ekterya.com

कैसे वजन घटाने को प्रोत्साहित रसोई के बर्तन का चयन करें

क्या यह एक नया साल है और आप नवीनीकृत करना चाहते हैं? या क्या आप बस अपने स्वास्थ्य को बेहतर बनाने के लिए कुछ अतिरिक्त पाउंड खोना चाहते हैं? आहार और अभ्यास आपको स्वस्थ तरीके से अपना वजन कम करने में मदद कर सकते हैं। हालांकि, जिस तरह से आप अपना भोजन तैयार करते हैं, उसका वजन कम करने की आपकी क्षमता पर एक बड़ा प्रभाव पड़ता है। आपको भागों को मापना चाहिए और अपना खाना जल्दी से तैयार करना चाहिए ताकि आप इस लक्ष्य को प्राप्त कर सकें। यह संभावना है कि आप अब भी सुनिश्चित नहीं हैं कि आप किस तरह के खाना पकाने वाले बर्तन के लिए दिखना चाहिए। आपको उन लोगों का चयन करना चाहिए जो भोजन की माप को तैयार करते हैं और इसे वज़न घटाने के लिए प्रोत्साहित करते हैं।

चरणों

भाग 1
अपना भोजन तैयार करने के लिए रसोई के बर्तन चुनें

वजन वाली हानि के लिए कदम उठाने वाली रसोई गैजेट चुनें
1
एक हाथ ब्लेंडर में निवेश करें कुछ तरल पदार्थ (जैसे सूप्स और फलों के सैंडविच) वजन कम करने के लिए एक उत्कृष्ट विधि हैं। याद रखें कि आप अपने आप को स्वस्थ फल और सब्जियों से भर सकते हैं। कम कैलोरी क्रीम सूप, सैंडविच और मलाईदार ड्रेसिंग तैयार करने के लिए सबसे अच्छे उपकरण हैं हाथ ब्लेंडर। यह न केवल भोजन तैयार करने की सुविधा देता है, बल्कि आपको भूख से मरने पर भी उन्हें तेजी से बनाने में मदद करता है। जब हाथ ब्लेंडर चुनते हैं, तो आपको निम्नलिखित विशेषताओं के लिए दिखना चाहिए:
  • प्रेस करने और पकड़ने के लिए आसान बटन
  • साधारण सफाई
  • एर्गोनोमिक रबर हैंडल
  • मिश्रण कंटेनर
  • गारंटी
  • किस्म के गैजेट्स का चयन करें जो कि वजन घटाने के कदम को प्रोत्साहित करते हैं
    2
    एक सब्जी पिलर का उपयोग करें इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप कार्बोहाइड्रेट से बचने या पनीर की एक छोटी सी सर्विसिंग करना चाहते हैं, वज़न को खोने के लिए एक सब्जी पिलर एक उत्कृष्ट हथियार हो सकता है। दबानेदार को तेज ब्लेड होना चाहिए और किसी भी भोजन के आकार को संभालना या उसके किनारे को खोने के बिना होना चाहिए।
  • एक पलंगवाला मिलता है जिसमें एर्गोनोमिक रबर हैंडल होता है। आप एक पारंपरिक रोटरी पिलाल प्राप्त कर सकते हैं या "वाई" के आकार में
  • आप बनाने के लिए पिलर का उपयोग कर सकते हैं "नूडल्स" नारंगी या बैंगन की या तो 10 कैलोरी के छोटे भाग के लिए पनीर और चॉकलेट को कर्ल करने के लिए।
  • छवि का शीर्षक शीर्षक रसोई गैजेट चुनें जो वजन घटाने के लिए प्रोत्साहित करता है चरण 3
    3
    एक बांसुरी या grater का उपयोग करें कई लोग जो वजन कम करने की कोशिश करते हैं, वे चिंता करते हैं कि स्वास्थ्यप्रद खाद्य पदार्थों में कमी आती है। हालांकि, जब एक पनीर पिसाई यंत्र या फल की zester का उपयोग कर, आप अपने भोजन स्वाद का एक स्पर्श उन्हें भी कई कैलोरी जोड़े बिना agregarles कर सकते हैं।
  • एक गलना (या एक चैनलर) प्राप्त करें जिसमें बहुत पतली ग्रिड हैं आप 1 चम्मच चूने, नींबू, पनीर या अन्य भोजन जोड़ने के लिए चम्मच मापने का उपयोग कर सकते हैं और अपने भोजन के स्वाद को बढ़ा सकते हैं।
  • वजन वाली हानि को बढ़ावा देने वाली किचन गैजेट चुनें शीर्षक वाला छवि चरण 4
    4
    चम्मच की अच्छी गुणवत्ता मापने का एक सेट प्राप्त करें आप शायद सोचते हैं कि ये चम्मच केवल व्यंजनों के लिए तरल पदार्थ या मसालों को जोड़ने के लिए काम करते हैं। हालांकि, वे कुछ विशेष खाद्य पदार्थों (जैसे कि पागल, चीनी या अन्य अवयवों) के छोटे हिस्से को तैयार व्यंजनों में फैलते हैं। ये आइटम आपको भाग के आकारों को नियंत्रित करने में मदद कर सकते हैं ताकि आप अपना वजन कम कर सकें।
  • चम्मच को मापने के लिए देखो जो आपको मात्राएं प्राप्त करने की अनुमति देती हैं "लालिमा"। आप चम्मच के किनारे पर झाड़ू करने के लिए एक फ्लैट ब्लेड का उपयोग कर सकते हैं और अधिक सटीक माप प्राप्त कर सकते हैं। आपको चम्मच से बचना चाहिए जो संभाल में गांठ या झंडे हैं, क्योंकि ये सटीक मात्रा प्राप्त करना कठिन बना सकते हैं।
  • वजन वाली हानि को प्रोत्साहित करने वाली किचन गैजेट चुनें शीर्षक वाली छवि चरण 5

    Video: The Great Gildersleeve: Leroy's Paper Route / Marjorie's Girlfriend Visits / Hiccups

    5
    कप को मापने का उपयोग करके अपने भोजन को ठीक से और खाना बनाएं। चम्मच की तरह, आप वजन कम करने में मदद करने के लिए कप को मापने का उपयोग कर सकते हैं। यह संभव है कि आपको खाना खाने के दौरान या अपने भोजन को पकाने के दौरान दृष्टि की मात्रा को मापने की आदत होती है हालांकि, अगर आप के लिए सबसे अच्छा तरीका भी कई कैलोरी का उपभोग करने के लिए नहीं यकीन है कि कप को मापने के स्टेनलेस स्टील और मोटी नेस्ट का उपयोग करने के लिए है या नहीं। खाना पकाने के लिए उनका उपयोग करने के अलावा, वे आपके भोजन के सटीक भाग को मापने के लिए भी काम करते हैं।
  • छवि का शीर्षक शीर्षक रसोई गैजेट चुनें जो वजन घटाने के लिए प्रोत्साहित करें चरण 6
    6
    एक मफिन पैन का उपयोग करके व्यक्तिगत सर्विंग्स तैयार करें मिठाई मफिन को भूल जाओ और आलू का उपयोग भोजन के अलग-अलग भागों को तैयार करने के लिए करें। एक 12-कप नॉनस्टीक मोल्ड प्राप्त करें, जिससे आप यह जान सकते हैं कि प्रत्येक सेवा कितनी बड़ी होगी। कपकेक बेकिंग टिन भी जल्दी से भोजन तैयार करने का एक शानदार तरीका है अगर आप जल्दी में हैं भोजन में आप इस ढालना में तैयार कर सकते हैं:
  • कसा हुआ आलू मफिन
  • ब्रोकोली फ्रिटाटा
  • सिकी अंडे
  • दलिया और क्रैनबेरी गेंदों
  • spanakopitas
  • मिनी लेस्ग्ना
  • फल के साथ जमे हुए दही मफिन
  • शीर्षक वाली छवि चुनें कि रसोई गैस गैजेट्स जो वजन घटाने के लिए प्रेरित करती हैं चरण 7
    7

    Video: Dragnet: Big Cab / Big Slip / Big Try / Big Little Mother

    एक सब्जी vaporizer को ध्यान में रखें उपभोग सब्जियां वजन घटाने को प्रोत्साहित करने का एक शानदार तरीका है। हालांकि, कई तैयारी विधियों (उदाहरण के लिए, खाना पकाने) सब्जियों से महत्वपूर्ण पोषक तत्व निकालने के लिए कर सकते हैं। एक वाष्पीकरणकारी आपको जीवंत सब्जियां प्रदान करके स्वस्थ तरीके से अपना वजन कम करने में सहायता कर सकता है जो अभी भी पोषक तत्वों से भरे हुए हैं।
  • यदि आप चाहें, तो आप इलेक्ट्रॉनिक वाष्पीकरणकर्ता में निवेश कर सकते हैं। इसके अलावा, आप एक साधारण और सस्ती टोकरी या धातु वाष्पीकरणकारी खरीद सकते हैं जिसे आप बर्तन और धूप में जोड़ सकते हैं।
  • एक वाष्पशील तरल के रूप में शोरबा जोड़ने के लिए एक माप कप का उपयोग करें।
  • भाग 2
    अपने भोजन की सेवा के लिए रसोई के बर्तन लें

    शीर्षक वाली छवि चुनें कि रसोई गैस गैजेट्स जो वजन घटाने को प्रोत्साहित करती हैं चरण 8
    1



    छोटे प्लेट्स का उपयोग करें वजन घटाने को प्रोत्साहित करने के लिए भोजन के हिस्से का नियंत्रण आवश्यक है यदि आप बड़ी प्लेट्स का उपयोग करते हैं, तो आप उनसे अधिक हो सकते हैं। इसके बजाय, आपको अपने भोजन को छोटे प्लेटों और कटोरे में खाना चाहिए। एक छोटी सी, अपने उस विश्वास मस्तिष्क पूर्ण प्लेट चाल भोजन के एक बड़े हिस्से, जो अगर एक ही भाग एक बड़ा पकवान स्थापित करेंगे घटित नहीं होगा खपत करते हैं। आपको सफेद व्यंजनों में निवेश करना होगा, क्योंकि ये आपके मस्तिष्क को कम खाने में भी छल लेते हैं। डिश के आकारों में आप अपना वजन कम करने में मदद कर सकते हैं:
    • सलाद प्लेट्स 20 सेमी (8 इंच)
    • सूप या सलाद के लिए कटोरे 240 से 350 मिलीलीटर (8 से 12 औंस)
    • लंबा और पतले चश्मा
    • चम्मच और छोटे कटोरे
    • गर्म पेय के लिए कप 240 से 300 मिलीलीटर (8 से 10 औंस)
  • वजन घटाने के लिए प्रोत्साहित कि रसोई गैजेट चुनें शीर्षक शीर्षक छवि 9
    2
    विशिष्ट आकारों के अंशों की सेवा करने के लिए चम्मच प्राप्त करें यदि आप कप को मापने का उपयोग नहीं करते हैं, तो आप बर्तनों की पूर्ति कर सकते हैं जो पहले आकार की गणना करते थे इस तरह, भोजन की सही मात्रा की सेवा करना और अपना वजन कम करना आसान हो सकता है।
  • ध्यान रखें कि, चम्मच सेवन करने के अलावा, आपको बर्तन जैसे विशिष्ट आकारों में लड्डियां भी मिलनी चाहिए। एक कप कपड़ी आपको आसानी से अपने आकार से अधिक बिना किसी सेवारत कैलोरी की संख्या की गणना करने में मदद कर सकता है। उदाहरण के लिए, 2 tablespoons मटर सूप विभाजित (जो 1 कप के बराबर है) 180 कैलोरी है।
  • किस्म के गैजेट्स का चयन करें जो कि वजन घटाने के लिए प्रोत्साहित करता है चरण 10
    3
    रसोई के पैमाने का उपयोग करके अपने भोजन का वजन। ऐसा लगता है कि आपके द्वारा तैयार की गई कुछ चीजें आप को तौलना चाहिए। आपको रसोई के पैमाने पर मिलना चाहिए ताकि आप भागों का सही आकार प्राप्त कर सकें और कैलोरी कम कर सकें। इसके अलावा, यह तत्व रेस्तरां में भोजन के हिस्से का ध्यानपूर्वक ध्यान में रखेगा। अधिक सटीक रूप से भोजन के वजन को प्राप्त करने के लिए एक डिजिटल स्केल सबसे अच्छा विकल्प है
  • इसके अलावा, डिजिटल स्केल आपको कैलोरी के संचय से बचने में मदद कर सकता है। 170 ग्राम (6 औंस) के आलू और 200 ग्राम (7 आउंस औंस) में अंतर 30 कैलोरी है। यदि आप दिन के दौरान इस और दूसरी छोटी मात्रा में जोड़ते हैं, तो आप 500 कैलोरी से अधिक तक कम कर सकते हैं।
  • भाग 3
    स्वस्थ तरीके से वजन कम करना

    वजन वाली हानि के लिए प्रोत्साहित कि रसोई गैजेट चुनें शीर्षक शीर्षक छवि चरण 11
    1
    डॉक्टर से परामर्श करें यह महत्वपूर्ण है कि आप अपने समग्र कल्याण को अनुकूलित करने के लिए एक स्वस्थ वजन बनाए रखें। अपने आहार में परिवर्तन करने या व्यायाम कार्यक्रम शुरू करने से पहले, यह सुनिश्चित करने के लिए कि वे आपके लिए सुरक्षित हैं, आपको अपने डॉक्टर से जांच करनी चाहिए ऐसा लगता है कि आपके आहार में कुछ बदलाव या गतिविधियां सबसे उपयुक्त नहीं हैं
    • आपको अपने डॉक्टर को अवश्य सूचित करना चाहिए कि आप अपने आहार में परिवर्तन करना चाहते हैं और वजन कम करने के लिए व्यायाम करना चाहते हैं। पूछें कि कौन से खाद्य पदार्थ बेहतर हैं और क्या आपके शरीर के लिए सबसे सुरक्षित गतिविधियां हैं
  • वजन वाली हानि के कदम को बढ़ावा देने वाली रसोई गैजेट चुनें
    2
    एक पंजीकृत आहार विशेषज्ञ पर जाएं वजन कम करने के लिए सबसे प्रभावी तरीका स्वस्थ आहार खाने और संतुलित आहार बनाए रखना है। यह विशेष रूप से सच है अगर आपके पास सही रसोई के बर्तन हैं और भोजन के बारे में उचित निर्णय लेना है। आहार और पोषण के बारे में जानकारी देने के लिए आपको एक पंजीकृत आहार विशेषज्ञ जाना चाहिए जो आपके वजन कम करने में मदद कर सकते हैं। इसके अलावा, यह विशेषज्ञ आपके स्वास्थ्य को बेहतर बनाने के लिए पर्याप्त विटामिन और पोषक तत्व प्राप्त करने के लिए उचित निर्णय लेने में आपकी सहायता कर सकता है।
  • आहार विशेषज्ञ को बताएं कि आपके लक्ष्य क्या हैं इनमें से, आप निम्नलिखित को शामिल कर सकते हैं: वजन कम करें, स्वस्थ भोजन चुनें और पौष्टिक भोजन तैयार करें।
  • आप अपने डॉक्टर से एक पंजीकृत आहार विशेषज्ञ को भेज सकते हैं। इसके अलावा, आप अपने क्षेत्र में इन विशेषज्ञों में से एक पा सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक शीर्षक रसोई गैजेट चुनें जो वजन घटाने के लिए प्रोत्साहित करें चरण 13
    3
    एक संतुलित आहार बनाए रखें आपको स्वस्थ खाद्य पदार्थों का उपभोग करना चाहिए ताकि आप अपना वजन कम कर सकें। आप पोषक तत्वों की जरूरत है और खाद्य पदार्थों जब खाना पकाने और रेस्तरां में खाने उन्हें शामिल करने वाले हैं ताकि आप उचित निर्णय कर सकते हैं पता लगाना चाहिए। प्रत्येक भोजन में, आप आहार है कि पाँच खाद्य समूहों को एकीकृत चुनें और पोषक तत्वों की गिनती का अनुकूलन और वजन घटाने को प्रोत्साहित करने के लिए उन्हें बदलने के लिए यह सुनिश्चित करना चाहिये। इसके अतिरिक्त, आपको प्रति दिन सर्विंग्स की सिफारिश की गई राशि प्राप्त करनी होगी:
  • हर दिन 1 से 1.5 कप फलों का सेवन करें आप रास्पबेरी, नारंगी, ब्लूबेरी, सेब और चेरी का उपभोग कर सकते हैं
  • प्रत्येक दिन 2.5 से 3 कप सब्जियों का उपभोग करें आप अपने भोजन को ब्रोकोली, पालक, मीठे आलू, काली मिर्च और टमाटर के साथ जोड़ सकते हैं।
  • हर दिन 150 से 200 ग्राम (5 से 8 औंस) अनाज का उपभोग करें। कम से कम आधा अनाज जो आप रोजाना भस्म करते हैं वह पूरे होना चाहिए। इसमें भूरे रंग के चावल, क्विनो या पास्ता और पूरी गेहूं की रोटी जैसे खाद्य पदार्थ शामिल हैं
  • प्रति दिन प्रोटीन का 140 से 180 ग्राम (5 से 6.5 औंस) खाएं। आप दुबला मांस चुन सकते हैं (जैसे चिकन या पोर्क), अंडे, पके हुए सब्जियां या नट्स।
  • हर दिन 2 से 3 कप डेयरी उत्पादों का उपभोग करें। जैसे दही, पनीर, दूध और यहां तक ​​कि आइसक्रीम के रूप में खाद्य पदार्थ मदद कर सकते हैं अपने दैनिक दूध आवश्यकता को पूरा करें।
  • वजन वाली हानि को प्रोत्साहित करने वाली किचन गैजेट चुनें शीर्षक वाली छवि चरण 14
    4
    अपने भोजन की योजना बनाएं आप एक साप्ताहिक भोजन योजना बना सकते हैं जो उचित निर्णय लेने और वजन कम करने में आपकी सहायता करता है। इसके अलावा, यह योजना आपको पोषक तत्वों की ज़रूरत में मदद कर सकती है और आपके स्वास्थ्य और सामान्य भलाई को बढ़ावा दे सकती है। उदाहरण के लिए, आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आपके पास स्वस्थ नाश्ते हैं ताकि आप हर दिन अच्छी तरह से शुरू कर सकें। यदि आप किसी रेस्तरां में जाते हैं, तो जितनी बार संभव हो लंच को तैयार करना चाहिए या सलाद और अन्य प्रकाश व्यंजन चुनें। फिर, सुनिश्चित करें कि आप पोषक तत्वों से भरे हुए एक हल्के रात्रिभोज लेते हैं।
  • जब अपने भोजन की योजना बना रहा है (और हर बार जब आप घर से दूर खाने), आप प्रसंस्कृत खाद्य, उच्च वसा और कैलोरी के साथ भरी हुई बचना चाहिए। इस तरह, आप एक स्वस्थ गति को बनाए रखने में कामयाब रहे।
  • बुफे, रोटी की टोकरी, तले हुए खाद्य पदार्थ या बर्तन भारी सॉस (स्पेगेटी Carbonara की तरह) युक्त तरह कैलोरी बम से बचें।
  • सुनिश्चित करें कि आपकी योजना में कई सलाद, उबले हुए सब्जियां और दुबला मांस शामिल हैं। आपको पूरे फलों को मिठाई या नाश्ते के रूप में उपभोग करना चाहिए
  • शीर्षक वाली छवि चुनें कि रसोई गैस गैजेट्स जो वजन घटाने के लिए प्रोत्साहित करती है चरण 15
    5
    कुछ शारीरिक गतिविधि नियमित रूप से करें मध्यम तीव्रता और कम प्रभाव के नियमित हृदय व्यायाम, वजन घटाने को प्रोत्साहित कर सकते हैं, खासकर जब संतुलित आहार के साथ मिलकर। शारीरिक गतिविधि या अभ्यास कार्यक्रम शुरू करने से पहले आपको अपने डॉक्टर से परामर्श करना चाहिए।
  • ऐसी गतिविधियां करें जो आप आनंद लेते हैं इस तरह, आपके लिए व्यायाम करना आसान हो सकता है आप टहलने या तैरने के लिए जा सकते हैं, भ्रमण, जोग, पंक्ति पर जाएं, बाइक पर सवार होकर या अण्डाकार ट्रेनर का उपयोग कर सकते हैं। कुछ मजेदार गतिविधियों जैसे स्कूबा डाइविंग, कैनोइंग या यहां तक ​​कि एक छोटे से ट्रम्पोलिन पर कूद भी व्यायाम माना जाता है।
  • आपको सप्ताह के सभी (या लगभग सभी) दिनों में कम से कम 30 मिनट की मध्यम शारीरिक गतिविधि करना चाहिए। आप व्यायाम सत्र को 10 मिनट के तीन ब्लॉकों में विभाजित कर सकते हैं यदि आप लगातार 30 मिनट तक नहीं जा सकते हैं।
  • पूर्ण शरीर शक्ति प्रशिक्षण दिनचर्या प्रदर्शन की संभावना पर विचार करें। मांसपेशियों में वृद्धि आपके चयापचय को उत्तेजित करती है, इसलिए इन अभ्यासों से आप अपना वजन कम करने में भी मदद कर सकते हैं।
  • आप वजन कम नहीं कर सकते हैं, तो आप कम प्रभाव शक्ति प्रशिक्षण (जैसे योग या पायलट) की कोशिश कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • आप अपने चिकित्सक या एक आहार योजना के बारे में पंजीकृत आहार विशेषज्ञ से जांच कर सकते हैं जो आपके लिए इष्टतम है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com