ekterya.com

जानबूझकर आराम कैसे करें

चिंता, तनाव, दर्द, उदासी और नकारात्मकता की भावना हमेशा आपको पेश आती है और आपकी भावना की दिशा का प्रयोग करती है। बहुत से लोग, जब वे आराम, वे भावनात्मक अशांति वे के माध्यम से जा रहे हैं पर प्रतिबिंबित करने के लिए इस प्रकार चिंता, चिंता और भय तेज जारी है,। क्या ऐसा होना चाहिए? एक शब्द में: नहीं। मनुष्य, बुद्धिमान अनुकूलनीय और अभिनव रहे हैं, लेकिन अक्सर भूल जाते हैं कि कैसे ठीक से खुद की देखभाल करने के लिए है, और बाकी एक गतिविधि है कि माध्यमिक या यहां तक ​​कि एक लक्जरी हम बर्दाश्त नहीं कर के रूप में कई संबंध। हालांकि, भलाई के लिए आराम करना अनिवार्य है और यह भी ठीक करने में मदद कर सकता है।

जानबूझकर आराम से एक तरीका है जो डेन हॉवर्ड द्वारा विकसित किया गया है। वह कई दशकों से लोगों को पढ़ाने के लिए तैयार है कि जानबूझकर एड्रेनालाईन का उत्पादन करने से बचने के लिए जानबूझकर कैसे आराम किया जा सकता है और वह तनाव खुद प्रकट होता है। इस अनुच्छेद में, आप जानबूझकर आराम करने की तकनीकों के साथ अपने आप को परिचित होंगे और आप अपने लिए इसे करने में सक्षम होंगे। लक्ष्य अंततः अपराध, चिंता और चिंता से खुद को मुक्त करने के लिए है, और उस तरीके से आराम करना सीखता है जिससे आपको जीवन में मुश्किल क्षणों को दूर करने और उन्हें दूर करने में मदद मिलती है।

चरणों

इमेज शीर्षक से बाकी जानबूझकर चरण 1
1
अपने शरीर के एक हिस्से पर ध्यान केंद्रित करके जो आपको चोट पहुंचाई है यह आपके शरीर का गला अंग या आपकी गर्दन जैसी सूजन वाले क्षेत्र हो सकता है या कंधों. या यह आपके मन भी हो सकता है अगर यह उदास, नकारात्मक, बेकाबू या त्वरित विचारों से भरा हुआ हो। या, हो सकता है, यह आपकी त्वचा, आपके घुटनों, आपकी हो सकती है लसीका प्रणाली, अपने टूटे हुए दिल (बस आपके शरीर का हिस्सा चुनें जो आपको अधिक परेशान कर रहा है या आपकी राय में अधिक असुविधा पैदा कर रहा है)।
  • इमेज शीर्षक से बाकी जानबूझकर चरण 2
    2
    ध्यान केंद्रित करने के लिए अपने इच्छा शक्ति आपके शरीर के उस हिस्से में जो आपने तय किया है कि वह आपको चोट पहुँचा रहा है। जब आप ऐसा करते हैं तो आपको क्या लगता है? कई लोगों के मुताबिक, आपको लगता है कि आपके शरीर का दर्द दर्द का क्षेत्र भी शामिल है। ध्यान रखें कि यह एक सामान्य रणनीति है जो हम से निपटने और दर्द से निपटने के लिए उपयोग करते हैं। हालांकि, आपने अभी सीखा है कि यह बहुत अच्छी तरह से काम नहीं करता है!
  • इमेज शीर्षक बाकी जानबूझकर चरण 3
    3
    अपनी रणनीति बदलें इस बार, वह दिखाता है कि दर्द अब मौजूद नहीं है। दर्द पर ध्यान न दें और कहते हैं कि यह चोट नहीं पहुँचा रहा है। यह रणनीति "यह कहां है" खेलने की तरह है? एक बच्चे के साथ: पहले आप इसे देखते हैं, लेकिन फिर आप इसे ध्यान नहीं देते, आप उम्मीद करते हैं कि यह अभी भी मौजूद है, भले ही वह गायब हो जाए। मूल्यांकन करें कि यह आपको कैसा महसूस करता है क्या दर्द गायब हो जाता है? है न? आपको दर्द से निपटने के लिए एक और आम रणनीति मिली है जो काम नहीं करती!
  • Video: ध्यान लगाकर पढ़ाई कैसे करें | How to Study with Full Concentration | Awal

    इमेज शीर्षक से बाकी जानकारियां चरण 4
    4
    कोशिश करना बंद करो अब, निम्नलिखित वाक्यांशों को अपने दिमाग में या जोर से कहते हैं: "मैं [शरीर के क्षेत्र का नाम दे रहा हूं जो आपको चोट पहुँचा रहा है] अब।" फिर, बंद करो अब आप क्या महसूस करते हैं इसके बारे में सोचें कई लोगों के अनुसार, पर ध्यान केंद्रित आराम यह अविरतता से कुछ को ठीक करने या कोशिश करने और इसे से बचने की कोशिश करने पर काम करने से बेहतर काम करता है। वास्तव में, डैन हावर्ड कहते हैं कि जितना अधिक आप दर्द को रोकने की कोशिश करेंगे, उतना कम सफल आप इसे करने में नहीं करेंगे। इसके बजाय, जानबूझकर आराम करने की आवश्यकता है कि आपको लगता है कि आपके शरीर में क्या हो रहा है और फिर आपको क्या दर्द होता है।
  • यह व्यायाम कहीं भी किया जा सकता है आप जो कर रहे हैं उसे रोकने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन आप उस हिस्से को आराम करने की इस इच्छा को शामिल कर सकते हैं जो आप जो कर रहे हैं उसे आप पर चोट पहुंचाई रहे हैं। यह तब किया जा सकता है जब आप चल रहे हैं, व्यायाम करते हैं, बैठते हैं, बैठते हैं या अन्य लोगों द्वारा घिरे रहते हैं



  • इमेज शीर्षक बाकी जानबूझकर चरण 5
    5
    आपको बताने के लिए अलग तरीके से प्रयास करें कि आप आराम कर रहे हैं यह किसी भी सटीक विज्ञान का अर्थ नहीं है और आपके मामले में जो काम करता है उसे ढूंढने के लिए आपके प्रयासों और कुछ गलतियों की आवश्यकता होगी। उदाहरण के लिए, दान हावर्ड ने पाया है कि उनके शरीर के कुछ हिस्सों को "मैं आराम कर रहा हूं" कहकर बेहतर जवाब देता है मेरी [जो कुछ भी] "कहकर" मैं आराम कर रहा हूं [उस भाग के लिए] " लक्ष्य विश्राम की भावना, एक लग रहा है कि आप अपने आप को अपने आप को इस दर्दनाक हिस्से की शांति में विसर्जित कर रहे हैं और आप बेचैनी, चिंता और बेचैनी की हो रही छुटकारा रहे हैं मिल रहा है। यह एक उपचार प्रक्रिया और एक बहाली प्रक्रिया है।
  • यह आपके शरीर का हिस्सा बता रहा है कि यह दर्द होता है: "आराम करो"। उसे आराम देने की अनुमति दें
  • इमेजेस का शीर्षक, इराक में चरण 6
    6
    दोबारा दोहराएं जब तक कि यह विधि आपके लिए सर्वोत्तम तरीके से काम नहीं करती। आप कई बार कोशिश करने के लिए इससे पहले कि यह काम करता है और कैसे आश्वस्त आप जानबूझकर आराम की खोज और आवश्यकता हो सकती है वास्तव में आप बात करने के लिए आराम करने के लिए अपनी ऊर्जा को बहाल करने और किसी भी दर्द को कम करने की अनुमति देता है।
  • Video: How To Make An Anti-Anxiety, Anti-Stress Magnesium Drink

    इमेजेस का शीर्षक, अनजाने में चरण 7
    7
    आपको चाहिए के रूप में आराम के मूल्य को स्वीकार करें आराम फर्क पड़ता है और अभी तक, आलसी स्वार्थी या अनजान हैं कि हम में से कई खानपान तोड़ हम लायक के रूप में विचार करने के लिए बहुत ज्यादा अपराध महसूस होने के रूप में इतने सारे नकारात्मक अर्थ से संबंधित है। मार्था बेक बताते हैं कि हमें जानवरों को देखने की आवश्यकता है ताकि हम याद रखें कि यह वास्तव में बाकी क्या है। वह एक घटना को याद करती है जिसमें वह असफल शिकार के बाद शेर के झुंड को देख रही थी। बजाय बैठते हैं और क्या हुआ द्वारा खिन्न रहने (और विश्लेषण, क्या गलत हुआ अगर वे ऐसा कर सकते हैं), वे बैठे थे purred और घंटे के लिए विश्राम किया, ठीक करने के लिए की जरूरत को आत्मसमर्पण करने के लिए अपने बलों हार में डूबने के बजाय हां, जीवन कठिन हो सकता है और कभी-कभी यह हमारे खिलाफ सभी बाधा डालता है और हमें महसूस होता है कि हमारे पास कभी आराम नहीं होता है हालांकि, जानबूझकर आराम करने का निर्णय लेने से, आप निशान को ठीक कर सकते हैं और आपकी पुनर्प्राप्त कर सकते हैं शक्ति अधिक ताकत और उद्देश्य के साथ चुनौतियों का सामना करने के लिए
  • युक्तियाँ

    Video: Dudh/Mlik - दूध कैसे उबालें जानिए दूध उबालने का सही तरीका - Tips & Tricks Of Boiling Milk

    • आपको लगता है कि आपको आराम करने की ज़रूरत है एक तरह से आपके शरीर को यह कहना है कि आपको अपने जीवन में क्रांतियों को कम करना चाहिए और उस पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए जो वास्तव में मायने रखता है। यदि आप कई गतिविधियों के बीच अपना समय विभाजित कर रहे हैं और उन सभी को ढांचा बनाने की कोशिश कर रहे हैं, तो आराम करने से आपको अपनी खुद की देखभाल करने और अपनी पसंद के द्वारा थोड़ी अधिक गतिविधि कम करने की जगह मिल जाती है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • आराम, रोक और आराम पर ध्यान केंद्रित करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com