ekterya.com

गोंद रोगों से बचने के लिए

किसी बीमारी के रूप में लेने से पहले लोगों को अपने मौखिक स्वास्थ्य का ख्याल रखना शुरू करना चाहिए। अस्वास्थ्यकर भोजन खाने से बचें और स्वस्थ जीवन में अपनी जीवन शैली बदलने की कोशिश करें। दंत चिकित्सकों को नियमित रूप से जाना, जो किसी भी समस्या के ठीक सटीक कारण जानते हैं और इसका प्रभावी समाधान।

चरणों

गम रोग की समस्याएं चरण 1 से बचें छवि
1

Video: अनिद्रा रोग का उपचार | Acharya Balkrishna

अपने दांतों को ब्रश करते समय सावधान रहें आपको अपने मसूड़ों को गहन ब्रशिंग के साथ नहीं दबाया जाना चाहिए क्योंकि यह घाव पैदा करता है। नरम ब्रशल ब्रश का उपयोग करने की कोशिश करें, जो आपके मुंह के सभी छिलकों को साफ कर सकते हैं, नियमित रूप से अपने दंत चिकित्सक से मिलने के लिए अच्छा होगा।
  • गम रोग की समस्याओं से बचें शीर्षक चरण 2
    2
    अच्छे दंत स्वास्थ्य के भाग के रूप में आप मसूड़े की सूजन के खिलाफ दवाएं अपनाने कर सकते हैं। जबकि लोग रोजाना अपने दांत ब्रश करते हैं, इसका मतलब यह नहीं है कि वे सटीक और प्रभावी ब्रशिंग का अभ्यास करते हैं। यह काफी आश्चर्य की बात है लेकिन सच है, चूंकि दांतों को ब्रश करना लोगों की समझ से एक व्यापक अवधारणा है इस समस्या को रोकने के लिए सही उपकरण और विधियों का उपयोग करना आवश्यक है। बिजली ब्रश एक प्रभावी समाधान देते हैं क्योंकि उनके पास एक चिकित्सकीय अनुशंसित कार्यक्षमता है
  • गम रोग की समस्याओं से बचें चरण 3
    3
    कुछ खाने के बाद इसे सही तरीके से तैयार कर अपने मुंह को साफ रखें
  • गम रोग की समस्याओं से बचें शीर्षक 4 चित्र
    4



    अपने आहार में विटामिन सी शामिल करें विटामिन सी और कैल्शियम सबसे प्रभावी घटक हैं जो मसूड़े की सूजन के खिलाफ एक दीर्घकालिक समाधान के रूप में काम करते हैं। विटामिन सी मसूड़ों से रक्तस्राव की वजह से परेशानी कम हो जाती है यदि आप इसे अपने आहार में शामिल करते हैं, तो आप बैक्टीरिया से लड़ने के लिए दांतों की क्षमता में वृद्धि करेंगे।
  • गम रोग की समस्याओं से बचें चरण 5
    5
    विकृति को रोकने के लिए फ्लोराइड टूथपेस्ट का उपयोग करें और पट्टिका बनने से पहले बैक्टीरिया को प्रभावी ढंग से हटा दें। फ्लोराइड एक खनिज है जो कि छिद्र को कम करने के लिए काफी प्रभावी है और टूथपेस्ट और पानी में जोड़ा जाता है। विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) और अमेरिकन डेंटल एसोसिएशन से पता चलता है कि फ्लोराइड दंत स्वास्थ्य के संरक्षण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है।
  • गम रोग की समस्याएं चरण 6 से बचें छवि शीर्षक
    6
    एक जीवाणुरोधी माउथवैश का प्रयोग करें पट्टिका के विकास को नियंत्रित करने के लिए एक अच्छा समाधान एक अच्छा जीवाणुरोधी कुल्ला का उपयोग होता है जो लोग प्रभावी परिणाम चाहते हैं, वे दंत चिकित्सा संगठनों द्वारा अनुमोदित उच्च गुणवत्ता वाली मुंह का उपयोग करना चाहिए।
  • गम रोग की समस्याएं चरण 7 से बचें छवि

    Video: ग्वार फसल की बीमारियों से बचाव ।।By Agriharyana।।

    7
    अपने दंत चिकित्सक से मिलने, जो स्केलिंग और रूट प्लानिंग जैसे अन्य दंत चिकित्सा प्रक्रियाओं की सिफारिश कर सकते हैं दंत चिकित्सक इन विधियों का इस्तेमाल करते हैं क्योंकि वे दीर्घकालिक समाधान प्रदान करते हैं ताकि पट्टिका का पालन न हो। यह चिंता करने के लिए आवश्यक नहीं है क्योंकि ये प्रक्रियाएं दर्दनाक नहीं हैं और स्वस्थ, अच्छे रंग और मजबूत मसूड़ों का सबसे अच्छा तरीका है।
  • 8
    यदि वह ऑपरेशन की सिफारिश करता है तो अपने दंत चिकित्सक की सलाह का पालन करें आप सर्जरी और हड्डी कलम बांधने की मशीन के माध्यम से गम लाइनों के भीतर बनी पट्टिका से ठीक कर सकते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com