ekterya.com

जल्दी कैसे उठाना

हम सभी इस के माध्यम से किया गया है आप उज्ज्वल और शुरुआती जागने के लिए निर्धारित सोने पर जाते हैं, और अगले दिन आप अपने आप को अलार्म घड़ी के दोहराने वाले बटन को दबाने देखते हैं। और आप इसे बार-बार करते हैं कम समय में, एक घंटे बीत चुका है और आप अभी भी दंग रह गए हैं और तुम देर हो चुकी हो आप इस आदत को कैसे बदलते हैं और जल्दी उठना सीखते हैं? आप दिन और रात आप तेजी से सो जाओ और पहले आप अलार्म घड़ी की याद दिलाएं बटन दबाने के बिना जाग कर सकते हैं कि के दौरान एक स्वस्थ दिनचर्या रखने शुरू कर दिया है। यदि आप जानना चाहते हैं कि कैसे जल्दी उठना है, तो आरंभ करने के लिए चरण 1 पढ़ें।

चरणों

भाग 1
जल्दी उठो

छवि शीर्षक प्रारंभिक चरण 1 को प्राप्त करें
1
दोहराना अलार्म बटन दबाएं यदि आप करते हैं, तो आप वास्तव में खो देंगे, क्योंकि वास्तव में आपके लिए आराम करने के लिए पर्याप्त समय नहीं होगा और ऐसा करने से आपको आराम के बिना सोते हुए वापस जाने के लिए और अपने बहुमूल्य समय का अधिक नुकसान होगा। अगर आपके पास एक ठोस सुबह की दिनचर्या है, तो आपके लिए एक बार जागने वाले बटन को दबाए जाने, उठना और अपना दिन शुरू करना कठिन नहीं होना चाहिए। ठीक है, हम कौन धोखा दे रहे हैं? (बेशक, शुरुआत में यह मुश्किल होगा, लेकिन आप इसे आसान बना सकते हैं)।
  • आप अपने आप को प्रेरित करने के लिए कुछ ऐसा कर सकते हैं कि अलार्म घड़ी के दोहराने वाले बटन को न दबाएं, आप जो कुछ करने की उम्मीद करते हैं उसके बारे में सोचना है और यदि आप पर्याप्त समय प्राप्त कर सकते हैं तो आप उसे प्राप्त कर सकते हैं। शायद आप अपने आप से यह कह सकते हैं कि यदि आप दोहराने वाले बटन को दबाए बिना जागते हैं, तो आप अपने पसंदीदा शो के दस मिनट देख सकते हैं, आप उस लेख को पढ़ सकते हैं जो आप पढ़ने के बारे में सोच रहे थे, या आप ब्लॉक के चारों ओर थोड़ा आराम कर सकते हैं। यदि आप स्वयं को बताते हैं कि यदि आप तत्काल उठेंगे तो आप ऐसा ही कर सकते हैं, तो आप ऐसा करने के लिए बहुत अधिक प्रेरित होंगे।
  • आरंभिक चरण 2 को प्राप्त शीर्षक वाली छवि
    2
    एक बड़ा गिलास ठंडा पानी ले लो। एक ताज़ा पानी पीने से आपको जागने शुरू हो जाएगा और आपके शरीर को ऑर्डर करना होगा। जब आप पानी के गिलास पीते हैं, तो सीधे खड़े हो जाओ और आपको लगता होगा कि आपके शरीर और आपकी इंद्रियों थोड़ी कम जीवित होती हैं अगर पानी अच्छा और ठंडा है, जो अचानक और भी आसानी से जाग सकता है तुम भी पानी की एक बोतल के लिए अपने बिस्तर के बगल में आप के लिए इंतजार कर सकते हैं आप को जल्दी उठाने के लिए प्रेरित
  • छवि शीर्षक आरंभिक चरण 3
    3
    अपने चेहरे पर ठंडे पानी डालें यह आपकी सुबह की दिनचर्या करते समय सतर्क रहने में भी आपकी सहायता करेगा। अपनी आँखों से उन बदबूओं को निकालें, धीरे-धीरे थप्पड़ मारो और अपने सिर को एक तरफ से हिलाएं जैसे आप जागना शुरू करते हैं यदि शुरुआत में आप प्रभाव महसूस नहीं करते हैं, तो अपने सुंदर चेहरे पर थोड़ी अधिक पानी डालें!
  • आरंभिक चरण 4 को प्राप्त छवि शीर्षक
    4
    थोड़ी सी ताज़ी हवा में साँस लें पोर्च या बालकनी के लिए पैदल चलते हैं और कुछ ताजा हवा में सांस लेते हैं। यह आपको जाग, सतर्क और अपना दिन शुरू करने के लिए तैयार महसूस करने में मदद करेगा। इस तरह से अपने पर्यावरण को बदलने से आपको जागने के लिए प्रेरित किया जा सकता है यदि बाहर के लोग हैं, तो देखें कि उनका स्कूल या कार्य दिवस कैसे शुरू हो जाएंगे। तुम्हें पता होना चाहिए कि आप केवल एक ही नहीं हैं, जिसने जल्दी उठने में परेशानी पाई है इससे आपको अधिक कनेक्टेड और उठने के लिए अधिक प्रेरित महसूस करने में मदद मिल सकती है।
  • आरंभिक चरण 5 में प्राप्त छवि का शीर्षक
    5

    Video: सुबह 5 बजे कैसे उठें | How to WAKE UP early in the MORNING in Hindi | Desire Hindi

    आपके पास पौष्टिक नाश्ते होना चाहिए एक स्वस्थ और पौष्टिक नाश्ता खाने से आपको ऊर्जा की आवश्यकता होती है, जो आपको बोझ किए बिना वास्तव में अपने दिमाग और शरीर को उठा सकते हैं। कुछ वही चीज़ न खाएं जो पनीर या फैटी बेकन से भरा ओमेलेट जैसी बहुत मोटी या मोटी होती है, और स्वस्थ विकल्प चुनने से आपको अधिक समय तक सतर्क रहना पड़ता है। ये कुछ बेहतरीन विकल्प हैं जो आप कोशिश कर सकते हैं:
  • दुबला प्रोटीन, जैसे टर्की बेकन, दुबला हैम या अंडे सफेद
  • सब्जियां जैसे काली, अजवाइन या पालक
  • दलिया या अनाज जैसे पूरे अनाज
  • थोड़ा दही
  • छवि शीर्षक प्रारंभिक चरण 6
    6
    कैफीन का उपभोग करें, लेकिन बहुत ज्यादा नहीं कॉफी या चाय का एक कप जल्दी उठने और अपना दिन शुरू करने में आपकी मदद कर सकता है (कुछ लोग यह कसम खाती हैं कि कॉफी की गंध भी उन्हें जागती है!)। कॉफी का एक कप आप और अधिक सतर्क लग रहा है सकते हैं, लेकिन आप दिन भर में कॉफी के भी कई कप लेने से बचना चाहिए या यह हो जाएगा कठिन आप सो जाते हैं और आप जल्दी उठना। यदि आप कॉफ़ी के आदी हैं, तो अपना उपभोग केवल एक या दो कप कॉफी में कम करें और दोपहर के बाद कैफीन लेने से बचें। इससे आपको अपना दिन दाहिने पैरों पर शुरू करने में मदद मिलेगी और दिन में बाद में गिरने से आपको रोकने में मदद मिलेगी।
  • यह बिना यह कहता है कि आपको ऊर्जा पेय नहीं पीना चाहिए! हालांकि इन मीठा प्रसन्न सहायता से आप अपने पथरी परीक्षा के लिए टैब जला, अपने दिल की दौड़ कर देगा और यह बहुत कठिन आप सो कर देगा।
  • Video: छोटे बच्चों को सुबह जल्दी कैसे उठाएं - Wake Up Children in the Moring Parenting Tips Video In Hindi

    आरंभिक चरण 7 में प्राप्त छवि का शीर्षक
    7
    ठंडे पानी के साथ एक शॉवर ले लो एक ठंडे स्नान आपको अधिक थका कर सकता है, लेकिन ठंड या थोड़ा गर्म पानी का एक अच्छा शावर आप अधिक सतर्क महसूस कर सकता है। हालांकि कुछ लोग रात को स्नान करना पसंद करते हैं, सुबह में ऐसा करने से आप अपने पूरे शरीर को जगा सकते हैं कुछ लोग जागने के तुरंत बाद स्नान करते हैं, जबकि दूसरों को नाश्ते में पहली पसंद है। आपको यह पता होना चाहिए कि आपके लिए क्या काम है और आपको उस पर छड़ी करना चाहिए
  • छवि शीर्षक प्रारंभिक चरण 8
    8
    आपको पूरे दिन सतर्क रहना चाहिए। यदि आप आसानी से सो जाओ और जल्दी उठने में सक्षम होना चाहते हैं, तो आपको पूरे दिन स्वस्थ आदतों को बनाए रखना होगा। कई अलग-अलग चीजें हैं जो आप सतर्क रहने और अपने दैनिक दिनचर्या का ख्याल रखने की कोशिश कर सकते हैं, लेकिन आपके दिनों को आसान बनाने के कुछ सुझाव यहां दिए गए हैं:
  • यदि आपको यह करने की आवश्यकता है तो ऊर्जा की झपकी ले लो। 20 मिनट या उससे भी अधिक समय के लिए एक झपकी लेना आपको ताज़ा महसूस करने में मदद कर सकता है हालांकि, एक घंटे से अधिक समय के लिए एक झपकी लेना वास्तव में आपको अधिक थका हुआ महसूस कर सकता है और रात में सो जाने के लिए आपको और अधिक मुश्किल बनाते हैं।
  • क्या पहली चीज का अभ्यास करें व्यायाम आपके शरीर को अपनी ऊर्जा को छोड़ने में मदद करेगा और रात में सोने के लिए तैयार होने में आपकी मदद करेगा रात में जल्दी व्यायाम न करें या आपके एड्रेनालाईन अभी भी पंप हो जाएंगे और यह आपके लिए सो जाने के लिए कठिन बना देगा।
  • बाहर थोड़े समय व्यतीत करें आपको कुछ ताजी हवा में सांस लेनी चाहिए, सूरज में रहना चाहिए और चार दिन की दीवारों के बीच में खर्च नहीं करना चाहिए। ऐसा करने से दिन के दौरान आपको कुछ ऊर्जा मिलती है और आपको सोने के लिए तैयार होने में सहायता मिलती है जब ऐसा करने का समय आता है।
  • आपको हाइड्रेटेड रहने चाहिए पूरे दिन में कम से कम 10 200 मिलीलीटर गिलास पानी पीने से आपकी ऊर्जा ऊंचा हो जाएगी और आपको स्वस्थ रहने में मदद मिलेगी।
  • पूरे दिन स्वस्थ भोजन खाएं कम से कम तीन संतुलित भोजन खाएं जो प्रोटीन, फलों, सब्जियों और कार्बोहाइड्रेट प्रदान करते हैं, और पूरे दिन छोटे स्नैक्स खाने के लिए समय लेते हैं, जैसे फलों, सूखे फल या दही ताकि आपका शरीर ऐसा महसूस न करें कि यह चल रहा है या खाली है । कभी भी बहुत भूख और बहुत अधिक महसूस करने के बीच संतुलन नहीं ढूँढें, और अपने दैनिक दिनचर्या का एक हिस्सा स्वस्थ खाना खाएं।
  • भाग 2
    आपको सो जाने के लिए तैयार होना चाहिए

    आरंभिक चरण 9 प्राप्त होने वाली छवि का शीर्षक
    1
    खपत कैफीन से बचें अगर आप जल्दी उठना चाहते हैं, तो आपको उम्मीद है कि शुरुआती या उससे कम समय पहले सोने की योजना है। ऐसा करने के लिए आपको कुछ करना है रात में कैफीन का उपभोग नहीं करना (आदर्श रूप से दोपहर के बाद इसका उपभोग नहीं करना)। यद्यपि आप थका हुआ महसूस कर सकते हैं, उस ऊर्जा को वापस लाने के अन्य तरीके हैं, और कैफीन केवल अंतिम उपाय होना चाहिए। यदि आप बिना परेशानी सोना और जागना चाहते हैं, तो दोपहर और शाम को अगली बार जब आपको लगता है जैसे कैफीन का उपयोग नहीं करते,
  • छवि शीर्षक प्रारंभिक चरण 10



    2
    शराब पीने से कम से कम 2 या 3 घंटे सोने से पहले बचें। यद्यपि एक गिलास वाइन या बीयर आपको लंबे दिनों के बाद फीका करने में मदद कर सकता है, शराब वास्तव में आपके लिए नींद आना कठिन बनाता है, यही कारण है कि आप पीने के बाद 8 घंटे तक फीका कर सकते हैं। शराब और अभी भी थका हुआ और पीड़ादायक महसूस जाग उठाना रात के खाने पर आपके पास एक ग्लास वाइन हो सकता है, लेकिन यह सुनिश्चित कर लें कि आप सोने या उससे अधिक की जाने से पहले, या इसे जल्दी करने के लिए कम से कम 2 से 3 घंटे के लिए कुछ भी नहीं पीते हैं
  • छवि शीर्षक प्रारंभिक चरण 11
    3

    Video: सबको मिलेगा 10-10 लाख रुपये !! मोदी ने किया बड़ा एलान !! जल्दी देखिये कैसे मिलेगा आपको

    एक भोजन खाएं जो आपको भरता है, लेकिन स्वस्थ होने से पहले 2 से 3 घंटे तक स्वस्थ होता है। यदि आप देर से भोजन करते हैं और आप एक घंटे बाद में फीका हो जाते हैं, तो आपके लिए नींद आना कठिन होगा क्योंकि आपका शरीर अभी भी भोजन पचा जाएगा सब्जियों का एक स्वस्थ मिश्रण खाएं, एक प्रोटीन युक्त समृद्ध भोजन जैसे कि मछली या चिकन, और स्वस्थ कार्बोहाइड्रेट जैसे ब्राउन चावल या पूरे गेहूं के पास्ता सुनिश्चित करें कि आप पर्याप्त भोजन का उपभोग करते हैं, तो आप रात के मध्य में भूख नहीं उठाते हैं, बल्कि यह भी सुनिश्चित करें कि आप इतनी ज्यादा खा नहीं पाते हैं कि आपको बहुत अधिक महसूस होता है और आप सो नहीं सकते।
  • खाद्य पदार्थ है कि बहुत, मसालेदार भारी या मलाईदार कर रहे हैं, या अपने शरीर को पचाने के लिए अधिक खर्च होंगे और भी कठिन आप सो हो जाएगा से बचें।
  • हालांकि पूरे दिन हाइड्रेटेड रहना महत्वपूर्ण है, लेकिन आपको 7 पी के बाद पीने के पानी की मात्रा को सीमित करना चाहिए। मीटर। या सोने से पहले 3 से 4 घंटे पहले। आपको रात के मध्य में बाथरूम जाने के लिए लगातार जागने की ज़रूरत नहीं है
  • आरंभिक चरण 12 के ऊपर उठो चित्र
    4
    अपने बिस्तर का उपयोग केवल सोने के लिए करें यदि आप चाहते हैं कि सोना पड़ता है जितना आसान हो, तो आपको सोने के लिए अपने बिस्तर का उपयोग करना चाहिए और केवल उस (और सेक्स करने के लिए, यदि आप पहले से ही जीवन के उस पल में हैं)। यदि आप अपने बिस्तर में कुछ काम करते हैं, तो अपने बिस्तर में टीवी देखते हैं या अपने बिस्तर पर फोन पर अपने सबसे अच्छे दोस्त के साथ भी लड़ें, फिर आप अपने बिस्तर को किसी जगह के साथ जागने के लिए भ्रमित करेंगे, जहां आपको आराम करना चाहिए। सुनिश्चित करें कि आप फर्नीचर के इस जरूरी टुकड़ों में एक ही समय में एक हज़ार चीजें नहीं करते हैं यदि आप एक अच्छी रात की नींद लेना चाहते हैं।
  • आप सोने से पहले अपने बिस्तर में थोड़ा पढ़ सकते हैं बस सुनिश्चित कर लें कि सामग्री आराम (या पलायनवादी) है और यह आपको तनाव का कारण नहीं है।
  • छवि शीर्षक प्रारंभिक चरण 13
    5
    सोने से पहले कम से कम एक घंटे पहले सभी दृश्य उत्तेजनाओं को बंद करें। यद्यपि आप सोच सकते हैं टीवी देख या हस्तियों के बारे में गपशप पढ़ने ऑनलाइन मदद आप सो जाते हैं, आप वास्तव में आप सोते समय चोट लगी हो सकता है। आप अपने मन के रूप में शांत और संभव के रूप में आराम होता है जब आप सोने के लिए तैयार करते हैं, तो आपके शरीर एक हाइबरनेशन मोड में प्राप्त करने के लिए समय है तो सोने से पहले अपने फोन, टीवी और कंप्यूटर में कम से कम एक घंटे के बंद कर देते हैं चाहता हूँ।
  • आप कुछ रोशनी और आराम संगीत डाल सकते हैं, जैसे जाज या शास्त्रीय संगीत, जबकि आप सोने के लिए तैयार करते हैं लेकिन किसी भी ज़ोर से संगीत नहीं खेलें, या यह आपके मन को स्पिन देगा।
  • छवि शीर्षक प्रारंभिक चरण 14
    6
    आपके पास एक आरामदायक रूटीन होना चाहिए यदि आप आसानी से सोते रहना चाहते हैं, तो आपको नियमित रूप से पता लगाना होगा जो आपके लिए काम करता है। प्रत्येक व्यक्ति अलग है, लेकिन आपको तब तक प्रयोग करना चाहिए जब तक आपको यह पता न हो जाए कि जितना संभव हो उतना आसानी से आप सो जाते हैं। यह कैमोमाइल का एक कप लेने के लिए, कुछ कविता पढ़ सकता है, थोड़ा फैल सकता है या शास्त्रीय संगीत सुन सकता है यह इन चीजों के संयोजन भी हो सकता है शायद आप सोने से पहले अपने बाल ब्रश करना चाहते हैं या रेशम पजामा डालते हैं। खोजें जो आपके लिए अच्छी तरह से काम करता है और हर रात ऐसा करते हैं, इसलिए आपका मन जानता है जब आप इसे बंद करने की कोशिश करते हैं
  • जबकि कुछ लोग सिर्फ सोने से पहले गर्म पानी में स्नान के लिए प्यार करता हूँ, आप केवल आप सोने से पहले कुछ घंटों के छोड़ दिया है कि अगर यह करना चाहिए। स्नान के साथ गर्म पानी वास्तव में आपके शरीर का तापमान बढ़ जाता है और एक समय के लिए अच्छी तरह से इसे रखने के है, जो यह मुश्किल आप सो रहने के लिए कर देगा।
  • आरंभिक चरण 15 तक का शीर्षक चित्र देखें
    7
    सो जाओ और एक ही समय में हर दिन जगाएं। यह पूरी तरह मौलिक है यदि आप जल्दी उठना चाहते हैं हालांकि यह 7 और 9 घंटे हर रात के बीच सोने के लिए महत्वपूर्ण है, यह भी उतना ही महत्वपूर्ण है कि आप लगभग उसी समय बिस्तर पर जाना है और आप एक ही समय में और अधिक या कम जाग आपके शरीर के लिए हर सुबह सूट एक नियमित । आधी आधे घंटे की जगह ढूंढें, जिसमें आप सो जाओ और जाग जाएं, और उस समय के लिए छड़ी करें आप आश्चर्यचकित हो जाएंगे कि थोड़ी देर के लिए उस समय की समय-सीमा पर चिपकने के बाद जल्दी जागना कितना आसान है।
  • यदि आप जानते हैं कि आपको जागृत करना है और उस दिन तीन घंटे पहले सोते रहना है, तो शायद यह काम नहीं करेगा। आपको जागना होगा और धीरे-धीरे सो जाओगे ताकि आपके शरीर को इसे इस्तेमाल किया जा सके। आप आमतौर पर बहुत देर हो चुकी है बहुत दर्दनाक हो जाने के बाद बहुत जल्दी उठना, तो यह बेहतर है कि आप इसे थोड़ी कम करके करते हैं।
  • कुछ लोग अपनी नींद वापस लेने के लिए सप्ताहांत का उपयोग करना पसंद करते हैं। आप निश्चित रूप से सप्ताहांत में कुछ नींद प्राप्त कर सकते हैं (यह या तो हो जाएगा और अधिक या एक घंटे कम), लेकिन यदि आप मौलिक घंटे आप सप्ताह के अंत में सोने में वृद्धि, यह समय आने पर अपनी दैनिक दिनचर्या में लौटने के लिए आसान हो जाएगा।
  • छवि शीर्षक प्रारंभिक चरण 16
    8
    अपनी पहुंच से बाहर अपने अलार्म घड़ी रखें अपने बेडरूम के दूसरी तरफ अपने अलार्म घड़ी को अपने ड्रेसर पर या बहुत दूर दूर रखें ताकि आपको इसे बंद करने के लिए उठना पड़े। यदि यह आपके लिए बहुत ही करीब है, तो आप इसे पुन: सकारात्मक रूप से प्राप्त कर सकते हैं और इसे बंद कर सकते हैं, और फिर दोहराने वाले बटन को दबाकर आपको रोकने के लिए कुछ भी नहीं होगा आपको इसे अपनी पहुंच से बाहर रखना चाहिए, लेकिन निश्चित रूप से इसे पास पर्याप्त होना चाहिए ताकि आप इसे वास्तव में सुन सकें।
  • यदि आप वास्तव में उठना चाहते हैं, तो आप एक अलग वातावरण में दूसरा अलार्म रख सकते हैं। इस तरह, आपको इसे बंद करने के लिए मजबूर किया जाएगा, लेकिन आपको इसकी सुनवाई नहीं करने की चिंता नहीं होगी।
  • छवि शीर्षक आरंभिक चरण 17
    9
    अपने आप को आसानी से जागने की कल्पना करें इससे पहले कि आप सो जाओ, जैसे कि आपको लगता है कि आप सो रहे हैं, कल्पना करें कि अगले दिन कैसा होगा। कल्पना कीजिए कि आप इसे तक पहुंचने का प्रयास करते समय अलार्म घड़ी सुनते हैं और अपनी आँखें खोलते हैं। कल्पना कीजिए कि आप मुस्कुराते हैं, अपने सिर के ऊपर अपने हाथों को फैलाएं, जंभाएं और जल्दी उठो कल्पना कीजिए कि आप एक गिलास पानी पीते हैं, बाथरूम में जाओ और अपना दिन अच्छी तरह से शुरू करें और जल्दी करो। अगर आप कल्पना कर सकते हैं कि क्या होता है, तो अगली सुबह, इस छवि को वास्तविकता में बदलना बहुत आसान होगा
  • जब उठना कठिन है, तो याद रखें कि जब आप इसे सोचते हैं और इसे होने की कोशिश करते हैं तो यह उठना कितना आसान था
  • आरंभिक चरण 18 के शीर्षक से प्राप्त छवि
    10
    आराम करने के लिए खुद को तैयार करें एक बार जब आप अपना रात का दिनचर्या शुरू कर देते हैं, तो आपको बस अपने बिस्तर में घुसकर अपनी आँखें बंद करनी पड़ती है। लेकिन ऐसा करने से पहले कुछ ऐसी चीजें हैं जिन्हें आपको ध्यान में रखना चाहिए। यह सुनिश्चित करने के लिए आप ऐसा कर सकते हैं कि आपका सपना पूरी तरह से आराम कर रहा है:
  • रात में कुछ भी तनावपूर्ण मत करो अपने पति से लड़ने से बचें, काम के ईमेल का उत्तर दें या एक तनावपूर्ण फोन बातचीत करें। यदि कुछ तनावपूर्ण अगले दिन तक इंतजार कर सकता है, तो इसे बाद में छोड़ दें, ताकि आप पूरी तरह से थक गए सो महसूस न करें।
  • यह तापमान कम हो जाता है यदि आपका तापमान 22 डिग्री सेल्सियस या उससे कम है तो आपका शरीर अधिक आसानी से आराम करेगा यदि एक हवा बाहर है तो आप एक खिड़की भी खोल सकते हैं
  • अपने प्रिय बिल्ली का बच्चा को अलविदा कहो हालांकि मालिक अपनी बिल्लियाँ से सोते हैं, यह दिखाया गया है कि इससे उन्हें सोना पड़ता है।
  • युक्तियाँ

    • सुबह में तेज चलें। आप अक्सर चलते समय जागते रहें बस चलना या आइडलिंग द्वारा बैठो न करें
    • सुनिश्चित करें कि आपका बेडरूम पूरी तरह से अंधेरा है, क्योंकि अलार्म घड़ी की नीली रोशनी आपको जाग सकती है। यदि आपको प्रकाश का उपयोग करना है, तो केवल नारंगी प्रकाश का उपयोग करें
    • इसे कम से कम 2 सप्ताह के लिए करें उसके बाद, यह आसान होगा।

    चेतावनी

    • यदि आप इसे एक दिन के लिए याद करते हैं, तो फिर से शुरू करें। इसके लिए वार करने के लिए मत रोको
    • बहाने मत बनो
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com