ekterya.com

उन लोगों को नजरअंदाज करने के लिए जो आपके बारे में परवाह नहीं करते हैं

"किसी और के बारे में चिंता मत करो, कहता है या करता है" देने के लिए एक आसान सलाह है, लेकिन पालन करना कठिन है अधिकांश लोग किसी अन्य व्यक्ति से स्वीकृति या कम से कम मान्यता प्राप्त करते हैं, या तो एक अजनबी से, जो आपके लिए कोई ध्यान नहीं देता है या आपके पास किसी के पास, जिन्होंने दिखाया है कि आप अपने प्रेम के योग्य नहीं हैं। कभी-कभी आपका सबसे अच्छा विकल्प किसी को नजरअंदाज करना है जो आपके बारे में परवाह नहीं करता है, या तो बड़े पैमाने पर (उदासीनता के माध्यम से) या सक्रिय रूप से (हानिकारक है)। यह आसान नहीं है, लेकिन कुछ युक्तियों का पालन करके आप इस प्रक्रिया को आसान बना सकते हैं।

चरणों

विधि 1
एक क्रूर व्यक्ति के साथ डील करें

डॉन के लोग जो लोग डॉन को शीर्षक देते हैं`t Care About You Step 1
1
दुर्व्यवहार को स्वीकार न करें आप और अक्सर उन लोगों की अनदेखी कर सकते हैं जो आपको अपने विश्वास को धोखा दे या आपको बहुत ज्यादा आलोचना करके आपको चोट पहुँचाते हैं। आपको ऐसे लोगों को ऐसा नहीं करना चाहिए, जो वास्तव में आपको शारीरिक रूप से चोट पहुँचाते हैं या भावनात्मक रूप से इसके साथ आसानी से चले जाते हैं।
  • यह सही है, आपको उस व्यक्ति के साथ जड़ को तोड़ना होगा, जिसने आपको शारीरिक या भावनात्मक रूप से बुरा व्यवहार किया है हालांकि, उपयुक्त अधिकारियों से संपर्क करने में संकोच न करें यदि आप सुरक्षित महसूस नहीं करते हैं या यदि आपको लगता है कि यह एक व्यवहार पैटर्न है जिसे संभवतः दोहराया जा सकता है
  • डॉन के लोग जो लोग डॉन को शीर्षक देते हैं`t Care About You Step 2

    Video: How I turn negative online comments into positive offline conversations | Dylan Marron

    2
    अपनी क्रूरता को न्यायसंगत बनाने के बिना इसे समझें एक पतली रेखा है जिसे पार नहीं किया जाना चाहिए। आपको कभी भी ऐसा महसूस नहीं करना चाहिए कि आपको अपमानित होने के योग्य हैं, लेकिन आप किसी अन्य व्यक्ति की चिंता या ब्याज की कमी में जिम्मेदारी के अपने हिस्से पर विचार कर सकते हैं।
  • उदाहरण के लिए, आप इस तथ्य के लिए अपने आप को दोष नहीं होना चाहिए कि अपने साथी को धोखा दे रहा है, लेकिन आप जांच कर सकते हैं कि कैसे अपनी ईर्ष्या, आनाकानी या कुछ अन्य कारक एक बहाना उनकी क्रूरता का औचित्य साबित करने के लिए दिया जा सकता था।
  • लोग अपने बचपन में उन रिश्ते की तलाश करते हैं, भले ही वे उत्पादक संबंध न हों। यह प्रक्रिया मुख्यतः बेहोश है देखें कि क्या आप उन लोगों के साथ रिश्तों की तलाश कर रहे हैं जो आपके पिछले रिश्तों की याद दिलाते हैं।
  • विधि 2
    तथ्य यह है कि वे आप की उपेक्षा पर काबू पाने

    डॉन के लोग जो लोग डॉन को शीर्षक देते हैं`t Care About You Step 3
    1
    अन्य रिश्तों का विकास यदि आप उन लोगों पर ध्यान केंद्रित करना बंद कर देते हैं जो आपके बारे में परवाह नहीं करते हैं, तो आप उन लोगों के साथ स्वस्थ रिश्ते स्थापित करने पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं, जो आपके बारे में बहुत परवाह करते हैं।
    • अगर आपको किसी को जानना चाहिए, तो देखें कि आप अपने वर्तमान सामाजिक मंडली को छोड़ सकते हैं।
    • यदि आप हाई स्कूल में हैं, तो उन गतिविधियों की खोज करें जिनसे आप भाग ले सकते हैं और आनंद ले सकते हैं, और उन गतिविधियों से आपको नए लोगों से मिलने का मौका मिलेगा।
  • डॉन के लोग जो लोग डॉन को शीर्षक देते हैं`t Care About You Step 4
    2
    अपने एस्केप वाल्व को ढूंढें एक बार जब आप यह निर्धारित है कि आप व्यक्ति जो तुम्हें चोट लगी है साथ संवाद स्थापित करने को रोकना चाहिए, आप विचलित करने के लिए या मदद करने के लिए आप शून्य अपनी अनुपस्थिति द्वारा छोड़ा भरने तरीके गतिविधियों को खोजने के लिए हो सकता है, मामले में एक करीबी रिश्ता था।
  • सिर्फ धूम्रपान छोड़ने या कुछ अन्य उपायों को छोड़ने की तरह, बुरा रिश्ते को जारी रखने के बजाय एक अच्छी आदत प्राप्त करने का अवसर मानते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप कला पसंद करते हैं, तो आप एक बर्तनों या पेंटिंग क्लास में शामिल हो सकते हैं। आप ऐसा कुछ भी कर सकते हैं जिसे आप हमेशा करना चाहते थे, जैसे चढ़ाई करना जॉगिंग, सायक्लिंग या योग करना शरीर और मन के लिए अच्छी गतिविधियों हो सकता है भोजन का एक प्रकार पेटू या एक पारिवारिक इतिहास परियोजना शिक्षाप्रद विकर्षण हो सकता है।
  • एक और क्लासिक कहावत इस समय उपयुक्त है: जीवन कम है इसके बारे में सोचो अपने जुनून का पालन करने का मौका, या शायद खुद को किसी ऐसे व्यक्ति से मुक्त करने के लिए जो आपको वापस लाया या जो आपके सपनों को बंद कर दिया। एक अभिनेता या मूर्तिकार बनने की कोशिश करें, उस शीर्षक को पाने के लिए स्कूल में वापस जाएं, जो आपको नहीं मिला, या चीन की महान दीवार पर जाएं।
  • डॉन के लोग जो लोग डॉन को शीर्षक देते हैं`t Care About You Step 5
    3



    उन लोगों के साथ आराम करो जो आपके बारे में परवाह करते हैं। बहुत से लोग, यदि अधिकतर नहीं, सकारात्मक पक्ष के मुकाबले नकारात्मक पक्ष के लिए नोटिस और अधिक चिपके हुए हैं, तो आपके जीवन में सभी रिश्तेदार संबंधों को हानिकारक संबंध बनाने में आसान हो सकता है। अपने जीवन से बुरे रिश्ते को नष्ट करने का तथ्य यह है कि उन लोगों के लिए अच्छा मौका दिया जाए जो अच्छे हैं।
  • यह कहना आसान है कि अब आप दूसरों की क्या सोचते हैं, परवाह नहीं करते हैं, लेकिन वास्तव में सभी लोग कम से कम दूसरों से कुछ स्वीकृति चाहते हैं आप के बारे में चुनिंदा होना चाहिए कि वास्तव में आपकी राय क्या है।
  • मुश्किल समय में अपने पक्ष द्वारा होने के लिए हमेशा अपने पक्ष या आपकी बहन के लिए एक अच्छे दोस्त का धन्यवाद करने के लिए समय ले लो क्रूर व्यक्ति की अनदेखी करके उस समय का उपयोग करें जब आप उन लोगों के साथ अधिक समय बिताने के लिए करें जो वास्तव में उनके लिए महत्वपूर्ण हैं।
  • डॉन के लोग जो लोग डॉन को शीर्षक देते हैं`t Care About You Step 6
    4
    आप क्या नियंत्रित कर सकते हैं पर ध्यान केंद्रित उतना जितना चाहें उतना ही होना चाहिए, आप दूसरों को नहीं बदल सकते, केवल खुद ही यदि आप नहीं चाहते हैं तो आप एक और व्यक्ति को अपने बारे में चिंता नहीं कर सकते। जिन स्थितियों में आप परवाह नहीं करते हैं उन लोगों के साथ आप उन स्थितियों में सबसे अधिक कर सकते हैं जो यह पता लगाने के लिए है कि आपको इतनी परेशान क्यों न करें कि मैं आपकी उपेक्षा करता हूं यह उस व्यक्ति से खुद को दूर करने का अवसर है
  • जांच करें कि आपको उस व्यक्ति की चिंता की कमी के बारे में कैसा महसूस होता है यह आपको अपनी जरूरतों और उन अनुकूलन के बारे में एक परिप्रेक्ष्य देगा जो आप उस व्यक्ति द्वारा स्वीकृति की आवश्यकता महसूस करने के लिए जारी न करें।
  • यह एक सरल और प्राचीन स्वयंसिद्ध है, लेकिन यह अभी भी सच है: आप हर किसी को खुश नहीं कर सकते जो भी आप करते हैं, आप कुछ लोगों को पसंद नहीं करेंगे इसलिए, आपको अपने बारे में सच्चाई रहकर अपने बारे में चिंता करने पर ध्यान देना चाहिए।
  • विधि 3
    एक उदासीन व्यक्ति के साथ डील करें

    डॉन के लोग जो लोग डॉन को शीर्षक देते हैं`t Care About You Step 7
    1
    उनके कारणों और कारणों पर गौर करें कभी-कभार ऐसे किसी व्यक्ति से निपटना कठिन होता है जो आपको नहीं जानते या आपकी मौजूदगी के बारे में परवाह नहीं करता है, जो कि किसी के विरोध में है जो वास्तव में आपको क्रूर होने की परवाह करता है। आपके स्पष्ट उदासीनता के संभावित कारणों के बारे में सोचने के लिए समय निकालें
    • आधुनिक प्रौद्योगिकी हमें खतरनाक "संदेश देने वालों का कभी जवाब नहीं देती" है और इस बात की अनदेखी की भावना कुछ लोगों के लिए बहुत निराशाजनक हो सकती है हालांकि, आपको इस बात पर विचार करना चाहिए कि क्या यह अपमानजनक व्यक्ति वास्तव में आपके काम, परिवार या कुछ और में व्यस्त है, या हो सकता है कि आप जितना पाठ संदेश भेजते हैं उतनी नहीं।
    • कभी-कभी उदासीन लगता है वास्तव में एक गलतफहमी का नतीजा है आप लग सकता है क्योंकि आप पता नहीं आप क्या कर रहे हैं (और इसलिए कितना महत्वपूर्ण है यह आप के लिए है) की तरह अपनी दादी एक साइबर उद्यमी बनने का अपने सपने के बारे में चिंतित नहीं है, हालांकि आप की व्याख्या की है।
  • डॉन के लोग जो लोग डॉन को शीर्षक देते हैं`t Care About You Step 8
    2
    स्थिति को हल करने का प्रयास करें ऐसे किसी व्यक्ति की अनदेखी करने से पहले जो आपको ऐसा करने लगता है, स्थिति को हल करने के तरीके के बारे में सोचें, जो आप दोनों के लिए अनुकूल है।
  • अपने चिंताओं को कुशलता से व्यक्त करें किसी पर दोष न दें या उसे दोष मत कहो, "आप एक पाखंडी हैं" या "आप स्वयं केंद्रित हैं और अविवेकपूर्ण हैं।" इसके विपरीत, उसे पता है कि आपको कैसा महसूस होता है
  • उदाहरण के लिए, "मुझे लगता है कि आप की परवाह नहीं है", "मुझे लगता है कि आप मुझे परवाह नहीं करते हैं" या "मुझे खेद है कि आप हमारी दोस्ती की परवाह नहीं करते हैं।" हालांकि, यदि आवश्यक हो, तो अपनी सीमा निर्धारित करें: "मैं पहले आपके साथ संवाद करना बंद कर दूंगा।"
  • अन्य व्यक्ति अनुकूल प्रतिक्रिया नहीं दे सकता है, भले ही आप उससे चुपचाप से बात कर सकें - यदि हां, तो शांत रहें, अपने दृष्टिकोण को दोहराना और चीजों को समाप्त करना चाहिए। लगता है कि आपने जो किया वह सब कुछ किया है।
  • Video: क्या 'डर्टी पिक्चर' गर्ल विद्या भी है 'प्रेग्नेंट' !

    डॉन के लोग जो लोग डॉन को शीर्षक देते हैं`t Care About You Step 9
    3
    चिंता न करें चुनें, लेकिन उदासीन मत हो। किसी और को जो सोचता है (या नहीं लगता है) के बारे में चिंतित नहीं है, आपको एक सचेत निर्णय और आपके भाग में निरंतर प्रयास की आवश्यकता होती है। हालांकि, किसी और के बारे में चिंता करने की चिंता न करें, उदासीन होने के समान नहीं है।
  • आप किसी इंसान के रूप में अपने कल्याण के बारे में दयालु होने के दौरान किसी और को क्या सोचते हैं या इसके बारे में चिंता करना बंद कर सकते हैं। आप अपने स्वास्थ्य और कल्याण के लिए जरूरी काम करेंगे, दूसरे व्यक्ति को चोट या दंडित करने के लिए नहीं।
  • बेशक दूसरों की तुलना में कुछ लोगों की उपेक्षा करना कठिन होगा। आप किसी सहकर्मी या रिश्तेदार से अलग नहीं कर सकते। हालांकि, आपको अपने आप को भावनात्मक रूप से अलग करना होगा, अर्थात, आपको "संज्ञानात्मक पुन: परिभाषा" का अभ्यास करना होगा, जिसके अनुसार आप किसी अन्य व्यक्ति को प्रभावित करने के बिना आपको सतही तरीके से बातचीत कर सकते हैं।
  • डॉन के लोग जो लोग डॉन को शीर्षक देते हैं`t Care About You Step 10
    4
    आपके लिए लाइव जैसा कि ऊपर उल्लेख किया गया है, हर किसी के लिए आप को पसंद करना असंभव है और दूसरों को आप के बारे में क्या सोचते हैं इसके बारे में ज़्यादा चिंता करने के लिए जीवन बहुत छोटा है
  • इसे ध्यान नहीं दिया जा सकता है, और किसी की अनदेखी करना (भले ही आप संभवतः सबसे अच्छा तरीके से करते हों) आप दोनों को चोट पहुंचा सकते हैं हालांकि, अंत में आपको यह करना ज़रूरी होगा कि आपके लिए सबसे अच्छा क्या है।
  • आपके लिए रहने का मतलब यह नहीं है कि आप अन्य लोगों को अपनी जिंदगी में नहीं दे सकते हैं, या कि आप चौकस, करुणामय या प्रेमपूर्ण होना बंद कर सकते हैं। इसका मतलब है कि आपको भय या पछतावा के बिना जीवित रहना चाहिए।
  • जैसा कि ऊपर उल्लेख किया गया है, कुछ नया करने या आप हमेशा ऐसा करना चाहते हैं ऐसा कुछ करने का मौका लें।
  • चाहे दूसरों को आपके बारे में चिंता हो या न हो, आपको हमेशा अपने बारे में चिंता करना चाहिए यह सब आप को नियंत्रित कर सकते हैं
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com