ekterya.com

प्रोटीन की खपत में वृद्धि करके थकान को कम कैसे करें

अपर्याप्त प्रोटीन और कैलोरी सेवन के कारण थकान। यह लेख उन लोगों के लिए है जो बचने के लिए "प्रोटीन" विभिन्न कारणों से: उन्हें लगता है कि उनके स्तर की गतिविधि को प्रोटीन की आवश्यकता नहीं है, वे अन्य जीवित प्राणियों के जीवन को लेने के लिए खेद महसूस करते हैं, उन्हें सूचित नहीं किया जाता है, उनके मांस के लिए भूख नहीं है। जो भी कारण प्रोटीन से बचने के लिए, यह आपके शरीर को मजबूत करता है: वे मस्तिष्क, हृदय, यकृत, गुर्दा, त्वचा और मांसपेशियों जैसे सभी अंगों को मजबूत करते हैं। जीवित रहने के लिए प्रोटीन जरूरी है, न केवल सक्रिय लोगों के लिए या जो भार उठाते हैं

चरणों

Video: VOICI COMMENT TRANSFORMER LA GRAISSE EN DECHET ET L EXPULSER DE VOTRE CORPS,POUR L ASSAINIR!!

प्रोटीन खपत बढ़ाने के चरण 1 से छवि कम करें
1
नाश्ते में प्रोटीन का सेवन बढ़ाएं
  • कई लोग नाश्ते में कम से कम प्रोटीन का उपभोग करते हैं
  • अपने नाश्ते में कैलोरी बढ़ाएं और अन्य खाद्य पदार्थों में कैलोरी कम करें यहां तक ​​कि किसी अन्य बदलाव किए बिना, नाश्ते में कैलोरी सेवन बढ़ाने के लिए और कैलोरी कम होती है अन्य खाद्य पदार्थों से शरीर और अधिक कुशलता से ऊर्जा का उपयोग करने के लिए कारण। सोचें कि आपका शरीर एक इमारत है जिसे बनाया जा रहा है और देरी हो रही है कार्य दल पूरे दिन काम करता है, इसलिए संसाधनों को समान रूप से उपलब्ध होने का अर्थ है आपका शरीर अधिक कुशल होता है जब आप अतिरिक्त प्रोटीन खाने से नाश्ते में अपनी कैलोरी बढ़ाते हैं प्रोटीन का उपयोग केवल एक निश्चित राशि में किया जा सकता है, अतिरिक्त ऊर्जा या वसा में परिवर्तित हो जाएगा।
  • कम वसा या मलाई निकाला वृद्धि का सेवन बहुत अच्छी तरह से प्रोटीन हालांकि, उम्र के साथ बढ़ जाती है लैक्टोज असहिष्णुता के साथ एक गिलास दूध पीते हैं। इसे निगलने से पहले अपने मुंह में दूध की कोशिश करो।
  • गीला अनाज के बजाय शुष्क अनाज खाएं, क्योंकि गीले अनाज के साथ आप सूखे अनाज के साथ ज्यादा दूध नहीं डालेंगे। दूध के साथ अनाज, खपत के दूध से अलग, अधिक पचता है क्योंकि पाचन मुँह में शुरू होता है।
  • अपने डर पर काबू पाने, सबसे बड़ा स्वास्थ्य भोजन की दुकान और ग्रेनोला बल्क खरीदारी के लिए जाना। मेवा, फल, अन्य अनाज भी दलिया (खाने आहार है कि दुनिया में विदेशी स्थानों से आए यात्रा की तरह है) के साथ के साथ सरल,: दुकान parfaits के 10 या अधिक प्रकार के हो सकते हैं। आप एक छेद खोलने के लिए या एक चम्मच और ग्रेनोला राशि है जो आप चाहते हैं का उपयोग कर सकते हैं। यदि ऑनलाइन कीमतें बेहतर हैं, तो अमेज़ॅन.कॉम अच्छा है क्योंकि यह उत्कृष्ट सेवा प्रदान करता है। जो कुछ भी हो, कीमतों की तुलना करें आम तौर पर, सुपरमार्केट में इस उत्पाद के लिए अच्छे दाम नहीं होते हैं। ध्यान दें: क्या आज का अनुसरण कर रहे है क्या बाकी जनसंख्या भविष्य में एक या दो दशक में निम्नलिखित हो सकती हैं: स्वस्थ खाद्य पदार्थों के अनुयायियों स्वस्थ खाद्य पदार्थों के आंदोलन में नेता हैं।
  • मक्खन या मार्जरीन के बजाय, मूंगफली का मक्खन या hummus का उपयोग करें। Hummus जैतून का तेल (जो स्वादिष्ट और स्वास्थ्य लाभ है) के साथ तैयार किया गया है।
  • प्रोटीन खपत के बढ़ते हुए चरण 2 से कम होने वाली छवि का शीर्षक

    Video: COMO CURAR EL HIGADO GRASO CON REMEDIOS CASEROS Y NATURALES CAUSAS Y CONSEJOS salud con mary

    2
    भोजन के बीच लेबल को पढ़ने वाले प्रोटीन की उच्चतम राशि वाले सैंडविच का चयन करें। प्रोटीन की मात्रा ग्राम में इंगित किया गया है और विशेषज्ञों का सुझाव है कि औसत आदमी हर दिन (महिलाओं के लिए 46 ग्राम) प्रोटीन की 56 ग्राम का उपभोग करना चाहिए, लेकिन अपनी गतिविधि स्तर के अनुसार समायोजन, शरीर के वजन और उम्र प्रदर्शन कर रहे हैं। कुछ भी यह मानकर न चलें, उदाहरण के लिए, आप उस के साथ दही कवर pretzels तथापि से pretzels मक्खन peanuts- अधिक प्रोटीन है, मूंगफली का मक्खन pretzels और अधिक प्रोटीन दही कवर की तुलना में कर रहे हैं लगता है कि।
  • प्रोटीन खपत बढ़ाने के चरण 3 के अनुसार कम होने वाली छवि का शीर्षक
    3
    वर्तमान में खा रहे प्रोटीन की गुणवत्ता में सुधार करें। उच्च वसा के बजाय कम वसा सामग्री के साथ मांस चुनें (हैम चुनते हैं, अधिक बार, नाश्ते के लिए एक मांस के रूप में, इस तरह के पोर्क सॉसेज या बेकन के रूप में उच्च वसा मांस के बजाय) और कम वसा और आप प्रोटीन बढ़ेंगे संतृप्त वसा कम करना आपके स्वास्थ्य के लिए भी अच्छा है पीना कम वसा या पूरी करने के बजाय मलाई निकाला दूध के साथ दूध, आप अपने वसा का सेवन कम होती है और दूध से कैलोरी का एक ही राशि लेने के द्वारा अपने प्रोटीन की मात्रा में वृद्धि होगी।
  • प्रोटीन उपभोग के बढ़ते हुए चरण 4 से कम होने वाली छवि का शीर्षक
    4
    यदि संभव हो तो फलों और सब्जियों पर त्वचा छोड़ दें। उदाहरण के लिए, एक सेब के खोल अधिक प्रोटीन, विटामिन, खनिज और फाइबर है। एक सेब में प्रोटीन कुछ हैं, लेकिन प्रत्येक टुकड़ा है, उतना ही महत्वपूर्ण खोल छोड़ने के बारे में स्वास्थ्य लाभ कर रहे हैं। फलों और सब्जियों में पोषक तत्वों में से अधिकांश सतह के करीब हैं, इसलिए भले ही आप एक सेब (अनुशंसित नहीं) की त्वचा छील, खोल के आसपास के क्षेत्रों केंद्र क्षेत्रों के लिए उन निकटतम की तुलना में अधिक पोषक तत्वों की है। फाइबर (आपकी आँतों में हरे पदार्थ) पित्त का उपयोग करता है और पित्त शरीर में कोलेस्ट्रॉल का उपयोग करता है निर्माण करने के लिए। इस तरह से फाइबर कोलेस्ट्रॉल को कम करती है। अन्य तरीकों के बारे में जानें कि फाइबर में वसा घटती है और फायदेमंद होता है।
  • प्रोटीन खपत बढ़ाने के चरण 5 से कम होने वाला छवि शीर्षक से कम करें
    5



    फल में प्रोटीन की विभिन्न मात्रा होती है, इसलिए तदनुसार अपने फल का चयन करें। निम्न फल कम प्रोटीन वाले लोगों के लिए अधिक प्रोटीन वाले से सूचीबद्ध होते हैं: नारंगी, बेर, हरी तरबूज, केला, आम, अनानास और तिथियां।
  • प्रोटीन उपभोग के बढ़ते हुए कदम से छुटकारा पाने वाला छवि शीर्षक चरण 6
    6
    जटिल कार्बोहाइड्रेट और उनकी प्रोटीन सामग्री पर विचार करने के लिए अपनी आहार योजना बनाएं अनुसरण कर रहे हैं, अवरोही क्रम में, प्रोटीन कैलोरी की एक ही राशि के होने की राशि के अनुसार जटिल कार्बोहाइड्रेट: रोटी, मक्का, नियमित दलिया, आलू और चावल की भूसी। पूरे गेहूं की रोटी में अन्य उत्पादों की तुलना में अधिक प्रोटीन है।
  • प्रोटीन खपत बढ़ाने के चरण 7 से कम होने वाली छवि कम करें
    7
    आप प्रोटीन और अन्य पोषक तत्वों को बढ़ाने के लिए अधिक-संसाधित साबुत अनाज भी चुनते हैं। उदाहरण के लिए, सफेद ब्रेड में 200 ग्राम कैलोरी प्रति 5 ग्राम प्रोटीन होता है और पूरी गेहूं की रोटी में कैलोरी की समान मात्रा के लिए 10.6 ग्राम प्रोटीन होते हैं। संपूर्ण अनाज खाने से आपके स्वास्थ्य के लिए अच्छा होता है संपूर्ण भोजन खाने और विभिन्न प्रकार के खाद्य पदार्थ खाने से आपके स्वास्थ्य के लिए बहुत महत्वपूर्ण होता है और उच्च गुणवत्ता वाले प्रोटीन का सेवन होता है
  • प्रोटीन खपत बढ़ने से चरण 8 की कमी का शीर्षक चित्र
    8
    कुछ खाद्य पदार्थों के मामले में, माध्यमिक स्टार्च के रूप में अनाज का उपयोग करें। पश्चिमी खाद्य पदार्थ, अनाज और आलू (भी चावल और रोटी) में बुनियादी तत्व हैं और एक उच्च प्रोटीन सामग्री है। टोफू एक और तत्व है जो आप अपने प्रोटीन का सेवन बढ़ाने के लिए खा सकते हैं। जब एक संयंत्र को चुनने, अपने प्रोटीन द्वारा फली में अनाज (हरी बीन्स या हरी बीन्स, मटर, लंबे सेम) चुनें हालांकि सब्जियों के रूप अनाज प्रोटीन अनाज खुद को (पिंटो, लाल, नींबू, आदि) है, वे अन्य सब्जियों की तुलना में अधिक प्रोटीन है।
  • Video: YODO EFECTOS EN TU TIROIDES /ALIMENTOS NATURALES/BENEFICIOS,ana contigo

    प्रोटीन उपभोग के बढ़ते हुए कदम से 9
    9
    अंत में, याद रखें कि हमारे शरीर ऊर्जा के साथ कार्य करते हैं और इच्छाशक्ति के साथ नहीं। कार की तरह, हम ईंधन के साथ भरते हैं और फिर हम शुरू करते हैं। आपको एक अच्छी तरह से संतुलित आहार खाना चाहिए और फिर अपना दिन शुरू करें
  • युक्तियाँ

    • कई चिकित्सा खोजों की तरह युद्ध, एथलीटों और लोग हैं, जो शारीरिक श्रम करते हैं, सैद्धांतिक रूप से का एक परिणाम के रूप में होते हैं, ज्ञान और आहार और विशेष रूप से प्रोटीन की मात्रा के बारे में अनुभव है। वजन प्रशिक्षण में, शक्ति में वृद्धि बहुत धीमी है और वृद्धि के बारे में मुख्य कारक पर्याप्त आराम, सब कुछ, जब तक कि वे सामान्य ज्ञान पर आधारित हैं, महत्व में एक दूर के दूसरे रूप में वर्गीकृत किया जा सकता है । इस लेख का उद्देश्य लोगों को आरडीए, अनुशंसित दैनिक भत्ता, जो प्रोटीन (विशेष रूप से नाश्ते में) के बारे में 50 ग्राम है के लिए आते हैं बनाने के लिए है।
    • यह लेख उन लोगों के लिए है जो सीडीआर से बहुत कम खाती हैं, खासतौर पर नाश्ते पर। लिखी गई सब कुछ अच्छी तरह से ज्ञात है फलों में प्रोटीन के कुछ हिस्सों में अकादमिक होते हैं, लेबल पढ़ना और आपके तार्किक मन का उपयोग महत्वपूर्ण होता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com