार हृदय रोग विशेषज्ञों में से एक था। मेरे कुछ सहयोगियों ने मुझे मजाक किया लेकिन वैज्ञानिक साक्ष्य ने सुझाव दिया कि ये खोज दिल के लिए चमत्कार कर सकती हैं, और मैंने अपने मामले की जांच की"। डॉ। सिनात्रा स्वयं को अभिन्न हृदय रोग विशेषज्ञ के रूप में बताते हैं। यही है, वह सबसे अच्छा पारंपरिक चिकित्सा और वैकल्पिक चिकित्सा का उपयोग करके दिल की बीमारी का इलाज करना पसंद करते हैं। कभी-कभी लगता है कि दवाओं और उच्च तकनीकी उपकरणों का उपयोग शामिल है, लेकिन बस के रूप में मन और शरीर से संबंधित तनाव और पोषण संबंधी उपचारों कि सेलुलर चयापचय में सुधार को कम करने के गतिविधियों में शामिल होने की संभावना है। डॉ। सिनात्रा को दृढ़ विश्वास है कि जितना अधिक कुशल आपके शरीर की कोशिकाओं को ऊर्जा बनाने और जलाएंगे, उतना ही आपके समग्र स्वास्थ्य होंगे। यह हृदय के लिए विशेष रूप से सच है, जो शरीर में किसी अन्य अंग की तुलना में अधिक ऊर्जा का उपयोग करता है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com