ekterya.com

Myostatin के स्तर को कम करने के लिए

माइओस्टाटिन प्रोटीन है जो कि मांसपेशियों के विकास और टोनिंग को रोकता है, और यह उनकी ताकत को प्रभावित करता है कई तगड़े लोग और कुछ वैज्ञानिक मानते हैं कि यदि उनके स्तर में कमी आ जाती है, तो यह मांसपेशियों के विकास में वृद्धि कर सकती है, साथ ही बुढ़ापे को रोकने और समग्र स्वास्थ्य में सुधार कर सकता है। इन स्तरों की कमी भी ऐसे रोगों के लिए उपयोगी हो सकती है जो मांसपेशियों के विकास पर असर डालने वाले रोगों जैसे कि मांसपेशियों की डिस्ट्रोफी या अन्य अपक्षयी रोग इस लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए, कार्डियो (एरोबिक) और प्रतिरोध प्रशिक्षण (भार प्रशिक्षण) को करना उपयोगी होगा। इसके अलावा, आप धूम्रपान बंद कर सकते हैं या विशिष्ट चिकित्सकों के बारे में डॉक्टर से परामर्श कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1

एक उच्च तीव्रता प्रतिरोध प्रशिक्षण करें
स्टेप 8 के बिना स्नायु का निर्माण छवि शीर्षक
1
उच्च तीव्रता प्रतिरोध प्रशिक्षण के साथ myostatin कम करें। आप अपने स्वास्थ्य में सुधार कर सकते हैं और अपनी मांसपेशियों को किसी भी प्रकार के प्रतिरोध प्रशिक्षण के साथ विकसित कर सकते हैं। हालांकि, यदि आप अपने स्तर के मायोस्टैटिन को कम करना चाहते हैं, तो आपको उच्च तीव्रता का प्रदर्शन करना होगा। इसका मतलब है कि प्रशिक्षण आपको अपनी शारीरिक सीमाओं पर ले जाना होगा।
  • इस प्रशिक्षण में आपको पूर्ण-शरीर व्यायाम करने की आवश्यकता होगी। दूसरे शब्दों में, आपके प्रतिरोध प्रशिक्षण पथ्य को अपने हाथ, पीठ और पैर का प्रयोग करना होगा।
  • वसा चरण 13 के बिना स्नायु का निर्माण शीर्षक वाला चित्र
    2
    कई लगातार प्रतिरोध प्रशिक्षण अभ्यासों की एक श्रृंखला प्रदर्शन। प्रति व्यायाम दोहराव की संख्या के अनुसार श्रृंखला को सीमित करने के बजाय, समय समाप्त होने के बाद ऐसा करें। आपके द्वारा निर्धारित समय सीमा के लिए बिना आराम के रूप में कई पुनरावृत्ति करें।
  • उदाहरण के लिए, 10 पुश-अप, 10 पुल-अप, 10 पैर एक्सटेंशन और 10 पुश-अप को लगभग 10 मिनट में जितनी जल्दी संभव हो, करें।
  • यदि आप 10 मिनट की सीमा से पहले 10 bicep कर्ल समाप्त कर चुके हैं, तो आपको 10 पुश-अप के साथ चक्र फिर से शुरू करना होगा।
  • प्रत्येक लगातार श्रृंखला के बीच 1 या 2 मिनट के लिए आराम करें, और आपके द्वारा उपयोग की गई मांसपेशियों को खिंचाव दें
  • टेस्ट टेस्टोस्टेरोन स्तरीय चरण 2 शीर्षक वाला छवि
    3
    जब आप यह प्रशिक्षण करते हैं तो सावधान रहें इसके लिए शारीरिक स्तर की आवश्यकता हो सकती है - इसलिए, इसे अपनाने से पहले आपको डॉक्टर से बात करनी होगी और आपको इसे सप्ताह में 3 से 4 गुना ज्यादा नहीं करना चाहिए।
  • आपको अपने शरीर को आराम करने और ठीक करने के लिए कुछ समय देना होगा। आदर्श रूप में, व्यायाम के बीच कम से कम एक दिन होना चाहिए। सबसे अच्छी बात यह है कि आप इस प्रशिक्षण को लगातार दिनों तक नहीं करते हैं।
  • इमेज का शीर्षक, इसके बिना आपकी स्नायुयाँ दिखाएं जानबूझकर कदम 12
    4
    सही वजन चुनें प्रतिरोध प्रशिक्षण करते समय, आपको अपने लिए सही वजन का चयन करना होगा वजन या आपके द्वारा उपयोग की जाने वाली मशीनों के लिए कम से कम वजन के साथ शुरू करें, और 10 से 12 पुनरावृत्ति करें। यदि आपने इसे बहुत आसानी से किया है और इन पुनरावृत्तियों के अंत में थक नहीं लग रहा है, तो आप छोटे वेतन वृद्धि में वजन जोड़ सकते हैं। 10 से 12 बार पुनरावृत्ति करते समय आपको बहुत थका हुआ महसूस होने पर आपको सही वजन मिलेगा।
  • विधि 2

    विशिष्ट प्रतिरोध अभ्यास करना
    एक टूटी हुई फुट चरण 8 के साथ व्यायाम शीर्षक
    1
    Bicep कर्ल प्रदर्शन हथेलियों की ओर इशारा करते हुए नीचे से एक भार पकड़ो। इसे पकड़ो ताकि छोर पर भार हाथ से समसामयिक हो, और कंधे की ऊंचाई पर उन्हें डालकर अलग कर दिया। कोहनी का उपयोग कर छाती की ओर पट्टी उठाएं
    • जब आप इसे ऊपर उठाना चाहते हैं, तो अपनी कोहनी को अपनी तरफ रखें। अगर पसलियों की पीठ की ओर ये कदम होता है, तो यह मछलियां द्वारा बनाए गए प्रयास को कम कर देगा।
    • कूल्हों की आवेग के साथ बार स्विंग न करें
  • ओपन ए जीम चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    2
    एक छाती प्रेस मशीन का उपयोग करें। मशीन पर बैठें और आपकी ऊंचाई के अनुसार बेंच समायोजित करें। हैंडल पेक्षकल मांसपेशियों के मध्य या निचले हिस्से के पास होना चाहिए, और आपको उन पर अपना हाथ रखना होगा। आपके कंधे के ब्लेड को वापस लेना चाहिए, लेकिन यदि वे नहीं हैं, तो आपको हैंडल की स्थिति को तब तक संशोधित करना होगा जब तक कि वे न हों।
  • अपना सिर रखें और छाती ऊपर रखें, और कोहनी को खींचकर आगे संभाल लें।
  • अधिकतम खिंचाव बिंदु तक पहुंचने के दौरान थोड़े विराम ले लो, फिर तनाव को बनाए रखने के लिए, लगभग शुरुआती एक के करीब स्थित स्थिति में हैंडल वापस लौटें।
  • Video: शाहबाद में जिस्मफरोशी के धंधे का पर्दाफाश

    Deadlifts के लिए एक ट्रैप बार का उपयोग शीर्षक छवि 12
    3
    कंधे प्रेस मशीन का उपयोग करें यह छाती प्रेस की तरह दिखता है, केवल आप को आगे बढ़ाने के बजाय, ऊपर खींचना होगा। मशीन की हैंडल पकड़ो और धड़ के साथ संरेखण कोहनी रखें। यदि वे उस स्थिति में नहीं हैं, तो आपको बैंक के स्तर को समायोजित करना होगा। आमों को ऊपर उठाने के रूप में आप धीरे से धीरे-धीरे अपनी बाहों को हिलाने और खिंचाव करते हैं। जब आप अधिकतम खिंचाव के बिंदु तक पहुंचते हैं, तो आपको पल के लिए स्थिति पकड़नी पड़ेगी और फिर प्रारंभिक स्थिति से पहले थोड़ी देर तक संभालती है।
  • स्टेप 12 के बिना स्नायु का निर्माण छवि शीर्षक
    4
    क्या अन्य प्रतिरोध व्यायाम करते हैं कई अन्य प्रतिरोध अभ्यास हैं जो माइस्टैटिन के स्तर को कम कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, आप कर सकते हैं स्क्वेट करें या मुफ्त भार उठाएं प्रतिरोध बैंड वे घर पर उपयोग करने में भी प्रभावी और बहुत आसान हैं
  • विधि 3

    एरोबिक व्यायाम करें
    स्टेप 9 के बिना स्नायु बनाएँ



    1
    एक मध्यम तीव्रता पर व्यायाम करें यदि आप एरोबिक व्यायाम के साथ अपने माइस्टैतिन के स्तर को कम करने जा रहे हैं, तो आपको उस व्यायाम की मात्रा के बारे में काफी स्वतंत्रता होगी जो आप करना चाहते हैं। इस घटक को कम करने के लिए, आपको केवल अपनी अधिकतम क्षमता का लगभग 40 से 50% व्यायाम करना होगा। यदि आप व्यायाम के इन बुनियादी स्तरों से अधिक हो जाते हैं, तो आप अधिकतर myostatin को कम कर देंगे
    • यदि आप साइकिल पर एक उदार तीव्रता, अण्डाकार मशीन या अन्य एरोबिक अभ्यास कर रहे हैं - यह एक त्वरित चलने के समान होगा
    • आप प्रत्येक सप्ताह कम से कम 1200 कैलोरी जलाएंगे जो कि माइओस्टाटिन के स्तरों में सही कमी का अनुभव करने के लिए है। आप एरोबिक व्यायाम उपकरणों के डिजिटल रीडिंग की समीक्षा करके या पोर्टेबल शारीरिक गतिविधि रिकॉर्डिंग डिवाइस (जैसे कि फ़िटबिट) का उपयोग करके जला कैलोरी की संख्या रिकॉर्ड कर सकते हैं।
    • 450 ग्राम (1 एलबी) शरीर वसा खोने के लिए लगभग 3500 कैलोरी लगते हैं यदि आपको अपना वजन कम करने की ज़रूरत नहीं है, तो आपको इस ऊर्जा को ठीक करने के लिए अधिक भोजन करना चाहिए या अपना आहार पूरक बनाना होगा।
  • पीठ दर्द को कम करने के लिए व्यायाम शीर्षक वाला छवि चरण 4
    2
    एक अण्डाकार मशीन का उपयोग करें अण्डाकार मशीन (कभी-कभी "स्की मशीन" कहा जाता है) एक लोकप्रिय उपकरण है जो मायोस्टैटिन को कम करने में आपकी मदद कर सकता है। इसका उपयोग करने के लिए, आपको मशीन के पैडल पर खड़े होना होगा। बाईं ओर पेडल पर दाएं पैर और दाईं ओर पेडल के दाईं तरफ रखें, और फिर बाएं और दाएं पर हैंडल रखें
  • आप जिस कॉन्फ़िगरेशन से ट्रेन करना चाहते हैं उसे चुनें उदाहरण के लिए, आप मशीन के प्रतिरोध को बढ़ा सकते हैं या समय या कैलोरी के लिए लक्ष्यों को निर्धारित कर सकते हैं ताकि आपके द्वारा कैलोरी की मात्रा में खपत की जा सके।
  • संभाल और पेडल दूसरे दिशा में विपरीत दिशा में काम करेंगे। दूसरे शब्दों में, सही संभाल आगे बढ़कर, आप दाहिने पैर को पीछे से आगे बढ़ेंगे। दूसरी ओर, बाएं हाथ पीछे हट जाएगा और बाएं पैर आगे बढ़ेंगे। मशीन के समय के बाद अपने पैरों और हथियार आगे पीछे ले जाएं।
  • एक सस्ती इलेक्ट्रिक साइकिल के निर्माण का शीर्षक चित्र 31
    3
    साइकिल संभालती है यह एक एरोबिक व्यायाम है जो मेओस्टैटिन को कम कर सकता है इस कटौती के लाभ प्राप्त करने के लिए आप एक सामान्य साइकिल या एक स्थिर साइकिल चला सकते हैं।
  • ऐसा करने के लिए, आपको एक मध्यम तीव्रता पर ड्राइव करना होगा एक साइकिल की सवारी करते हुए सप्ताह में 1200 कैलोरी जलाते हैं - आप अपने वजन के लक्ष्य के अनुसार अधिक या कम जला सकते हैं।
  • साइकिल चलाने पर सुरक्षात्मक गियर हमेशा पहनें। बाइक लेन में हेलमेट और ड्राइव पहनें, या फुटवेक के किनारे तक जितने करीब हो सके। ट्रैफिक के विपरीत दिशा में ड्राइव न करें और फुटपाथ पर ड्राइव न करें।
  • शीर्षक से छवि संभावित खतरनाक व्यायाम से बचें चरण 11
    4
    जाओ जॉगिंग रनिंग एरोबिक व्यायाम के सबसे आम प्रकारों में से एक है और माइओस्टाटिन के स्तर को कम कर सकता है। चलने के लिए ढीले, हल्के कपड़े पहनो, और एक साफ, अच्छी तरह से प्रकाशित पथ चुनें।
  • ट्रॉट कम से कम 20 मिनट जैसे-जैसे आप ताकत और धीरज विकसित करते हैं, तब आपको 10-मिनट की वेतन वृद्धि में बढ़ने का समय बढ़ाया जाना चाहिए।
  • पिछले 5 मिनट के दौरान चलने की गति बढ़ाने का प्रयास करें। इससे आपके दिल की दर में सुधार होगा और यह आपके हृदय स्वास्थ्य के लिए बहुत अच्छा होगा।
  • छवि एक अच्छा तैराक चरण 8 शीर्षक
    5
    अन्य एरोबिक व्यायाम करें कई एरोबिक अभ्यास हैं, जो समय के साथ, आपके स्तर के मायोस्टैटिन को कम कर सकते हैं उदाहरण के लिए, आप रस्सी कूद, तैरना, पंक्ति या कैंची कूद सकते हैं।
  • विधि 4

    Myostatin के स्तर को कम करने के अन्य तरीके खोजें
    धूम्रपान करने के लिए धूम्रपान छोड़ने के लिए कॉन्फेंस ए पेरेंट नामक छवि
    1
    धूम्रपान न करें यह आदत इस प्रोटीन के उच्च स्तर से संबंधित है। उन्हें कम करने के लिए, आपको धूम्रपान शुरू नहीं करना चाहिए यदि आप पहले से ही निकोटीन के आदी हो गए हैं, तो आपको एक योजना को अपनाना होगा इसे छोड़ो
    • धूम्रपान छोड़ने का सबसे कारगर तरीका थोड़ी कम आदत छोड़ना है उदाहरण के लिए, यदि आप तय करते हैं कि आप 2 सप्ताह में पूरी तरह से धूम्रपान छोड़ना चाहते हैं, तो इस समय आपको अपनी सिगरेट की खपत 25% कम करनी होगी। आपको इसे 10 दिनों के बाद उसी प्रतिशत में पांच दिन बाद और फिर 25% तक कम करना चाहिए। अंत में, आपको दो सप्ताह बीत जाने के बाद अपना अंतिम सिगरेट धूम्रपान करना चाहिए।
    • चबाने वाली गम और निकोटीन पैच भी आपकी लत का मुकाबला करने के लिए उपयोगी हो सकता है।
  • पहचानें गोलियां चरण 1
    2
    एक माइस्टैटिन अवरोधक का उपयोग करें ये प्रायोगिक उत्पाद हैं और उन रोगियों के लिए डिज़ाइन किए गए हैं जो मांसपेशियों के विकास को प्रभावित करते हैं। हालांकि, आप इस उपचार के लिए योग्य हो सकते हैं, यदि आपका लक्ष्य विकार का इलाज करना है आपको नुस्खा की आवश्यकता होगी, क्योंकि ये काउंटर पर उपलब्ध नहीं हैं। अवरोधक के साथ मेओस्टाटिन के स्तर को कम करने के लिए अपने विकल्पों के बारे में डॉक्टर से बात करें।
  • माइोस्टाटिन निरोधक जीन थेरेपी एक और प्रयोगात्मक प्रक्रिया है जो विकास के प्रारंभिक दौर में है। यह अपर्याप्त मांसपेशी रोगों वाले रोगियों के लिए किसी दिन उपलब्ध हो सकता है।
  • छवि शीर्षक प्राकृतिक सप्लीमेंट्स खरीदें चरण 4
    3
    फोलिटाटाइन की खुराक के बारे में पूछें फॉलीस्टाटिन मेओस्टाटिन के उत्पादन को रोकता है और आप इसे बाद के स्तर को कम करने के लिए खुराक में प्राप्त कर सकते हैं। इन खुराक के अधिकांश उपजाऊ मुर्गियों से पृथक अंडे का इस्तेमाल करते हैं - इसलिए, यदि आप अंडे से एलर्जी हो, तो आप उन्हें खा नहीं पाएंगे।
  • ये पूरक आमतौर पर पाउडर के रूप में उपलब्ध हैं। ये पानी या दूध के साथ मिलाया जाता है, और फिर सेवन किया जाता है।
  • फोलिस्टाटिन महंगा है, यह सभी प्रतिष्ठानों में उपलब्ध नहीं है और यकृत को खतरे में डाल सकता है। इसके बावजूद, अगर डॉक्टर आपके लिए उपयुक्त विकल्प हो, तो आपको डॉक्टर से परामर्श करना चाहिए।
  • युक्तियाँ

    • इसमें कोई निर्णायक शोध नहीं है कि आहार में परिवर्तन से मायोस्टैटन स्तर कम हो सकते हैं।
    • एक व्यक्तिगत ट्रेनर या एक विशेषज्ञ से बात करें जब आप आम प्रतिरोध प्रशिक्षण या उच्च तीव्रता वाले एक को शुरू करते हैं। वे आपको बता सकते हैं कि आपको कितना वजन का उपयोग करना चाहिए और चोटों से बचने में आपकी सहायता करना चाहिए।
    • आप जिम में एक सदस्यता प्राप्त कर सकते हैं यदि आप प्रशिक्षण उपकरण पर बड़ी रकम खर्च नहीं करना चाहते हैं या यदि घर पर आपके पास बहुत अधिक स्थान नहीं है।
    और पढ़ें ... (18)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com