ekterya.com

यह स्वीकार करने के लिए कि आप उस व्यक्ति को पसंद नहीं करते हैं

यकीन है कि आपने पाया है कि जिस व्यक्ति को आप पसंद करते हैं वह आपको पसंद नहीं करता। यदि हां, तो आगे क्या है? आप मन को बदलने की कोशिश करने के लिए उदास या परेशान हो सकते हैं, लेकिन अधिक संभावना है कि आप केवल बुरा महसूस कर सकें और इसके अतिरिक्त, क्रोध उस व्यक्ति इस स्थिति में करने के लिए सबसे स्वस्थ और योग्य बात यह है कि चीजें स्वीकार करें और आगे बढ़ें। आप व्यस्त रखकर, अपने आप को उस व्यक्ति से दूर रखने और अपने भावनात्मक स्वास्थ्य का ख्याल रखकर अस्वीकृति के दर्द से उबर सकते हैं।

चरणों

विधि 1
आपको व्यस्त रखें

छवि शीर्षक है कि आपका क्रश नहीं है`t Like You Step 1
1
अपने शौक के लिए समय समर्पित जिन चीज़ों को आप पसंद करते हैं, उनके बारे में सोचना बंद करने के लिए आनंद लें यदि आप इसके बारे में सोचने के लिए समय व्यतीत करते थे, तो एक नई परियोजना, एक अच्छी किताब या Netflix पर एक श्रृंखला को ध्यान केंद्रित करके इसे पुनर्प्राप्त करें जिसे आप देखना चाहते थे
  • अगर आपने अपने कुछ शौक छोड दिए हैं क्योंकि उस व्यक्ति ने आप को विचलित कर दिया है, तो ऊपर उठाने का एक बढ़िया तरीका है।
  • छवि शीर्षक है कि आपका क्रश नहीं है`t Like You Step 2
    2
    नए लोगों से मिलो एक ऐसे व्यक्ति के साथ होने के बजाय जो आपके अंदर कोई दिलचस्पी नहीं रखते, नए लोगों के साथ मिलना जो आपके लिए कितने महान हैं, इसकी सराहना करते हैं। आपको किसी को पसंद करने के लिए आपको देखने की ज़रूरत नहीं है हालांकि, सभी प्रकार के लोगों से मिलने और नए दोस्त बनाने के बारे में शर्मीली मत बनें।
  • अतिरिक्त गतिविधियों, अपने समुदाय के क्लब और स्वयंसेवा लोगों से मिलने के अच्छे तरीके हैं।
  • छवि शीर्षक है कि आपका क्रश नहीं है`t Like You Step 3
    3
    इसे पूरी तरह से कुछ के साथ आज़माएं अपने क्षितिज का विस्तार करें और अपने आप को चुनौती देने के लिए अतीत को छोड़ दें। यदि आप हमेशा कुछ करना चाहते हैं लेकिन आपको कभी भी साहस नहीं मिला है, तो अब यह कोशिश करने का सबसे अच्छा समय है।
  • उदाहरण के लिए, आप एक काम के लिए ऑडिशन कर सकते हैं, केवल एक यात्रा पर जा सकते हैं या एक नई नौकरी के लिए आवेदन कर सकते हैं।
  • विधि 2
    दूरी ले लो

    छवि शीर्षक है कि आपका क्रश नहीं है`t Like You Step 4
    1
    अपनी सीमा का सम्मान करें उसे अपना मन बदलने या आप कितने महान हैं साबित करने की कोशिश न करें। यह संभव है कि यह उसे परेशान करेगा इसके अलावा, इससे भी बदतर, यह आपको थोड़ा दयनीय महसूस करेगा अपनी ऊर्जा को किसी ऐसे व्यक्ति के लिए बचाएं जो आपको पसंद करती है और शांति से उस व्यक्ति को छोड़ता है जो आपको पसंद है।
    • याद रखें कि कई कारण हैं कि उस व्यक्ति को आप में क्यों रूचि नहीं है हो सकता है कि आपने किसी को लंबे समय से पसंद किया हो या हो सकता है कि आप उन्हें एक मित्र के रूप में पसंद करें, लेकिन ऐसा मत समझो कि वे एक जोड़े के रूप में संगत हैं। इसका मतलब यह नहीं है कि आपके साथ कुछ गड़बड़ है
  • Video: दुनिया का बेस्ट पिस्टल शूटर वो भी बिना हाथ का

    छवि शीर्षक है कि आपका क्रश नहीं है`t Like You Step 5
    2
    उस व्यक्ति को समझाएं जिसे आपको पुनर्प्राप्त करने के लिए कुछ समय चाहिए। यदि आप अपने दोस्त हैं, तो यह सामान्य है कि अस्वीकार किए जाने के बाद आपको थोड़ा असहज महसूस होता है। उसे पता है कि आपको अपनी भावनाओं को दूर करने के लिए कुछ समय से उससे दूर रहना होगा। यदि वह एक अच्छा दोस्त है, तो वह आपकी इच्छाओं को समझ और सम्मान करेगी।
  • यदि वे बहुत करीबी दोस्त नहीं हैं, तो आपको यह बताना नहीं चाहिए कि आप कुछ समय से उनसे दूर क्यों चले जाएंगे। वास्तव में, ऐसा करने के लिए शायद सबसे अच्छा नहीं है
  • छवि शीर्षक है कि आपका क्रश नहीं है`t Like You Step 6
    3
    अपने सामाजिक नेटवर्क से उस व्यक्ति का अनुसरण करना या उसे अवरुद्ध करना बंद करें इंटरनेट पर उसे परेशान करने की आग्रह से बचें, जब वह आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले सामाजिक नेटवर्कों में उसके दोस्त या उसका अनुसरण करने से रोकती है। यदि आप उसे बाद में उसे देने और उसके पीछे जाने के बारे में चिंता करते हैं, तो उसे ब्लॉक करें
  • एक बार जब आप अपनी भावनाओं को दूर करते हैं तो आप इसे भविष्य में फिर से जोड़ सकते हैं।
  • छवि शीर्षक है कि आपका क्रश नहीं है`t Like You Step 7
    4
    उन जगहों से दूर रहें जहां आपको लगता है कि यह होगा। विद्यालय के दालान में या काम के दौरान आराम कमरे में उसे देखने की कोशिश न करें, चाहे कोई भी विचार प्रलोभित न हो। अपने आप को जितना हो उतना जितना हो सके उतना ही विचलित कर लें। यदि आपको उसे हर दिन देखना चाहिए, तो जितना संभव हो उससे दूर तक बैठने की कोशिश करें और उससे बात करने से बचें
  • अच्छा हो अगर आप अचानक उसे खोजते हैं, तो यह कहना ठीक है, लेकिन बातचीत न करें या बातचीत शुरू करने का प्रयास न करें।
  • Video: भगवान नकद चढ़ाए पैसे नहीं करते स्वीकार, उन्हें पसंद है ये भेंट

    छवि शीर्षक है कि आपका क्रश नहीं है`t Like You Step 8



    5
    अपने दोस्तों को इसके बारे में पूछने से बचें अगर उनके दोस्तों में आम है, तो उन्हें पता चले कि आप उनके लिए अपनी भावनाओं को दूर करने की कोशिश कर रहे हैं। इसके अलावा, उनसे पूछें कि वे उस व्यक्ति के बारे में कुछ समय तक बात न करें जब वे आपके साथ हों उन्हें मत पूछो कि वे कैसा काम कर रहे हैं या अगर वे किसी से डेटिंग कर रहे हैं, क्योंकि यह आपकी भावनाओं को पुनर्जीवित कर सकता है
  • छवि शीर्षक है कि आपका क्रश नहीं है`t Like You Step 9
    6
    उस चीज़ के साथ मजाक करने से बचें जो आपको इसे याद करती है। संगीत, सिनेमा और किताबें आपको इस तथ्य से उबरने में मदद कर सकती हैं कि आपने प्रतिपूर्ति नहीं की थी। हालांकि, ऐसी गतिविधियों से दूर रहें जो आपको अपनी भावनाओं में डूबने लगें। यदि कुछ मीडिया आपको आपकी पसंद के व्यक्ति के बारे में सोचने पर विचार करते हैं, तो उन्हें थोड़ी देर के लिए छोड़ दें और उन्हें कुछ ऐसी जगह से बदलें जो बहुत भावनात्मक रूप से नहीं लगाया गया है।
  • यह एक आसान पलायनवाद के साथ कोशिश करो उपन्यास और टेलीविजन कार्यक्रमों की खोज करें जो आपको अपने दैनिक जीवन की एक बहुत ही अलग दुनिया में पहुंचाते हैं।
  • विधि 3
    भावनात्मक रूप से पुनर्प्राप्त करें

    छवि शीर्षक है कि आपका क्रश नहीं है`t Like You Step 10
    1
    अपनी भावनाओं को स्वीकार करें स्वीकार करें कि आपको खारिज होने के बारे में बुरा लगता है किसी को पसंद करने में कुछ भी गलत नहीं है अस्वीकृति कुछ ऐसा है जो लगभग हर किसी को कुछ बिंदु पर अनुभव करता है। तेजी से आप अपनी भावनाओं को स्वीकार करते हैं, जितनी जल्दी आप ठीक कर सकते हैं और आगे बढ़ सकते हैं।
  • छवि शीर्षक है कि आपका क्रश नहीं है`t Like You Step 11
    2
    समर्थन ढूंढें उन लोगों की कंपनी खोजें, जो आपको मूल्य देते हैं, अपने दोस्तों और परिवार के रूप में। अपने प्रियजनों के साथ अपनी समस्याओं के बारे में रोना या बात करना ठीक है, विशेष रूप से शुरुआत में, लेकिन उनके साथ थोड़ा मज़ेदार होने की भी कोशिश करें अपने दोस्तों के साथ एक दिन छोड़कर या अपने विस्तारित परिवार पर जाकर अपने मनोदशा और आत्मसम्मान के लिए चमत्कार कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक है कि आपका क्रश नहीं है`t Like You Step 12
    3
    अपने अच्छे गुणों की एक सूची बनाएं एक पेन और कागज़ ले लो, और कुछ ही मिनटों के बारे में सोचने के लिए सभी कारणों के बारे में सोचें कि एक व्यक्ति आपके साथ भाग्यशाली क्यों होगा। अपने सभी सकारात्मक लक्षणों को शामिल करें जैसे कि अच्छा होना है, साथ ही साथ अपनी छोटी विलक्षणता जैसे किसी के पसंदीदा भोजन को याद रखना। अपनी सूची सहेजें ताकि आप उसे देख सकें जब आपको अपने बारे में बुरा लगे।
  • छवि शीर्षक है कि आपका क्रश नहीं है`t Like You Step 13
    4
    उस व्यक्ति की नकारात्मक विशेषताओं के बारे में सोचो कोई भी सही नहीं है यह संभव है कि आशावादी दृष्टिकोण आपके पास था, उसके बुरे गुणों को छुपा रहे हैं। चूंकि आपने अपने आप को थोड़ा छोटा कर दिया है, उसके बारे में आपको जो कुछ परेशान करता है, उसे अपने अजीब हँसी से लेकर अपने नाम को याद रखने में असमर्थता के बारे में सोचें। यदि आप ऐसा करते हैं, तो आपको कम समय में प्यार में कम महसूस होगा।
  • छवि शीर्षक है कि आपका क्रश नहीं है`t Like You Step 14
    5
    रचनात्मक रूप से अपने आप को व्यक्त करें अपनी भावनाओं को लिखना, पेंटिंग, संगीत या किसी भी अन्य प्रकार की कला के माध्यम से चैनल को पसंद करें आप अन्य लोगों को अपना काम पूरा कर सकते हैं या निजी रख सकते हैं - आप तय करते हैं
  • छवि शीर्षक है कि आपका क्रश नहीं है`t Like You Step 15
    6
    अच्छा स्व-देखभाल का अभ्यास करें ऐसा होने की संभावना है कि आपका दिल और अहं दुख होता है, इसलिए ठीक होकर अपने आप पर दया करें। स्कूल या काम पर कम से कम अपने आप का इलाज करें बहुत सारी फिल्में देखकर और खाने-पीने को लेकर अपने दुःख को दबाने के बजाय, कड़ी मेहनत के रूप में कोशिश करें कि आप अच्छी तरह से खा सकते हैं और थोड़ा व्यायाम कर सकते हैं इसके अलावा, ऐसी चीजें करने में प्रसन्न रहें जो आपको अपने बारे में अच्छा महसूस करती हैं
  • उदाहरण के लिए, आप अपनी पसंदीदा कॉफी शॉप पर एक दोपहर बिता सकते हैं या एक नया बाल कटवाने जो आपको पसंद है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com