ekterya.com

अपने साथी के मासिक धर्म सिंड्रोम से कैसे निपटें

प्रीमेस्चुरल सिंड्रोम, या पीएमएस, एक रिश्ते में एक कठिन अवधि हो सकती है। कुछ महिलाओं को मासिक धर्म चक्र के मध्य से पीएमएस के लक्षणों का अनुभव हो सकता है जब तक वे महीने के अंत में मासिक धर्म न बनें या कुछ महिलाएं पीएमएस के गंभीर लक्षण हो सकती हैं जब वे मासिक धर्म के बारे में हैं जब आप अपने साथी के एसपीएम से निपटने की कोशिश करते हैं, तो आपको उन्हें मानसिक, मानसिक और भावनात्मक रूप से समर्थन देने पर ध्यान देना चाहिए ताकि आप उनके लिए एक अच्छा साथी बन सकें और उनके साथ अच्छे संबंध बनाए रख सकें।

चरणों

भाग 1
शारीरिक रूप से उसे समर्थन

मेक अ वुमन फेल बेस्टर शीर्षक वाला इमेज`s on Her Period Step 3
1
अपने घर के काम और जिम्मेदारियों का ख्याल रखना पीएमएस का अनुभव करने वाली कई महिलाएं शारीरिक लक्षण दिखाती हैं जैसे ऐंठन, मतली, थकान और कब्ज। आप घर पर अपने कार्यों और जिम्मेदारियों का ध्यान रखकर इन लक्षणों से निपटने में उनकी सहायता कर सकते हैं। आपका एसपीएम आपके लिए यार्ड में काम करना, भारी भार उठाने या दैनिक घर को साफ करना मुश्किल बना सकता है आप उन कार्यों का ध्यान रखकर और पीएमएस से निपटने के दौरान आराम करने का समय देकर उसे समर्थन दे सकते हैं।
  • आप उसे बता सकते हैं कि आप अपने होमवर्क की देखभाल करने के लिए दिन के दौरान उसे कुछ घंटे आराम करने की अनुमति देंगी, इस बारे में बात करते हुए और एक समझौते पर पहुंचने के लिए जिसमें आप घर पर कुछ कार्य और जिम्मेदारियों का ख्याल रखते हैं, आपको दिखा सकते हैं कि आप उसे समर्थन देना चाहते हैं और जब आप एसपीएम के दौरान होने वाली समस्याओं के बारे में सोचते हैं
  • छवि एक अच्छा प्रेमी चरण 6 बुलेट 1 शीर्षक
    2

    Video: मासिक धर्म से वशीकरण -Masik Dharm se Vashikaran

    उसे बताओ कि आप उसके लिए भोजन तैयार करेंगे। यदि आपका साथी आमतौर पर वह है जो आपके लिए और आपके परिवार के लिए खाना बनाती है और भोजन तैयार करता है, तो उसे एक हाथ दे और भोजन की देखभाल करने की पेशकश करें, जबकि उसके पास एसपीएम है आप इस सिंड्रोम से गुजरते समय घर पर खाना बनाने के अवसरों की संभावना के मुकाबले के बराबर होने की संभावना है।
  • आप भोजन योजना तैयार कर सकते हैं और परिवार को खिलाने के लिए पर्याप्त किराने का सामान खरीद सकते हैं, जबकि आपका पार्टनर मासिक धर्म चक्र की प्रतीक्षा कर रहा है। यह आपको एसपीएम के साथ काम करते समय आराम और आराम करने देगा
  • बूस्ट ए मैन नाम की छवि`s Ego Step 8
    3
    पेटी के साथ मदद करने के लिए भोजन और पेय तैयार करें पेट में दर्द से निपटने में आपकी सहायता के लिए, आप भोजन तैयार कर सकते हैं जो पेट में दर्द और पेट दर्द से छुटकारा पाने के लिए दिखाए गए हैं। सामन, अजवाइन और ताजा जड़ी बूटियों जैसे कि डिल और अजमोद सूजन से छुटकारा पा सकते हैं। कड़वा चॉकलेट (कम से कम 70% कोको) तनाव को शांत करने और रिलीज करने में आपकी मदद कर सकता है।
  • आपको डेयरी उत्पादों वाले खाद्य पदार्थों को तैयार करने से बचना चाहिए, क्योंकि वे आपके पेट को परेशान कर सकते हैं और ऐंठन का कारण बना सकते हैं। प्रसंस्कृत शक्करों में कम खाद्य पदार्थों पर चिपकाएं, क्योंकि मीठे खाद्य पदार्थ ऐंठन को बढ़ावा दे सकते हैं।
  • सुनिश्चित करें कि आपका साथी भरपूर पानी पीता है और पेटी को राहत देने के लिए हर्बल चाय तैयार करता है पेट की दर्द को दूर करने के लिए हरी चाय और गुलाब का चाय दिखाया गया है कैफीन में कॉफी या खाद्य पदार्थ तैयार न करें, क्योंकि वे अपने तनाव और चिंता के स्तर को बढ़ा सकते हैं। आपको पीएमएस होने पर भी मादक पेय लेने से बचने चाहिए, क्योंकि इससे पेट खराब हो सकता है और ऐंठन हो सकता है।
  • बूस्ट ए मैन नाम की छवि`s Ego Step 9
    4
    उसे प्यार करो पीएमएस महिलाओं के लिए असुविधाजनक हो सकती है, क्योंकि उनके शरीर आमतौर पर पीड़ादायक, सूजन और हार्मोन से भरा होता है। आप उसे स्नान या एक मालिश के साथ लाड़ प्यार कर उसे परेशान कर सकते हैं उसे कुछ ध्यान दें और थोड़ा प्यार और देखभाल के साथ उसे सुंदर और आराम से महसूस करें।
  • आप शाम को एक नियुक्ति की योजना बना सकते हैं जिसमें आप घर पर रात का खाना तैयार करते हैं और अपने पसंदीदा शो को देखकर पैर की मालिश करते हैं। आप उसे अकेले पढ़ने या स्नान करने के लिए थोड़े समय भी दे सकते हैं।
  • आप कुछ सामाजिक घटनाओं में भी शामिल नहीं हो सकते हैं या जब आपके पार्टनर एसपीएम के माध्यम से बहुत अधिक हो जाते हैं, तो शायद आप इसे छोड़ने की तरह महसूस न करें। अपनी ज़रूरतों पर विचार करें और एक दूसरे दंपति या मित्रों के साथ योजना बनाने से पहले उससे परामर्श करें, क्योंकि आप उसे बाहर नहीं चलाना चाहते हैं यदि वह अच्छी आत्माओं में नहीं है
  • लेप ऑफ क्लॉथ्स इन ए सेक्सी वे स्टेप्स 26
    5
    अपने यौन आवश्यकताओं के लिए उपयोग करें हालांकि प्रत्येक महिला का शरीर अलग है, कई महिलाओं ने पीएमएस के दौरान अपने शरीर में हार्मोन की वृद्धि के कारण कामेच्छा बढ़ाया हो सकता है। पीएमएस के माध्यम से जाने पर महिलाएं आमतौर पर अधिक तीव्र सेक्स का भी अनुभव करती हैं। एक अच्छे साथी के रूप में, आपको अपने यौन जरूरतों पर प्रतिक्रिया देने और एसपीएम के दौरान अपने कामेच्छा के लिए इस्तेमाल करने के लिए तैयार होना चाहिए।
  • हो सकता है कि आप एसपीएम के दौरान अपनी यौन जरूरतों के बारे में अपने साथी से बात करना चाहते हैं। यह संभव है कि आपके साथी को सेक्स में कोई दिलचस्पी नहीं है और यह पसंद है कि आप उसे किसी अन्य तरीके से शारीरिक रूप से समर्थन दें या पीएमएस के दौरान उसकी कामेच्छा अधिक हो और वह आपको बिस्तर पर अधिक ध्यान देना चाहती है। उसके साथ इस बारे में बात करने से आपको यह पता चल जाएगा कि आप उसे समर्थन करते हैं और पीएमएस के साथ व्यवहार करते समय आप उसकी जरूरतों का उत्तर देने के लिए तैयार हैं।
  • भाग 2
    उसे मानसिक और भावनात्मक रूप से समर्थन करें

    मेक अ वुमन फेल बेस्टर शीर्षक वाला इमेज`s on Her Period Step 1
    1



    अपने मासिक धर्म चक्र का रिकॉर्ड एक साथ रखें। एसपीएम प्रकट होने पर दोनों को बराबर रखने के लिए प्रयास करना चाहिए, क्योंकि यह उन्हें एक साथ एक साथ संबोधित करने की अनुमति देगा। हालांकि कई महिलाएं अपने मासिक धर्म चक्र के मध्य पीएमएस के लक्षण हैं, ये एक महिला से दूसरे में भिन्न हो सकती हैं। एक कैलेंडर में अपने चक्र को रिकॉर्ड करें, जिसमें दोनों की पहुंच है ताकि वे अपने चक्र का दृश्य संदर्भ प्राप्त कर सकें। जब आप एसपीएम का अनुभव करते हैं तो आप नोट करने के लिए कैलेंडर का उपयोग कर सकते हैं
    • आप महीने की अवधि के आसपास अपनी आवश्यकताओं को समायोजित कर सकते हैं जिसमें आप जानते हैं कि आपको एसपीएम का अनुभव होगा। वे परिवार की घटनाओं या सामाजिक समारोहों को नियोजित करने से बच सकते हैं और इसके लिए अधिक समय शामिल करने का प्रयास कर सकते हैं। यदि आवश्यक हो तो एसपीएम के माध्यम से जाने के दौरान, आप उसे अकेला समय देने के लिए भी सहमत हो सकते हैं।
  • मेक अ वुमन फेल बेस्टर शीर्षक वाला इमेज`s on Her Period Step 4
    2
    एसपीएम के बारे में मजाक या टिप्पणी न करें शायद सबसे उपयोगी चीज आप उसके लिए कर सकते हैं और आपके लिए एसपीएम पर टिप्पणी नहीं करना है। इसका अर्थ "महीने के उस पल" के बारे में मजाक नहीं करना है या "आप मासिक धर्म की परीक्षा में कितना जटिल है" पर टिप्पणी करते हैं। उन टिप्पणियों का अपमान है और केवल उसे और अधिक नाराज कर देगा
  • याद रखें कि यद्यपि आप कभी भी नहीं जानते कि पीएमएस का अनुभव कैसे महसूस होता है, इसका मतलब यह नहीं है कि आप इसके बारे में नहीं जान सकते। आपके साथी के एसपीएम के बारे में टिप्पणी या मजाक करने के बजाय, इसके बारे में जानें और इसे और अधिक समर्थन दें। यह आपके विचार को महत्व देगा और एसपीएम से निपटना आसान होगा।
  • छवि का शीर्षक है एक स्वस्थ रिश्ते कदम 19
    3
    इसे ध्यान से सुनो ध्यान से सुनकर अपनी आवश्यकताओं का जवाब देने पर ध्यान केंद्रित करें इसका मतलब यह है कि जब वह आपके साथ बोलती है, उसके साथ दृश्य संपर्क बनाए रखती है, तब उसे पूरी तरह से ध्यान दे रही है उसे एक खुली शरीर की भाषा दिखाएं, अपने शरीर को उसके दिशा में रखकर। जब आप बोलते हैं और अंतरायन नहीं करते तो अपने सिर को दबाएं।
  • आपको उसे सक्रिय रूप से बात करने पर भी ध्यान देना चाहिए, उसे बात करना चाहिए और बिना किसी दखल के खुद को व्यक्त करना चाहिए आप अपनी भावनाओं को स्वीकार करके और किसी भी तरह से आपकी सहायता की पेशकश कर सकते हैं। अपनी भावनाओं का सामना न करें या अपनी भावनाओं का सामना न करें अंत में, यह उससे भी अधिक क्रोध कर सकता है
  • एक लंबी दूरी की रिश्ते कार्य करें शीर्षक से छवि चरण 16
    4
    संघर्ष से बचें और एक समझौते तक पहुंचें। कुछ महिलाओं को थका हुआ, नाराज़ और मासिक धर्म के पहले उनके मनोदशा में परिवर्तन के साथ महसूस हो सकता है। पीएमएस के माध्यम से जाने पर भी महिलाएं क्रोध और तीव्र भावनाओं की भावनाओं का अनुभव कर सकती हैं। आपको इस पर विचार करना चाहिए और एसपीएम के माध्यम से जाने पर संघर्ष या चर्चा से बचने चाहिए।
  • इसके बजाय, जब वे तर्क देते हैं कि जब वे सहमत नहीं हो सकते हैं और शांत रहें तो उसके साथ जुड़ने पर ध्यान केंद्रित करें, उसके साथ कुछ तुच्छ या उससे कुछ न लड़ें, जो आप स्वयं को हल नहीं कर सकते जब तक दोनों एक और अधिक गंभीर समस्या से निपटने के लिए नहीं हैं, तो यह बेहतर है कि वे एक साथ मिलकर एक तर्क से बहस न करें और एक समझौते तक पहुंचें।
  • भाग 3
    एसपीएम को समझें

    आपका पहला पीरियड चरण 7 से बचने वाली छवि
    1
    पीएमएस के सबसे आम लक्षणों को जानें हालांकि पीएमएस के दौरान महिलाएं आमतौर पर अपने सबसे तीव्र लक्षणों का अनुभव करती हैं, लेकिन मासिक धर्म चक्र के दौरान वे शारीरिक और भावनात्मक लक्षण भी प्रदर्शित करते हैं। आपको पीएमएस के सबसे सामान्य लक्षणों को जानना चाहिए ताकि आपको पता चल सके कि आपके साथी की ज़रूरतों पर अधिक ध्यान देने के लिए और क्या जवाब देना चाहिए।
    • पीएमएस शुरू होने से पहले आपका साथी शारीरिक लक्षणों का अनुभव कर सकता है, जैसे कि सूजन, मुँहासे, स्तन कोमलता, पेट दर्द, और कम ऊर्जा आपको चिंता, अवसाद, या सामान्य चिड़चिड़ापन जैसे भावुक लक्षण हो सकते हैं
    • पीएमएस के दौरान, आपको शारीरिक लक्षण जैसे कि ऐंठन, मतली, दस्त, कब्ज या थकान हो सकती है। आपके भावुक लक्षण जैसे कि आपके मनोदशा, कम ऊर्जा और चिड़चिड़ापन में परिवर्तन हो सकते हैं
  • Video: महिलाएं मासिक धर्म में कैसे करें पूजा.. ? How to Do Puja in Periods- YouTube

    छवि का शीर्षक है एक स्वस्थ रिश्ते का चरण 3
    2
    उसके विशेष लक्षणों के बारे में उससे बात करें प्रत्येक महिला का शरीर अद्वितीय है, इसलिए यह संभव है कि आपके साथी के शरीर के अनुसार बहुत विशिष्ट लक्षण हैं। आपको उसे उसके लक्षणों के बारे में पूछना चाहिए और उससे बात करना चाहिए ताकि आप उसका अनुभव जान सकें। अपने एसपीएम के विवरण को जानने के लिए आपको इसे जिस तरह से इसकी आवश्यकता है, उसका समर्थन करने में मदद मिल सकती है।
  • एक साथी प्रकार के चरण 9 पर फैसला शीर्षक वाला चित्र
    3
    आपको अपने लक्षणों की गंभीरता से अवगत होना चाहिए कभी-कभी, पीएमएस के लक्षण गंभीर और गंभीर हो सकते हैं पीएमएस के दौरान कुछ महिलाएं नाराज हो सकती हैं, जो उनके आसपास के लोगों को नकारात्मक रूप से प्रभावित कर सकती हैं। अगर आपको लगता है कि आपके लक्षण नियंत्रण से बाहर हैं और आप या दूसरों को नकारात्मक रूप से प्रभावित करते हैं, तो आप पेशेवर सहायता प्राप्त करने का सुझाव दे सकते हैं
  • एक चिकित्सक आपको भावनात्मक या मानसिक लक्षणों के साथ बेहतर सामना करने में मदद कर सकता है। एक डॉक्टर पीएमएस के शारीरिक लक्षणों के लिए दवाएं या उपचार सुझा सकता है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com