ekterya.com

कैसे 21 की तकनीक के साथ हथियारों की मांसपेशियों को विकसित करने के लिए

प्रत्येक शक्ति प्रशिक्षण कार्यक्रम हथियारों की मांसपेशियों को काम करता है, जिसका लक्ष्य मछलियां टोंड और विकसित करने के लिए आम तौर पर होता है। हालांकि, आपको नहीं पता कि मछलियां एक दो-मुखी मांसपेशी हैं, जो एक लंबी और एक छोटी है, और यह उनका काम है जो आपको मजबूत और अधिक परिभाषित हथियार बनाने की अनुमति देगा। इसलिए, 21 की तकनीक मछलियां के दोनों प्रमुखों पर अच्छी तरह से काम करने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक है। यह तकनीक अरनॉल्ड श्वार्जनेगर के लिए लोकप्रियता के कारण हुई और प्रत्येक दो पुनरावृत्तियों के तीन सेटों द्वारा मछलियां में शक्ति विकसित करने पर केंद्रित है, जो 21 पुनरावृत्तियों में परिणाम है। यदि आप इस तकनीक का उपयोग हथियारों की मांसपेशियों को विकसित करने के लिए करना चाहते हैं, तो आप लिफ्टों की प्रगति का उपयोग कर सकते हैं और मछलियां पर केंद्रित विभिन्न अभ्यासों के साथ इसका उपयोग कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1
21 की तकनीक की प्रगति को लागू करें

21 वीं के चरण 1 के साथ बिल्ड आर्स्ट मस्ज़ल शीर्षक वाली छवि
1
जहां संभव हो वहां ईज़ी बार का उपयोग करें। आमतौर पर, 21 तकनीक के लिए बिस्पास कर्ल ईज़ी सलाखों के साथ किया जाता है, जिसमें एक लहराती उपस्थिति होती है और सीधी सलाखों की तुलना में थोड़ी छोटी होती है। इसलिए, यदि संभव हो तो इस प्रकार के बार का उपयोग करें, क्योंकि, इस तरह से, आप कलाई या प्रकोष्ठ में दर्द का सामना करने का जोखिम कम करेंगे
  • यदि आपके पास ईज़ी बार नहीं है, तो आप एक सीधी पट्टी या डंबबेल्स का उपयोग कर सकते हैं।
  • अपने पैरों के साथ कूल्हे की ऊँचाई पर खड़े रहें और जिस पट्टी का उपयोग करने जा रहे हैं उसे दबाए रखें।
  • प्रत्येक पुनरावृत्ति के दौरान, हथियारों को आराम से और जमीन की तरफ इशारा करना चाहिए और कोहनी को टक करना चाहिए।
  • 21 वीं के चरण 2 के साथ बिल्ड आर्म स्नासिक शीर्षक वाली छवि
    2
    सात पुनरावृत्तियों के मूल दौर से प्रारंभ करें 21 की तकनीक हथियारों में मछलियां के लघु और लम्बे सिर दोनों में शक्ति विकसित करने के लिए डिज़ाइन की गई है, जिसके लिए आप प्रत्येक दो पुनरावृत्ति (कुल में 21) के तीन सेट करेंगे। पहले बैच में, व्यायाम मछलियां के लंबे सिर पर ध्यान केंद्रित करेगा, ताकि आप आंदोलन के निचले भाग से बीच में जाएंगे।
  • हथियारों को बढ़ाएं जिससे आपने अपना वजन चुना है, मछलियां लगाएं और आंदोलन के निचले भाग से बीच में जाएं। समाप्त होने पर, आपके कोहनी को 90 डिग्री के कोण पर फ्लेक्स किया जाना चाहिए।
  • सात से मिलने के लिए छह और पुनरावृत्ति करें
  • Video: Wealth and Power in America: Social Class, Income Distribution, Finance and the American Dream

    21 वीं के चरण 3 के साथ बिल्ड आर्म स्नासिक शीर्षक वाली छवि

    Video: You Bet Your Life: Secret Word - Door / People / Smile

    3
    अगले सात पुनरावृत्तियों के दौरान यह उच्च आता है। व्यायाम का दूसरा दौर मछलियां के छोटे सिर पर केंद्रित है, इसलिए आपको व्यायाम के बीच में शुरू करना चाहिए और एक मछलियां के ऊपर तक कर्ल।
  • शुरू करने के लिए, आपके द्वारा 90 डिग्री के कोण पर चुना गया वजन को पकड़ो, यह सुनिश्चित कर लें कि आपके हाथ आपके कोहनी के साथ स्तर हैं। फिर, हाथ की मांसपेशियों को शामिल करें और एक करें कर्ल जो मछलियां के ऊपर पहुंचता है ताकि आपके हाथ आपके कंधों के समान स्तर पर हों
  • सात से मिलने के लिए छह और पुनरावृत्ति करें
  • 21 वीं के चरण 4 के साथ बिल्ड शाखा मस्तिष्क शीर्षक वाली छवि
    4
    अंतिम राउंड करें दोहराव का यह बैच मछलियां के दोनों प्रमुखों पर केंद्रित है, ताकि पूरा आंदोलन किया जा सके, जिससे आप हथियारों में अधिक शक्ति विकसित कर सकें। आरंभ करने के लिए, अपने हथियारों को विस्तार करके आंदोलन के निचले भाग में खुद को रखें। फिर, हाथ की मांसपेशियों को शामिल करें और एक करें जब तक आप मछलियां के शीर्ष तक नहीं पहुंच जाते, तब तक 90 डिग्री वाले कोण के माध्यम से कर्ल चलाना। प्रारंभिक स्थिति में वजन कम करें और छह और दोहराव करें।
  • 21 वीं के चरण 5 के साथ बिल्ड आर्स्ट मस्ज़ल शीर्षक वाली छवि
    5
    जितना ज़रूरी हो उतना वजन बढ़ाए जाने की मात्रा कम करें ध्यान रखें कि 21 की तकनीक आसान नहीं है, खासकर अगर आप इसे सही तरीके से करते हैं, क्योंकि यह हथियारों में जलाएगा और आपको बहुत निकाला देगा। इस वजह से, सबसे अधिक सलाह देने वाली बात यह है कि आप जिस वजन से आमतौर पर लिफ्ट उठाते हैं उससे 25% कम होता है इसलिए, अगर वज़न जिसके साथ आप आमतौर पर करते हैं मछलियां 9 किलो (10 पाउंड) कर्ल होती हैं, 21 लेफ्टिगिंग की तकनीक केवल 6.75 किलो (15 पाउंड) करती है।
  • करना निचले हिस्से के साथ Bicep कर्ल का मतलब यह नहीं है कि आप हथियारों में ताकत खो देंगे। इसके विपरीत, आप 21 की तकनीक के माध्यम से अधिक शक्ति हासिल करने में मदद कर सकते हैं।
  • 21 वीं के चरण 6 के साथ बिल्ड आर्स्ट मस्ज़ल शीर्षक वाली छवि
    6
    बाकी के दिनों की स्थापना करें हालांकि आप हर दिन इन अभ्यासों को अधिक मात्रा में विकसित करना चाहते हैं, लंबे समय में, यह वास्तव में आपको चोट पहुंचा सकता है दूसरी ओर, आराम के दिन मांसपेशियों को मजबूत करने की अनुमति देते हैं। इसलिए, 21 की तकनीक के लाभों का पूरा फायदा उठाने के लिए, एक सप्ताह के कुछ दिनों का समय ले लो।
  • जब आप 21 की तकनीक का पालन नहीं करते हैं, तो अपने ट्राइसेप्स या पीठ, छाती, नितंबों और पैरों के सबसे बड़े मांसपेशियों के समूह का काम करें, और कार्डियोवस्कुलर व्यायाम करने के लिए मत भूलें।
  • विधि 2
    बाहों के लिए भिन्नताएं और अन्य अभ्यास शामिल करें




    21 वीं के चरण 7 के साथ बिल्ड आर्म स्नासिक शीर्षक वाली छवि
    1
    किया मछलियां 21 की तकनीक के लिए डंबल्स का इस्तेमाल करते हैं। ये, साथ ही किसी अन्य प्रकार के मुफ्त वजन, 21 तकनीक के लिए एक विकल्प हैं यदि आपके पास बार नहीं है इसके अलावा, यदि आप कम भार उठाते हैं, तो डंबबेल्स की सिफारिश की जाती है।
    • यदि आप डंबल्स या अन्य प्रकार के वजन के बजाय केटलबल का उपयोग करना पसंद करते हैं, तो आप ऐसा कर सकते हैं।
    • हथेलियों के साथ आपके द्वारा चुना गया वजन को बाहर की ओर पकड़ो अपने पैरों को कूल्हों से अलग करके खड़े हो जाओ और अपने शरीर के प्रति वजन बढ़ाना जिससे कि आंदोलन हो कर्ल। अपने कोहनी में रखें
  • 21 वीं के चरण 8 के साथ बिल्ड शाखा मस्जिद शीर्षक वाली छवि

    Video: Calling All Cars: The Grinning Skull / Bad Dope / Black Vengeance

    2
    किया प्रतिरोध बैंड का उपयोग कर्ल यदि आप वजन का उपयोग किए बिना हाथ की मांसपेशियों को विकसित करना पसंद करते हैं, तो आप इसे अपनी पसंद की डिग्री के प्रतिरोध बैंड के साथ कर सकते हैं, जिससे आप शक्ति विकसित करने में भी मदद कर सकते हैं।
  • प्रतिरोध बैंड का उपयोग करते समय, उसी पद्धति का उपयोग करें और उसी प्रगति का उपयोग करें, जिसे आप बार या डंबबेल्स का प्रयोग करते समय इस्तेमाल करते थे। अपने पैरों के साथ कूल्हे की ऊँचाई पर खड़े होकर और नीचे के बैंड को पकड़कर, अपने पूरे हाथों में अपनी कोहनी को आवंटित कर रखो।
  • आप 21 तकनीक का उपयोग करने के लिए केबल भी उपयोग कर सकते हैं यदि आप उन्हें अपने जिम में पा सकते हैं इस मामले में, आप जिस वज़न को चाहते हैं, उसे सेट करें और उसके बाद करें बाइसप कर्ल हैंडल द्वारा तार धारण करते हैं।
  • 21 वीं के चरण 9 के साथ बिल्ड शाखा मस्तिष्क शीर्षक वाली छवि
    3
    छिपकली बनाओ यह बाइसिस में न केवल बाइसपस बल्कि ट्रीप्सप्स और कंधों को काम करना भी महत्वपूर्ण है, ताकि आप हथियारों में एक संतुलित बल विकसित कर सकें और वे अधिक टोन की उपस्थिति हासिल कर सकें। इसके लिए, एक अनुशंसित व्यायाम छिपकली है, क्योंकि वे आपको हथियार, छाती और कंधे की मांसपेशियों, साथ ही पीठ और पेट की मांसपेशियों को काम करने के लिए बाहों में शक्ति विकसित करने और धड़ के लिए अनुमति देते हैं।
  • अपने कंधों के बीच एक से अधिक दूरी पर अपने हाथों से अपने हाथों को अच्छी तरह से बढ़ाएं। यह बोर्ड की स्थिति है आपको कोहनी को फैलाने की अनुमति नहीं देनी चाहिए (जैसे चिकन के पंख) लेकिन हमेशा आपकी पसलियों को देखना चाहिए। शरीर को कम करते समय, कंधे वर्ग होना चाहिए, कंधे ब्लेड एक साथ होनी चाहिए और आपकी छाती को लगभग जमीन को छूना चाहिए। धड़ और पैर में शक्ति विकसित करने के लिए, यह इन मांसपेशियों, साथ ही पेट की मांसपेशियों को शामिल करता है
  • यदि आप पूर्ण छिपकलियों का प्रदर्शन नहीं कर सकते हैं, तो आप घुटनों पर आराम कर एक आधा गज की दूरी पर कर सकते हैं।
  • 21 वीं के चरण 10 के साथ बिल्ड आर्स्ट मस्ज़ल शीर्षक वाली छवि
    4
    वर्चस्व बनाओ यह हथियारों और धड़ में ताकत विकसित करने के लिए एक महान अभ्यास है, हालांकि यह पहली बार में धमकाना लग सकता है। तुम भी शैली पकड़ अलग और कैसे शरीर लिफ्ट करने के लिए से कंधे में ताकत का निर्माण और वापस कर सकते हैं।
  • अपने सिर से ऊपर की ओर एक बार पकड़ो क्या ऐसा तरीका है जो आपके लिए सबसे अधिक सहज है - यानी, आपके हाथों से एक साथ या अलग-अलग पट्टी पर लटका, धड़ और पेट की मांसपेशियों की मांसपेशियों को शामिल करें और फिर जब तक आपकी ठोड़ी बार से ऊपर है तब तक अपने शरीर को उठाएं।
  • यदि आपको अभी भी पूर्ण वर्चस्व करने के लिए पर्याप्त ताकत नहीं है, तो कई विकल्प हैं जो आप कोशिश कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, आप एक बॉक्स पर खड़े हो सकते हैं, बार को पकड़ कर रख सकते हैं और जब तक आपकी ठोड़ी बार से ऊपर नहीं है तब तक कूदें।
  • Video: Classic Movie Bloopers and Mistakes: Film Stars Uncensored - 1930s and 1940s Outtakes

    21 वीं के चरण 11 के साथ बिल्ड आर्स्ट मस्ज़ल शीर्षक वाली छवि
    5
    किया सिर के ऊपर दबाएं यह एक अन्य विकल्प है जो आपको हथियारों और कंधों में शक्ति विकसित करने की अनुमति देता है। अपनी मांसपेशियों को पूरी तरह से विकसित करने के लिए एक वजन चुनें और सीधे अपने सिर पर उठाएं
  • आप या तो मुक्त वजन, प्रतिरोध बैंड या वजन के साथ एक बार का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन किसी भी मामले में, असहज होने के बिना वजन चुनौतीपूर्ण होना चाहिए। अपने हाथों से पट्टी को अपने कंधों के बीच की दूरी से अलग रखें, हिप ऊँचाई पर सीधे अपने पैरों के साथ खड़े हो जाओ और वजन बढ़ाएं जब तक कि आपके हाथ आपके सिर पर नहीं फैले हैं, मांसपेशियों को शामिल करते हुए धड़ का वजन कम करें और इसे 10 और 12 पुनरावृत्तियों के बीच तक पहुंचने तक फिर से बढ़ाएं।
  • दोहराव के इस राशि के तीन सेट को अपना लक्ष्य होना चाहिए।
  • 21 वीं के चरण 12 के साथ बिल्ड शाखा मस्जिद शीर्षक वाली छवि
    6
    किया त्रिशूल विकसित करने के लिए ये मांसपेशियां हैं जो हाथ की विपरीत दिशा में हैं, और डिप्स न सिर्फ इन मांसपेशियों को विकसित करने का एक शानदार तरीका है, बल्कि ग्लूट्स और हेमस्ट्रिंग की मांसपेशियां भी हैं
  • एक कुर्सी के किनारे पर बैठो अपनी पीठ को सीधे रखें और अपने पैरों को जमीन पर अच्छी तरह से रोएं। कुर्सी के सामने की किनारे को पकड़ कर अपने हथेलियों से दूर रहें और अपने पैरों के साथ आगे बढ़ें ताकि लंबे समय में आपकी पीठ सिर्फ कुर्सी की सीट के खिलाफ हो जाए। अपने कंधों को घायल होने से बचने के लिए कंधे के ब्लेड को आवंटित रखें
  • जब तक वे 90 डिग्री के कोण पर नहीं हों तब तक कोहनी को फेंककर अपने शरीर को कम करें और फिर शरीर को फिर से बढ़ाने के लिए उन्हें सीधा करें
  • 10 और 12 पुनरावृत्तियों के बीच का एक बैच बनाएं आपका लक्ष्य तीन राउंड बनाने में सक्षम होना चाहिए।
  • 21 वीं के चरण 13 के साथ बिल्ड आर्स्ट मस्ज़ल शीर्षक वाली छवि
    7
    किसी चोट के लक्षणों पर ध्यान दें हथियारों के लिए शक्ति प्रशिक्षण करते समय सभी आवश्यक सावधानी बरतने की गारंटी नहीं है कि आप अपने आप को चोट नहीं पहुंचेगा। किसी भी मामले में आपको अजीब संवेदनाओं या ध्वनियों पर ध्यान देना चाहिए जो कुछ आंदोलनों का उत्पादन करते हैं ताकि आप चोट के मामले में तत्काल उपचार प्राप्त कर सकें। इस तरह, आपकी ताकत प्रशिक्षण लंबे समय तक बाधित नहीं होगा। यदि आप निम्न लक्षणों में से किसी एक का अनुभव करते हैं, तत्काल चिकित्सा की तलाश करें:
  • हाथ पर कहीं भी दर्द
  • मांसपेशी टूटना की भावना
  • सूजन
  • स्थानांतरित करने के लिए कठिनाइयों
  • अजीब शोर जब व्यायाम करते हैं
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com