ekterya.com

आवेगी आक्रामकता से निपटने के लिए कैसे

आवेगी आक्रामकता, भी रुक-रुक कर विस्फोटक विकार (आईईडी) के रूप में जाना जाता है, एक भावनात्मक बीमारी है जो क्रोध के अचानक और चरम विस्फोट के साथ जुड़ा हुआ है। इन हमलों, भयावह और दर्दनाक हो सकता है एक व्यक्ति उन्हें सामना भावनात्मक और शारीरिक रूप से हिंसक हो सकता है के बाद से, जो सुराग उसके विनाशकारी व्यवहार कि तो आप शर्मनाक हैं करने के लिए। ऐसा नहीं है कि इस प्रकार की एक स्थिति में शामिल हर किसी को क्या TEI को समझते हैं और पहचान करने और इन विस्फोटक एपिसोड के परिणामों को नियंत्रित करने के लिए तैयार होने के लिए आवश्यक है।

चरणों

विधि 1
अन्य लोगों के आवेगी आक्रामकता से निपटना

छवि के साथ डील शीर्षक कार्य छवियों को धमकाता और उत्पीड़न चरण 7
1
जब आप खतरे में होते हैं तो उस समय को पहचानें हालांकि यह पूरी तरह से सामान्य है कि एक व्यक्ति को कभी-कभी गुस्से में है (और यहां तक ​​कि अपनी आवाज उठाना), लगातार हमलों और अचानक क्रोध, सामान्य नहीं हैं, खासकर जब क्रोध हिंसक या अनुचित व्यवहार में प्रकट होता है। ऐसा नहीं है कि आप समझते हैं और स्वीकार करते हैं कि आप गुस्से और हिंसा है कि इस जरूरत पर जोर देता पर कोई नियंत्रण नहीं है कि महत्वपूर्ण है। क्रोध के सामान्य अभिव्यक्तियों के विपरीत, विस्फोटक एपिसोड निम्नलिखित विशेषताएं हैं:
  • वे अचानक हैं, क्योंकि वे कहीं से भी बाहर आ रहे हैं।
  • इसकी तीव्रता बहुत अधिक चरम है जो उस घटना या स्थिति से बढ़ती है जो गुणों को ट्रिगर करती है।
  • व्यक्ति हिंसक और आक्रामक, या तो शारीरिक रूप से हो जाता है (उदाहरण के लिए, चीखें, व्यक्तिगत जगह पर आक्रमण, चीजों को फेंक या स्वयं को या दूसरों को हिट) या भावनात्मक रूप से (जैसे, अपमान, खतरा है या आपत्तिजनक भाषा का उपयोग)।
  • वह व्यक्ति तर्कहीन हो जाता है और जाहिरा तौर पर उसे केवल शब्दों के साथ शांत करना असंभव है।
  • आपको याद रखना चाहिए कि आप इस समस्या के दोषी नहीं हैं, जो इस विकार के साथ व्यक्ति को प्रस्तुत करता है। आपको हिंसा और दुरुपयोग कभी नहीं स्वीकार करना चाहिए। इसके अलावा, आपको चोट पहुंचाने से बचने के लिए आवश्यक उपाय करने का अधिकार है।
  • छवि का परिपक्व चरण 20 होना शीर्षक
    2
    उस व्यक्ति को सहायता प्राप्त करने के लिए प्रोत्साहित करें निश्चित रूप से, आप अपनी हालत के बारे में आपको सूचित करके इस विकार से पीड़ित व्यक्ति का समर्थन कर सकते हैं, लेकिन यह भी जरूरी है कि वह अपने मानसिक स्वास्थ्य का इलाज करने के लिए पेशेवर मदद लेना चाहिए। उसे किसी विशेषज्ञ के पास जाने के लिए प्रोत्साहित करें और उसे याद दिलाएं कि पर्याप्त व्यावसायिक सहायता के बिना किसी को भी ऐसी गंभीर चिकित्सा समस्या (जैसे तेई) से निपटना चाहिए।
  • छवि परिपक्व चरण 5 रहो
    3
    इस स्थिति के बारे में विश्वास करने वाले व्यक्ति से बात करें यदि आप कभी भी मदद की जरूरत है, यह एक पड़ोसी, एक दोस्त या एक करीबी रिश्तेदार है जो अपने प्रियजन के गुस्से मुद्दों (अलावा खतरा यह आपके लिए बन गया है) समझता है बताने के लिए अच्छा है। उसे उस व्यक्ति आप उसे भरोसा जानते हैं और सुनिश्चित करें कि आप कार्रवाई की अपनी योजना और क्या एक हिंसक प्रकरण की स्थिति में करने के लिए आवश्यक है समझते हैं।
  • आपको उन लोगों के साथ ईमानदार होना चाहिए जिनके साथ आप इस स्थिति को सौंपते हैं और उपस्थिति को बनाए रखने के प्रयास में विस्फोटक एपिसोड के विवरण को मिठाई करने के लिए आवेग का विरोध करते हैं। एक विश्वसनीय व्यक्ति आप का न्याय नहीं करेगा और समझ जाएगा कि टीआई और उसके प्रभाव जटिल हैं।
  • अगर आपके पास अपनी ज़िम्मेदारी के तहत बच्चे हैं, तो आपको विश्वासयोग्य मित्रों या रिश्तेदारों के साथ एक कार्य योजना स्थापित करने के लिए समन्वय करना चाहिए यदि आपको विस्फोटक प्रकरण का सामना करते हुए उन्हें सुरक्षित रखने में सहायता की आवश्यकता हो।
  • यदि आप घर में हिंसा का अनुभव करते हैं, तो आपको तुरंत घरेलू हिंसा हॉटलाइन, एक महिला आश्रय या आपकी स्थानीय आपातकालीन सेवाओं से संपर्क करना चाहिए।
  • अपना नाम बदलें शीर्षक 4 चित्र
    4
    आपात स्थिति के मामले में सावधानी बरतें और कार्य योजना स्थापित करें। तय करें कि आपको विस्फोटक प्रकरण से बचने की आवश्यकता है, तो आप कहां जाएंगे याद रखें कि ये एपिसोड किसी भी समय हो सकते हैं (रात में देर भी हो), इसलिए आपके पास शरण के रूप में चुनने वाली जगह पर हर समय पहुंच होनी चाहिए। अगर आप बच्चों या अन्य लोगों के साथ रहते हैं, तो आपको एक सुरक्षित निकासी योजना का विश्लेषण और अभ्यास करना चाहिए ताकि सभी इसे तैयार करने के लिए तैयार हो जाएं।
  • यदि आपको भागने की ज़रूरत हो तो आवश्यक वस्तुओं के साथ एक सूटकेस तैयार करना एक अच्छा विचार है सभी महत्वपूर्ण कागजात या दस्तावेज रखें जिन्हें आपको सूटकेस में ले जाने की आवश्यकता है। इसके अलावा, आप कपड़े बदल सकते हैं, घर और कार की चाबियाँ, कुछ पैसे और आप की आवश्यकता हो सकती सभी दवाएं।
  • स्टेप रोइंग स्टेप 10 नामक छवि
    5
    विस्फोटक एपिसोड से दूर हो जाओ अचानक क्रोध के एक हमले के पीड़ित एक व्यक्ति स्थिति है जहाँ आप कर रहे हैं और अप्रत्याशित रूप से और यहां तक ​​कि हिंसक व्यवहार करने के लिए तर्क से जवाब देने में असमर्थ हो जाएगा। सबसे अच्छा सुरक्षा उपाय है कि आप ले जा सकते हैं स्थिति से दूर बारी करने के लिए जितनी जल्दी संभव हो रहा है। इस बार जब आप योजना आप तैयार किया और जगह सौंपा सुरक्षा के लिए जाना है शुरुआत है। अपने विकार के साथ व्यक्ति के लिए आगे बढ़ना है, क्योंकि आप इसे एक बार ऐसा करने के लिए शांत हो जाओ समय होगा समझा के बारे में चिंता मत करो।
  • दूर जाकर, आप अपने आप को तत्काल खतरे से नहीं बचाते हैं, लेकिन आप यह भी सुनिश्चित करते हैं कि आप उस व्यक्ति के बारे में चर्चा करने या उस पर प्रतिकूल प्रतिक्रिया करने से बचें। प्रतिशोध एक प्राकृतिक प्रतिक्रिया हो सकती है, लेकिन अक्सर केवल प्रकरण को खराब होने का कारण बनता है, जिससे सभी में शामिल होने के लिए अधिक खतरा पैदा हो सकता है।
  • छवि कोपेप नामक कोई भी आपके बारे में परवाह नहीं करता चरण 2
    6
    मदद के लिए आपातकालीन सेवाओं से संपर्क करें आप या कोई और तत्काल में है या एक हिंसक प्रकरण खतरे बच नहीं सकते हैं, तो आप पुलिस तुरंत संपर्क करना चाहिए। अगर किसी घायल हो गया था, आपातकालीन कक्ष में जाने के लिए और स्थिति की व्याख्या की। डॉक्टरों और नर्सों की चोटों का ध्यान रखना और आप संसाधन प्राप्त कर आप खतरे से बाहर रखने में मदद मिलेगी। आप उस व्यक्ति से डर रहे हैं तुम्हें चोट लगी है और आप, शरण जरूरत है एक घरेलू हिंसा हॉटलाइन, महिलाओं के लिए अपने स्थानीय शरण या संकट देखभाल केंद्र से संपर्क करें।
  • यदि आप अमेरिका में दाखिल हैं, तो आप 1-800-799-7233 पर राष्ट्रीय घरेलू हिंसा लाइन संपर्क कर सकते हैं। यह लाइन आपको विभिन्न स्थानीय संसाधनों जैसे कि सलाहकारों, आश्रयों और समर्थन समूहों तक पहुंच प्रदान कर सकती है।
  • विधि 2
    अपने स्वयं के आवेगी आक्रामकता से डील करें

    छवि कोपेप नामक कोई भी आपके बारे में परवाह नहीं करता 13
    1
    क्रोध प्रबंधन के बारे में एक मानसिक स्वास्थ्य पेशेवर से बात करें आवेगी आक्रामकता के एपिसोड इतने भारी हैं कि समझदारी से या तर्कसंगत या शांति से व्यवहार करना असंभव लगता है। व्यक्तिगत संबंध तनावपूर्ण हो जाते हैं और अपने आप को और अपने आसपास के लोगों को चोट पहुंचाने की संभावना बढ़ाते हैं। आपको इस कठिन समस्या से निपटने के लिए पेशेवर सहायता प्राप्त करने का अधिकार है चिकित्सक आपको अपने क्रोध के कारणों को समझने में मदद करेगा ताकि आप उन्हें पहचान और नियंत्रित कर सकें।
    • यदि आप निश्चित नहीं हैं कि किसी चिकित्सक को कैसे ढूंढें, तो आपको एक विशेषज्ञ के पास भेजने के लिए अपने डॉक्टर से बात करें। यदि आपके पास एक स्वास्थ्य बीमा योजना है, तो आप सही विशेषज्ञ को खोजने के लिए अपने बीमा प्रदाता से संपर्क कर सकते हैं।
    • आंतरायिक विस्फोटक विकार का इलाज करने के लिए कोई विशिष्ट दवा नहीं है। हालांकि, आपका डॉक्टर दवाओं को लिख सकता है जो रोग के कुछ मनोवैज्ञानिक लक्षणों (जैसे, अवसाद) का विरोध करने में मदद करता है।
  • छवि को नामांकित करें आपका जीवन चरण 17
    2
    क्रोध के संकेतों को पहचानना सीखें जब एक विस्फोटक प्रकरण शुरू होता है, तो आपको शारीरिक तनाव की बढ़ती भावना होने की संभावना है। यद्यपि यह तनाव बहुत अप्रिय हो सकती है, आपको इसे पहचानना सीखना चाहिए ताकि आपके पास एक आसन्न विस्फोटक प्रकरण की चेतावनी हो। एक बार जब आप इन एपिसोड के ट्रिगर्स को पहचानना सीखते हैं, तो आप उन्हें नियंत्रित करने के लिए कदम उठा सकते हैं। एक विस्फोटक प्रकरण के लक्षणों में निम्नलिखित शामिल हो सकते हैं:
  • तेज और उथले श्वास
  • मुट्ठी (या जबड़े) अनैतिक रूप से अनुबंधित
  • तेजी से दिल की दर
  • चिड़चिड़ापन, मुश्किल से नियंत्रित विचार (अक्सर आक्रामक या हिंसक)
  • छाती में जकड़न की भावना
  • एलिवेट आपका स्व एस्टीम चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    3
    परिस्थितियों या घटनाओं को जानें जो गुस्से को ट्रिगर करती हैं हालांकि क्रोध हमलों कभी कभी अप्रत्याशित हैं, वे भी घर, स्कूल या काम पर तनाव के विशिष्ट स्रोतों के साथ जुड़ा हो सकता है। विस्फोटक एपिसोड का नियंत्रण लेने के लिए आपको इन स्थितियों से बचना चाहिए। निराशा और तनाव के किसी भी प्रकार के एक विस्फोटक प्रकरण के ट्रिगर हो सकता है ऐसे समयों के बारे में सोचें जब आप गुस्से का अनुभव करते हैं। ट्रिगर करने वाली घटनाओं के सबसे सामान्य उदाहरणों में निम्नलिखित हैं:
  • पति, माता-पिता या प्रियजनों के साथ अपेक्षाकृत छोटी चर्चाएं
  • गलत तरीके से महसूस करना या भावनाओं को प्रभावी ढंग से संवाद करने में असमर्थ
  • काम पर, स्कूल में या परिवार और दोस्तों के साथ जिम्मेदारियों से अभिभूत महसूस करना
  • किसी अन्य शारीरिक या मानसिक बीमारी से निपटने के लिए तनाव या दर्द
  • शराब या अन्य पदार्थ का दुरुपयोग जो मन बदलता है



  • छवि का शीर्षक आत्मसमर्पण करने के लिए स्वयं को नकारना चरण 1
    4
    एक योजना बनाओ ताकि आप जान सकें कि जब आप गुस्सा करना शुरू करते हैं तो क्या करें अपने चिकित्सक की मदद से इस प्रक्रिया को करें, क्योंकि इसमें एक विस्फोटक प्रकरण होने पर आपके द्वारा किए गए उपायों का निर्धारण करने में आपकी सहायता करने का अनुभव है। सबसे आसान तरीका बस उस स्थिति से दूर होने के लिए है जो प्रकरण को ट्रिगर करता है। आपको उस जगह जाना चाहिए जहां आप सुरक्षित महसूस करते हैं और शांत रहने और गहराई से श्वास लेने पर ध्यान केंद्रित करते हैं।
  • कुछ इसे धीरे धीरे दस की गिनती पर ध्यान केंद्रित करने के लिए उपयोगी पाते हैं या एक शब्द या वाक्यांश को दोहराते हैं जो आपको आश्वस्त करता है यह उस स्थिति का मन स्पष्ट करने में मदद करता है जो क्रोध से ट्रिगर करता है और आपको शांत करने का समय देता है।
  • याद रखें कि विस्फोटक एपिसोड अप्रत्याशित हैं, इसलिए वे किसी भी समय हो सकते हैं। आपको न केवल इस बारे में सोचना चाहिए कि आप क्या करने जा रहे हैं यदि इन एपिसोड में से एक घर पर होता है, लेकिन यह भी अगर किसी सार्वजनिक स्थान पर, कार्यस्थल पर या स्कूल में शुरू हो जाता है
  • छवि का शीर्षक आत्मसमर्पण करने के लिए स्वयं को नकारना चरण 3
    5
    अपने प्रियजनों को आपकी बीमारी के बारे में उन्हें सुरक्षित रखने के लिए सूचित करें गुस्सा एक भारी भावना है और आप अपने आसपास के लोगों के साथ हिंसक तरीके से व्यवहार कर सकते हैं, जबकि एक विस्फोटक प्रकरण सामने आता है। आपकी सुरक्षा के लिए और साथ ही दूसरों के लिए, यह महत्वपूर्ण है कि आप अपने परिवार और दोस्तों को आपसे क्या हो रहा है, इसके बारे में सूचित करें। आपको ईमानदार होना चाहिए और उन्हें चेतावनी देना चाहिए कि भले ही आप उन्हें प्यार करते हैं, आपका आवेगी आक्रामकता उन्हें नुकसान पहुंचा सकता है। इससे उन्हें भविष्य में अनुभव किए जाने वाले किसी भी एपिसोड से निपटने के लिए बेहतर तैयार रहेंगे। विकार को समझकर, आप क्रोध को नियंत्रित करने के अपने प्रयासों के लिए और अधिक प्रभावी समर्थन प्रदान करने में सक्षम होंगे।
  • फ्लश आपका किडनी स्टेप 2 नामक छवि
    6
    शराब सहित मनोरंजक दवाओं के उपयोग से बचें। मन में परिवर्तन करने वाले पदार्थ आवेगपूर्ण आक्रामकता से पीड़ित व्यक्ति के मूड पर अप्रत्याशित प्रभाव हो सकते हैं। इसके अलावा, वे एक विस्फोटक प्रकरण का सामना करने के जोखिम को बढ़ाते हैं। यदि आपको इस प्रकार की दवा (जैसे अल्कोहल) का उपयोग करना रोकना मुश्किल लगता है, तो आपको अपने चिकित्सक या अन्य चिकित्सा पेशेवर की मदद लेनी चाहिए
  • विधि 3
    एक आंतरायिक विस्फोटक विकार के चेतावनी के लक्षणों को पहचानें

    Video: MARIE MOORE TAURUS APRIL 2018 MONTHLY HOROSCOPES

    माफी माँगने वाली छवि और चरण 1 भूलें
    1
    टीआई के जोखिम कारकों की पहचान करें जो लोग शारीरिक या भावनात्मक दुरुपयोग (विशेष रूप से बच्चों के रूप में) का इतिहास है, एक व्यक्तित्व विकार या अन्य गंभीर मानसिक बीमारी से पीड़ित लोगों की तरह अधिक TEI से ग्रस्त होने की संभावना है। इस विकार भी हिंसा या तनाव के बार-बार दर्दनाक अनुभवों से जोड़ा जा सकता है (जैसे, आघात सक्रिय ड्यूटी पर सैन्य कर्मियों द्वारा अनुभवी)।
    • कभी कभी, अन्य मानसिक बीमारियों जैसे कि व्यक्तित्व विकार (जैसे असामाजिक व्यक्तित्व विकार या सीमा व्यक्तित्व विकार) और अन्य विकारों विघटनकारी व्यवहार (जैसे, विकार ध्यान घाटे के साथ जुड़े के रूप में, TEI से जुड़े होते हैं और सक्रियता)।
    • यदि कोई व्यक्ति इनमें से एक या अधिक जोखिम वाले कारकों को प्रस्तुत करता है तो इसका मतलब यह नहीं है कि वे टीआई से ग्रस्त हैं हालांकि, इन जोखिम वाले कारकों की उपस्थिति, विस्फोटक प्रकरण के लक्षणों के अलावा, चिंता का विषय होना चाहिए।
  • छवि बनाएं आपका सपनों का सही कदम 17
    2
    क्रोध के सामान्य अभिव्यक्ति से गुस्से का हमला करने के लिए जानें सभी लोग समय-समय पर अपना क्रोध व्यक्त करते हैं या व्यक्त करते हैं और ऐसा करने के लिए पूरी तरह से स्वस्थ होता है। दूसरी तरफ, क्रोध एक विनाशकारी भावना है जो आपको ऐसे तरीके से कार्य कर सकती है कि आप आम तौर पर कल्पना भी नहीं करेंगे यद्यपि क्रोध आप जिस तरह से व्यवहार करते हैं, उसके प्रभाव को प्रभावित कर सकते हैं, क्रोध आपको पूरी तरह से अपने व्यवहार और विचारों का आभास लगता है, जिससे आप कुछ और करने में असमर्थ हो जाते हैं।
  • इमेज का शीर्षक नहीं महसूस करें चरण 7
    3
    क्रोध के अचानक और अप्रत्याशित हमलों को पहचानें विस्फोटक एपिसोड कहीं से भी बाहर आ रहे हैं। TEI से पीड़ित एक व्यक्ति मन (और भी सुखद) की एक निरंतर राज्य में हो सकता है, जबकि उनके दैनिक गतिविधियों प्रदर्शन जब अचानक, बिना किसी चेतावनी के, वह भारी गुस्सा महसूस शुरू होता है, एक हिंसक और बेकाबू व्यवहार को दर्शाता है।
  • हालांकि यह अधिक संभावना है कि विस्फोटक एपिसोड निजी (अक्सर रात में) में होते है, इसका अप्रत्याशित प्रकृति का मतलब है कि कभी कभी स्थानों पर जहां क्रोध की मजबूत या बहुत दिखाई भाव अनुपयुक्त हैं में हो सकता है (काम पर या के रूप में सार्वजनिक स्थानों)
  • स्टेप रोइंग स्टेप 8 शीर्षक वाली छवि
    4
    क्रोध से संबंधित किसी भी व्यवहार की गंभीरता और हिंसा का निर्धारण करें अक्सर, जो लोग टी से पीड़ित होते हैं उनके विस्फोटक एपिसोड के दौरान बेहद हिंसक (और भी अपमानजनक) बन जाते हैं। जाहिर है, छोटे बहस या कुंठा एक आंख की झपकी में, शारीरिक और भावनात्मक क्रूरता के असाधारण और असामान्य अभिव्यक्तियों के लिए हो सकती हैं। सामान्य तौर पर, ये अभिव्यक्तियां शुरुआत में बहुत अचानक होती हैं, जो उन्हें शामिल किए जाने वाले सभी के लिए अप्रत्याशित और खतरनाक बनाता है टीईआई से संबंधित हिंसक व्यवहारों के सबसे सामान्य उदाहरणों में निम्नलिखित हैं:
  • चीखना (भले ही जिस व्यक्ति को आप संबोधित कर रहे हों, वह भी आपकी आवाज़ नहीं बढ़ाता है)
  • व्यक्तिगत स्थान पर आक्रमण करें (बात करना बंद करो "चेहरे से चेहरे" आसपास के लोगों के साथ)
  • फेंक, हिट या ऑब्जेक्ट ब्रेक करें
  • धक्का, जेललायर या अन्य लोगों को मारना
  • जानबूझकर अपने आप को चोट पहुँचाने (उदाहरण के लिए, दीवार के खिलाफ अपने सिर की पिटाई, आदि)
  • दूसरों को चोट पहुंचाने के लिए अपमानजनक या अपमानजनक भाषा का इस्तेमाल करना
  • हिंसा के साथ दूसरों को धमकी
  • यद्यपि विशिष्ट व्यवहार जो कि टीआई से पीड़ित व्यक्ति विस्फोटक प्रकरण के दौरान प्रकट हो सकता है, वे हमेशा से असंगत होने के कारण होते हैं या "बहुत चरम" परिस्थितियों या घटनाओं के बारे में प्रकरण ट्रिगर
  • शीर्षक का शीर्षक उदासीनता चरण 20
    5
    क्रोध के हमलों के हद तक और सिक्वेल निर्धारित करता है एक सच्चे विस्फोटक एपिसोड स्वाभाविक रूप से फैल जाने से कई घंटों तक रह सकता है। जब एक लंबे समय तक प्रकरण समाप्त हो जाता है, तो व्यक्ति को थकान महसूस होने की संभावना है और राहत मिली है कि ऐसा हुआ है। इसके बाद, जब आप प्रकरण के दौरान कहा था और आपने जो कुछ किया था, उसके बारे में सोचते हुए आपको गहन पछतावा, शर्मिंदगी और बेचैनी का अनुभव हो सकता है। इन भावनाओं को व्यक्ति उदास महसूस कर सकता है, चिड़चिड़ा या स्थिति से अनजान।
  • अक्सर, टीआई से पीड़ित व्यक्ति भी बहुत कम एपिसोड का अनुभव करता है, जिसके दौरान "विस्फोट" एक बातचीत के बीच में, अपने सामान्य राज्य में लौटने से पहले अचानक विरोधी (मौखिक या शारीरिक रूप से)
  • इन एपिसोड अनियमित रूप से दिन, सप्ताह या महीनों के अंतराल में होते हैं।
  • शीर्षक शीर्षक छवि 24 का सफाया चरण 24
    6
    एक मानसिक स्वास्थ्य पेशेवर की मदद लें केवल एक विशेषज्ञ डॉक्टर TEI या किसी अन्य मानसिक बीमारी से ग्रस्त व्यक्ति को पर्याप्त निदान प्रदान कर सकता है। पहले कदम के लिए ले (यदि आपको संदेह है कि आप या किसी और इस विकार से पीड़ित) चाहिए एक मनोचिकित्सक, परामर्शदाता या लक्षण और जोखिम कारक है कि आप परेशानी का कारण के बारे में डॉक्टर से परामर्श करने के लिए है। एक बार जब आप किसी भी क्रोध की समस्या का अनुभव कर लेते हैं, तो आप अपने डॉक्टर के साथ इलाज के विकल्प तलाशने शुरू कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • यदि आपके घर में आग्नेयास्त्र (या अन्य हथियारों) हैं, तो आपको उन्हें लॉक करना चाहिए या उन्हें छुपाना होगा, ताकि आवेगी आक्रामकता से पीड़ित व्यक्ति को उन तक पहुंच न हो।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com