ekterya.com

द्विध्रुवी होने के कारण अवसादग्रस्तता प्रकरण को कैसे रोकें

एक द्विध्रुवी विकार कमजोर पड़ने वाली स्थिति हो सकती है, और यदि आप अत्यधिक उदासीनता महसूस कर रहे हैं, या आप एक चेतावनी के संकेत हैं कि एक अवसादग्रस्तता प्रकरण हो रहा है, तो यह हमेशा मित्र या पेशेवर से सहायता लेने के लिए फायदेमंद होता है यह विकी आपको शांति और बाहरी मार्गदर्शन प्राप्त करने में मदद करेगी, लेकिन अगर आपको लगता है कि आप गिर रहे हैं, तो किसी के साथ बोलो

चरणों

1
कभी भी अपने स्वयं के एपिसोड का निदान करने की कोशिश न करें जैसे कि आप द्विध्रुवी हो या ऐसा कुछ। यदि आपको निदान किया गया है, तो आप यह जान लेंगे कि आपकी दवाओं के लिए एक कार्यक्रम का सम्मान करने के साथ-साथ अपनी भावनाओं के बारे में बोलना या लिखना इसके साथ काम करना शुरू करना सबसे अच्छा तरीका है और इसलिए एक अवसादग्रस्तता प्रकरण से बचें।
  • Video: Depression (अवसाद) क्या होता है? कारण, लक्षण और आयुर्वेदिक उपचार - Paramanand Ayurveda

    2
    स्वस्थ रहें अवसादग्रस्त होने वाले एपिसोड को कम करने में मदद देने से बचने या मदद करने के लिए सबसे महत्वपूर्ण कारकों में से एक यह है कि आप यथासंभव एक जीवनशैली को निरंतर बनाए रखें। रोज़ाना करीब आठ घंटे सोना, रोजाना पांच भोजन का सेवन करते हैं, पर्याप्त पानी पीते हैं और अवैध ड्रग्स से बचते हैं, बाधाओं में सुधार होगा
  • 3
    अपने आप से पूछें कि उन भावनाओं का क्या कारण था चीजों के बारे में बात करना आपके मन को उन भावनाओं के कारण खोजने का मौका दे सकता है।
  • 4
    अपने आप पर बहुत मुश्किल मत बनो इस समस्या का सामना करने के कारण आपको अपने बारे में बहुत मुश्किल होने के कारण, आप अतीत को बदल नहीं सकते, इसलिए ध्यान दें कि आप अपनी स्थिति को सुधारने के लिए कैसे चाहते हैं।
  • 5
    एक मंच खोजें इससे आपको कोई ऐसा व्यक्ति मिल सकता है जो आपके साथ क्या होता है इसकी परवाह करता है। सबसे अच्छी बात गुमनाम होना है, ताकि आप अपनी गहरी भावनाओं के बारे में बेवजह से बात कर सकें। कोई भी आप का न्याय नहीं करेगा - वह मदद करने के लिए वहां हैं, और उनमें से बहुत से एक ही नाव में हैं, या वे किसी को उनके पास बहुत करीब हैं जो कि है।
  • Video: अवसाद (Depression) के कारण, लक्षण और सरल आयुर्वेदिक उपचार




    6
    अन्य लोगों की कहानियां पढ़ें कभी-कभी आपको एक अनुस्मारक के रूप में कुछ नम्रता की आवश्यकता होती है, जिसे आप कम से कम, इसके साथ सौंप सकते हैं।
  • 7
    पिछले एपिसोड याद रखें। याद रखें कि आपने कितनी बार मुस्कुराया और क्यों अपने आप को याद दिलाएं कि आप इतनी दूर आए हैं, इसलिए इसे वापस जाने के लिए मूर्खता होगी। आज देखो, न कि भविष्य या अतीत महत्वपूर्ण बात यह है कि आपके दिल में भारी और भारी दर्द हो रहा है, ताकि आप को आराम से दूर किया जा सके ताकि आप बाकी की समस्या हल कर सकें।
  • 8
    अपने आप को श्रेय दें जब आप अपनी भावनाओं की समीक्षा करते हैं, तो लिखने के लिए अपने आप को धन्यवाद देना सुनिश्चित करें कि आप यह कैसे सोचते हैं कि आपने इसे हासिल किया है, आपने जो सटीक कदम उठाए हैं, ताकि आप पर गर्व हो सकें और आपके अगले चरण के लिए अपनी ताकत का सबूत हो।
  • 9
    याद रखें कि शायद एक और प्रकरण होगा आप अपनी स्थिति के बारे में जान सकते हैं कि सबसे महत्वपूर्ण बातों में से एक यह है कि आपके ऊपर या नीचे जाने की संभावनाएं अधिक हैं, और जितनी अधिक आप अपनी मानसिकता से तर्कसंगत रूप से फ़िल्टर करते हैं और अपनी प्रगति के बारे में बताते हैं, उतना ही आप देखेंगे आप मजबूत व्यक्ति हैं
  • युक्तियाँ

    Video: Treatment For Depression - मानसिक अवसाद के कारण, लक्षण और आयुर्वेदिक उपचार

    • किसी फ़ोरम या सहायता समूह को ढूंढने से आप यह विचार प्राप्त कर सकते हैं कि इस समस्या के साथ आप इस दुनिया में कैसे जी रहे हैं।
    • भावनात्मक आपात स्थितियों के लिए मदद लाइनों की एक सूची रखें, और उन सहायता लाइनें जो आप बात करने के लिए उपयोग कर सकते हैं
    • उन सभी अख़बारों को रखें जिन्हें आप उपयुक्त मानते हैं। एक सपना पत्रिका आपको छुपा सुराग दे सकती है, एक डायरी आपको हताशा या निराशा को आसानी से पेश करने की इजाजत देगी, एक स्वास्थ्य पत्रिका आपको ऐसे किसी भी दस्तावेज़ को लिखने की अनुमति देगा जो आपने अनदेखी की है, और आपको कनेक्शन बनाने की अनुमति दी है, और एक प्रगति पत्रिका यह आपको हर बार अच्छा प्रदर्शन करने के लिए एक कदम आगे बढ़ने के लिए बधाई देता है।
  • मित्र श्रेष्ठ उपकरण हैं
  • कई मुफ्त सेवाएं उपलब्ध हैं Google पर खोज करें और मानसिक बीमारी के लिए नि: शुल्क सेवाएं ढूंढने का प्रयास करें।
  • अपने आप को प्यार करना सीखो, अच्छे, बुरे, बदसूरत, मूर्ख ... आप सभी को। खुद को प्यार करो, और इसलिए अपने आप को स्वीकार करें, और आप गलतियों या समस्याओं को क्षमा करने के करीब होने के लिए एक बड़ा कदम उठाएंगे, और आपको जीवन की पेशकश करने के लिए स्वागत है
  • चेतावनी

    • जब आप अपने निदान के बारे में जानकारी ढूंढते हैं, या जब आप डॉक्टर बदलते हैं, तो हमेशा एक दूसरे, तीसरे, चौथे या पांचवें राय की तलाश करें ... यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप अपने डॉक्टर के साथ खुले तौर पर बात करना सहज महसूस करते हैं।
    • यह भी महत्वपूर्ण है कि आप एक मनोचिकित्सक और एक मनोचिकित्सक के बीच अंतर को समझते हैं, और समझते हैं कि प्रत्येक क्षेत्र में सबसे अच्छा कौन से क्षेत्र है
    • यदि आप किसी भी समस्या के कारण एक मनोचिकित्सक या मनोवैज्ञानिक देखने की योजना बनाते हैं, तो उस व्यक्ति को ढूंढें, जिसके साथ आप किसी चीज़ के बारे में बात करना सहज महसूस करते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com