ekterya.com

नींद की समस्याओं को स्वाभाविक रूप से और आर्थिक रूप से कैसे ठीक किया जाए

हम सब मुसीबत समय-समय पर सो रहा है, लेकिन जब यह सामान्य हम चिंतित हो गए हो जाता है, पीछे अनेक हैं और प्रभाव हमारे दैनिक जीवन पर यह है आवृत्ति और समस्या की गंभीरता पर निर्भर करता है। कई ओवर-द-काउंटर दवाएं उपलब्ध हैं, जिन्हें सोने के उपचार के रूप में जाना जाता है, लेकिन वे सामान्यतः महंगे होते हैं और दुर्भाग्य से हमेशा प्रभावी नहीं होते विश्राम की समस्या का पता लगाने और स्वस्थ सो पैटर्न पर लौटने की कोशिश करना सबसे अच्छा है, जैसे कि विश्राम जैसे प्राकृतिक उपाय।

चरणों

ट्रीट मिनॉर बर्न्स चरण 3 के शीर्षक वाला चित्र
1
दर्द को शांत रखें दर्द में सोना मुश्किल है दर्द की उत्पत्ति के आधार पर, आप सोने के लिए जाने से एक से दो घंटे पहले दर्दनाशक दवाओं का उपयोग कर सकते हैं। हमेशा दवाओं के लेबल की जांच करने के लिए सावधान रहें, क्योंकि इनमें से कुछ उत्पादों में कैफीन होता है, जैसे कि माइग्रेन का इलाज करने वाले लोग।
  • डो मध्य विद्यालय मेकअप चरण 1 शीर्षक वाली छवि
    2

    Video: Calling All Cars: Cop Killer / Murder Throat Cut / Drive 'Em Off the Dock

    बिस्तर पर जाने से पहले गर्म स्नान करें
  • चित्र शीर्षक व्यायाम पैर की उंगलियां चरण 2 बुलेट 1
    3
    खींचो या योग करें दोनों विधियां आपके शरीर को आराम करने में मदद करने के लिए उपयोगी हैं अपने चिकित्सक से पूछें कि क्या आपकी समस्या के लिए यह सही होगा
  • एक पानी आहार चरण 1
    4
    यदि आप स्लीप एपनिया से ग्रस्त हैं, तो कुछ वजन कम करने की कोशिश करें, विशेषकर गर्दन क्षेत्र के आसपास।
  • ट्रीट ड्रोओपी पलकें 1 चरण का शीर्षक चित्र
    5
    अवसाद के लिए दवाएं और प्रोजैक की तरह तनाव अनिद्रा पैदा कर सकता है। अगर आपको नींद में परेशानी होती है, तो वैकल्पिक दवाओं के बारे में अपने डॉक्टर से बात करें जो आपकी नींद में हस्तक्षेप न करें। सोना जाने से पहले एक म्युजिक संगीत चलाने या योग या ध्यान का अभ्यास करने के लिए एक वैकल्पिक विकल्प हो सकता है।
  • Video: Hommage à Aaron Swartz

    क्रैश स्लीपिंग प्रॉब्लेमम्स स्वाभाविक रूप से और सस्ते चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6



    जेट लैप या शेड्यूल में बदलाव हार्ड तुम जाग लंबे समय तक रहने में मदद करने के लिए, एक नया शेड्यूल करने के लिए इस्तेमाल करने के लिए सिर्फ बिस्तर में रहता है, भले ही आप कठिनाई सोते है, धीरे धीरे अपने शरीर में ही विनियमित और हमेशा की तरह घंटे में लंबे समय तक सो जाएगा।
  • इमेज का शीर्षक रहो अप लैट टू वॉच टीवी चरण 5
    7
    भोजन से सावधान रहना यदि आप रात में बहुत देर तक खाते हैं, पाचन आपको आराम से सो नहीं होने देगा। रात के खाने और सोने के समय के बीच कई घंटों की जगह छोड़ें। न केवल आप बेहतर सोएंगे, लेकिन आप उन आधी रात के नाश्ते पर पैसा बचेंगे
  • स्टेप स्लोप डिसॉर्डर्स स्टेप 4 नामक छवि
    8
    शराब और कैफीन दोनों केंद्रीय तंत्रिका तंत्र के उत्तेजक हैं, तो आपकी नींद पैटर्न रुक-रुक कर रहे हैं और आप रात के दौरान लगातार जाग, या तो सिर्फ इसके प्रभाव से बहुत उत्साहित होने से बाथरूम में जा सकते हैं या करने के लिए। कैफीन मुक्त पेय पदार्थों में बदलें और रात के दौरान कम शराब पीते हैं, दोनों बाथरूम में आने की संभावना कम करते हैं और कैफीन की वजह से उत्तेजना होती है।
  • Video: Calling All Cars: Hit and Run Driver / Trial by Talkie / Double Cross

    क्रैश स्लीपिंग प्रॉब्लेमम्स स्वाभाविक रूप से और सस्ते कदम 9 शीर्षक वाली छवि
    9
    संगीत सुनें जब आप सोते हों, तो अपने बेडरूम में रात के दौरान आराम से संगीत।
  • प्राकृतिक स्नापिंग समस्याएं प्राकृतिक और सस्ते चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    10
    धूम्रपान से बचें तम्बाकू में निकोटीन होता है, जो तंत्रिका तंत्र का उत्तेजक होता है और इसलिए आप रात भर जागते रहेंगे। रात के नज़र आने पर धूम्रपान न करें
  • क्रैश स्लीपिंग प्रॉब्लम्स नामक छवि स्वाभाविक रूप से और सस्ते चरण 11
    11

    Video: Ken O'keefeThe People's voice Middle East show 2 with subtitles

    बेचैन पैर सिंड्रोम यह समस्या पोषण संबंधी कमियों, लोहे या विटामिन ई के कारण होती है। यह आपके भोजन में लाल मांस, पालक या काली, साथ ही पूरे अनाज सहित दैनिक योगदान को सुधारता है।
  • छिपाना स्लीप डिसऑर्डर चरण 7 नामक छवि
    12
    अपने कमरे में एक विशिष्ट उपयोग निर्दिष्ट करें बेडरूम को केवल सोने के लिए आरक्षित किया जाना चाहिए, अंतरंगता और सेक्स के लिए काम की समस्याओं के बारे में सोचना या सोते समय परिवार के मुद्दों पर चर्चा करना
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com