ekterya.com

कैसे नींद पक्षाघात को रोकने के लिए

नींद के दौरान सभी लोगों को नींद पक्षाघात के क्षणों का अनुभव होता है सामान्य नींद का पक्षाघात है जो व्यक्ति को सोता है क्योंकि उनकी नींद की वजह से शारीरिक क्रिया नहीं होती है। हालांकि, कुछ लोगों के लिए, नींद पक्षाघात एक भयावह स्थिति हो सकती है जिसमें सो रही व्यक्ति नींद से जागने या सपने से जागने के दौरान बात या बात नहीं कर सकता है। कभी-कभी, नींद पक्षाघात के साथ मतिभ्रम (देखकर, सुनना या चीजों को महसूस करना) अधिकांश लोगों के लिए, इस प्रकार का पक्षाघात नींद में परेशान नहीं करता है, जब तक कि अक्सर ऐसा न हो या इतनी परेशान हो कि यह नींद में वापस जाने के लिए कठिनाइयों का कारण बनता है स्लीप पक्षाघात कुछ ही मिनटों से कुछ मिनट तक रह सकता है। सौभाग्य से, इस स्थिति को रोकने के लिए कई उपाय किए जा सकते हैं।

चरणों

विधि 1

अपनी नींद की आदतों में सुधार करें
रोकथाम स्लीप पक्षाघात चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
सोने के लिए एक आरामदायक वातावरण बनाएं अपने बिस्तर को ऐसी जगह के रूप में निर्दिष्ट करें जहां आप केवल सोते हैं और यौन गतिविधि करते हैं टीवी न देखें या बिस्तर में पढ़िए आपका बिस्तर आपकी सहायता करने के लिए पर्याप्त दृढ़ होना चाहिए, और साथ ही साथ यह सहज होना चाहिए। आप अपने तकिये के लिए लैवेंडर आवश्यक तेल की कुछ बूंदों को या एक पास आराम और शांतिपूर्ण वातावरण बनाने के लिए आवेदन कर सकते हैं।
  • विशिष्ट नींद विकारों को अलग तरह से व्यवहार किया जाता है, लेकिन अच्छी नींद की आदतें हर किसी के लिए नींद में सुधार सकती हैं (यहां तक ​​कि उन लोगों के लिए भी जिनके पास नींद विकार नहीं है)।
  • अपने कमरे में प्रकाश को पर्दे का इस्तेमाल करके अवरुद्ध करें, जो इसे ब्लॉक करते हैं, परिवेश की रोशनी के स्रोतों को समाप्त करते हैं और शायद एक नींद का मुखौटा पहनते हैं।
  • अपने कमरे को आरामदायक तापमान पर रखें यह अनुशंसा की जाती है कि आप अपने कमरे को 18 डिग्री सेल्सियस (65 डिग्री फ़ारेनहाइट) के लगभग तापमान पर रखें जब आप सो जाओगे।
  • किसी भी परेशान ध्वनि को बेअसर करने के लिए एक प्रशंसक, ईयरप्लग या ध्वनि मशीन का उपयोग करें जो आपको जगा सकते हैं
  • रात में, जितना संभव हो उतना छोटा स्मार्टफोन, टैबलेट, लैपटॉप और टेलीविजन जैसे इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों का उपयोग करें। ये डिवाइस नीले प्रकाश नामक कुछ का उत्सर्जन करेंगे, जो आपके लिए सोना पड़ सकता है।
  • प्रतिरक्षित स्लीप पक्षाघात चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    सो जाने से पहले उत्तेजक और तनाव से बचें बिस्तर पर जाने से पहले आराम करने के लिए शुरू करें सोते समय से पहले दो घंटे में खाना न खाएं और कॉफी पीओ मत (खासकर दोपहर के बाद), कैफीन या अल्कोहल के साथ पेय ये आपको जाग सकते हैं या आपको परेशानी का कारण रख सकते हैं जो आपको सोते रहने से रोक देगा। इसके अलावा, आपको रात में जोरदार अभ्यास नहीं करना चाहिए अगर आप किसी भी दवा की खपत करते हैं, तो यह निर्धारित करने के लिए कि डॉक्टरों में नींद की समस्याओं का कारण है, डॉक्टर से बात करें।
  • अगर आप जड़ी-बूटियों और खुराक का उपयोग करने जा रहे हैं तो हमेशा डॉक्टर को बताएं ये चिकित्सकीय दवाओं के साथ बातचीत कर सकते हैं
  • रात में जोरदार अभ्यास करने के बजाय, पैदल चलाना, वजन प्रशिक्षण देना या बस खिंचाव करना। सुबह या दोपहर के लिए जोरदार गतिविधियों को स्थगित करें
  • जब आप तनावग्रस्त महसूस करते हैं तो सो जाओ। एक पत्रिका में अपने विचारों को रिकॉर्ड करें और सुबह में समस्या से निपटने का निर्णय करें।
  • प्रतिरक्षित स्लीप पक्षाघात स्टेप्स 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    सोने से पहले आराम करो सरल नींद का दिनचर्या बनाएं जो आप का अनुसरण कर सकते हैं। आपको आराम करने में कुछ शामिल होना चाहिए, जैसे सोने से पहले कुछ घंटों तक गर्म स्नान करना। अधिक शोध की आवश्यकता है, लेकिन बहुत से लोग मानते हैं कि इससे मेलेटोनिन के स्राव में सुधार हो सकता है, जो नींद को आसान बनाता है। आपको सुखदायक संगीत भी सुनना पड़ सकता है या नींद की सहायता के रूप में सफेद शोर का इस्तेमाल कर सकते हैं, खासकर यदि आप शोर क्षेत्र में रहते हैं
  • आपके सोने का दिनचर्या में जो भी आप पसंद करते हैं उनमें से मिलकर हो सकता है। आप पढ़ सकते हैं, अपने दाँत ब्रश कर सकते हैं, चादरें तैयार कर सकते हैं, अपने पजामा डाल सकते हैं, ध्यान कर सकते हैं, रोशनी मंद कर सकते हैं या विश्राम तकनीक का उपयोग कर सकते हैं। समय के साथ, एक नियमित आपके शरीर को बताएगा कि आपको सोने के लिए तैयार होना चाहिए
  • 4
    एक ही समय में हर रात बिस्तर पर जाओ यह आपके शरीर को लगातार नींद की आदतों को विकसित करने में मदद करता है जब आप सोते हैं और हर दिन एक ही समय में जागते रहते हैं। यदि आपके पास एक लचीला काम अनुसूची है, तो यह मुश्किल हो सकता है, लेकिन आपका शरीर निरंतर अंतराल पर सोने के लिए इंतजार करना शुरू कर देगा।
  • आप थोड़ा लचीला हो सकते हैं, लेकिन 30 घंटों से अधिक समय तक जागने के लिए अपने सोते समय से विचलित होने से बचें। उदाहरण के लिए, आप सप्ताहांत पर 30 और मिनट के लिए सो सकते हैं
  • इसके अलावा, आपको हर दिन एक ही समय में जागने की कोशिश करनी चाहिए।
  • प्रतिरक्षित स्लीप पक्षाघात चरण 5 छवि शीर्षक
    5
    बनाओ प्रगतिशील पेशी छूट अच्छी रात की नींद के लिए तैयार होने के लिए, अपने पूरे शरीर की मांसपेशियों को बहुत कम करके आराम करो। पैर की उंगलियों से शुरू करो और अपनी मांसपेशियों को तनाव 5 सेकंड तक लें, फिर लगभग 30 सेकंड के लिए आराम करें। फिर वह अपनी ऊँची एड़ी के जूते और पैरों के साथ जारी है। 5 सेकंड के लिए मांसपेशियों में तनाव और फिर 30 सेकंड के लिए आराम करो। गर्दन और अंत में चेहरे के साथ जारी रखें
  • अनुसंधान ने दिखाया है कि विश्राम तकनीक नींद पक्षाघात की आवृत्ति कम कर सकती है।
  • आप ताई ची, चीगॉन्ग या योग का अभ्यास करके भी आराम कर सकते हैं
  • प्रतिरक्षित स्लीप पक्षाघात चरण 6 का शीर्षक चित्र
    6
    सकारात्मक विज़ुअलाइज़ेशन का अभ्यास करें जब आप बिस्तर पर बैठ जाते हैं, तो सकारात्मक तत्वों या अनुभवों पर ध्यान केंद्रित करने की कोशिश करें। उदाहरण के लिए, अपने आप से पूछें कि क्या आप अपने पसंदीदा स्थान (वास्तविक या काल्पनिक) या आपकी पसंदीदा मेमोरी याद कर सकते हैं फिर उस जगह की कल्पना करें या जितना संभव हो उतना विवरण में इसे याद रखें। स्पर्श को सुगंध, आवाज़ें और उत्तेजनाओं को याद करने की कोशिश करें। आप कल्पना के रूप में एक गहरी साँस लें, क्योंकि इससे आपको आराम मिलेगा। सकारात्मक दृश्य नकारात्मक विचारों को समाप्त कर सकते हैं, और इस तरह एक अच्छी रात की नींद के लिए तैयार हो जाओ।
  • उदाहरण के लिए, यदि आपकी मेमोरी या दृश्यता समुद्र तट पर होती है, तो आपको सागर की आवाज़ पुन: उत्पन्न करनी पड़ सकती है और कुछ रेत को पकड़ सकता है। थोड़ा अभ्यास के बाद, आपको अतिरिक्त आवाज या रेत की आवश्यकता नहीं होगी, लेकिन शुरू करने के लिए, ये सहायक तत्व उपयोगी हो सकते हैं।
  • विधि 2

    जड़ी बूटियों और खुराक का उपयोग करें
    स्टेप स्लेप पक्षाघात कदम 7 शीर्षक वाली छवि
    1
    एक हर्बल चाय तैयार करें चाय जैसे जड़ी बूटी का उपभोग करने के लिए आपको पानी उबाल करना चाहिए। ढीले सूखे जड़ी बूटी के 1 चम्मच, ताजे जड़ी बूटी का 1 बड़ा चमचा या चाय का एक कप उबला हुआ पानी में जोड़ें और 5 से 10 मिनट के लिए खड़े हो जाओ।
    • अगर आप चाहें तो चाय को दबाएं, अगर आपने हड्डियों और नींबू के साथ ढीले जड़ी-बूटियों का इस्तेमाल किया और स्वाद ले लिया हो।
  • स्टेप स्लेप पक्षाघात स्टेप्स 8 शीर्षक वाली छवि

    Video: हृदयाघात को रोकने के नौ तरीके - Onlymyhealth.com

    2
    अच्छी गुणवत्ता की खुराक खरीदें फार्मासिस्ट से सलाह लें कि वह सम्मानित खुराक के ब्रांड को सुझाए। पूरक उद्योग के पास नियम नहीं हैं, जिसका अर्थ है कि कुछ भी आपको गारंटी नहीं दी जाती है कि उत्पाद को बढ़ावा दिया गया हो। फार्मासिस्ट यह जान सकता है कि कौन से कंपनियां विश्वसनीय हैं इसके अलावा, आपको कंपनी के लिए संपर्क जानकारी देखने चाहिए, जिसे आप सत्यापित कर सकते हैं, और प्राकृतिक उत्पाद संघ (एनपीए), उपभोक्ता लैब्स या यूएस फार्माकोपिया (यूएसपी) या आपके क्षेत्र में एक समान इकाई के अनुमोदन की सभी सील की समीक्षा कर सकते हैं। निर्माता को अच्छे विनिर्माण प्रथाओं का पालन करना चाहिए
  • पूरक की खपत के लिए हमेशा निर्माता के निर्देशों का पालन करें। आपको डॉक्टर को किसी भी पूरक के बारे में सूचित करना चाहिए जो आप उपभोग करते हैं।
  • केवल ताजी खुराक खरीदें (समाप्ति की तारीख की जांच करें)।
  • स्टेथ स्लीप पक्षाघात स्टेथ 9 शीर्षक वाला इमेज
    3
    एक चाय या पूरक के रूप में valeariana खाएं। वैलेरियन एक जड़ है जिसमें एक हल्के तनेजाइलाइज़र के गुण हैं, इसलिए यह आपको अधिक तेज़ी से और आसानी से सोते रहने में मदद करेगा। हजारों वर्षों से वैलेरियन को नींद सहायता के रूप में इस्तेमाल किया गया है, लेकिन 3 वर्ष से कम उम्र के बच्चों को नहीं दिया जाना चाहिए।
  • स्वाद को सुधारने के लिए आपको शहद, दालचीनी, लौंग या नींबू को वेलरियन चाय में जोड़ना पड़ सकता है।
  • वैलेरियन जड़ चाय एंटीडिपेंटेंट्स और विरोधी-चिंता दवाओं जैसी दवाओं के साथ बातचीत कर सकती है
  • स्टेप स्लेप पक्षाघात स्टेथ 10 शीर्षक वाली छवि
    4
    एक चाय या पूरक के रूप में जुनून फल खाएं। पैसिफ्लोरा का उपयोग चिंता से राहत देने के लिए किया जाता है, लेकिन यह रक्तचाप को भी कम कर सकता है। यदि आप रक्तचाप के लिए दवाएं लेते हैं, तो पूरक लेने से पहले डॉक्टर से बात करें। जुनून के फल में हल्का और सुखद स्वाद होता है, लेकिन आप शहद और नींबू के साथ अधिक स्वाद दे सकते हैं, अगर आप चाय तैयार करने जा रहे हैं।
  • यदि आप गर्भवती हैं तो पासफ्लोरा का उपभोग न करें इससे गर्भाशय के संकुचन उत्पन्न हो सकते हैं।
  • बच्चों पर पासिफ्लोरा का असर का अध्ययन नहीं किया गया है, इसलिए आपको एक सुरक्षित पेशेवर के साथ बात करनी चाहिए ताकि आप अपने बच्चे को सुरक्षित खुराक दे सकें।
  • प्रेस्टेंट स्लीप पक्षाघात 11
    5
    एक पूरक या चाय के रूप में कैमोमाइल खाएं कैमोमाइल को आमतौर पर सोने के लिए सहायता के रूप में उपयोग किया जाता है, लेकिन इसका समर्थन करने के लिए नैदानिक ​​अध्ययन की आवश्यकता होती है। कैमोमाइल का उपयोग शांति को सुधारने और चिंता को कम करने के लिए किया जाता है। यदि आप कैमोमाइल खरीदने जा रहे हैं, तो जर्मन को ढूंढें (पाने के लिए सबसे आसान) या रोमन एक।
  • कैमोमाइल बच्चों के लिए सुरक्षित है, लेकिन आप गर्म पानी के साथ चाय पतला होना चाहिए (चाय का 1 कप और आधा कप पानी का उपयोग करें)।
  • कैमोमाइल विभिन्न दवाओं के साथ बातचीत कर सकती है, इसलिए इसे लेने से पहले आपको एक जानकार स्वास्थ्य पेशेवर (अपने चिकित्सक या फार्मासिस्ट) से बात करनी चाहिए।



  • प्रतिरक्षित स्लीप पक्षाघात चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    6
    एक चाय या पूरक के रूप में नींबू बाम का उपयोग करें। नींबू बाम भी चिंता को कम कर सकता है और नींद की गुणवत्ता में सुधार कर सकता है, लेकिन अतिरक्त थायरॉयड या गर्भवती महिलाओं के लोग इसके इस्तेमाल से बचना चाहिए। संयुक्त राज्य अमेरिका में, नींबू बाम आम तौर पर सुरक्षित माना जाता है और 3 साल से अधिक उम्र के बच्चों में इसकी खपत की अनुमति होती है, लेकिन आपको गर्म पानी के साथ चाय को कम करना चाहिए (1/2 कप चाय और पानी के कप का उपयोग करें)।
  • नींबू बाम थायरॉयडिटिस, एचआईवी और नींद की समस्याओं जैसे कि चिंता या अनिद्रा के लिए कुछ दवाओं के साथ बातचीत कर सकते हैं खुराक लेने से पहले डॉक्टर से बात करें
  • रोकथाम स्लीप पक्षाघात चरण 13 शीर्षक वाली छवि
    7
    एक मेलेटोनिन पूरक खाएं सोने से पहले एक घंटे में 1 से 3 मिलीग्राम मेलाटोनिन खाएं। यह "सो हार्मोन" आपके नींद के चक्र को नियंत्रित कर सकता है हर रात मेलाटोनिन का उपभोग न करें, जब तक कि डॉक्टर ने इसकी सिफारिश नहीं की। इसके अलावा, आप एक ग्लास चेरी जूस पीने से आपके शरीर में मेलेटनिन के स्तर को बढ़ाने की कोशिश कर सकते हैं।
  • मेलेटोनिन दवाओं के साथ बातचीत कर सकते हैं और गर्भवती या स्तनपान कराने वाली महिलाओं द्वारा इस्तेमाल नहीं किया जाना चाहिए। इसे लेने से पहले डॉक्टर या फार्मासिस्ट से बात करें
  • रोकथाम स्लीप पक्षाघात चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    8
    5-हाइड्रोक्सीट्रिप्टोफैन (5-एचटीपी) की खुराक लें। हमारा शरीर एक न्यूरोट्रांसमीटर बनाने के लिए इस रसायन का उपयोग करता है: सेरोटोनिन सेरोटोनिन मूड और व्यवहार को नियंत्रित करता है, जो आपकी नींद में सुधार कर सकता है। 6 से 12 सप्ताह तक बिस्तर पर जाने से पहले प्रत्येक रात 50 से 100 मिलीग्राम 5-एचटीपी खाएं, जब तक कि डॉक्टर कुछ अलग की सिफारिश न करें
  • गर्भवती या स्तनपान कराने वाली महिलाओं के लिए 5-एचटीपी की खपत नहीं की जाती है
  • विधि 3

    नींद पक्षाघात के साथ बच्चों में जड़ी बूटियों का उपयोग करना
    रोकथाम स्लीप पक्षाघात चरण 15 छवि शीर्षक
    1
    सोने के लिए जड़ी-बूटियों के साथ एक बैग बनाओ आप जड़ी बूटी के साथ एक छोटा सा बैग भर सकते हैं जो आपके बच्चे की नींद में मदद करते हैं। बस नीचे सूचीबद्ध जड़ी बूटियों के साथ एक छोटा कपड़ा बैग या पिलोकेस भरें, इसे बाँध लें और अपने बच्चे के तकिए के आगे रखें। निम्नलिखित जड़ी-बूटियों का प्रयोग करें:
    • 1/2 हॉप के कप
    • कैमोमाइल फूलों के 1/2 कप
    • 1/2 कप लैवेंडर फूल
    • 1/2 कप नींबू बाम (नींबू बाम)
  • स्टेरप स्लीप पक्षाघात स्टेप 16 नामक छवि
    2
    गर्म पानी से स्नान या हर्बल फुटबाथ तैयार करें अपने बच्चे को गर्म पानी से स्नान (बहुत गर्म नहीं) के साथ स्नान करने या पैरों को भिगोने के लिए एक टब भरने से आराम करें। पानी में कैमोमाइल या लैवेंडर आवश्यक तेल के 1 या 2 बूंदों को जोड़ें। ये आपके बच्चे को आश्वस्त कर सकते हैं और उसे सोने के लिए प्रोत्साहित कर सकते हैं।
  • 3 महीने की उम्र के बच्चों के लिए आवश्यक तेलों का उपयोग न करें।
  • प्रेस्टेंट स्लीप पक्षाघात चरण 17
    3
    एक हर्बल बाम तैयार करें एक मालिश बाम शीया तेल या अरंडी की 30 मिलीलीटर (1 आउंस) के साथ कैमोमाइल आवश्यक तेल या लैवेंडर के 1 या 2 बूँदें मिश्रण बनाता है। बाल्म को अच्छी तरह से मिलाएं और अपने बच्चे के मंदिरों पर सुगंधित तेल की एक छोटी मात्रा में जगह करें।
  • मालिश अपने बच्चे को शांत करने और गले की मांसपेशियों को आराम करने के लिए उपयोगी हो सकता है।
  • विधि 4

    लक्षणों और जोखिमों को पहचानें
    प्रेस्टेंट स्लीप पक्षाघात चरण 18 शीर्षक वाली छवि
    1
    मुख्य लक्षण पहचानें यदि आपको नींद पक्षाघात से पीड़ित है, तो आपके दिमाग का क्षेत्र जो खतरों का पता लगाता है वह अधिक सक्रिय हो जाएगा और उत्तेजनाओं के प्रति भी संवेदनशील होगा। इस अतिसंवेदनशीलता की वजह से स्थूल पक्षाघात होगा। नींद पक्षाघात के निदान के लिए, आपके पास निम्न 3 मुख्य लक्षण हैं:
    • स्थानांतरित करने में असमर्थता: आपको लगता है जैसे एक बाहरी बल पक्षाघात पैदा करेगा।
    • पक्षाघात के कारण डर, भय या चिंता का सनसनीकरण।
    • पक्षाघात के दौरान जागरूक रहें।
    • पर्यावरण की स्पष्ट धारणा: आप समय को ध्यान दे सकते हैं, खिड़की के माध्यम से आने वाले चाँद का प्रकाश, आपका साथी क्या उपयोग कर रहा है आदि।
  • प्रेस्टेंट स्लीप पक्षाघात चरण 1 9 छवि
    2

    Video: क्या आप भी अचानक नींद से उठकर हिल नहीं पाते? जानिए क्यों होता है ऐसा

    संभावित लक्षणों की पहचान करें मुख्य लक्षणों के अतिरिक्त, आप इन लक्षणों का अनुभव कर सकते हैं:
  • भय या भारी भय की भावना
  • लग रहा है कि वहाँ एक और उपस्थिति है
  • छाती में दबाव
  • कठिनाई श्वास
  • अपनी पीठ पर लेटें, भले ही यह आपकी पसंदीदा स्थिति न हो।
  • दृश्य मतिभ्रम, घ्राण (गंध) या श्रवण (ध्वनि) ये अन्य उपस्थिति की सनसनी के साथ जोड़ सकते हैं।
  • ऐसा लग रहा है कि एक आसन्न कयामत या मृत्यु होगी।
  • प्रतिरक्षित स्लीप पक्षाघात चरण 20 शीर्षक वाली छवि
    3

    Video: झड़ते बालो को रोकने का मात्र 2 रुपए में घरेलू उपचार ,how to stop hair fall

    नींद पक्षाघात से पीड़ित होने के अपने जोखिम को ध्यान में रखें अध्ययन का अनुमान है कि निद्रा पक्षाघात, जनसंख्या का 5 से 40% को प्रभावित करता है पुरुषों और सभी आयु सीमा की महिलाओं को प्रभावित करने, लेकिन समस्या यह किशोरावस्था के दौरान मुख्य रूप से शुरू होता है। नींद पक्षाघात के लिए जोखिम वाले कारकों में निम्न शामिल हैं:
  • नींद पक्षाघात के एक परिवार के इतिहास
  • नींद कार्यक्रम में बदलाव
  • नींद या नींद में बात कर, उलझन, बिस्तर गीला और आतंक sleep- करने और हाइपरसोमिया (अत्यधिक नींद) जागने के रूप में narcolepsia- की नींद हराम parasomnias की तरह एक और नींद विकार के अस्तित्व।
  • अवसाद, चिंता, आतंक विकार, पोस्ट-ट्रोमैटिक तनाव विकार (PTSD) और द्विध्रुवी विकार का इतिहास इन मानसिक विकारों को भी कुछ परेशान करने वाले मतिभ्रमों से जोड़ा गया है।
  • नींद से संबंधित लेग ऐंठन, और बेचैन पैर सिंड्रोम
  • दवाओं, जिसमें चिंता और एडीएचडी के इलाज में उपयोग किया जाता है
  • दवाओं और अल्कोहल का दुरुपयोग
  • प्रतिरक्षित स्लीप पक्षाघात चरण 21 शीर्षक वाली छवि
    4
    चिकित्सक के पास जाने के लिए निर्धारित करें यदि आप 2 से 4 सप्ताह के भीतर निद्रा पक्षाघात के प्रकरणों की आवृत्ति में कमी की सूचना नहीं उपचार तरीकों का इस्तेमाल किया के बाद डॉक्टर के पास जाना है, या आप नींद के घंटे की एक पर्याप्त राशि खो देते हैं तो। हो सकता है कि आपको नींद विशेषज्ञ के साथ एक नियुक्ति का समय निर्धारित करना होगा। सो पक्षाघात नींद की स्थितियों या मनोचिकित्सक की काफी समस्याओं का एक लक्षण हो सकता है, लेकिन केवल एक चिकित्सक इसे निर्धारित कर सकता है।
  • उदाहरण के लिए, निद्रा पक्षाघात narcolepsy का एक लक्षण, एक शर्त है कि दिन और "हमलों" अचानक नींद के दौरान तंद्रा का कारण बनता है हो सकता है।
  • युक्तियाँ

    • ध्यान रखें कि कुछ डिग्री नींद पक्षाघात सामान्य नींद का हिस्सा है। यह आपकी नींद के कारण शारीरिक कार्रवाई करने से रोकता है, जो आपकी नींद के चक्र को परेशान कर देगा। यदि आप सच्चे नींद पक्षाघात से पीड़ित हैं, तो आपको पक्षाघात के बारे में पता होगा।
    • यदि आप तुरंत सो नहीं सकते हैं, झूठ मत बोलो और टॉस और बिस्तर में घुमाओ। बिस्तर से बाहर निकल जाओ और सोने के लिए अपने विश्राम दिनचर्या के हिस्से पर वापस जाएं
    • यदि आप सोने से पहले हर्बल चाय का उपभोग करते हैं, तो बाथरूम में जाने के आग्रह के कारण आप अपनी नींद में बाधा डाल सकते हैं।
    और दिखाएँ ... (21)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com