ekterya.com

माइक्रोबेलमिन को कम करने के लिए

माइक्रोएल्बिमिन, या केवल एल्बिन, केवल यकृत में उत्पन्न होता है। यदि मूत्र में एल्बिन की अत्यधिक मात्रा होती है, तो यह गुर्दा की क्षति बता सकती है और हृदय रोग के जोखिम को बढ़ा सकता है। 30-300 एमजी का सूक्ष्म-अल्बिन परिणाम लाल संकेत है कि आपकी गुर्दे प्रोटीन को ठीक से फ़िल्टर नहीं कर रहे हैं। हालांकि, अतिरिक्त माइक्रोअलबिमिन की उपस्थिति को कम करने के कई तरीके हैं। लाइफस्टाइल संशोधनों को आरंभ करने के लिए नीचे वर्णित चरण 1 की समीक्षा करें ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि आपके माइक्रो लेवलिन का स्तर सामान्य स्तरों के भीतर रहे।

चरणों

भाग 1
अपनी जीवन शैली बदलें

लोअर माइक्रोलाबिमिन चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
कार्बोहाइड्रेट, प्रोटीन और चीनी में कम आहार खाने पर ध्यान दें क्षतिग्रस्त गुर्दे सामान्य रूप से प्रोटीन पर कार्रवाई नहीं कर सकते हैं, इसलिए प्रोटीन सेवन कम करने से आपके गुर्दे को ठीक करने का समय दें। कार्बोहाइड्रेट (जो आपके ग्लूकोज स्तर में वृद्धि नहीं करेगा) में कम खाद्य पदार्थ खाएं, कम मात्रा में प्रोटीन, वसा, सोडियम और चीनी ये कुछ स्वस्थ विकल्प हैं:
  • कम कार्बोहाइड्रेट आहार: दलिया दलिया, भूरा चावल, पास्ता और दाल
  • कम प्रोटीन भोजन: रोटी और अनाज, पास्ता, सलाद, अजवाइन, अंकुरित, ककड़ी, अजमोद, टोफू, मछली और दुबला मीट।
  • वसा और सोडियम में खाद्यान्न कम होता है: तले कुछ भी नहीं खाएं (यदि आपको तलना चाहिए तो, जैतून का तेल का उपयोग करें) और नमक को न जोड़ें। डिब्बाबंद उत्पादों जैसे सूप, सब्जियां और पास्ता सॉस से बचें
  • चीनी में खाद्यान्न कम होता है: अंडे, सेम, टोफू, नट्स, कॉटेज पनीर, जैतून, पालक, शलजम, शतावरी, जौ
  • वह छोटे अक्सर भाग में बाध्यकारी खाने और खाने से बचा जाता है। इससे आपके गुर्दे को अधिक भार न हो पाएगा और इतने सारे कचरे को छानने के लिए तनाव नहीं होगा।
  • लोअर माइक्रोलाबिमिन चरण 2 नामक छवि
    2
    शराब से बचें आपके परिणामों में सूक्ष्मजीवों के असामान्य स्तर प्राप्त करने से पता चलता है कि आपके पास गुर्दा का खराब कार्य है। प्रभावित किडनी शराब इथनॉल को कुशलतापूर्वक फिल्टर करने में सक्षम नहीं होगा, जिससे उच्च स्तर के सूक्ष्मजीव निरंतर बनाए रखने का खतरा बढ़ जाता है। इसका मुकाबला करने के लिए, शराब लेने से बचें और उसे मिठास के बिना पानी, चाय और रस के साथ बदलें।
  • समय-समय पर एक गिलास शराब आपके सबसे अच्छे विकल्प है अगर आपको अपनी अगली पार्टी में लोगों के साथ मिलना चाहिए। आपको कुछ भी पीने से बचना चाहिए
  • लोअर माइक्रोलाबिमिन चरण 3 शीर्षक वाला छवि
    3
    धूम्रपान बंद करो धीरे धीरे धूम्रपान छोड़ना पूरी तरह से छोड़ने से बेहतर है। आप उसी तरह से वापसी सिंड्रोम से पीड़ित हो सकते हैं कि आप अल्कोहल पीना बंद कर दें अगर आप इसे अचानक कट जाए हालांकि, संघर्ष के बावजूद इसका मतलब है कि यह बेहतर है अगर आप इन दोनों दोषों को नियंत्रित करते हैं।
  • गंभीर धूम्रपान करने वालों को उच्च रक्तचाप के विकास के उच्च जोखिम पर होता है (धूम्रपान आपके रक्त वाहिकाओं को तबाह कर देता है, जिससे आपके दिल को हराया जा सकता है) सिगरेट में निकोटिन आपके रक्तचाप को 10 एमएमएचजी तक बढ़ा सकते हैं। यदि आप पूरे दिन धूम्रपान करते हैं तो आपका रक्तचाप स्थिर रूप से उच्च रहेगा।
  • लोअर माइक्रोलाबिमिन चरण 4 शीर्षक वाला छवि
    4
    रक्तचाप को कम करता है उच्च रक्तचाप होने से आपके अल्बुमिन के स्तर को उच्च रखने में एक कारक हो सकता है। सामान्य रक्तचाप 120/80 (मिमी एचजी) से 130/80 तक कम है रक्तचाप जो 140 या मिमी से अधिक है (एमएमजीएचजी) उच्च माना जाता है। इसे कम करने के लिए, वसा, कोलेस्ट्रॉल और सोडियम में उच्च खाद्य पदार्थों से बचें।
  • नियमित व्यायाम (लगभग 3 से 4 बार एक हफ्ते) हर बार 30 मिनट के लिए करना भी आपके रक्तचाप के स्तर को बहुत कम कर सकता है। अपने आदर्श वजन को बनाए रखने और अधिक वजन या मोटापे से बचने के लिए महत्वपूर्ण है। यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप सही दिशा में जा रहे हैं, अपने रक्तचाप की जांच के लिए अपने डॉक्टर के साथ जाने के लिए भी अच्छा है।
  • लोअर माइक्रोलाबिमिन चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    बहुत पानी पी लो हर दिन की सिफारिश की गई 8 से 12 गिलास पानी पीने से आपको मूत्र में अल्बुमिन को नियंत्रित करने में मदद मिलेगी। यदि आप बहुत अधिक पसीना करते हैं और यदि आप नियमित रूप से व्यायाम करते हैं तो आपको और भी ज्यादा पीना चाहिए। इससे आपको डिहाइड्रेट करने से रोकना पड़ेगा- जितना अधिक आप निर्जलित हो जाते हैं, उतना आपके एल्बिन का स्तर बढ़ेगा
  • फैटी और नमकीन खाद्य पदार्थ न केवल रक्तचाप को बढ़ाने में मदद करते हैं, बल्कि आपके सिस्टम से पानी को अवशोषित करते हैं। उन दो कारणों से उन भोजनों से बचने के लिए बेहतर है
  • लोअर माइक्रोलाबिमिन चरण 6 शीर्षक वाला छवि
    6



    आपके ग्लूकोज के स्तर की भी निगरानी करें शर्करा के स्तर को नियंत्रित करने, मधुमेह, मोटापे से बचने और एल्बूमिन को नियंत्रित करने के लिए आहार से चीनी में उच्च खाद्य पदार्थों को कटना महत्वपूर्ण है। सामान्य ग्लूकोस मूल्य 70 से 100 एमजी / डीएल तक हो सकते हैं।
  • यदि आप लगातार मधुमेह से पीड़ित हैं, तो आपके शरीर का एल्बिन स्तर ऊंचा होगा। मधुमेह के गुर्दे के लिए 180 मीटर / डीएल औसत दहलीज है। यही कारण है कि आपके सिस्टम में एल्बिन और ग्लूकोज की अत्यधिक मात्रा में हैं, यह गुर्दे के कार्य को प्रभावित करेगा और गुर्दे की क्षति का कारण होगा।
  • यह आपकी वज़न में अपना वजन रखने में मदद करेगा एक स्वस्थ आहार और व्यायाम आप अपने रक्तचाप और रक्त शर्करा का स्तर कम कर सकते हैं, लेकिन निम्न रक्तचाप और शर्करा की मात्रा भी अपने शरीर के वजन पर एक प्रभाव है।
  • भाग 2
    चिकित्सा उपचार खोजें

    लोअर माइक्रोलाबिमिन चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    1
    अपने एल्बिन स्तर की जांच करने के लिए एक डॉक्टर पर जाएं। आपके मायक्रोअलबिमिन स्तरों को मापने और मॉनिटर करना महत्वपूर्ण है। यह आपको यह जानने में मदद करेगा कि आपकी जिंदगी आपके गुर्दे और यकृत के लिए सकारात्मक है या नहीं। माइक्रोअलबिमिन टेस्ट मूत्र एल्बूइन गिनती की जांच करेगा। समस्या का प्रारंभिक पता गुर्दा की क्षति को कम करने में मदद कर सकता है। समस्या के विकास को नियंत्रित करने के लिए अपने चिकित्सक से बात करें
    • अपने स्तरों का विश्लेषण करने के लिए, डॉक्टर समय पर संदर्भ के साथ एक यादृच्छिक मूत्र परीक्षण या मूत्र संग्रह करेंगे। पहले आपको चिकित्सक के क्लिनिक में एक गिलास में सामान्य तरीके से पेशाब करना होगा। दूसरे में, आपको पूरे दिन मूत्र को इकट्ठा करना होगा, घंटे निशाना बनाना, और संपूर्ण नमूना विश्लेषण के लिए उपयोग किया जाएगा।
  • लोअर माइक्रोलाबिमिन चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    2
    जानें कि परिणाम क्या मतलब है मूत्र इकट्ठा करने के बाद, नमूना की जाँच की जाएगी और एक स्वास्थ्य तकनीशियन द्वारा व्याख्या की जाएगी। माइक्रोलाबिमिन का स्तर 24 घंटों में फ़िल्टर किए गए प्रोटीन के मिलीग्राम (मिलीग्राम) में मापा जाता है। परिणाम इस तरह से व्याख्या किए जा सकते हैं:
  • सामान्य स्तर 30 मिलीग्राम से कम है
  • 30 से 300 मिलीग्राम का स्तर प्रारंभिक किडनी क्षति का संकेत है
  • 300 मिलीग्राम से अधिक का स्तर उन्नत किडनी रोग का संकेत है
  • अपने चिकित्सक के साथ उचित परिणाम पर चर्चा करना जल्द से जल्द उपचार शुरू करना आवश्यक है। यदि स्तर सामान्य से अधिक है, तो आपका डॉक्टर परीक्षण को दोहरा सकता है।
  • लोअर माइक्रोलाबिमिन चरण 9 शीर्षक वाला छवि
    3
    एंजियोटेंसिन कन्वर्टिंग एंजाइम (एसीई) इनहिबिटर का उपयोग करने पर विचार करें ये दवाएं एंजियोटेंसिन I का एंजियोटेंसिन II के रूपांतरण को रोकती हैं I यह आपके रक्त वाहिकाओं को चौड़ा करता है, इस प्रकार उन पर तनाव को कम करता है और खून की मात्रा, दूसरे शब्दों में, आपके रक्तचाप को कम करते हुए एसीई इनहिबिटर को मूत्रालय में प्रोटीन के रिसाव को कम करने के लिए दिखाया गया है जैसे कि माइक्रोअलबिमिन, इस प्रकार उनके स्तर कम कर रहे हैं।
  • आमतौर पर निर्धारित एसीई इनहिबिटर हैं: कैप्टोपिल, पेरिन्ड्रोपिल, रामिप्रिल, एनलापिरिल और लिसिनोप्रिल। आपका चिकित्सक आपके राज्य के अनुसार सबसे अच्छा एक लिख देगा।
  • लोअर माइक्रोलाबिमिन चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    4
    स्टेटिक्स के बारे में अपने डॉक्टर से पूछें ये दवाएं एचएमजी-कोए रिडक्टेस की कार्रवाई को अवरुद्ध करके शरीर के कोलेस्ट्रॉल के स्तर को कम करती हैं, जो यकृत में कोलेस्ट्रॉल के उत्पादन में आवश्यक एंजाइम है। कोलेस्ट्रॉल का स्तर कम होने से आपके हृदय, रक्त वाहिकाओं और आपके गुर्दे को काम करना आसान हो जाता है।
  • सबसे निर्धारित स्टेटिन हैं: एटोर्वास्टाटिन, फ्लुवास्टाटिन, लवस्टैटन, पीतावस्तातिन, प्रवासीस्टिन, रोजुवास्टाटिन और सिम्वास्टेटिन।
  • लोअर माइक्रोलाबिमिन चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    5
    यदि आवश्यक हो, आपको पता होना चाहिए कि इंसुलिन प्रशासन भी मदद करता है। इंसुलिन एक हार्मोन है जो खून से शर्करा या ग्लूकोज को ऊर्जा के स्रोत के रूप में कोशिकाओं में परिवहन में मदद करता है। पर्याप्त इंसुलिन के बिना, रक्त शर्करा कोशिकाओं में नहीं पहुंचा जा सकता है और रक्त में रहेगा। चिकित्सा संकेत द्वारा इंसुलिन का दैनिक इंजेक्शन रक्त शर्करा के स्तर को नियंत्रित रखने का एक महत्वपूर्ण तरीका है।
  • यह केवल मधुमेह रोगियों या ऐसे लोगों के लिए काम करता है जिनके कुछ प्रकार के इंसुलिन प्रतिरोध हैं। यदि आपका इंसुलिन सामान्य रूप से काम करता है, इंजेक्शन लगाने से यह सूक्ष्म स्तर के स्तर को सामान्य नहीं करेगा।
  • युक्तियाँ

    • मूत्राशय में रक्त (हेमट्यूरिया), कुछ दवाएं, बुखार, अन्य किडनी रोग, हाल ही में सशक्त व्यायाम और मूत्र पथ के संक्रमण कुछ कारण हैं कि आपका पेशा सूक्ष्मजीव स्तरों में झूठी सकारात्मक दिखा सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com