ekterya.com

आसानी से नाराज होने से कैसे बचें

आसानी से नाराज होने से दूर होने के लिए एक मुश्किल आदत है। सामान्य तौर पर, यह अपनी स्वयं की भावनाओं की एक गरीब समझ का एक संकेतक होता है और एक रणनीति जिसका उद्देश्य व्यवहार का बदलने का प्रयास करना है अन्य शामिल हैं। हालांकि, क्योंकि हम सभी स्वायत्त प्राणी हैं, हम केवल अपने आप को बदल सकते हैं, जिस तरह से हम समझते हैं और अपने आस-पास की दुनिया पर प्रतिक्रिया करते हैं। यही कारण है कि हम खुद को बदलने के बजाय खुद को बदलने के बजाय हम दूसरों में देखना चाहते हैं एक बहुमूल्य विकल्प है जो विनम्रता और खुले दिमाग की आवश्यकता होती है।

चरणों

भाग 1
अपराधों के पीछे की भावनाओं को समझें

छवि शांत रहो 21
1
अपनी भूमिका को नाराज एक के रूप में देखें बार-बार, हमलावर एक विकल्प है, वह है, हमारा क्या हम आक्रामक विचारों के लिए प्रतिक्रियाओं को बदलने का केंद्रीय बिंदु होना चाहिए। यदि आप निश्चित नहीं हैं कि क्या आप वास्तव में खुद को आसानी से अपमान करते हैं, तो प्रदर्शन करें यह परीक्षा (अंग्रेजी में) एक त्वरित प्रतिक्रिया प्राप्त करने के लिए
  • किस तरह से, आप पर आपराधिक आसानी से ढाला गया है? क्या आप हमेशा अपने आप को बचाए रखने के लिए अक्सर अपमानित करने की अपेक्षा करते हैं? क्या आपको अन्य लोगों पर भरोसा करना मुश्किल लगता है?
  • यह सोचने के जाल से बचें कि आप एक संवेदनशील व्यक्ति हैं और आप को अपमानित करना आपके व्यक्तित्व का एक स्वाभाविक हिस्सा है। वास्तव में, आप बाहरी प्रभाव के प्रति बहुत संवेदनशील हैं, जैसे अधिकांश लोग। हालांकि, संवेदनशील होने का मतलब यह नहीं है कि आप व्यक्तिगत रूप से दूसरों के कार्यों को लेते हैं।
  • छवि प्रभावी रूप से संवाद 25 से प्रभावी शीर्षक
    2
    अपने आप से पूछें कि आपकी प्रतिक्रिया का सही उद्देश्य क्या है बहुत बार, हम नाराज होते हैं क्योंकि हम कई धारणाओं (प्रेरणा और आक्रामकता) से खुद को छिपाने की अनुमति देते हैं जो दूसरों की धारणाओं को प्रभावित करते हैं। जब तक दुनिया वास्तव में आप के चारों ओर घूमती नहीं आती है, ये सोचने के लिए कि आप दूसरों के प्रति घृणा या घृणा से बाहर निकलते हैं, सिर्फ एक अनुमान है। इसलिए, ये मान्यताओं कहां से आती हैं?
  • अपने आप के साथ संबंधों की जांच करें आप आसानी से कमजोर और रक्षात्मक रूप से महसूस करते हैं, तब अचानक उत्पन्न होने वाली अहंभावों को घायल कर दो, बुनियादी असुरक्षाओं और अविश्वास को झोंकाते हैं। क्या आप अपनी पहचान के बारे में असुरक्षित महसूस करते हैं या अपने शरीर में असहज महसूस करते हैं? क्या आपको लगता है कि दुनिया के लिए आपत्तिजनक या क्रूर लगता है?
  • सिर्फ इसलिए कि आपके पास गहन भावनात्मक अनुभव है इसका मतलब यह नहीं है कि लोग जानबूझकर आपके साथ दुर्भावनापूर्ण हैं। वास्तव में, दूसरों को शायद ही कभी यह जान पड़ता है कि उनके आस-पास के लोग बेहद संवेदनशील हैं, फिर भी जब उनका इरादा संवेदनशील लोगों को चोट लगी है।
  • आचार संहिता चरण 4 का शीर्षक चित्र
    3
    अपने अतीत के प्रभाव पर सवाल हमें अपमानित करने के लिए एक और महत्वपूर्ण ट्रिगर व्यवहार का पालन करना है या उस वाक्यांश को सुनना जो हमें एक अतीत के अनुभव को याद दिलाता है हम आम तौर पर कुछ क्रियाओं को अपने दर्द या बेचैनी की भावनाओं से जोड़ते हैं जो एक ही समय में उत्पन्न होते हैं। यहां तक ​​कि जब वह ऐसा करने वाले व्यक्ति को नुकसान का इरादा नहीं करता है, तो कार्रवाई का पालन करने का एकमात्र तथ्य हमें रक्षात्मक बना सकता है और हमें पीड़ितों को महसूस कर सकता है।
  • यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि हमारे जीवन में किसी अन्य समय में किसी विशेष समय का एक विशेष अर्थ हो सकता है, इसका मतलब यह नहीं है कि यह हमेशा भविष्य में ऐसा ही होगा।
  • उदाहरण के लिए, मान लीजिए कि एक स्कूल शिक्षक ने स्कूल में खुलासा शर्ट पहनने के लिए आपको डांटा, जिससे आपको डर और शर्म आती है। आप किसी दोस्त के तटस्थ सुझाव के साथ आपको अपमानित कर सकते हैं ताकि स्वेटर पहनकर शीर्ष पर पहुंच सकें और इसके बारे में जानने के बिना नाराज हो।
  • इटॉग्टेट एलोफाईन स्टेप 12
    4
    अपने आदर्शों की भूमिका को पहचानें मनुष्य के रूप में हम सभी हैं, हमारे पास बुनियादी भावनात्मक ज़रूरतें हैं, जैसे कि जुड़ा हुआ, सुरक्षित, सुलझाया और साथ में। हम में से बहुत भाग्यशाली है कि अपेक्षा के साथ बढ़ने के लिए कि अन्य लोग हमारी ज़रूरतों का समर्थन करेंगे (जैसे हमारे माता-पिता ने किया)। हालांकि यह उम्मीद हमें सुरक्षित महसूस करने और दूसरों पर भरोसा करने में मदद करती है, यह असत्यतापूर्ण हो सकती है और अवास्तविक आदर्शों को बना सकती है कि वे हमारे साथ कैसे व्यवहार करें।
  • यह विशेष रूप से समस्याग्रस्त है, क्योंकि जैसे-जैसे हम बड़े होते हैं हम अपनी आवश्यकताओं के लिए ज़्यादा ज़िम्मेदारी लेते हैं।
  • अक्सर, इस मुद्दे को संबोधित करने का मतलब है कि हमारी भावनात्मक जरूरतों को पूरा करने के लिए हमें अपने और दूसरों के बीच बेहतर संतुलन की आवश्यकता होती है क्या आप अपनी भावनात्मक ज़रूरतों को नियंत्रित करने का प्रयास करते हैं या क्या आप दूसरों को अपने आदर्श तरीके से इलाज करने की उम्मीद करते हैं?
  • छवि परिपक्व चरण 5 रहो
    5
    सामाजिक मानदंडों द्वारा निर्धारित हर चीज से अपनी भावनाओं को अलग करें कभी-कभी, जब आप ऐसा करने के लिए सामाजिक रूप से स्वीकार्य अवसर देखते हैं, तो इसे नाराज करना आसान होता है। उदाहरण के लिए, हम जानते हैं कि पुस्तकालय में बात करना नियमों के खिलाफ होता है, इसलिए यदि आप एक पत्रिका को एक आकस्मिक तरीके से पढ़ रहे हैं, अपने आप को अपमान कर रहे हैं, जब कोई बोलता है, तो आपका ध्यान सभी निर्देश प्राप्त कर सकता है।
  • यदि कोई संभावित रूप से आक्रामक कुछ कहता है, तो अपने आप से पूछें कि क्या यह वास्तव में आपको परेशान करता है क्योंकि आपकी राय आपके लिए महत्वपूर्ण है यह संभव है कि आप किसी विशेष कारण के बिना एक बेबुनियाद बात या अशिष्ट टिप्पणी को उजागर करने के लिए केवल शहीद हो, सिर्फ संतों के लिए या कहा जानेवाली चीजों को नियंत्रित करने की इच्छा के लिए।
  • इमेज शीर्षक हो एडवेंचरस पायर 13
    6
    अपने मूल्यों को प्रकट करें क्योंकि जो कुछ हुआ है उसे उजागर करने के लिए पर्याप्त क्षण हैं, एक डायरी में अपने मूल्यों के बारे में लिखें यह निर्धारित करने के लिए कि किन समस्याओं पर आप वास्तव में मूल्यवान मानते हैं यह आपको बेहतर तरीके से जानने की अनुमति देगा, जो चीजों को उजागर करने के लायक है, और जो आप अनदेखी और भूल सकते हैं
  • साथ ही, अपने स्वयं के मूल्यों का बेहतर विचार रखने से आपको कम खतरा महसूस होने की इजाजत मिलेगी, जब कुछ चुनौतियों से आप चुन सकते हैं अपने मूल्यों पर भरोसा दूसरों के विचारों को निराश करेगा।
  • बीक कैम स्टेप 18 नामक छवि
    7
    अपने आप से जांचें सामान्य व्यवहार को पूर्ववत करना बेहद मुश्किल है अपने स्वयं की भावनाओं को विस्तार से समझाते हुए और सोचने के वैकल्पिक तरीकों पर विचार करने के लिए खुद को एक स्प्रिंगबोर्ड के रूप में उपयोग करना एक अमूल्य उपकरण होगा।
  • आप छोटे मंत्र विकसित कर सकते हैं जिसे आप दोहरा सकते हैं, जैसे "हर कोई दयालु होने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ करता है" या "यदि कोई अपनी अपनी आवश्यकताओं को प्राथमिकता नहीं देता, तो कौन करेगा?"
  • भाग 2
    अपराधों से बचने के लिए प्रतिक्रियाएं विकसित करना

    इमेज शीर्षक से नेत्र संपर्क करें चरण 10
    1
    शांत रहो किसी व्यक्ति को आपत्तिजनक मानने पर प्रतिक्रिया देने से पहले थोड़ी देर रुको। यदि आपको बहुत आसानी से नाखुश लगता है, तो यह एक स्वत: प्रतिक्रिया बनने की संभावना है, जिसका मतलब है कि आप अपराध की भावना और चोट लगने के दौरान आपको जो प्रतिक्रिया देते हैं, उसके बीच कोई समय नहीं लेते हैं। इसलिए, सबसे अच्छी बात यह है कि ब्रेक लेना और खुद से पूछना है कि क्या आप वास्तव में अपमान करना चाहते हैं या नहीं
    • यदि भावनाओं को रोकना बहुत तीव्र है, तो अपने सिर में दस की गिनती कीजिए।
    • सीखना और दिमाग़ अभ्यास का अभ्यास करना इस कदम को बेहद आसान बना देगा। मनमानापन अपने आप को मजबूत भावनाओं से रणनीतिक रूप से अलग करने के लिए सीख रहा है ताकि अधिक मापा प्रतिक्रियाएं तैयार की जा सकें।
    • एक मस्तिष्क की कसरत में आपके सांस लेने पर ध्यान केंद्रित करने के लिए समय व्यतीत होता है। जब आप inhaling और exhaling की सनसनी के लिए ध्यान देना, आप अपनी भावनाओं के साथ एक निर्बाध संबंध स्थापित करते हैं, न कि अयोग्य और स्वचालित विचारों के साथ।
  • छवि प्रभावी रूप से प्रभावी ढंग से संवाद 21
    2
    संभावित अपराध को पहचानें और फिर उसे जाने दें यदि आप एक अप्रिय प्रतिक्रिया जैसे आप को अपमानित करते हैं, तो यह आपके स्वत: विचारों को अवरुद्ध करने का मतलब नहीं है। आपके दिमाग से आपको क्या पता चलता है, इसके बदले इसे सुनें इस तरह, आप यह निर्धारित कर सकते हैं कि क्या आप अपराध या हथियारों को एक स्कैंडल की अनदेखी करते हैं।
  • अगर कोई कहता है कि आपकी केश आपके लिए सही नहीं है, तो आपका मन "नरक, ​​उसे जवाब दे!" इस क्रोध को सुनो और इस व्यक्ति पर हमला करने की आवश्यकता महसूस करें। इस तरह, आप उस जवाब को कई संभावित तरीकों में से एक के रूप में देख सकते हैं जिनसे आप प्रतिक्रिया कर सकते थे।
  • यह भी महत्वपूर्ण है कि आप ध्यान दें कि आपके अंदर कितना कष्टप्रद है ताकि आप अपनी अगली कार्रवाई निर्धारित कर सकें। उदाहरण के लिए, यदि आप गुस्से में हैं, तो आप हास्य के साथ प्रतिक्रिया नहीं करना चाहते हैं (उस स्थिति में होने वाले हास्य के लिए ऐसा नहीं माना जा सकता है)
  • एक प्रस्ताव चरण 7 का वार्तालाप करें
    3



    न्यायाधीश की इच्छाशक्ति का विरोध करें किसी व्यक्ति का क्या मतलब है या वे कहां से आते हैं की हमारी व्याख्या सुनिश्चित करने से कुछ भी अपराध में बदल सकता है कला के कामों के बारे में सोचें और उनकी सुंदरता कई अलग-अलग व्याख्याओं से कैसे आती है। कोई भी नहीं है सही है, लेकिन हर एक में हमें अलग तरह से महसूस करने की क्षमता है।
  • कल्पना कीजिए कि एक परिचित ने आपको बताया कि उसने एक कॉन्सर्ट में एक साथ जाने के लिए आपका आमंत्रण स्वीकार करने के बजाय घर पर रहने का फैसला किया। हो सकता है कि आप उस व्यक्ति को यह कहते हुए न्याय कर लें कि वह केवल ऐसा करता है क्योंकि उनका मानना ​​है कि आप जिन घटनाओं में भाग लेते हैं उनके बारे में आप गलत निर्णय लेते हैं।
  • इस प्रकार के फैसले को न बनाने के लिए, आपको एक खुले दिमाग की आवश्यकता है जो निम्नलिखित पूछने को तैयार है: "यह क्या है कि मैं इस समय पर ध्यान नहीं दे रहा हूं?"
  • क्रिएटिकल थिंकिंग स्किल्स विकसित करें शीर्षक शीर्षक छवि 27
    4
    वैकल्पिक अर्थ और प्रेरणाओं को देखें यह याद रखने के लिए एक उपयोगी व्यायाम हो सकता है कि जब भी आप लोगों से बहुत सी भिन्न चीजें देखते हैं और अनुभव करते हैं, तो वे आप पर ध्यान केंद्रित नहीं करते हैं या अनुकूल नहीं करते हैं।
  • हो सकता है कि आप किसी कारण से कुछ कारणों से निपटने में सक्षम न हो, लेकिन इसके साथ कुछ भी गलत नहीं है। लक्ष्य अपने आप को आक्रामक के स्थान पर डालना शुरू करना है ताकि आपको पता चल जाए कि आप आसानी से अपमानजनक रूप से इसमें शामिल सभी लोगों के लिए अनावश्यक रूप से हानिकारक हैं
  • अगर कोई आपके निमंत्रण से इनकार करता है, तो हजारों संभव कारण हैं कि आप घर छोड़ने के लिए क्यों नहीं चाहते। उदाहरण के लिए, इस व्यक्ति को बुरी खबर मिली हो, शायद इसे समझने के लिए बुरा और बहुत शर्म आनी चाहिए या बस कुछ समय अकेला करना पसंद करता है (जो निश्चित रूप से आपके साथ कोई संबंध नहीं है)।
  • छवि ज्ञात चरण 4 रहो
    5
    अपनी ऊर्जा के स्तर को ध्यान में रखें जब हम उत्सुक और ऊर्जा से भरे होते हैं, तो हम छोटे अपराधों के कम सहनशील होते हैं। यह सिर्फ इसलिए है क्योंकि हम "कूदते" या दुनिया में नई सामग्री की तलाश में हैं क्योंकि हम इसे कर सकते हैं। अभ्यस्त अपराधों को ऊर्जा से निकालने की अनुमति न दें, जिस पर आप बेहतर उपयोग कर सकते हैं, जैसे विभिन्न तरीकों से आश्चर्यजनक तरीके से जिस पर अलग-अलग लोग अपने विचार व्यक्त करते हैं।
  • छवि का परिपक्व चरण 10 होना शीर्षक
    6
    अनुग्रह के साथ उत्तर दें ऐसे कई अलग-अलग तरीके हैं जिनसे आप परेशान करने वाले किसी व्यक्ति के साथ प्रतिक्रिया कर सकते हैं या ऐसा कर सकते हैं। ये कुछ विकल्प हैं:
  • बातचीत को पुन: निर्देशित करें विषय खो जाना चाहिए और एक नई दिशा की तलाश करें। यह एक अच्छा विकल्प है यदि आप सोचते हैं कि इस मुद्दे को स्पष्ट करने से नाराज महसूस करने के लिए और अधिक मौके ही पैदा होंगे
  • हास्य की भावना का उपयोग करें यहां तक ​​कि अगर आप संभावित अपराधों पर हंसी नहीं करना चाहते हैं, तो उस मुद्दे से पूरी तरह से दूर होने की कोशिश करें जो अपराध उत्पन्न करती है।
  • एक शांत तरीके से स्पष्टीकरण के लिए पूछें यदि आप कोई टिप्पणी सुनते हैं जो आपत्तिजनक या असभ्य लगता है, तो उस व्यक्ति से यह पूछने पर विचार करें कि वह क्या कहना चाहता है आपने गलत कहने का क्या मतलब है या सुना?
  • कुछ कहने की कोशिश करें "मुझे यकीन नहीं है कि मैं आपको समझता हूं, क्या आप दूसरी टिप्पणी में उस टिप्पणी को कर सकते हैं?"
  • मदद बेघर कदम 17 शीर्षक शीर्षक छवि
    7
    परिणाम पर विचार करें अवमानना ​​पर प्रतिक्रिया देने से पहले, परिणामों के बारे में सोचें याद रखें कि आपको अपमानजनक होने का एक परिणाम आम तौर पर होता है कि लोग सावधान रहना शुरू करते हैं, जब वे आपके करीब होते हैं या अपने विचारों या भावनाओं को व्यक्त करते हुए थोड़ी परेशान महसूस करते हैं। इसके अलावा, आप अपने आप को महान तनाव और चिंता की स्थिति में रखेंगे, जो आपके शरीर के लिए हानिकारक है, भले ही आपको लगता है कि आप को अपमान करने के अन्य लाभ हैं
  • आपको नए विचारों को सुनने से भी अवरुद्ध किया जाएगा जो संभावित रूप से उपयोगी और रोमांचक हैं
  • छवि एकल और खुश चरण 12 रहो शीर्षक
    8
    सकारात्मक सोच का उपयोग करें. अपने नकारात्मक विचारों को स्व-पुष्टि और सकारात्मक वाक्यांशों से किसी भी स्थिति में बदलने की कोशिश करें। नकारात्मक विचारों को हमारे दिमाग में लंबे समय तक रहने दें आम तौर पर हमारी बुरी भावनाओं के लिए प्रत्यक्ष कारण है
  • इसका अर्थ है कि ऐसी परिस्थितियों से दूर रहना, जहां आपको अपमान करने के लिए परीक्षा हो सकती है। नकारात्मक भावनाओं पर चिंतन करना उदासी में निवेश करना है आपका समय मूल्यवान है और आप इसे केवल अस्थायी असुविधा के क्षणों को पुनः प्राप्त करने के लिए उपयोग करने की आवश्यकता नहीं है।
  • भाग 3
    भविष्य से मार्गदर्शन करने के लिए अतीत से सीखना

    एक सफल उद्यमी चरण 2 का शीर्षक चित्र
    1
    पिछले स्थितियों पर ध्यान दें यदि आप उन परिस्थितियों की निरंतर समझ विकसित करना चाहते हैं जो आपको अपमानित करते हैं, तो शिकार के अपने सबसे यादगार क्षणों के बारे में एक डायरी लिखने का प्रयास करें। यथासंभव अधिक से अधिक विवरण के साथ तीन या चार घटनाएं सूचीबद्ध करें।
    • इन क्षणों में गहराई से सोचने के लिए खुद को मजबूर करें, अपनी भावनाओं को व्यक्त करने के लिए और आपको नाराज क्यों किया गया। मान लें कि अपराध को समझाने की आवश्यकता नहीं है या यह "स्पष्ट रूप से" आक्रामक है। उस कारण को लिखें, जिसने आपको नाराज महसूस किया, न कि कोई क्यों नहीं था अगर उसे एक ही बात हुई तो मुझे बुरा लगेगा
    • फिर इन क्षणों को लिखें जैसे कि आप एक पत्रकार के बारे में बात कर रहे थे। जिस तरह से आपको महसूस किया गया था, उसे लिखने के बजाय, सब कुछ एक पर्यवेक्षक को देखेंगे।
  • एक ग्रांट प्रस्ताव चरण 1 लिखें शीर्षक वाला छवि
    2
    पैटर्न के लिए देखो क्या आप इन स्थितियों के माध्यम से नोटिस करते हैं? क्या कोई खास तरीका है जो आपसे बार-बार इलाज करते हैं, जिससे आप लगातार क्रोधित हो जाते हैं? आप नाराज क्यों थे गहरे कारणों का पता लगाएं।
  • उदाहरण के लिए, मान लीजिए कि आप नाराज़ हैं क्योंकि किसी व्यक्ति को आप पहले से ही कुछ जानते हैं शायद आपको नाराज हो गया क्योंकि आपका अहं दुख होता है क्योंकि यह व्यक्ति आपके ज्ञान से अवगत नहीं है। क्या आप यथोचित मान सकते हैं कि इस व्यक्ति को उन चीजों का ट्रैक रखने में समय बिताना चाहिए जिन्हें आप जानते हैं और पता नहीं?
  • ये पैटर्न आपके ट्रिगर्स हैं जब भविष्य में किसी को ऐसा होता है, तो आपको पता चल जाएगा कि समय अन्य उत्तरों की कोशिश करने के लिए आदर्श है।
  • डायना के साथ मस्तिष्क का शीर्षक शीर्षक चरण 5
    3

    Video: पति-पत्नी के बीच हों झगड़े तो आजमाएं वास्तु के ये उपाय..!!

    उन विचारों का अन्वेषण करें जो अपराध को न्यायसंगत ठहराते हैं। सामान्य तौर पर, हम उन कार्यों के आधार पर हमारे कार्यों और विश्वासों को औचित्य देते हैं या आधार देते हैं जो उन्हें व्यवस्थित करते हैं। आप किस प्रकार के बारे में सोच रहे हैं और आपको अपमान करने की अनुमति नहीं दी जानी चाहिए? क्या आपको लगता है कि यह एक उचित प्रतिक्रिया है?
  • हो सकता है कि आप नाराज़ हो जाएं क्योंकि कोई आपके उपहार के बिना अपने घर की शुरुआती पार्टी में आता है। इस अपराध को प्रोत्साहित करने वाले विचार निम्न हो सकते हैं:
  • "एक उपहार ला रहा है प्रशंसा दिखाने का एकमात्र तरीका। "
  • "इस व्यक्ति की प्राथमिकता आपके अन्य वित्तीय दायित्वों की परवाह किए बिना यह मुझे उपहार देने के लिए होना चाहिए। "
  • "मुझे दूसरों से बातें करने की ज़रूरत है कि वे मुझे प्यार करते हैं और मेरी सहायता करते हैं।"
  • छवि का शीर्षक उदासीन चरण 4 देखें
    4
    अपने आप को "आक्रामक" के बजाय विशेषाधिकार का चयन करें इस बिंदु के बारे में, हम अपना समय व्यतीत कर सकते हैं कि वे दूसरों को अपना व्यवहार बदलने या हमारी अपनी प्रतिक्रियाओं को संशोधित करने की कोशिश करें। दूसरों को बदलने की कोशिश करना एक जटिल कार्य है क्योंकि लोग लगातार परिवर्तन करते हैं और हमें आश्चर्यचकित करते हैं, न कि हमारे आसपास के लोगों की मात्रा का उल्लेख करना। इसके अलावा, दूसरों को बदलने की कोशिश करना उन्हें नियंत्रित करने के समान है। नैतिक मुद्दों का प्रचलन है।
  • यदि आप अपनी प्रतिक्रियाओं को संशोधित करते हैं, तो आप एक अधिक लचीली और उत्साही व्यक्ति बन जाएंगे जो आसानी से दुनिया का एक बड़ा हिस्सा संभाल सकते हैं। सही काम करना न केवल महान व्यक्ति है, यह वास्तव में रोजमर्रा की जिंदगी से निपटने की आपकी क्षमता को अधिक लाभ देगा।
  • Video: किसी के भी झगडे को प्रेम में कैसे बदले | पति - पत्नी प्रेम के लिए उपाय

    युक्तियाँ

    • जब आप नाराज महसूस करते हैं, तो एलेनोर रूजवेल्ट के उद्धरण को याद रखें: "कोई भी आपको आपकी सहमति के बिना घटिया महसूस नहीं कर सकता है।"
    • अपने आप को प्यार करने से डरो मत। एक अफ्रीकी कहावत है जो कहते हैं, "यदि हमारे पास आंतरिक दुश्मन नहीं है, तो कोई बाहरी दुश्मन हमें नुकसान नहीं पहुँचा सकता"। यदि आप अपने आप को (और अपनी गलतियों) से प्यार करते हैं, तो आप अपने चारों ओर एक ढाल विकसित करेंगे कि कोई भी घुसना नहीं कर सकता
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com