ekterya.com

अन्य लोगों को दूर करने से कैसे रोकें?

इसलिए आपने पहचाना है कि लोगों को किसी भी स्थिति में ड्राइविंग करने की कोई समस्या है या इस कारण के बावजूद। ठीक है, तो आप इस समस्या को समझने और दूर करने के लिए ट्रैक पर हैं। आम तौर पर यह समस्या आपके स्वयं के आत्मविश्वास और आत्मसम्मान के कारण होती है। सभी समस्याओं के साथ, यह मानते हुए कि आपके पास यह पार करने के लिए पहला और सबसे कठिन कदम है। और जब से तुम यहां हो, यह एक शानदार शुरुआत है, तो चलो जारी रखें।

चरणों

एट बॉसी चरण 4 नामक छवि
1
पहचानें कि आप लोगों को क्यों दूर कर रहे हैं अपनी आँखें बंद करें और अपने सिर में एक व्यक्ति की कल्पना करें, और अपने आप को सुनो जब आप दूसरे व्यक्ति के चेहरे को देखते हैं तो आपको कैसा महसूस होता है? धमकाया, परेशान?
  • Video: बिना विशेष शिक्षा के कैसे बनाये अपना CAREER? | Build Your Career | Mohit Sahu

    Video: रियाज़ में क्या करें? किन चीज़ों का अभ्यास करें जिससे संगीत आसानी से समझ आए? What do in Riyaz? #SPW

    छवि का विकास
    2
    ज्यादातर समय, लोग खुद को लेकर समस्या के कारण दूसरों को अस्वीकार करते हैं। यह आमतौर पर विश्वास की समस्या है, आमतौर पर संबंधों में पाया जाता है। यदि आपको अतीत में चोट लगी है, तो यह समझ में आता है कि आप किसी और से आपसे संपर्क करने का विरोध कर रहे हैं। जैसे कि ऐसा लगता है जितना मुश्किल हो, आपको उन नकारात्मक भावनाओं पर विजय प्राप्त करना और उन पर काबू पाने, आत्मविश्वास और एक मजबूत व्यक्ति होना चाहिए।
  • आरंभ करें एक फोन वार्तालाप चरण 12
    3
    किसी से बात करें - यह एक बड़ा कदम है जिसे खोलने के लिए। यह सरल, आसान और अविश्वसनीय ढंग से ताज़ा है आपको विवरण में जाने की ज़रूरत नहीं है - कुछ भावनाओं को डाउनलोड करने का साधारण तथ्य एक बड़ी मदद हो सकता है, क्योंकि आपको महसूस होगा कि आप अकेले अपनी भावनाओं के साथ नहीं हैं।
  • वर्कप्लेस चरण 1 में रोक निष्क्रिय आक्रामक व्यवहार शीर्षक वाला चित्र
    4



    मूल्य अपने आप को सकारात्मक विचारों को हर बार जब आपको बुरा लगता है उन चीजों की एक सूची बनाएं, जो आपको विशेष और अनूठे बनाते हैं या कल्पना करें कि आप कितनी सकारात्मक बातें लिख सकते हैं। इसके अलावा, आप किसी व्यक्ति को आप में देखने के लिए सकारात्मक चीजों को लिखने के लिए कह सकते हैं, इसलिए आपको अपने आत्मसम्मान में बढ़ावा मिलेगा।
  • Video: Singing Performance Tips: गाना कैसे गाएँ? How to sing Songs & Ghazals? #SPW

    हैंडल टीसिंग चरण 3 नामक छवि
    5
    एहसास है कि हर कोई आपको चोट पहुंचाने वाला नहीं है। यह सच है, कुछ लोग ऐसा कर सकते हैं, लेकिन हर किसी को अस्वीकार कर, उन अद्भुत चीजों के बारे में सोचें जिन्हें आप याद करेंगे। दोस्तों के साथ शॉपिंग के रूप में कम कीमत के रूप में देखते हुए, किसी के साथ डेटिंग करना जो आपके लिए अच्छा है। ऐसे लोग हैं जो आपसे प्यार करेंगे, आप कौन हैं।
  • छवि एक चौंकाने वाली हंसी चरण 5
    6
    अगर आपको लगता है कि आज आप दुनिया का सामना नहीं कर सकते, तो कई लोग क्या करते हैं। ढोंग करके अपने चेहरे पर मुस्कुराहट करें, भले ही आपको रोने की तरह महसूस हो। ट्रस्ट सबसे कामुक है, भले ही वह ढोंग हो। अपने सिर में सकारात्मक विचारों को दोहराएं, जैसे: "मैं मजबूत हूं और मैं जो भी चाहता हूं वह हासिल कर सकता हूं"। इस तरह आप इसे विश्वास करना शुरू कर देंगे।
  • एट बॉसी चरण 1 नामक छवि

    Video: Singing Tips: गायकी क्या है? गाना कैसे गाएँ? मींड, गमक, मुर्की, हरकतें व Vibrato कैसे लगाएँ? #SPW

    7
    वहां से निकल जाओ सभी अवसर लें और जोखिम लेना शुरू करें। यह आपके आत्मविश्वास को बेहतर बनाने और नए लोगों से मिलने में सहायता करेगा।
  • युक्तियाँ

    • एक लंबा स्नान करने के लिए एक समय ले लो, एक किताब पढ़ो, संगीत सुनें, खुश रहें!
    • हर दिन आपको अपने आप को बताना चाहिए कि आप कितने अद्भुत हैं, बहुत कम करके आप इसे विश्वास करना शुरू कर देंगे।
    • अन्य लोगों से बात करें, चाहे कितना मुश्किल हो।
    • इस विचार को अपनाने- "सबसे बुरा क्या हो सकता है?"
    • संदेह या पूर्वाग्रहित होने से रोकें किसी को मिलने के लिए अपना समय ले लो, जिसकी आपको ज़रूरत है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com