ekterya.com

चार घंटों से कम नींद के साथ दिन बिताने का तरीका

हम कुछ समय में इस स्थिति में रहे हैं: आप सो नहीं पाए हैं, या आप पर्याप्त सोए नहीं हैं और अगले दिन आपको बहुत बुरा लग रहा है। यह स्वाभाविक है कि आपको थका हुआ लगता है, आखिरकार, आपने आठ घंटों तक सोते रहने की बजाय बुधवार को उस पार्टी में जाने का फैसला किया। लेकिन सौभाग्य से, कुछ ऐसी युक्तियां हैं जो आपको इन मुश्किल समयों में सहायता कर सकती हैं।

चरणों

चार घंटे के सोए स्टेप 1 से भी कम समय पर प्राप्त करें
1
सुनिश्चित करें कि आप जानते हैं कि आप केवल चार घंटे की नींद के साथ दिन बिता सकते हैं उम्मीद है, अगर आप इसे पढ़ रहे हैं, तो आप इन चेतावनी शब्दों से लाभ उठा सकते हैं। जितना मूर्ख लगता है, इससे पहले की कोशिश करें, जब आप चोट के जोखिम को नहीं चलाते हैं। ध्यान दें कि आपको कितनी कॉफी चाहिए, कितनी छोटी नींद बहुत कम है, आदि। और उस पर विचार करें जब असंभव थकावट आता है।
  • 2
    कैफीन के कम से कम कुछ स्रोत का उपभोग करें सबसे पहले, कैफीन शरीर का उत्तेजक है: यह हृदय को तेजी से धड़कता है दूसरा, यह एक हल्के मूत्रवर्धक है, जिसका अर्थ है कि आपको बाथरूम को अधिक बार उपयोग करने की ज़रूरत होती है - और मुझे विश्वास है, जब आप पेशाब कर रहे हैं तो सोना बहुत कठिन है। तीसरा, यह एक नॉट्रोपिक है, ए "मस्तिष्क बढ़ाने"। सीखने और सोचने की आपकी क्षमता बढ़ाएं, जो आपकी नौकरी बचा सकता है। निम्नलिखित कैफीन के कुछ अच्छे स्रोत हैं:
  • डिकैफ़िनेटेड को छोड़कर कॉफी
    चार घंटे की नींद के चरण 2 बुलेट 1 पर कम से कम दिन के माध्यम से प्राप्त चित्र
  • कैफिनेटेड नाश्ते और मोंटैन ड्यू, या कम से कम अमेरिकी कैफफ़िनेट संस्करण
    स्टेप 2 बुललेट 2 के चार घंटे से कम समय पर प्राप्त करें
  • यदि आप इससे पहले कुछ खरीद सकते हैं हालांकि, ये पेय महंगा हो सकते हैं

    Video: सोने का सही समय और दिशा-




    स्टेप 2 बुलेट 3 के चार घंटे से कम समय पर प्राप्त करें
  • झटका कोला या चबाने वाली गम झटका।
  • चार घंटों की नींद से कम चरण 3 पर प्राप्त करें
    3
    विनम्र रहें! आखिरी चीज आप इस तरह से एक दिन चाहती है कि आपके मालिक आपको अपनी रिपोर्ट के कवर के लिए डांटते हैं। हो सकता है कि आप उस तरह के व्यक्ति हैं जो नियंत्रण रखना पसंद करते हैं, यह बहुत अच्छा है, दुनिया को नेताओं की जरूरत है - लेकिन यहां तक ​​कि नेताओं को थोड़ी देर में एक तरफ कदम उठाना चाहिए - जैसे जब वे इतने थके हुए हैं कि वे दोपहर का भोजन भूल जाते हैं घर पर और उन्हें खाने के समय कुछ चिप्स खाने पड़ते हैं
  • चार घंटों की नींद से कम चरण 4 पर प्राप्त होने वाला चित्र शीर्षक 4

    Video: The Haunting of Hill House by Shirley Jackson - Full Audiobook (with captions)

    4
    दिन समाप्त होने पर, सो जाओ यहां तक ​​कि अगर आपको इतनी थका हुआ नहीं लगता है, तो आपको सोना पड़ता है, और रात भर पहले सपने को खो दिया था। इस क्षेत्र में बहुत अनुभव वाले किसी के रूप में, मुझे आपको बताना चाहिए कि आपको थका हुआ नहीं लगता है, लेकिन आप बीस मिनट से भी कम समय में सोएंगे।
  • चेतावनी

    • अपने शरीर को सोने से वंचित करने के लिए कभी भी इसे एक सतत आदत नहीं बनाएं प्रभाव भिन्न और गंभीर हैं - उदाहरण के लिए एक कम प्रतिरक्षा प्रणाली, बुरे विकल्प, मोटापा, और बहुत कुछ।
    • बड़ी मात्रा में कैफीन का सेवन करने से आपके शरीर का सहिष्णु हो सकता है - यह भविष्य में कम प्रभावी होगा।
    • अनिद्रा एक काफी समय के लिए जारी है, तो कृपया एक डॉक्टर से परामर्श करें।
    • स्वास्थ्य समस्याओं वाले लोग बड़ी मात्रा में कैफीन लेने से पहले या व्यायाम दिनचर्या शुरू करने से पहले सावधान रहना चाहिए।
    • बस की संभावना पर विचार करें आप बीमार की रिपोर्ट करें ताकि काम पर जाने न दें. दूसरे के लिए मनोबल को भूल जाओ और अपने बारे में सोचें - इसके अलावा, एक निश्चित अर्थ में, आप सचमुच बीमार हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com