ekterya.com

जल्दी उठने के लिए कैसे

कुछ लोगों के लिए, जल्दी उठने का मतलब बिस्तर से बाहर गिरने, घर के चारों ओर एक ज़ोंबी की तरह घूम रहा है जब तक कि तीसरा कप कॉफी नहीं और फिर सुबह के बीच में थोड़ी बेहतर महसूस करने के लिए एक झपकी ले लो। यह खत्म हो चुका है! जल्दी प्रभावी रूप से जागने के लिए, आपको अपनी नींद की समय-सारिणी को फिर से व्यवस्थित करना होगा, जल्दी से जागने के लिए प्रभावी आदतों को विकसित करना और अब से अधिक सुबह व्यक्ति होना चाहिए।

चरणों

विधि 1
अपने आप को फिर से सिखाना

छवि शीर्षक वाला वेक अप अर्ली चरण 1
1
जागने के लिए एक घंटे सेट करें यदि आप जागना चाहते हैं और 6 बजे तक तैयार रहें, तो सही! यह आपका लक्ष्य होगा आप उस लक्ष्य को सप्ताह के हर दिन हासिल करने के लिए काम करेंगे। आपके शरीर में अचानक बदलाव से बचने के लिए आप धीरे-धीरे इसे प्राप्त करेंगे।
  • जैसा कि आप इसे पढ़ते हैं: सप्ताह के हर दिन में सप्ताहांत भी शामिल है जब तक आप पूरी तरह से पुनर्मुद्रित नहीं होते, तब तक कोई नल नहीं होगा, वापस सोने के लिए नींद नहीं होगी, लेकिन एक बार जब आप इसे प्राप्त करेंगे, तो आपको ऐसा करने की आवश्यकता नहीं होगी!
  • छवि शीर्षक वाली जागृत प्रारंभिक चरण 2
    2

    Video: आलसी लोग सुबह जल्दी कैसे उठें | How to Wake Up Early in the Morning

    अपने अलार्म का अलार्म सामान्य से 15 मिनट पहले प्रोग्राम करें यदि आप आमतौर पर 9 बजे तक सोते हैं, तो स्लैम जाएं और 6:30 बजे जागने की कोशिश करें। यह बस संभव नहीं होगा दरअसल, आप इसे एक बार कर सकते हैं, लेकिन फिर आप दिन भर पीने की कॉफी खर्च कर लेंगे और इसे करने के लिए पछतावा करेंगे। अगले दिन, अपना अलार्म 8:45 बजे तक सेट करें अगले दिन? 8:30 बजे और यहां तक ​​कि जब सुंदर शनिवार आ जाता है, तब तक अलार्म तक 15 मिनट काटा जाता है जब तक आप जागना नहीं चाहते।
  • अगर सुबह उठने में आपको परेशानी हो रही है, तो दो दिन के लिए एक स्तर पर रहें: सोमवार और मंगलवार आप 8:00 बजे जगाएंगे। और फिर बुधवार को 7:45 बजे
  • छवि शीर्षक वाला वेक अप अर्ली चरण 3
    3
    रात को अच्छी तरह आराम करने के लिए पर्याप्त समय लें यदि आप 12 पी.एम. सो रहे हैं 9 बजे, आप आधी रात को सोते रहना जारी नहीं रख सकेंगे और 6 अक्तूबर को एक कॉल के साथ आसानी से जागने की उम्मीद करेंगे। जैसा कि आप पहले जाग चुके हैं, पहले भी सो जाओ। लक्ष्य को नींद की ज़रूरत नहीं है (आखिरकार, यह एक बढ़िया चीज है), लक्ष्य को जल्दी उठना है अधिक आसानी से अध्ययनों से संकेत मिलता है कि ऐसा करना आसान है, यदि आप रात के दौरान सुझाई गई राशि को सोते हैं
  • आप भी कोशिश कर सकते हैं आपके शरीर को कम नींद की आवश्यकता होती है, अगर आपको रात के समय में परिवर्तन करना कठिन लगता है यह एक ही विचार है, लेकिन सोने के लिए एक निश्चित समय रखने के लिए
  • छवि शीर्षक वाला वेक अप अर्ली चरण 4
    4
    उत्साहित हो उत्साह के साथ सुबह उठने के लिए, आपको उत्साहित महसूस करने के लिए एक कारण की आवश्यकता हो सकती है। तो ऐसा कुछ देखें जो जागने के लिए आपको प्रोत्साहित करता है! यदि आप कुछ भी नहीं सोच सकते हैं, तो आपको खुद को सब कुछ देना होगा और अपने सभी इच्छाओं को रखना होगा। सब के बाद, अधिक उत्पादक आदतों के लिए निश्चित रूप से गर्व होना कुछ है।
  • अगले दिन आपको क्या करना है, जागने के लिए आप उत्सुक हैं? यदि बड़ी घटनाएं आपको उत्तेजित नहीं करती हैं, तो छोटी चीजें आज़माएं यहां तक ​​कि सुबह के कप में कॉफी के पहले कप लेने के बारे में उत्साहित हो रही है! स्वादिष्ट। आप लगभग इसे स्वाद कर सकते हैं, है ना?
  • वेक अप अर्ली चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    लाभ के लिए तैयार जल्दी उठना बहुत सकारात्मक प्रभाव से संबंधित है अध्ययनों से पता चलता है कि शुरुआती रेसर्स बेहतर ग्रेड प्राप्त करते हैं, आम तौर पर अधिक सक्रिय होते हैं, समस्याओं की आशा कर सकते हैं और बाद में जागने वाले लोगों की तुलना में बेहतर योजना बना सकते हैं। उम्मीद है कि आप अपने आसन्न और शानदार नए स्व को नियंत्रित कर सकते हैं।
  • यह चिकन और अंडा समस्या की तरह है प्रारंभिक risers व्यायाम, परिवार और एक शांत कार्यालय अनुसूची (एक आसान यात्रा के अलावा) के लिए और अधिक समय है। जल्दी उठना उनके जीवन को बेहतर या उनके जीवन को बेहतर बनाता है क्योंकि वे जल्दी उठते हैं? प्रारंभिक risers व्यायाम, परिवार, और कार्यालय में एक शांत कार्यक्रम के लिए अधिक समय है (और एक आसान यात्रा) इसे स्वयं की कोशिश करो!
  • छवि शीर्षक वाला वेक अप अर्ली चरण 6
    6
    जल्दी ही जागने के लिए खुद को मानसिक रूप से तैयार करें मानसिक रूप से अपनी सुबह की दिनचर्या की समीक्षा करें ताकि आपके पास दिन के पहले घंटों के लिए एक योजना हो। यदि आपके पास एक योजना है, तो आपको दो बार सोचना नहीं होगा, आप बस जागेंगे
  • अगर आपको कुछ समय पर जाना है और कहीं जाना है, तो विश्लेषण करें कि सुबह की रोज़मर्रा के प्रत्येक चरण के लिए आपको कितना समय चाहिए। विश्लेषण करें कि क्या हुआ, यदि कोई हो, तो आप प्रक्रिया को गति देने के लिए अपने रूटीन से समाप्त कर सकते हैं: क्या आपको उस शॉवर या कॉफी के कप की ज़रूरत है?
  • जब आप बिस्तर पर झूठ बोलते हैं, सोते हैं, दोहराते हैं: "मुझे कल सुबह उठना होगा मुझे सुबह 5 बजे जागने की ज़रूरत है, कॉफी बनाओ, शावर करें, दाढ़ी करें और सुबह 5:45 बजे द्वार पर रहें। यह मुझे हवाई अड्डे पर जाने के लिए 20 मिनट लगेंगे, 10 मिनट की लंबी अवधि के पार्किंग में आने के लिए और सुरक्षा चेकपॉइंट पर चलने के लिए 15 मिनट लगेंगे। मेरी उड़ान से पहले मेरे पास टर्मिनल में एक त्वरित नाश्ता हो सकता है"।
  • विधि 2
    बेहतर सो जाओ

    छवि शीर्षक वाला वेक अप अर्ली चरण 7
    1
    रात का दिन शुरू करें एक निश्चित अर्थों में, शरीर को धीमा करने की आवश्यकता है दिन के दौरान भीड़ ने हमें मानवीय आकार के दुरासेल बनीज़ों में बदल दिया है और 100 से तुरंत 0 तक नहीं जाता है। आपकी दिनचर्या आपको सबसे ज्यादा पसंद की जानी चाहिए, लेकिन यह दैनिक होना चाहिए (आपके शरीर के लिए एक संकेत के रूप में काम करना) और कम से कम 15 मिनट तक रहना चाहिए।
    • दिनचर्या एक शॉवर हो सकता है, गर्म दूध पी सकते हैं, शास्त्रीय संगीत सुन सकते हैं या योग या पायलट जैसे आराम के व्यायाम कर सकते हैं। यदि आप पढ़ने का फैसला करते हैं, तो इसे बिना किसी उज्ज्वल रोशनी (आगे इस बिंदु पर अधिक) के बिना करना सुनिश्चित करें। अपने कमरे को सिर्फ सोने के लिए निर्दिष्ट करें सो जाने से पहले किसी भी कठोर गतिविधि से बचना चाहिए, अन्यथा आप इसे आराम से नहीं कर पाएंगे।
  • छवि शीर्षक वाला वेक अप अर्ली चरण 8
    2
    सोने से पहले लगभग 1 घंटे रोशनी बंद करें। सशक्त रोशनी हार्मोन को दबा सकते हैं "मेलाटोनिन", जो अनिद्रा पैदा कर सकता है और थकान की भावना को समाप्त कर सकता है। सो जाओ जाने से पहले टीवी, लैपटॉप और 1 घंटे की स्क्रीन बंद करें।
  • स्पष्टीकरण यह है कि सभी मजबूत रोशनी शरीर के आंतरिक घड़ी में हस्तक्षेप करती हैं जब आप कंप्यूटर, टीवी या सेल फोन के सामने 2 एएम तक बैठते हैं तो शरीर को पता नहीं होता कि क्या होता है। वह प्राप्त जानकारी के साथ, वह नहीं जानता कि क्या यह 2 बजे है या 2 पीएम। रोशनी बंद करना शरीर को यह महसूस करने की अनुमति देता है कि यह सो जाने और सिस्टम को बंद करने का समय है।
  • वेक अप अर्ली चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    3

    Video: सुबह जल्दी उठने का सबसे आसान तरीका || HG Mohanrupa Prabhu

    आवश्यक घंटे की मात्रा सो जाओ. यह एक सरल सच्चाई है, लेकिन कम महत्वपूर्ण नहीं है: पर्याप्त नींद प्राप्त करने से आपको पहले जागने में मदद मिलेगी। आप कितने घंटे सोते हैं?
  • जल्दी जागना आसान है अगर रात के दौरान आपको नींद की सिफारिश की गई मात्रा प्राप्त हो गई है अनुशंसित है:
  • के लिए 7 से 9 घंटे नींद पुरुषों.
  • 8 से 9 घंटे के लिए नींद महिलाओं.
  • 9 से 10 घंटे नींद के लिए गर्भवती.
  • के लिए 10 से 12 घंटे नींद बच्चे और बुज़ुर्ग.
  • वेक अप अर्ली चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    4
    पर्दे के झुंड के साथ सो जाओ पर्दे के झुंड के साथ सो रही आपके शरीर को मेलाटोनिन का उत्पादन रोकना और एक ही समय में एड्रेनालाईन का उत्पादन बढ़ने में सहायता कर सकता है। इससे आपके शरीर को दिन का सामना करने के लिए तैयार होने में मदद मिलेगी जब अलार्म ध्वनि शुरू हो जाएगा।
  • याद रखें हमने कहा है कि रोशनी आपको जागती रहती है? ठीक है, अगर आप सो रहे हैं, तो रोशनी आपको जगा रही है यह दूसरा तरीका है आपका शरीर सूरज की रोशनी देखेगा, भले ही आप सो रहे हों
  • सूरज की रोशनी आपके बिस्तर को गर्म कर सकती है, जिसके कारण तापमान भी उठने के लिए आपको बताएगा। यदि संभव हो, तो अपने बिस्तर पर इस स्थिति का लाभ उठाने के लिए अपने बिस्तर को सही स्थिति में डालने पर विचार करें।
  • छवि शीर्षक वाला वेक अप अर्ली चरण 11
    5



    यदि आप रात के दौरान जागते हैं तो वापस सोने की कोशिश करें बिस्तर पर रहें ताकि आपके शरीर को जागरुक न हो जाएं, लेकिन अगर आप 20 मिनट से अधिक समय तक कताई कर रहे हों तो उठो। जब तक आप महसूस न करें कि आप आराम करने के लिए वापस जा सकते हैं, तब तक एक आराम गतिविधि (जैसे पढ़ना या खींचना) करें
  • सुबह उठने पर एक और गंभीर समस्या का लक्षण हो सकता है अपने पर्यावरण और आदतों का मूल्यांकन करें यदि आप सब कुछ सही करते हैं (आपको यह पता होगा कि आप इस पृष्ठ को पढ़ना कैसे समाप्त करते हैं), तो डॉक्टर पर जायें। आपके पास नींद से संबंधित एक शर्त हो सकती है, और इसके लिए एक डॉक्टर आपकी सहायता कर सकता है
  • छवि शीर्षक वाला वेक अप अर्ली चरण 12
    6
    तापमान को नियंत्रित करता है ज्यादातर डॉक्टर 18 डिग्री सेल्सियस और 22 डिग्री सेल्सियस (65 डिग्री फ़ारेनहाइट और 72 डिग्री फ़ारेनहाइट) के बीच के तापमान पर कमरे को रखने की सलाह देते हैं। हालांकि, एक व्यक्ति के लिए जो सहज है वह दूसरे के लिए सहज नहीं होगा। यदि आपको परेशानी में परेशानी है, तो तापमान बदलने के विकल्प पर विचार करें। संभवतः आपकी नींद की समस्या एक बटन के पुश के साथ गायब हो जाती है।
  • अगर आप अकेले सो नहीं जा रहे हैं, तो उन्हें अपने साथी के साथ बताएं। बातचीत करने के लिए आम जमीन खोजने की कोशिश करें सबसे खराब स्थिति में, हमेशा गर्म कंबल होते हैं!
  • विधि 3
    अधिक आसानी से जागो

    छवि शीर्षक वाला वेक अप अर्ली चरण 13
    1
    अपने अलार्म घड़ी को बिस्तर से दूर रखें यदि अलार्म बहुत दूर है, तो आपको उठने के लिए मजबूर किया जाएगा। यदि आप इसे अपने बिस्तर के पास रखते हैं, तो यह बटन दबाकर सिर्फ एक प्रलोभन होगा "दिन में झपकी लेना" (जो अलार्म की आवाज़ स्थगित करने की सुविधा देता है) और एक और 9 मिनट सोने के लिए वापस जाना है, जो बिल्कुल उपयोगी नहीं है।
    • एक नया खरीदने पर विचार करें कई सैकड़ों अलार्म हैं जो विभिन्न रंगों के साथ आते हैं। शायद तुम्हारा बहुत प्रभावी नहीं है, इस मामले में आपको दूसरे को खरीदने के विचार का मूल्यांकन करना होगा।
    • अपने रूममेट्स और हाउसमेटस के बारे में सोचो अगर आप किसी दूसरे व्यक्ति के साथ कमरे में सोते हैं, तो उन्हें जल्दी जागने की योजना के बारे में बताएं और अलार्म सेट करने के लिए अनुमति मांगें। इस प्रकार, आप बीप की तैयारी कर सकते हैं, या तो ईयरप्लग के साथ या उस रात किसी दूसरे व्यक्ति के साथ सोते हुए चुनना, सुबह जागने के बजाय जागने के लिए।
  • छवि शीर्षक वाला वेक अप अर्ली स्टाइल 14
    2
    बटन दबाने से बचें "दिन में झपकी लेना" आपके अलार्म घड़ी का जैसे ही अलार्म निकल जाए, अपना दिन शुरू करने के लिए बिस्तर से बाहर निकलें। समय के साथ आप जाग जायेंगे और आप सुबह के दौरान नींद में रहेंगे, इससे बेहतर महसूस करेंगे। बिस्तर से निकल जाओ (यदि आप कर सकते हैं) और अपने दिन को ताकत के साथ सामना करने के बारे में सोचें
  • बटन दबाने के बाद कुछ और मिनट सो जाओ "दिन में झपकी लेना" यह आपको अधिक विश्राम नहीं देगा। वैज्ञानिकों ने पता लगाया है कि अतिरिक्त मिनटों को सोते हुए अधिक पुनर्संरचनात्मक और नींद नहीं प्रदान करता है, इसलिए इस पापी खुशी विशेष रूप से आपको जागने के लिए बेकार है। वास्तव में, आप बदतर महसूस करेंगे
  • छवि शीर्षक वाला वेक अप अर्ली चरण 15
    3
    अपने होश को जगाएं एक बार जब आप बिस्तर से निकलते हैं, तो उत्तेजक ऊर्जा प्राप्त करें। यह एक कप कॉफी या चाय (इसकी स्वादिष्ट सुगंध निश्चित रूप से आपको सक्रिय कर सकती है), एक गिलास ठंडा पानी या एक अच्छा शॉवर हो सकता है। जो भी हो, सुनिश्चित करें कि यह आपके इंद्रियों के एक (या अधिक) जागता है। यदि आपका शरीर और मन उत्तेजित हो जाते हैं, तो आप स्वचालित रूप से जाग जायेंगे
  • स्वाद, गंध, और छूने के अलावा प्रकाश और ध्वनि भी काम करते हैं। पर्दे खोलें, संगीत पर लगाएं और अपना दिन दाएं पैर से शुरू करें बेहतर सुबह, बेहतर दोपहर और रात!
  • छवि शीर्षक वाला वेक अप प्रारंभिक चरण 16
    4
    विचलितता की सनसनी को कम करने के लिए प्रत्येक नींद चक्र के अंत में जागने की कोशिश करें।
  • जब एक सोता है, वह एमओआर (रैपिड आई मूवमेंट) में प्रवेश करता है और पुनरावर्तक चक्र में कोई मोर नींद में प्रवेश करता है नींद न मोर तीन चरणों में शामिल हैं: एन 1 (सोने के लिए संक्रमण), एन 2 (प्रकाश नींद) और एन 3 (गहरी नींद)। एक नींद आने के बाद 70 से 90 मिनट के एमआर सपने में प्रवेश करता है, जो तब होता है जब सबसे अधिक सपने होते हैं।
  • प्रत्येक नींद चक्र लगभग 90 मिनट रहता है और रात के दौरान 4 से 6 बार दोहराया जाता है। यदि आप गहरे नींद एन 3 के बीच में जागृत हो जाते हैं, तो आप चक्कर आना और भ्रामक महसूस कर सकते हैं। आपको नींद के सबसे सक्रिय और हल्के चरणों के दौरान जागना चाहिए, खासकर एमओआर या एन 1
  • वे समय निर्धारित करने की कोशिश करें, जब आप इसे शेड्यूल करने जा रहे समय से 9 0 मिनट का समय निकाल लेंगे।
  • नींद चक्र कैलकुलेटर का उपयोग करने पर विचार करें [1] जागने के लिए सर्वोत्तम समय की योजना बनाएं
  • विधि 4
    जीवन शैली में बदलाव

    छवि शीर्षक वाला वेक अप अर्ली चरण 17
    1
    दिन के दौरान सही समय पर व्यायाम करें कई डॉक्टरों का मानना ​​है कि दोपहर के दौरान कार्डियोवैस्कुलर गतिविधि को तीव्र करने से लोगों को उचित समय पर सोना पड़ता है। तो जिम पर जाएं, बास्केटबॉल टीम में शामिल हों, आदि। आप देखेंगे कि इससे पहले आपको सोए जाने में मदद मिलेगी।
    • रात को देर से व्यायाम न करें रात में देर से व्यायाम करना शरीर के मुख्य तापमान को बढ़ाता है। चूंकि नींद शरीर के तापमान में गिरावट के साथ होती है, रात में देर तक व्यायाम करना रात की नींद के लिए हानिकारक हो सकता है।
  • छवि शीर्षक वाली जागृत प्रारंभिक चरण 18
    2
    पेय से बचें कैफीन के साथ रात के दौरान कैफीन आपके शरीर को जागृत रखेगा और आखिरकार अनिद्रा पैदा करेगा। आपके कैफीन का सेवन 500 मिलीग्राम से कम दैनिक तक सीमित करें
  • ध्यान रखें कि 1 गिलास स्टारबक्स कॉफी में 330 मिलीग्राम कैफीन है, जबकि 1 रेड बुल में केवल 80 मिलीग्राम है।
  • छवि शीर्षक वाली जागृत प्रारम्भिक चरण 1 9
    3
    उन दिनों में अधिक सो जाओ, जिन्हें आपने पर्याप्त सोया नहीं है। अगले दिन लोगों को और अधिक सोते रहना पड़ता है, अगर वे दिन पहले (या पिछले दिनों) पर्याप्त नींद नहीं ले सकते हैं इसलिए यदि आप सोमवार को केवल 5 या 6 घंटे सोते हैं (जो आपको नहीं करना चाहिए), तो क्षतिपूर्ति करने के लिए मंगलवार को 10 या 11 घंटे सोने की कोशिश करें। यदि नहीं, तो आप हर सुबह उनींदापन के एक दुष्चक्र को खिला सकते थे
  • हालांकि, क्षतिपूर्ति के लिए दिन के दौरान लंबी अवधि के लिए नपियां न लें। करीब आप सोने के लिए जाने के लिए वास्तविक समय के लिए हैं, एक झपकी अधिक विनाशकारी हो सकता है। यदि आपको एक झपकी लेना है, तो इसे 3:00 बजे से पहले करने की कोशिश करें, और इसे 45 मिनट से कम समय तक सीमित करें। इस तरह आप रात के दौरान जल्दी से सोने की बेहतर आराम और बेहतर संभावनाएं प्राप्त करेंगे।
  • छवि शीर्षक वाला वेक अप अर्ली चरण 20
    4
    सो जाने से पहले बड़ी मात्रा में खाना खाने से बचें स्वाद न केवल आपको जागरुक करेगा, एक बार जब आप शुरू करेंगे तो इसे रोकना मुश्किल होगा। न केवल कमर के लिए यह बुरा है, यह अगले दिन ऊर्जा के लिए भी खराब है।
  • जब आप सोते हैं, और सोते समय पाचन धीमा पड़ता है, तो आप अम्लता के लिए अतिसंवेदनशील हो जाते हैं (बाथरूम की यात्रा की गणना नहीं करते हैं) बहुत अधिक सोने के लिए भी सोना मुश्किल हो जाता है, इसलिए इसे बस से बचने के लिए सबसे अच्छा है
  • युक्तियाँ

    • एक किताब पढ़ें! एक उबाऊ नहीं है, लेकिन आपकी पसंदीदा किताब आपका मस्तिष्क स्वचालित रूप से बंद हो जाता है जब आप पूरे पढ़ने से थक जाते हैं। यह आपको तेज़ी से सोएगा।
    • जैसे ही अलार्म लगता है, बिस्तर से निकल जाओ और अपना दिन शुरू करें। हम दिन के दौरान खुद से बात कर सुझाव देते हैं ताकि अपने मन सक्रिय रूप से बाद में करना चीजों के बारे में सोच रही है, ताकि आप अपने आप को बता सकते हैं आप थके हुए नहीं हैं। यदि आप लगातार अपने दिन के लिए योजनाओं की याद दिलाते हैं और आग्रह करते हैं कि आप थके हुए नहीं हैं, तो सुबह के भारी घंटे उड़ जाएगा।
    • सोने के लिए एक निरंतर शेड्यूल रखें सो जाओ और हर दिन एक ही समय में उठो।
    • सोने से पहले, अपने आप को याद दिलाएं कि आप जल्दी उठने जा रहे हैं यह एक अच्छी मदद है और यह बहुत संभव है कि आप सामान्य से पहले जगाएंगे।
    • आप मुसीबत जागने जल्दी है, तो ठंडे पानी के साथ अपना चेहरा धो लो या फ्रीजर में 2 बड़े चम्मच डाल से पहले तुम सो जाओ और उन पर 1 मिनट के लिए जब आप सुबह उठने के लिए अपनी आँखें रखने के लिए जाना। यह वास्तव में आपको अपनी आंख खोलने और उठने में मदद करेगा।
    • आपके लिए उपयुक्त नींद की मात्रा का पता लगाएं कुछ लोगों को सुबह में सक्रिय महसूस करने के लिए केवल 7 घंटे नींद की ज़रूरत होती है। एक सप्ताह या सप्ताहांत खोजें, जिसमें आप अलग-अलग समय पर सो सकते हैं और एक ही समय में जाग सकते हैं। जागृति पर अपनी ऊर्जा के स्तर को देखें
    • शारीरिक व्यायाम करना जो शरीर को उत्तेजित करता है सुबह में थकान को दूर करने के लिए पुश-अप, प्रगति और कैंची कूदता उत्कृष्ट होता है।
    • जब आप जागते हैं, तो सीधे बाथरूम में जाएं, ठंडे पानी से अपना चेहरा और आंखों को धो लें। पानी की अचानक ठंडी तेजी से उनींदापन को कम करने में मदद करता है, यह तंत्रिकाओं और इंद्रियों को भी सक्रिय करता है
    • यदि आप सुबह में नींद आ रहे हैं, तो ठंडे पानी से बौछार। शीत पानी में रक्तचाप बढ़ जाता है और शरीर को काफी जागता है।
    • उठो, अपना चेहरा धो लें

    चेतावनी

    • कोई फर्क नहीं पड़ता कि प्रलोभन कितना बड़ा है, दुनिया में किसी भी चीज़ के लिए बिस्तर पर वापस मत जाओ।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com