ekterya.com

अटकिन्स आहार से भोजन योजना कैसे तैयार करें

एटकिन्स आहार को अच्छी तरह से मदद करने के लिए dieters कार्बोहाइड्रेट से परहेज और मांस, पनीर और सब्जियों के बहुत सारे खाने से वजन जल्दी से खोने के लिए जाना जाता है। एटकिंस के आधार पर कई कम कार्ब आहार बनाए गए हैं और यह अभी भी एक लोकप्रिय भोजन योजना है। किसी भी आहार शुरू करने से पहले अपने डॉक्टर से बात करना याद रखें एटकिन्स आहार प्रोटीन और वसा बढ़ाने के साथ भोजन योजना बनाएं, सब्जियों और चीजों को शामिल करना और कार्बोहाइड्रेट और शर्करा को छोड़कर।

चरणों

1
अपने बारे में योजना के बारे में शिक्षित करें अटकिन्स प्लान में 4 चरण शामिल हैं: प्रेरण चरण, निरंतर वजन घटाने का चरण, पूर्व-रखरखाव चरण और रखरखाव चरण। प्रत्येक व्यक्ति विभिन्न खाद्य पदार्थों को अनुमति देगा और प्रतिबंधित करेगा।
  • अटकेन्स प्लान के बारे में किताबें पढ़ें कई प्रकाशित पुस्तकों में डॉ। एटकिंस, नई आहार क्रांति और जीवन के लिए एटकिंस शामिल हैं।
मिडिल स्कूल में अपने क्लास द्वारा नोटिस प्राप्त करें शीर्षक शीर्षक चित्र 2
  • अटकिन्स आहार ऑनलाइन के बारे में जानकारी प्राप्त करें एटकिंस प्लान की व्याख्या और चर्चा करने वाली कई वेबसाइटें हैं "अटकिन्स आहार" के साथ एक इंटरनेट खोज करें और आप कई स्रोत पाएंगे
    मिडिल स्कूल में एक ग्रेट स्टूडेंट का शीर्षक चित्र 3 चरण
  • 2
    प्रोटीन पर ध्यान केंद्रित करें एटकिंस योजना के सभी चरण लोगों को कई प्रकार के प्रोटीन खाने के लिए प्रोत्साहित करते हैं। किसी भी तरह से आप चाहते हैं कि प्रोटीन तैयार करें, बस सोडा या कार्बोहाइड्रेट के साथ रोटी, भरवां या सॉस का उपयोग न करें।
  • भूरा बीफ़, स्टेक्स और भुना हुआ जैसे लाल मांस शामिल हैं उन्हें मक्खन, तेल और किसी नारियल के साथ भुना हुआ या भुनाया जा सकता है जिसमें चीनी या कार्बोहाइड्रेट शामिल नहीं हैं।
    इत्र शीर्षक बनाओ रोस्ट पोर्क चरण 7
  • पोर्क चॉप, बेकन और सॉस सहित अपने भोजन योजना में पोर्क उत्पादों का उपयोग करें।
    मारनेट और कुक पोर्क चॉप्स शीर्षक वाली छवि चरण 6
  • कुक चिकन और टर्की, चिकन, बतख और तीतर सहित अन्य पक्षी असली मेयोनेज़ के साथ चिकन सलाद तैयार करें और किसी भी सॉस या अचार के साथ खाना बनायें जिसमें चीनी या कार्बोहाइड्रेट शामिल नहीं हैं।
    एटकिन्स डाइट मेनू योजना चरण 2 बुलेट 3 बनाएं शीर्षक वाला छवि
  • ट्यूना, सामन, तलवार मछली या कॉड सहित किसी भी प्रकार की मछली तैयार करें। मक्खन या तेल में मछली पकाना
    छवि का शीर्षक ओब्टेन इोडिन चरण 4
  • 3
    इसमें सब्जियां शामिल हैं सब्जियों में महत्वपूर्ण विटामिन और पोषक तत्व होते हैं जो आपके स्वास्थ्य के लिए आवश्यक हैं। एटकिंस योजना उन सब्जियों को बढ़ावा देती है जो फाइबर और पोषक तत्वों से भरी होती है लेकिन उच्च चीनी सामग्री नहीं होती है
  • सलाद और पालक जैसे पत्तेदार सब्जियां खाएं आपकी भोजन योजना में खीरे, मटर, हरी बीन्स, ब्रोकोली, टमाटर, बैंगन, नील, प्याज, फूलगोभी, मिर्च, जैतून, और अचार शामिल हो सकते हैं।
    एटकिन्स डाइट मेनू योजना चरण 3 बुलेट 1 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
  • गाजर या मकई न खाएं, क्योंकि इन सब्जियों में बहुत ज्यादा चीनी है
    एटकिन्स डाइट मेनू योजना चरण 3 बुलेट 2 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
  • इंद्रप्रस्थ मेकअप अनानास बनाओ नीचे केक जेलो शॉट्स पहचान
    4

    Video: आसान KETO / LOWCARB भोजन तैयार!




    अपनी सैंडविच चुनें एटकिंस योजना आपको चीज जैसी चीज़ों से सैंडविच खाने के लिए प्रोत्साहित करती है, पका हुआ ड्रेसिंग में सब्जियां डूबा, चीनी मुक्त जेली व्हीप्ड क्रीम और पोर्क रीन्ड्स के साथ।
  • एक टूना एग सैंडविच चरण 4 को बनाएं
    5
    कार्बोहाइड्रेट को हटा दें अपने भोजन योजना में कोई रोटी या कार्बोहाइड्रेट शामिल न करें जैसा कि आप योजना के बाद के चरणों में प्रगति करते हैं, आप अपने गेहूं के सभी उत्पादों को अपने आहार में पेश कर सकते हैं।
  • वज़न कम करने के लिए खुद को प्रेरणा दिलाने वाली छवि चरण 5
    6
    एक रसोई की किताब खरीदें बाजार पर कई रसोई की किताबें हैं जो एटकिंस प्लान को बनाने वाले लोगों के लिए हैं। अपने स्थानीय किताबों की दुकान के खाना पकाने के अनुभाग की जांच करें या अमेज़ॅन या बार्न्स और नोबल जैसी वेबसाइटों को देखें।
  • एटकिन्स डायट मेन्यू प्लान चरण 7 बनाएँ शीर्षक वाला इमेज
    7
    खोज व्यंजनों ऑनलाइन एटकिंस प्लान के बारे में जानकारी वाली वेबसाइटों में से कई योजनाएं और व्यंजन हैं कुछ साइटों में समुदायों हैं, जहां आप अन्य सदस्यों से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपने स्वयं के व्यंजनों को साझा कर सकते हैं
  • एक प्रीनस चरण 8 के रूप में खो वजन नाम वाली छवि
    8
    पानी, कॉफी, चाय, आहार सोडा और किसी भी अन्य पेय में पकाएं जिसमें चीनी नहीं होता है यह योजना बहुत कैफीन के खिलाफ चेतावनी देती है जो अक्सर आपकी भूख को कम कर सकती है
  • युक्तियाँ

    • इसे लिखकर अपनी भोजन योजना का रिकॉर्ड रखें अपने कंप्यूटर पर खाना डायरी, एक नोटबुक या यहां तक ​​कि एक स्प्रैडशीट का उपयोग करें आप कौन से व्यंजन पसंद करते हैं, इस पर ध्यान दें कि जब आप यह सुनिश्चित नहीं करते हैं कि क्या तैयार करना है

    Video: सुपर आसान Keto / कम Carb भोजन की तैयारी!

    चेतावनी

    • एटकिन्स आहार या किसी भोजन योजना को शुरू करने से पहले अपने चिकित्सक या पेशेवर पोषण विशेषज्ञ से परामर्श करें। अपने वजन घटाने के लक्ष्यों और अपेक्षाओं की चर्चा करें, और अपने संपूर्ण स्वास्थ्य के बारे में सुनिश्चित करें जैसा कि आप आहार के माध्यम से प्रगति करते हैं।
    • कम कार्बोहाइड्रेट आहार, जैसे कि अटकेन्स योजना, चिकित्सा क्षेत्र में विवाद का एक स्रोत रही है। अन्य आहारों के साथ इन योजनाओं के परिणाम और सुरक्षा की तुलना में, वसा रखने वाले वज़न और जेनी क्रेग जैसी योजनाओं की तुलना में अध्ययनों का आयोजन जारी रहेगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com