ekterya.com

परेशान होने से निपटने के लिए कैसे

अधिनियम, भाषण दें, उस व्यक्ति के साथ बात करें जिसे आप पसंद करते हैं ... कई चीजें हमें परेशान कर सकती हैं यहाँ की चाबी आपकी नसों को आपको नियंत्रित करने नहीं देती है। यहाँ हम आपको कैसे बता:

चरणों

छवि के साथ डील के साथ होने के नाते नर्वस चरण 1

Video: बिना किसी परेशानी के शराब की लत कैसे छुड़ाएं - शराब की गंध से होने लगेगी परेशानी

1
सबसे पहले, गहन रूप से साँस लें। जैसे-जैसे आप श्वास लेते हैं, 10 को गिन लें, अपनी सांस को 10 तक गिना, और दस गुना में श्वास छोड़ें। जब तक आप शांत महसूस नहीं करते तब तक ऐसा करते रहें
  • छवि के साथ डील के साथ होने के नाते नर्वस चरण 2
    2
    कहो, "मैं कर सकता हूं।" जब तक आपको यह विश्वास नहीं हो रहा है तब तक यह कहें। अपने पूरे काम को ध्यान में रखें जिससे आपको परेशान हो।
  • छवि के साथ डील के साथ होने के नाते नर्वस चरण 3
    3
    थोड़ी देर हिलाओ और चलें चलना एंडोर्फिन को छोड़ने का कारण बनता है, और एंडोर्फिन आपको खुश कर देते हैं। यह आपको और भी शांत करेगा।
  • छवि के साथ डील के साथ होने के नाते नर्वस चरण 4
    4
    जल्दी सोने के लिए जाने की कोशिश करो जितना पहले आप सो जाते हैं, उतना जल्दी आप जिस जगह तक पहुंचना चाहते हैं, वहां पहुंचेंगे।



  • छवि जिसका शीर्षक डील के साथ होने के नाते नर्वस चरण 5
    5
    कल्पना कीजिए कि आपको सफलतापूर्वक और बिल्कुल अच्छी तरह से क्या करना चाहिए। उदाहरण के लिए, यदि आप कुछ के बारे में परेशान हैं, तो आप सोच रहे हैं कि आप बात कर रहे हैं और हर कोई आपके साथ हँस रहा है और ये आपको बहुत अलग तरीके से देखते हैं। या, अगर आप अभिनय कर रहे हैं, तो सोचें कि आपके प्रदर्शन के अंत में हर कोई आपको जोरदार सराहना कर रहा है। अपने सिर में उस चित्र के साथ, आप ऐसा कर सकते हैं
  • छवि जिसका शीर्षक डील के साथ नर्वस चरण 6 है
    6

    Video: दुश्मन बिना बात परेशान कर रहा हो तो करे यह उपाय

    योग करें या ध्यान करें यूट्यूब पर योग और ध्यान के वीडियो देखें यद्यपि योग अधिक प्रभावी होता है क्योंकि आप बनाते हैं और खिंचाव करते हैं, ध्यान आपके मन को साफ करता है और आपको बहुत अधिक मदद करता है। किसी भी तकनीक पर फोकस करें जो आपको मदद करता है और आपको लाभ देता है।
  • छवि जिसका शीर्षक डील के साथ होने के नाते नर्वस चरण 7
    7
    सक्रिय रहें ताकि आप पहले दिन की शुरुआत में सो सकते हैं। बहुत व्यायाम करें इस तरह आप थके हुए होंगे और आप जल्दी सोएंगे, जो समय से तेज़ी से आगे बढ़ेगा और आप इतनी चिंता नहीं करेंगे इसके अलावा, नींद आपको शांत कर देती है और जब आप पर्याप्त सोते हैं, तो चीजें आपको इतनी चिंता न करेंगी।
  • युक्तियाँ

    • कैफीन से बचें

    चेतावनी

    • नर्वस होने के कारण खतरनाक हो सकता है
    • यदि आपका स्वास्थ्य बहुत अच्छा नहीं है, तो आप अपने दिमाग को स्थिर करने में मदद करने के लिए परामर्शदाता के साथ जा सकते हैं और इतना परेशान नहीं हो सकते।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com