ekterya.com

प्रशिक्षण के बाद फ़ीड कैसे करें

कसरत की योजना बनाते समय, यह जानने के लिए कि व्यायाम कैसे किया जाता है और कब खाना आता है प्रशिक्षण से पहले, शरीर को ऊर्जा के लिए, मुख्य रूप से कार्बोहाइड्रेट की जरूरत होती है। चूंकि अभ्यास मांसपेशियों को कमजोर करता है और हड्डियों पर अतिरिक्त दबाव डालता है, इसलिए व्यायाम को फिर से भरने और मरम्मत करने के बाद शरीर को ईंधन की आवश्यकता होती है। प्रशिक्षण के बाद उचित पोषक तत्व प्राप्त करने से तनाव की चोटों को कम करने, ऊर्जा बहाल करने और अधिकतम शारीरिक प्रदर्शन के मामले में आपको छोड़ने में सहायता मिलेगी। एक बार जब आप जानते हैं कि आपके प्रशिक्षण के लाभों को अधिकतम करने के लिए क्या और कब खाना आता है, तो आप एक ऐसी योजना को लागू कर सकते हैं जो आपके लिए काम करेगी। पढ़ो कि प्रशिक्षण के बाद कैसे खिलाना सीखने के आगे आता है

सामग्री

चरणों

विधि 1

अपनी दैनिक कैलोरी आवश्यकताओं का आकलन करें
ईट विद ए वर्कआउट चरण 1 नामक छवि
1
पता लगाएं कि वर्तमान में आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले दैनिक कैलोरी कितने हैं यह जानना महत्वपूर्ण है कि क्या आप कसरत किए बिना ज़रूरत से अधिक या कम कैलोरी खा रहे हैं सबसे स्वस्थ वयस्कों के लिए, प्रतिदिन 2000 कैलोरी की सिफारिश की गई राशि है यदि आप अपने वजन को बनाए रखने की तलाश कर रहे हैं तो कसरत करने से इस राशि में वृद्धि होगी। यदि आप अपना वजन कम करना चाहते हैं, तो कैलोरी की मात्रा 2000 में रह सकती है या इससे भी ज्यादा नीचे जा सकती है।
  • वर्तमान में कैलोरी की मात्रा का आकलन करते हुए 7 दिनों के लिए कैलोरी की गणना करके और फिर दैनिक औसत प्राप्त करने के लिए 7 से विभाजित करके किया जा सकता है।
  • जैसा कि आप अपने फिटनेस लक्ष्यों तक पहुंचते हैं, आवश्यक कैलोरी की मात्रा बदल सकती है, इसलिए आपकी गणना की समीक्षा करना और समय-समय पर अपने अनुमानों को समायोजित करना महत्वपूर्ण है ताकि सुनिश्चित हो कि आपको सही राशि मिल रही है।



  • इट विथ ए कसरआउट स्टेप 2 नामक छवि
    2
    अपना वजन एलबी से किग्रा में बदलें 2.2 से अपना वजन घटाएं और आपको अपना वजन किलो में मिल जाएगा।
  • उदाहरण: 130 एलबी / 2.2 किग्रा = 59.1 किलो
  • इट विथ ए कसरआउट स्टेप 3 नामक छवि

    Video: Goats Farming Training at CIRG India ll केंबअसं यूपी द्वारा बकरी पालन प्रशिक्षण 2018
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

  • © 2021 ekterya.com