ekterya.com

कैसे लड़ाई का अभ्यास वजन कम करने के लिए

अधिकांश पहलवानों का मानना ​​है कि वे कम वजन की श्रेणी में लड़ने में अधिक सफल हैं, लेकिन वजन को दूर करना मुश्किल और खतरनाक हो सकता है अभ्यास के साथ आप वजन कम कर सकते हैं ताकि आप अपनी अगली लड़ाई का इंतजार करते हुए ऊर्जा हानि महसूस न करें।

चरणों

खोया वजन में कुश्ती चरण 1
1
न्यूनतम वजन तय कर सकते हैं जो आप लड़ सकते हैं। ज्यादातर राज्यों में वे पहलवानों से प्रमाण पत्र की आवश्यकता करते हैं यदि आपको कम वजन से लड़ने की अनुमति नहीं है, तो उसे खोने का कोई कारण नहीं है।
  • खोया वजन में कुश्ती चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    महीनों के दौरान धीरे धीरे वजन कम करने की कोशिश करें। एक अच्छा आहार और जोरदार दैनिक प्रशिक्षण आपके शरीर का वसा कम वसा में रख सकता है, यद्यपि आप पारित करते हैं तो आप वसा की तुलना में अधिक मांसपेशियों को जला सकते हैं। वसा खोना वजन कम करने का सबसे अच्छा तरीका है और आपको ऊर्जा खोने से रोकता है।
  • लूज़ वज़न इन कुश्ती चरण 3
    3
    निर्धारित करें कि आप रात में कितना वजन कम कर सकते हैं रात के खाने और नाश्ते के बीच, आप निश्चित रूप से बाथरूम में दो बार, पहले और सोने के बाद जाने के बाद जाएंगे। इससे पहले और बिस्तर पर जाने के बाद हर दिन आपको वजन करने से आपको इसका पता लगाने और एक योजना बनाने में मदद मिलेगी।
  • लोशन वेट इन कुश्ती चरण 4 नामक छवि
    4
    प्रतियोगिता से दो दिन पहले, पानी का स्तर कम करने की कोशिश करें जो आप खाते हैं। निर्जलीकरण एक समस्या है, आपको अपने शरीर को अच्छी तरह से काम करने के लिए पानी पीना चाहिए, लेकिन आवश्यक से अधिक तरल बनाए रखने के लिए कम खपत करना चाहिए। ऊर्जा पेय से दूर हो जाओ वे मोहक हो सकते हैं इस समय बहुत ऊर्जावान भोजन खाने की कोशिश करें।
  • Video: कैसा भी जोड़-घुटनों का दर्द हो, कुछ दिनों में दूर कर देगा दूर कर देगा ये प्राचीन घरेलु नुस्खा।

    लोशन वेट इन रेसलिंग चरण 5 नामक छवि
    5
    यदि आप प्रोटीन के अच्छे स्रोत चाहते हैं, तो चिकन और टर्की मांस का प्रयास करें। सोया प्रोटीन का एक अच्छा स्रोत भी है
  • खोया वजन में कुश्ती चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    चैम्पियनशिप से 24 घंटे काटने शुरू करें यदि आप अपने सर्वश्रेष्ठ आकार में होना चाहते हैं, तो आपको कैलोरी की आवश्यकता होगी। तो बड़ी मात्रा में कैलोरी के साथ भोजन ले लो इन मामलों में ऊर्जा सलाखों का सबसे अच्छा स्रोत है लड़ाई से पहले रात, रात के खाने से पहले सोचो यदि आपके सामान्य से अधिक वजन है, तो बस सोने से पहले एक ऊर्जा बार ले लो।
  • लोशन वेट इन कुश्ती चरण 7 नामक छवि

    Video: सबसे अच्छा पेट व्यायाम: हाथों से धकेलते हुए दबाना

    7
    यदि आपको अपना वजन कम करना पड़ता है, तो खाली कताई में थूकने का प्रयास करें। लार के उत्पादन में वृद्धि करने के लिए गम या कैंडी का उपयोग करें, मजबूत फ्लेवर बेहतर काम करते हैं। दिन के दौरान आप आधा किलो या अधिक की एक बोतल भर सकते हैं। लालिवा का वजन पानी से अधिक है, इसलिए आप कुछ वजन कम कर सकते हैं। यह एक अप्रिय विधि है, लेकिन यह आपके शरीर के लिए किसी अन्य विधि की तुलना में आसान है।



  • लोशन वेट इन रेसलिंग चरण 8 नामक छवि
    8
    यदि आपको अधिक वजन कम करना पड़ता है, तो इसे खोने पर विचार करें। सॉना बहुत लोकप्रिय है, लेकिन खतरनाक है छोटी दूरी को चलाने के लिए सबसे अच्छा है, कुछ ब्रेक के बाद तेजी से चलाना सबसे अच्छा काम करता है। छोटी दौड़ आपको अपना पसीना बनाने के लिए पर्याप्त तापमान बढ़ाती है लेकिन आपको चोट लगी हुई पर्याप्त नहीं है
  • Video: पेट की चर्बी कम करने के लिए घरेलू उपचार (Hindi) Home Remedy to Reduce Stomach Fat

    खोया वजन में कुश्ती चरण 9
    9
    जैसा कि आप दिन के दौरान अपना वजन कम करते हैं, अक्सर वजन कम होता है जैसे ही आप वांछित वज़न में होते हैं या इसके तहत सबकुछ कर रही है खाने के बिना वजन हासिल करना असंभव है, इसलिए खोए हुए अर्जित करने के लिए खुद को थोड़ा खाएं।
  • खोया वजन में कुश्ती चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    10
    अपने आप को वजन करने के बाद, खाने के प्रलोभन से बचें आपके पास कितने समय पर निर्भर करता है, धीरे-धीरे पीने के पानी की कोशिश करें यह आपके शरीर को पानी और हाइड्रेट को अच्छी तरह से अवशोषित करने में मदद करता है।
  • लोशन वेट इन कुश्ती चरण 11
    11
    केवल भूख को दूर करने के लिए क्या आवश्यक है। आप अपने भोजन से ऊर्जा प्राप्त नहीं करेंगे, और आप बीमार नहीं होना चाहते। आपके पास चैम्पियनशिप के बाद खाने के लिए पर्याप्त समय होगा।
  • लोशन वेट इन कुश्ती चरण 12 नामक छवि
    12
    याद रखें: रेशेदार भोजन आपको लंबे समय तक पूरा रखता है, इसलिए अपने आहार में कुछ ठोस फाइबर डाल दें।
  • खोया वजन में कुश्ती चरण 13 का शीर्षक चित्र
    13
    आप फाइबर खाने से कुछ वजन कम करने की कोशिश कर सकते हैं आप फाइबर खाने से वज़न कम कर सकते हैं और प्रतिस्पर्धा से दो दिन पहले रेचक हो सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • याद रखें कि आप पानी में अपना वजन कम करने की कोशिश नहीं कर रहे हैं, आप भी निर्जलित होने के बिना अच्छी तरह से लड़ने में सक्षम होने के लिए वसा खोना चाहते हैं।
    • प्रतियोगिता के दिन चीनी और कैंडीज से बचें। वे आपको पहले कुछ ऊर्जा देंगे, लेकिन इससे पहले कि आप इसे उपयोग कर सकें

    चेतावनी

    • बहुत पानी पी लो निर्जलीकरण के कारण अगर आप लड़ाई नहीं कर सकते तो वजन कम नहीं करना चाहिए। जब आप जिम में होते हैं और हर 3-4 घंटों में पानी पीते हैं तो हर 10 या 15 मिनट पीने का सबसे अच्छा तरीका है।
    • ऊर्जा पेय पीने से भी अच्छा हो सकता है
    • यदि आपको अपनी छाती, सिर या पेट में जलती हुई सनसनी लगती है, तो तुरंत चलना बंद करो यह आपके शरीर का यह बता रहा है कि यह बहुत गरम है। आप आराम करते हुए बहुत कुछ पसीना देंगे, लेकिन जितनी जल्दी हो सके शांत करना महत्वपूर्ण है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com