ekterya.com

पहली बार टैम्पन कैसे डालें

पहली बार टैंपन डालने के लिए एक भयावह और भयभीत अनुभव हो सकता है। हालांकि, जितना आप जानते हैं कि यह सही तरीके से कैसे डालें, जब आप टैम्पॉन का उपयोग करते हैं, तो आप एक तौलिया की परेशानी के बिना तैरने, चलाने और जो भी चाहें काम करने के लिए स्वतंत्र महसूस करेंगे। यदि आप इसे सही ढंग से सम्मिलित करते हैं, तो इससे आपको कोई दुःख नहीं होगा और, वास्तव में, आप यह भी महसूस नहीं कर सकते हैं कि आप इसे पहन रहे हैं। यदि आप पहली बार टैम्पन डालने के बारे में जानना चाहते हैं, तो निम्नलिखित लेख पढ़ें।

चरणों

भाग 1
एक बफर डालें

पहली बार चरण 1 के लिए सम्मिलित करें एक टैम्पन शीर्षक वाली छवि
1
टैम्पोन खरीदें टैम्पोन खरीदना थोड़ा मुश्किल हो सकता है, लेकिन एक बार आप जानते हैं कि खरीदने के लिए, यदि आप ऐसा भयभीत महसूस नहीं होगी। कुछ आम ब्रांडों Kotex टैम्पोन और Playtex, और अधिकांश कंपनियां जो सैनिटरी नैपकिन भी निर्माण टैम्पोन की पेशकश कर रहे हैं, ताकि आप एक ही कंपनी है कि तौलिए आप आप सहज महसूस बनाने के लिए उपयोग करता है चुन सकते हैं। कागज या प्लास्टिक, अवशोषण और चाहे या नहीं बफर एक ऐप्लिकेटर है: मूल रूप से तीन बातों पर विचार करने की होती है। आपको यह जानने की आवश्यकता है:
  • कागज या प्लास्टिक कुछ टैम्पन्स में एक कार्डबोर्ड प्रोजेक्टर (पेपर) होता है, जबकि अन्य में एक प्लास्टिक एवरेटर होता है। कागज applicator डिस्पोजेबल होने का फायदा है, लेकिन यदि आप एक अविश्वसनीय नलसाजी प्रणाली है तो आप इसे जोखिम नहीं करना चाह सकते हैं। कुछ लोग कहते हैं कि प्लास्टिक का प्रयोग करना आसान है I आप दोनों का उपयोग कर सकते हैं और सबसे ज्यादा पसंद कर सकते हैं।
  • आवेदक के बिना या बिना आवेदक ज्यादातर टैम्पोन विज्ञापनदाताओं के साथ बेचे जाते हैं, जबकि अन्य नहीं हैं। जब आप शुरू कर रहे हैं, तो यह बहुत आसान है टैम्पोन का प्रयोग करने वालों के साथ ताकि आपके पास इस प्रक्रिया पर अधिक नियंत्रण हो। यदि आप एक एम्पलेटर के बिना टैम्पोन खरीदते हैं, तो आपको अपनी योनि में अपनी योनि में टैम्पन को धक्का देना होगा, जो एक समस्या हो सकती है। टैम्पन्स का लाभ यह है कि वे बहुत छोटी हैं और आप उन्हें अपनी जेब में भी स्टोर कर सकते हैं, यदि आवश्यक हो।
  • अवशोषण। टैम्पोन के सबसे आम प्रकार हैं "नियमित" या "सुपर शोषक"। आम तौर पर, यह बेहतर है कि आप नियमित टैम्पन्स के साथ शुरू करें ताकि आप उपयोग के लिए इस्तेमाल कर सकें और आप सुपर अवशोषक का उपयोग कर सकते हैं। ये बफ़र्स थोड़े बड़े होते हैं, लेकिन जरूरी नहीं कि उनका इस्तेमाल करना मुश्किल हो। आप पहले नियमित रूप से टैम्पन्स का उपयोग कर सकते हैं, जब आपका प्रवाह बहुत प्रचुर मात्रा में नहीं है और फिर अपने प्रवाह के आधार पर अधिक शोषक टैम्पोन या इसके विपरीत पर स्विच करें। कई प्रस्तुतियों को नियमित रूप से टैम्पोन और सुपर अवशोषक दोनों के साथ आते हैं, ताकि आप उन्हें पसंद कर सकते हैं।
  • पहली बार चरण 2 के लिए सम्मिलित करें एक टैम्पन शीर्षक वाली छवि
    2
    टैम्पन डालें जब प्रवाह मध्यम से प्रचुर मात्रा में होता है यद्यपि यह अनिवार्य नहीं है, यदि आप पहली बार अपनी अवधि शुरू करते हैं और आपका प्रवाह हल्का है, तो आप टैंपॉन डालें, यह आपकी योनि में आसानी से पर्ची करना मुश्किल हो सकता है। यदि प्रवाह अधिक प्रचुर मात्रा में है, तो आपकी योनि की दीवारें गीला हो जाएगी और टैम्पॉन को अधिक आसानी से स्लाइड करने की अनुमति होगी।
  • कुछ महिलाएं जानना चाहती हैं कि वे टैम्पोन का प्रयोग कर सकते हैं, एक परीक्षण के रूप में, जब वे अपनी अवधि में नहीं हैं भले ही ऐसा कुछ भी भयानक नहीं होता है, यदि आप ऐसा करते हैं, योनि में टैम्पन को सम्मिलित करना अधिक कठिन होगा और आप अपनी वास्तविक अवधि के शुरू होने तक इंतजार करना चाहेंगे।
  • शायद पृथ्वी पर आखिरी बात आप अपनी माँ या चाची से मदद के लिए पूछना है क्या करना चाहते है, लेकिन अगर आप अपने दम पर यह कोशिश करते हैं और यह बहुत काम की लागत या यदि आप तंपन सम्मिलित करने के लिए डर रहे हैं, किसी को भरोसा संकोच नहीं करते मदद के लिए पूछना
  • पहली बार चरण 3 के लिए सम्मिलित करें एक टैम्पन शीर्षक वाली छवि
    3
    अपने हाथों को धो लें आपके हाथों को तंपन डालने से पहले अपने हाथों को धोना महत्वपूर्ण है ताकि आप उन्हें अपने शरीर के अंदर रखने से पहले टैंपन और आइवरेटर बाँझ रख सकें। आप अपनी योनि में कुछ प्रकार के बैक्टीरिया प्राप्त नहीं करना चाहते हैं जो संक्रमण का कारण बनता है।
  • इन्सर्ट ए टॉम्पन फॉर द फस्ट टाईम चरण 4
    4
    सूखा हाथों से टम्पन आवरण खोलें तब तक रुको, जब तक कि आपके हाथ सूख नहीं हैं और फिर शीर्ष पर टम्पन आवरण खोलें और उसे फेंक दें। यह सामान्य है कि आपको थोड़ा परेशान महसूस हो रहा है, हालांकि इसका कोई कारण नहीं है। यदि आप गलती से फर्श पर टेंपॉन छोड़ते हैं, तो आपको इसे फेंक देना चाहिए और एक नया उपयोग करना चाहिए। आप केवल संक्रमण होने का खतरा नहीं चलाना चाहते क्योंकि आप टाम्पोन को नहीं खोना चाहते थे
  • इन्सर्ट ए टैम्पन फॉर द फर्स्ट टाईम चरण 5
    5
    बैठो या एक आरामदायक स्थिति में खड़े हो जाओ। जैसा कि आप टैंपन के उपयोग के साथ अधिक सहज महसूस करते हैं, आपके पास यह स्पष्ट होगा कि किस पद्धति आपके लिए सबसे अच्छी है कुछ महिलाएं शौचालय पर बैठना चाहती हैं जो टैम्पन को सम्मिलित करती हैं। दूसरों को थोड़ा ऊपर उठना और झुकना पसंद करना आप योनि खोलने को और अधिक सुलभ बनाने के लिए शौचालय पर या टब के किनारे पर एक पैर भी लगा सकते हैं।
  • हालांकि यह परेशान होना स्वाभाविक है, जितना संभव हो उतना आराम करने की कोशिश करें। आप अधिक आराम कर रहे हैं, यह आसान करने के लिए tampon डालने के लिए किया जाएगा
  • पहली बार चरण 6 के लिए सम्मिलित करें एक टैम्पन शीर्षक वाली छवि
    6
    टेंपॉन को आप लिखने के लिए उपयोग की जाने वाली उंगलियों से पकड़ो इसे अपने मध्य भाग में पकड़ो, बस उस बिंदु पर जहां छोटी भीतरी ट्यूब बड़ी बाहरी ट्यूब में डाली जाती है। धागा को आसानी से दिखना चाहिए और अपने शरीर से दूर, टेंपॉन की मोटी हिस्से के साथ, नीचे इंगित करना चाहिए। आप टेंपॉन के आधार पर और अपनी मध्य उंगली और अंगूठे के आधार पर अपनी सूचक उंगली भी applicator के सिरों पर रख सकते हैं।
  • पहली बार चरण 7 के लिए सम्मिलित करें एक टैम्पन शीर्षक वाली छवि
    7
    अपनी योनि खोजें योनि मूत्रमार्ग और गुदा के बीच है। वहाँ तीन उद्घाटन, जो मूत्रमार्ग हैं, जिसमें से मूत्र, योनि, जो बीच में है, और गुदा, पीठ पर कर रहे हैं। यदि आप आसानी से मूत्रमार्ग का पता लगाते हैं, तो आप इसके पीछे योनि के कुछ सेंटीमीटर खोल सकते हैं। अपने हाथों को थोड़ा खून से गंदे होने से डरो मत, यह बिल्कुल सामान्य है
  • कुछ लोग दूसरे हाथों से प्रयोग करने के लिए प्रयोगशाला की खुदाई करते हैं, जो योनि खोलने के आसपास त्वचा की परतें हैं। इससे आपको उद्घाटन में प्लग लगाया जा सकता है। हालांकि, कुछ महिला इस अतिरिक्त सहायता के बिना तंपन को सम्मिलित करने में सक्षम हैं।
  • पहली बार चरण 8 के लिए सम्मिलित करें एक टैम्पन शीर्षक वाली छवि
    8
    अपनी योनि में टेंपॉन के शीर्ष पर सावधानी से रखें अब जब कि आपको अपनी योनि मिली है, तो आपको जो भी करना है उसे योनि के ऊपरी भाग में कुछ इंच से टेंपॉन रखा जाता है। अपनी उंगलियों को आवेदक और आपके शरीर को छूने तक धीरे-धीरे टोपी को दबाएं, और आपकी योनि के अंदर टैंपन की बाहरी ट्यूब है।
  • पहली बार चरण 9 के लिए सम्मिलित करें एक टैम्पन शीर्षक वाली छवि
    9
    सूचक उंगली के साथ applicator के सबसे पतले भाग को दबाएं। रोकें जब पतले और मोटे हिस्से मिलते हैं और आपकी उंगलियों ने त्वचा को छू लिया। योनि में टैंपन को ऊंचा करने में आपकी मदद करने के लिए आवेदनकर्ता वहां मौजूद है। बाहरी ट्यूब के माध्यम से तंपन के अंदरूनी ट्यूब को धकेलने के बारे में सोचें।
  • पहली बार चरण 10 के लिए सम्मिलित करें एक टैम्पन शीर्षक वाली छवि
    10
    Applicator को हटाने के लिए अपने अंगूठे और मध्य उंगली का उपयोग करें। अब जब आपने अपनी योनि में टैंपन डाला है, तो आपको बस इतना ही करना है कि आवेदक को हटा दें। ऐसा करने के लिए, बस अपने अंगूठे और मध्यम उंगली का प्रयोग करें ताकि आपकी योनि से आवेदक को धीरे से हटा दें। धागा को आपके योनि खोलने से लटका देना चाहिए
  • पहली बार चरण 11 के लिए सम्मिलित करें एक टैम्पन शीर्षक वाली छवि
    11
    Applicator को त्यागें अगर यह प्लास्टिक है तो आवेदक को त्यागें यदि यह कार्डबोर्ड से बनता है, तो बॉक्स में दिए गए निर्देशों को ध्यान से जांचें ताकि आप इसे शौचालय में डाल सकें। यदि आप निश्चित नहीं हैं, तो इसे रोकने और उसे छोड़ना बेहतर है।
  • पहली बार चरण 12 के लिए सम्मिलित करें एक टैम्पन शीर्षक वाली छवि
    12
    अपनी टोपी के साथ दैनिक रक्षक के उपयोग पर विचार करें। हालांकि यह आवश्यक नहीं है, कई लड़कियों टैम्पोन साथ pantiliners पहनने के लिए के रूप में वे दोनों मासिक धर्म तरल पदार्थ को अवशोषित करके एक छोटे से रिसाव हो पसंद है। आप बाथरूम में जाते हैं तो नियमित रूप से और बार-बार बदलने के अपने बफर होने की संभावना नहीं है, लेकिन एक दैनिक रक्षक आप एक छोटे से अधिक सुरक्षा दे सकता है। इसके अलावा, संरक्षक इतने पतले हैं कि आप उन्हें महसूस भी नहीं करेंगे।



  • भाग 2
    बफर निकालें

    पहली बार चरण 13 के लिए सम्मिलित करें एक टैम्पन शीर्षक वाली छवि
    1
    सुनिश्चित करें कि आप सहज महसूस करते हैं यदि आप टैंपन के साथ सहज महसूस नहीं करते हैं, तो संभवत: आपने इसे सही ढंग से दर्ज नहीं किया है यदि आप इसे सही तरीके से रखते हैं, तो आप यह भी महसूस नहीं करेंगे कि आप इसे पहन रहे हैं। अगर इस सब के बावजूद, आप आरामदायक महसूस नहीं करते हैं, तो यह बेहतर है कि आप इसे वापस ले लेंगे। आप बता सकते हैं कि आपने योनि के बाहर निचले हिस्से को दिखाई देने के बाद तम्न को सही तरीके से डाला है या नहीं। अगर ऐसा नहीं होता है, तो फिर से प्रयास करें
    • जब आप टाम्पोन का उपयोग करते हैं, तो आप चला सकते हैं, पैदल चलते हैं, बाइक चला सकते हैं, तैर सकते हैं या किसी भी शारीरिक गतिविधि में भाग ले सकते हैं जिसे आप करना चाहते हैं।
  • पहली बार चरण 14 के लिए सम्मिलित करें एक टैम्पन शीर्षक वाली छवि
    2
    जब आप तैयार हों तब प्लग निकालें हालांकि यह बफर हर 6 से 8 घंटे अधिकतम दूर करने के लिए सलाह दी जाती है, तो आप एक परिवर्तन जितनी जल्दी की जरूरत है अगर आप एक भारी प्रवाह हो सकता है। यह टेंपलटन को हर एक से दो घंटे की जांच करना महत्वपूर्ण है, खासकर जब आप इसे पहली बार उपयोग कर रहे हैं पोंछ आप शौचालय में रक्त या रक्त का एक बहुत देखते हैं, तो यह एक संकेत है कि बफर किसी भी अधिक को अवशोषित नहीं कर सकते है और यह समय के लिए बाहर है। (यह एक संकेत भी हो सकता है कि आपने इसे नीचे तक नहीं लाया है, और इसलिए, आपको इसे भी हटा देना चाहिए)।
  • पहली बार चरण 15 के लिए सम्मिलित करें एक टैम्पन शीर्षक वाला छवि
    3
    टाम्पन को छोड़ दें हालांकि बॉक्स के बारे में निर्देश आप, बफर हटा सकते हैं यदि आप सुरक्षित बनाना चाहते हैं और क्योंकि आपके बफर शौचालय भरा हुआ है है प्लम्बर कॉल करने के लिए नहीं करना चाहता है, तो यह कुछ टॉयलेट पेपर में रैप की तुलना में बेहतर है और यह फेंक कहते हैं कचरा यदि आप किसी सार्वजनिक टॉयलेट में हैं, का इस्तेमाल किया टैम्पोन के निपटान के लिए फर्श या पक्ष के दरवाजे पर का उपयोग कचरा कर सकते हैं।
  • पहली बार चरण 16 के लिए सम्मिलित करें एक टैम्पन शीर्षक वाली छवि
    4
    अपने टेंपॉन को हर 8 घंटे या ज़्यादा ज़रूरत से पहले बदलें। एक बार जब आप टैंपन को हटा लेते हैं, तो आप एक दूसरे को सम्मिलित कर सकते हैं। सोते समय ज्यादातर महिलाएं टैम्पोन का इस्तेमाल नहीं करते हैं, इसलिए, रात के दौरान आप तौलिया का उपयोग करना चाह सकते हैं, जब तक कि आप 8 घंटे से कम समय तक सोने नहीं चाहते।
  • यदि टैम्पोन धागा मासिक धर्म के तरल पदार्थ के साथ गीला है, तो यह आपके रक्तदान को बदलने का समय है।
  • अगर आपको लगता है कि टैम्पन को निकालना मुश्किल है और यह थोड़ा सा है "सरेस से जोड़ा हुआ", तो यह इसलिए है क्योंकि उसने अभी तक पर्याप्त माहवारी नहीं ली है। यदि आठ घंटों तक अभी तक पारित नहीं किया गया है, तो इसे बाद में हटा दें अधिमानतः, अगली बार लाइटर अवशोषण के साथ टॉम्पन का उपयोग करने का प्रयास करें
  • आप अधिक से अधिक 8 घंटे के लिए एक तंपन छोड़ देते हैं विषाक्त आघात सिंड्रोम (टीएसएस), उत्पादन कर सकते हैं एक दुर्लभ लेकिन जीवन के लिए खतरा तदनुसार आपके शरीर में एक लंबे समय के लिए बफर छोड़ने के लिए। यदि आपने सिफारिश की तुलना में अधिक समय के लिए एक टैंपन छोड़ा है और आप बुखार, दाने या उल्टी पेश करते हैं, तो तत्काल सहायता प्राप्त करें
  • पहली बार चरण 17 के लिए सम्मिलित करें एक टैम्पन शीर्षक वाली छवि
    5
    अपने प्रवाह के लिए उचित अवशोषण के साथ बफर का उपयोग करें आप की आवश्यकता के मुकाबले कम अवशोषण वाले टैम्पोन का इस्तेमाल करना सबसे अच्छा है। नियमित बफर से प्रारंभ करें यदि आपको लगता है कि आपको हर चार घंटे से अधिक बार बदलना है, तो आपको एक उच्च अवशोषण क्षमता वाले टैंपॉन का उपयोग करना होगा। आपकी अवधि बदल दी जाती है, हल्के अवशोषण वाले टैम्पोन का उपयोग करें। एक बार आपकी अवधि समाप्त हो जाने के बाद, टैम्पन को सम्मिलित करना अधिक कठिन होगा। जब आपकी अवधि समाप्त हो जाती है, टैम्पोन का उपयोग करना बंद करो।
  • यदि आपको लगता है कि आपकी अवधि अभी खत्म नहीं हुई है, तो एक अतिरिक्त दिन के लिए दैनिक गार्ड का उपयोग करें।
  • भाग 3
    अपने संदेह को साफ़ करें

    पहली बार चरण 18 के लिए सम्मिलित करें एक टैम्पन शीर्षक वाली छवि
    1

    Video: कैसे एक तंपन में डालने के लिए! + डेमो !!!

    आपके शरीर के अंदर कोई टैंपन नहीं रहेगा टाम्पन का एक बहुत ही मजबूत और टिकाऊ धागा है जो कभी भी गिरना नहीं होगा। थैम्प पूरे टैंपन में मौजूद है और केवल एक छोर से जुड़ा नहीं है, इसलिए इसे अलग करने का कोई रास्ता नहीं है। तुम भी एक नया बफर कोशिश करते हैं और थोड़ी देर के लिए कसकर धागा खींच सकते हैं, तो आप यह है कि यह इसे हटाने के लिए असंभव है और इसलिए यह है कि तंपन अपने शरीर के अंदर फंस संभव नहीं है देखेंगे। यह एक आम भय है, लेकिन यह पूरी तरह निराधार है।
  • पहली बार चरण 19 के लिए सम्मिलित करें एक टैम्पन शीर्षक वाली छवि
    2
    यह जानना महत्वपूर्ण है कि जब आप टैम्पन का उपयोग कर रहे हैं तो आप पेशाब कर सकते हैं कुछ महिलाएं, जो साल के लिए टैम्पोन का इस्तेमाल करती हैं, उन्हें नहीं पता कि वे उनका उपयोग करते समय पेशाब कर सकते हैं। योनि के उद्घाटन में टैम्पन डाला जाता है और मूत्रमार्ग के खुलने से बाहर निकलना है। दोनों उद्घाटन एक दूसरे के करीब हैं, लेकिन वे अलग-अलग हैं, और इसलिए, टैंपन को सम्मिलित करने से आपके मूत्राशय को भरना नहीं पड़ेगा या पेशाब करने में अधिक कठिन हो जाएगा। कुछ महिलाओं को लगता है कि अगर वे पेशाब करेंगे, तो टैम्पन अपनी जगह से बाहर आ जाएगा, लेकिन यह बिल्कुल भी नहीं होगा।
  • पहली बार चरण 20 के लिए सम्मिलित करें एक टैम्पन शीर्षक वाला छवि
    3
    आपको पता होना चाहिए कि किसी भी उम्र की लड़की अपनी अवधि शुरू होने के बाद एक टैंपन का इस्तेमाल करना शुरू कर सकती है। तंपन का उपयोग करने के लिए आपको 16 या 18 से अधिक नहीं होना चाहिए। यह पूरी तरह से युवा लड़कियों के लिए सुरक्षित है, जब तक कि वे इसे सही ढंग से डालने के बारे में जानते हैं
  • Video: मेरा दोस्त शिक्षण कैसे पहली बार एक तंपन उपयोग करने के लिए!

    पहली बार चरण 21 के लिए सम्मिलित करें एक टैम्पन शीर्षक वाली छवि
    4
    यदि आप एक बफर डालें आप अपने कौमार्य खोना नहीं होगा कुछ महिलाओं को लगता है कि वे केवल सेक्स के बाद टैम्पोन का उपयोग कर सकते हैं और यदि वे अपने कौमार्य खो देंगे इससे पहले कि वे इसका उपयोग करते हैं ठीक है, यह पूरी तरह गलत है टैंपन का उपयोग कभी-कभी हेमन को फाड़ या खिंचाव के कारण हो सकता है, लेकिन कुछ भी कारण नहीं होगा "अपना कौमार्य खोना" असली सेक्स को छोड़कर टैम्पोन उन कुंवारी महिलाओं में उसी प्रभावशीलता के साथ काम करते हैं, जो कि नहीं हैं।
  • पहली बार चरण 22 के लिए सम्मिलित करें एक टैम्पन शीर्षक वाली छवि
    5
    टैम्पन का उपयोग आपको किसी भी स्वास्थ्य समस्या का कारण नहीं देगा। टाम्पन आपको फंगल संक्रमण का कारण नहीं देगा, जो कि आपने सुना होगा। इस संभावना को इंगित करने के लिए बिल्कुल कोई वैज्ञानिक प्रमाण नहीं है। कुछ महिलाओं का मानना ​​है कि यह मामला है क्योंकि वे अपनी अवधि के दौरान फंगल संक्रमण करते हैं, अर्थात, जब वे टैम्पोन का उपयोग करते हैं
  • युक्तियाँ

    • इससे पहले कि आप टेंपॉन को ठीक से रखकर कई प्रयास कर सकते हैं आप अधिक आराम कर रहे हैं, यह आसान करने के लिए tampon डालने के लिए किया जाएगा

    चेतावनी

    • आप अधिक से अधिक 8 घंटे के लिए एक तंपन छोड़ देते हैं विषाक्त आघात सिंड्रोम (टीएसएस), उत्पादन कर सकते हैं एक दुर्लभ लेकिन जीवन के लिए खतरा तदनुसार आपके शरीर में एक लंबे समय के लिए बफर छोड़ने के लिए। यदि आपने सिफारिश की तुलना में अधिक समय के लिए एक टैंपन छोड़ा है और आप बुखार, दाने या उल्टी पेश करते हैं, तो तत्काल सहायता प्राप्त करें

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    Video: कैसे एक तंपन में डालने के लिए | Tampax कैसे-एपि। 2

    • टैम्पोन
    • किताबें
    • बफर अनुदेश पुस्तिका
    • सेनेटरी तौलिये
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com