ekterya.com

सामान्य कैसे हो

समय के पारित होने और उस स्थान के अनुसार सामान्य परिवर्तन माना जाता है जहां आप हैं सिद्धांतों का कोई सेट नहीं है जो आपको सामान्य व्यक्ति बनाते हैं। हालांकि, ऐसे तरीके हैं जिसमें आप अपने परिवेश के साथ फिट होने के लिए काम कर सकते हैं, अगर आपको उसके साथ समस्याएं हैं सबसे पहले आपको अपने पर भरोसा करने पर ध्यान देना चाहिए और शेष प्रवाह होगा।

चरणों

भाग 1

आप में विश्वास करें
मस्तिष्क और ऊर्जावान होकर शीर्षक वाली छवि (लड़कियां) चरण 10
1
दूसरों की राय को कुछ हद तक समझो। यदि आप कर सकते हैं कम चिंता करो ताकि दूसरों को आप के बारे में सोचें, आप खुश होंगे और आपको कम तनाव होगा। जितना आप सामान्य होने के बारे में चिंता करते हैं उतना ही अधिक आत्मविश्वास होगा।
  • इकलौता चित्रण बी में शांत कॉलेज चरण 5
    2
    सुरक्षा दिखाने के लिए शरीर की भाषा का उपयोग करें शारीरिक भाषा आपको आत्मविश्वास और आश्वस्त दिख सकती है, भले ही आपको शर्मीली और जगह से बाहर महसूस हो। नये प्रमाणों से पता चला है कि, शक्ति वास्तव में अपने मस्तिष्क रसायन को बदल सकते हैं की एक मुद्रा का प्रदर्शन जारी टेस्टोस्टेरोन (जो आप शक्तिशाली महसूस करते हैं) और कोर्टिसोल (एक हार्मोन तनाव की भावनाओं से जुड़ा हुआ) को कम करने।
  • जब आप खोलें तब सुरक्षित शरीर की भाषा प्रदर्शित होती है अपनी बाहों और पैरों के बीच में और अपने कंधों को वापस रखो, अर्थात, एक ढीली मुद्रा को अपनाना नहीं है, क्योंकि यह तनाव हार्मोन बढ़ता है
  • एक स्थिति है कि तंत्रिका (एक सामाजिक परिवेश, एक कक्षा के रूप में, जो लोग आप हास्यास्पद बना दिया है के साथ बातचीत) प्रवेश करने से पहले, कहीं निजी जा सकते हैं और ऐसी मुद्रा में कम से कम दो मिनट के लिए बिजली विकीर्ण करते हैं।
  • औरत का डर बनाओ, आश्चर्य करो: अपने कंधों को वापस रखो, अपने कूल्हों पर हाथ, अपने पैरों को अपने कंधे के स्तर से अलग करके अपना सिर ऊपर रखो।
  • यहां तक ​​कि अपने आप को शक्ति और सुरक्षा की मुद्रा के साथ कल्पना करना एक अंतर पैदा कर सकता है। कल्पना कीजिए कि आप अपने पैरों को मेज पर बैठे हुए बैठकर बैठते हैं, अपने सिर के पीछे अपने हाथों के साथ कुर्सी पर वापस झुकाते हैं।
  • आपको हमेशा अपने कंधों के साथ वापस खड़े रहना चाहिए और आपके हिप पर हाथ रखना चाहिए।
  • इमेज का शीर्षक डि राजनयिक चरण 1
    3
    अपने विकल्पों को तर्कसंगत बनाएं यदि आप देखते हैं कि आप सोच रहे हैं, उदाहरण के लिए, यदि आपके सेल फोन का मामला दुर्लभ है, तो एक कदम पीछे ले जाएं और इसका मूल्यांकन करें। यदि यह आपके काम या जीवनशैली के लिए एक आवश्यक तत्व है, तो यह तर्कसंगत है कि आपके पास वह सहायक है। आप इसे अपनी जेब में आसानी से स्टोर कर सकते हैं, क्योंकि यह दूसरों के लिए आलोचना करने के लिए उसे बाहर रखने के लिए इसके लायक नहीं हो सकता है। ये तर्कसंगतता आपको अपनी आदतों और कार्यों के साथ अधिक विवेकपूर्ण बना देगा और इसलिए, आपको अधिक सुरक्षा मिलेगी।
  • Video: सामान्य यात्राएं भी हो सकती हैं रोमांचक। जाने कैसे?

    इमेज शीर्षक जिसमें दिये हुए मन मनन पढ़ना चरण 13
    4
    जिस तरह से आप संवाद करते हैं, उसके साथ आपको सहज महसूस करना चाहिए। आपको हमेशा यह महसूस करना चाहिए कि आप दूसरों के साथ कैसे बातचीत करते हैं, लेकिन आपको पता होना चाहिए कि दूसरों को आपकी स्वभावगत प्रवृत्ति से अवगत नहीं हैं। जैसा कि आप इस पर काम करते हैं, सवाल पूछते हैं और दूसरों को बात करते हैं उन विषयों के बारे में बात करें जिनके साथ आपको सहज महसूस होता है, इसलिए आपको नहीं लगता है कि आप ध्यान केन्द्रित हैं।
  • एक किशोरी के चरण 5 के रूप में अपनी शारीरिक छवि को बेहतर बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    5
    अपने शरीर की देखभाल करें यह सच है कि आपको एक जगह में फिट होने के लिए लंबा और पतला होना नहीं है। हालांकि, आहार और व्यायाम आपके शरीर की तरह महसूस करने और काम करने में सुधार लाने में आपकी सहायता कर सकता है। आत्मविश्वास जो बेहतर महसूस करने के साथ आता है, वह आपको स्वीकार करने में मदद करेगा और इससे आपके आसपास के लोगों को विश्वास दिखाई देगा।
  • स्वस्थ खाओ प्रतिदिन प्रोटीन, कार्बोहाइड्रेट, फलों, सब्जियों और वसा का स्वस्थ मिश्रण खाएं स्वास्थ्य obsess कोई ज़रूरत नहीं करने के लिए आप स्वस्थ होने के लिए के लिए, कि है, यह एक आइसक्रीम कोन या समय-समय पर चिप्स का एक बैग खाने के लिए ठीक है, लेकिन यह अति न करें। अपने आप को समय-समय पर इन शिलाएं देते हुए अधिक सार्थक हो जाएगा यदि आप उन्हें कम मात्रा में खाते हैं।
  • पर्याप्त व्यायाम करें यदि आप टीवी देखने में बहुत समय बिताते हैं, सोफे से उठो और कुछ ताजा हवा में साँस लो! अपनी बाइक की सवारी करें, तैरना या पैदल चलना शारीरिक गतिविधि आपको स्वस्थ और फिट रखेगी
  • क्लासिक लिटरेचर पढ़ने के लिए किशोर को प्रोत्साहित करने वाला शीर्षक चरण 8
    6
    नई गतिविधियां अक्सर करें बहुत से लोग बदलाव का विरोध करते हैं हालांकि, अपने क्षितिज का विस्तार करने के लिए नई गतिविधियां पूरी करना आवश्यक है। चाहे वह गतिविधि आपकी पसंद को पसंद करती है या नहीं, आप अपने बारे में और गतिविधि के बारे में कुछ सीखेंगे। एक मित्र के साथ एक नया शौक बनाओ ताकि आप अधिक आरामदायक महसूस कर सकें।
  • भाग 2

    पर्यावरण के लिए अनुकूल
    इसा एक ग्रुप या पैनल जॉब इंटरव्यू चरण 5
    1
    आपके जैसा लोगों को ढूंढें जब आप किसी जगह के लिए नए हैं, तो एक समर्थन नेटवर्क स्थापित करना आपके लिए मुश्किल हो सकता है, खासकर यदि आप किसी अन्य संस्कृति से हैं ऐसे लोगों की तलाश करें जिनके समान मूल है जब आप अपने नए पर्यावरण के अनुकूल हैं, तो आप उन लोगों से घिरे होने से लाभान्वित होंगे, जो जानते हैं कि आप कहां से आ रहे हैं। यह आपको सामान्य, समर्थित और समझने में मदद कर सकता है।
    • बैठकों के ऑनलाइन समूह, इलाके के सामुदायिक केंद्र में, विश्वविद्यालय में सांस्कृतिक समूहों या पूजा के स्थान पर प्रश्न पूछें।
  • एक फनरल स्टैप 3 के लिए ड्रेस
    2
    अपने आस-पास के लोगों के समान पोशाक करें नकारात्मक तरीके से उजागर नहीं होने के कारण कपड़ों के साथ बहुत कुछ करना पड़ता है जिस संस्कृति में आप रहते हैं, उसकी पोशाक पहनने से परे, आपको अपने आसपास के लोगों की तुलना में अधिक या कम आकस्मिक नहीं दिखना चाहिए। कार्यस्थल में यह बेहद महत्वपूर्ण है, लेकिन सामाजिक मंडलियों में भी यह सिफारिश की गई है।
  • यह आपको अपने आत्मसम्मान में सुधार, क्योंकि जब आप देखते हैं अपने आप को पोशाक या जिसे आप पसंद करते हैं और प्रशंसा करता हूँ, कि आपके आत्मविश्वास में सुधार लाने और अपने असुरक्षा कम कर सकते हैं के व्यवहार में परिलक्षित कर सकते हैं।
  • जब तक आप आत्मविश्वास और वेशभूषा के साथ और अधिक जोखिम में सहज महसूस करना शुरू करते हैं, आप दूसरों के बयान में अपने प्रतिबिंब देता मदद कर सकते हैं कम कमजोर और अपने दोस्तों के साथ अधिक जुड़ा महसूस।
  • Video: समसामयिक एवं सामान्य ज्ञान|68500 लिखित परीक्षा|Live class 96

    बीई लूडेड चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    3
    संदर्भ देखने के लिए अपना वातावरण पढ़ें। अपने परिवेश के अनुकूलन न केवल नई संस्कृतियों पर लागू होता है, बल्कि हर रोज़ स्थितियों के लिए भी। जब आप किसी स्थान में प्रवेश करते हैं, तो उस स्थान के अन्य लोगों को देखें। यदि ऐसा लगता है कि हर कोई एक मजबूत भावना अनुभव करता है, तो ऐसा कुछ भी नहीं करें जो आम तौर पर विपरीत भावना से संबंधित होता है। आप नाराज हो सकते हैं और अपने आप को उस जगह के लोगों से अधिक दूरी दे सकते हैं, उदाहरण के लिए, वे रो रहे हैं और आप उन्हें एक तंगी मजाक बताते हैं
  • उस स्थान में शरीर की भाषा और लोगों के भावों पर ध्यान दें। क्या वे खुद को खुले और मुस्कुराते हैं या इसके विपरीत, क्या वे खुद को बंद और भ्रूभंग दिखाते हैं? क्या वे आराम से और शांत दिखते हैं या इसके विपरीत, क्या वे कठोर और तनावपूर्ण दिखते हैं?
  • क्या वे एक सामान्य मात्रा में, धीरे से बोलते हैं, जोर से या हँसते हैं?
  • छवि शीर्षक से अस्वीकार स्वीकार करें जब आप किसी मित्र से कहें तो आप उनसे प्यार 10 कदम
    4



    आपको एक समान व्यवहार अपनाना चाहिए और आपके आस-पास के लोगों द्वारा की गई गतिविधियों के समान भाग लेना चाहिए। दूसरों को बनाने का एक हिस्सा यह महसूस करता है कि आप उन में से एक हैं। हालांकि, आपको इसके साथ सावधान रहना होगा। सिर्फ इसलिए कि एक गतिविधि का आदर्श है इसका मतलब यह नहीं कि हर कोई सही रास्ते पर है। खतरनाक या हानिकारक व्यवहारों से दूर रहें, जैसे नशे में हो या गैरकानूनी दवाओं का उपयोग करना, भले ही इसका अर्थ है कि आप एक ही स्थान पर अच्छी तरह फिट नहीं हैं।
  • यदि आपके समूह में हर कोई फुटबॉल से ग्रस्त है, तो आपको उस गेम में रुचि रखने की भी कोशिश करनी चाहिए। कुछ खेलों पर जाएं और मूल बातें सीखें। अगर यह वास्तव में आपको परेशान करता है, तो आपको इसके लिए छड़ी नहीं है, लेकिन प्रयास करें।
  • भाग 3

    पारस्परिक कौशल हैं
    परिवार और दोस्तों के लिए आपकी सगाई का शीर्षक शीर्षक शीर्षक चित्र 9
    1
    सामाजिक गतिविधियों में भाग लें विडंबना यह है कि आप सामाजिक गतिविधियों में भाग नहीं ले सकते हैं। फिर से और फिर से अपने निमंत्रणों को खारिज कर अपने दोस्तों को मत खोएं या अपने सहकर्मियों से दूर रहें। सामाजिक सम्मलेन आपको भयभीत कर सकते हैं, खासकर अगर जिन लोगों को आप अच्छी तरह से नहीं जानते हैं वे जाने जा रहे हैं। आप हमेशा जो रात में सोचते हैं वह भाग लेने के लिए आपको आमंत्रित नहीं किया जा सकता है। हालांकि, विभिन्न सामाजिक गतिविधियों में भाग लेने में सक्षम होने से आपको और अधिक सामान्य और सुलभ दिखाई देगा।
  • बहुत से चरण 15 की बात कर रहे किसी के साथ रहो दोस्त
    2
    एक सक्रिय सामाजिक जीवन की खेती करें ऐसा करने का सबसे आसान तरीका यह है कि अपने आप को दोस्तों को बनाने के लिए खोलें, जहां कहीं भी जाएं। विशेष समूहों के बारे में बहुत ज्यादा चिंता न करें या अगर कोई आपका प्रकार है या नहीं यदि आप उनके साथ चले जाते हैं, तो आपकी दोस्ती पूरी तरह से प्राकृतिक और सामान्य हो जाएगी मित्र होने से आपको अधिक पहुंचने योग्य दिखाई देगा।
  • इमेज शीर्षक से एक योग शिक्षक चरण 5
    3
    आपको शिक्षित होना चाहिए और अच्छा शिष्टाचार है कंपनी की जिन लोगों की कंपनी सुखद है उनकी बहुत अच्छी छवि है अपने करीबी दोस्तों के साथ कठोर होना स्वाभाविक है, जिनके साथ आप सहज महसूस करते हैं हालांकि, जब आप एक अच्छा प्रभाव बनाना चाहते हैं, तो आपको और अधिक शिक्षित होना चाहिए।
  • आपका बच्चा चाहता है कि आपका बच्चा चाहता है कि कदम 13 में संघर्ष करना चाहिए
    4
    बहुत जल्दी ही अपने बारे में बहुत कुछ मत बताना किसी से मिलना रोमांचक है, लेकिन एक दूसरे के साथ सहज महसूस होने से पहले बर्फ को तोड़ने के लिए बातचीत का एक प्राकृतिक समय है। किसी वार्तालाप में जब तक आप वास्तव में किसी को नहीं जानते हों, अंतरंग या व्यक्तिगत मुद्दों (जैसे स्वास्थ्य समस्याओं, यौन प्राथमिकताएं, दर्दनाक घटनाओं आदि) का उल्लेख न करें। यहां तक ​​कि अगर आप अपने नए दोस्तों के साथ परिचित हो रहे हैं, तो उन्हें अपनी भाषा को छानने से उन्हें दूर रखें।
  • एक मात्रा सर्वेयर चरण 1 बनें चित्र
    5

    Video: रक्तचाप को सामान्य कैसे करें - जानिये लो ब्लड प्रेशर होने पर किये जाने वाले ये 5 उपाय

    अपनी भावनाओं को नियंत्रित करें आप के लिए मजबूत भावनाओं के लिए यह सामान्य है, यह भी वांछनीय है। हालांकि, अतिरंजित भावनाओं (विशेष रूप से क्रोध और उदासी) का प्रदर्शन दूसरों को असुविधाजनक महसूस कर सकता है के लिए प्रयास करें अपने भावनात्मक प्रतिक्रियाओं को नियंत्रित करें समस्याओं के लिए और एक रचनात्मक तरीके से अपनी भावनाओं को व्यक्त करने के लिए। चिल्लाओ मत करो, चीजों को फेंक न दें, शाप न करें या हिंसा का उपयोग करें। जब भी संभव हो, शांत, शांत और शिक्षा के साथ अपनी नाराजगी व्यक्त करें
  • अगर आप गुस्से में आसानी से या आपको लगता है कि आप निराश हैं, तो कोई चिकित्सक या परामर्शदाता से संपर्क करने में संकोच न करें। आप एक पेशेवर चिकित्सक के साथ बातचीत करने के लिए पागल नहीं हैं। वे बस ऐसे लोग होते हैं, जो आपको एक मुश्किल क्षण या कुछ और अधिक गंभीर अनुभव करते हैं, आपकी सहायता कर सकते हैं
  • इमेज का शीर्षक डि राजनयिक चरण 16
    6
    अपने विचारों को मॉडरेट करें आपके लिए कुछ के बारे में मजबूत राय है, उदाहरण के लिए, राजनीतिक मुद्दों यह भी अच्छा है कि आप इन मुद्दों के बारे में दूसरों के साथ उचित और समझदार चर्चाओं में संलग्न हैं। हालांकि, अगर आप उपहास करते हैं या लगातार दूसरों पर हमला करते हैं, क्योंकि उनकी राय अलग है, तो आप खुद को सामाजिक बहिष्कार के रूप में देख सकते हैं। इसके बजाय, कम से कम अपनी राय सुनें और अपना मन खोलें
  • भाग 4

    स्वच्छ और संगठित रहें
    मेजबान रात्रिस्तंभ सभा मेहमान चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    अपने घर या अपार्टमेंट को साफ और सुव्यवस्थित रखें. गंदगी या कैंडी रैपरर्स से भरा मकान आपके मेहमानों पर आपको बुरा प्रभाव डालेगा ज्यादातर लोगों को दुनिया के लिए एक स्वच्छ और व्यवस्थित बाहरी पेश करने में गर्व है। अपने मेहमानों को दिखाएं कि आप घर के मूल काम कर सकते हैं
  • मकान की तुलना करें चित्र 6
    2

    Video: 2018 घुंघराल बाल हो या सामान्य यह नुस्खा कर देंगा बिलकुल सीधा और मुलायम ( Straight, Silky and Strong

    आपको सामान्य में आदेश देने का प्रयास करना चाहिए घर के बाहर एक बाम होने के नाते सिद्ध हो रहा है फिर भी, यह संतुलन का एक कार्य है, क्योंकि यह आपके लिए तनाव को देखने के लिए आसान है। आदेश के साथ अपने जुनून और पूरी तरह से इसे अनदेखा करने के तथ्य के बीच एक संतुलन खोजें।
  • टॉक टू टिन्स के बारे में व्यक्तिगत स्वच्छता चरण 10
    3
    अपने निजी स्वच्छता और सौंदर्य के लिए समय समर्पित इस कारण में कोई रहस्य नहीं है कि मनुष्य ने दैनिक स्वच्छता का दिनचर्या अर्जित किया है। अच्छे स्वास्थ्य को बनाए रखने और अपने आप को फिक्सिंग अक्सर आपके शरीर के लिए, साथ ही आपके मानसिक और शारीरिक स्वास्थ्य के लिए महत्वपूर्ण है। स्वच्छता दिनचर्या स्वयं को साफ देखने का एक आसान तरीका है और आपके आस-पास के लोग आपके प्रयासों की सराहना करेंगे।
  • अपने दाँत और फ्लॉस को ब्रश करें अपने दांतों की देखभाल के दिनचर्या में डेंटल फ्लॉस जोड़ने से आपको दांतों को सही स्थिति में रखने में बहुत मदद मिलेगी।
  • घर छोड़ने से पहले दुर्गन्ध दूर रखें। खराब शरीर की गंध आपके आस-पास के लोगों पर खराब छाप छोड़ने का एक त्वरित तरीका है। यदि आपके पास बहुत खराब खराब शरीर की गंध है, तो एक दुग्धशोधक को लिखने के लिए डॉक्टर से संपर्क करें
  • यहां तक ​​कि अगर आपके पास लंबे बाल हैं, तो अक्सर इसे काट लें आपको इसे अक्सर करना नहीं पड़ता है, लेकिन अच्छी तरह से तैयार किए गए बाल आपके आसपास के लोगों पर अच्छी छाप छोड़ देंगे।
  • चेतावनी

    • किसी को भी अपना तरीका बदलना न दें! अपनी जीवन शैली में परिवर्तन न करें, जब तक कि प्रतिबिंबित न करें, यह निर्धारित करें कि वे आपके साथ अच्छी तरह से चल रहे हैं
    • सामाजिक गतिविधियों में भाग लेने का मतलब यह नहीं है कि समूह के दबाव में झुकना। समूहों या बैठकों से दूर रहें जो आपको खतरनाक गतिविधियों में स्वीकार या भाग लेने के लिए प्रेरित करती हैं। सच्चे दोस्त आपको उन चीजों को करने के लिए मजबूर नहीं करेंगे जो आपको असहज महसूस करते हैं।
    • एक चिकित्सक के पास जाओ या एक विश्वसनीय दोस्त को कॉल करें, जो सामान्य माना जाता है। वे कुछ स्थितियों में क्या करने की सिफारिश करने में सक्षम होंगे
    और पढ़ें ... (10)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com