ekterya.com

सुबह में अधिक ऊर्जा कैसे होगी

आपको सामना करना पड़ता है कि सुबह जब आप जागते हैं तो आपको पूरी तरह से थका हुआ लगता है। आप बिस्तर से क्रॉल करते हैं, आप पहली चीज़ को ढूंढते हैं जो आप पाते हैं और आप चाहते हैं कि वहां अधिक ऊर्जा है। खैर, यह इच्छाओं को एक तरफ रखने का समय है। सोमवार की सुबह ऊर्जा से भरा महसूस करने के लिए पढ़ने से पहले, काम से पहले ही रखें।

चरणों

मॉर्निंग चरण 1 में ऊर्जा प्राप्त करें शीर्षक वाली छवि
1
रात में अच्छी तरह सो जाओ यदि आप कुछ घंटों तक सो चुके हैं, तो आपको यह पूछने के लिए बेतुका होगा कि आप थके हुए क्यों महसूस करते हैं, है ना? उस थकान की थोड़ी देर के साथ खत्म करने के लिए, अच्छी तरह से रात को नींद से पहले। यह आपके शरीर को पूरी तरह से आराम करने में मदद करेगा और अगले दिन के लिए तैयार होगा। चाहे आप एक बच्चा या एक वयस्क हो, आपको कम से कम 7 से 8 घंटे सोना चाहिए। यदि आपको 8 बजे उठना है और पता है कि नींद आने के लिए एक घंटे लगते हैं, तो बिस्तर पर 10:30 बजे चलो। सबसे अधिक
  • रात में अच्छी तरह से सोए जाने का एक और अच्छा तरीका सोने से पहले आराम करना है अध्ययनों से पता चलता है कि बिस्तर पर जाने से पहले एक गर्म स्नान लेने से आप आसानी से सो जाते हैं और नए सिरे से उठ सकते हैं। अगर आप स्नान नहीं करना चाहते हैं, तो एक किताब पढ़िए, संगीत धीमा करें या बस बिस्तर पर आराम करें अधिक सलाह के लिए "कैसे सो जाओ" पढ़ें
  • मॉर्निंग चरण 2 में ऊर्जा प्राप्त करें शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने दाँत ब्रश करें. अपने दांतों को ब्रश करके आप उन्हें केवल साफ नहीं रखेंगे, लेकिन आपके मुंह में टकसाल का स्वाद आपके मस्तिष्क को जगाएगा और आपको अधिक ऊर्जा देगा। यदि आप केवल 2 मिनट से कम समय के लिए मथुश या ब्रश का इस्तेमाल करते हैं तो इसका प्रभाव नहीं होगा। इस चरण से अधिक लाभ प्राप्त करने के लिए, अपने दांतों को 2 या 3 मिनट के लिए ब्रश करें, और फिर एक अच्छी गुणवत्ता मुंह कुल्ला का उपयोग करें। आपको थोड़ा और जागना अब महसूस करना चाहिए।
  • मॉर्निंग चरण 3 में ऊर्जा प्राप्त करें शीर्षक वाली छवि
    3
    अपना चेहरा धो लें. अपनी आंखों में भारीपन से छुटकारा पाने और आपके चेहरे पर सभी पसीने से आपको शांत हो जाना और जागना होगा। यदि आप अब थके हुए आंखों को नहीं महसूस करते हैं, तो आपकी दृष्टि इतनी धुंधली नहीं होगी और यह आपके मस्तिष्क को अपनी आँखें खुली रखेगी। यदि आपके मुँहासे हैं, तो चेहरे की सफाई या साबुन का उपयोग करके आपकी त्वचा को ठीक करने में मदद मिलेगी। न केवल आपको और अधिक जागने लगेगा, लेकिन आप अपने आप को भी इस तरह देखेंगे जब आप स्कूल या काम पर जाते हैं तो यह बहुत महत्वपूर्ण है, क्योंकि इससे आपको अच्छा प्रभाव पड़ता है।



  • मॉर्निंग चरण 4 में ऊर्जा प्राप्त करें शीर्षक वाली छवि
    4

    Video: सिद्धियां (Attainments )कैसे मिल सकती हैं , 8 प्रकार की सिद्धियां प्राप्त करें , डिस्क्रिप्शन देखें

    अपने आप को प्रशिक्षित. व्यायाम आपके शरीर में खून के प्रवाह को कम करने और अपने मस्तिष्क को थोड़ा जागने में मदद करेगा। सुबह में व्यायाम करने के लिए 1 कि.मी. और डेढ़ भाग चलाने के लिए आवश्यक नहीं है, न ही आपको 100 पुश-अप करना है। आपके ब्लॉक के चारों ओर एक पांच मिनट का जोग काफी अच्छी तरह से काम करेगा। ठंड के बाहर की हवा आपको उठने में भी मदद करेगी यदि आप उस व्यक्ति के प्रकार नहीं हैं जो बाहर जॉग करना पसंद करते हैं, स्टार जंप करते हैं, एक स्थान पर चलते हैं या बस ऊपर और नीचे सीढ़ियों में जाते हैं, यह घर के अंदर किया जा सकता है अपने घर में व्यायाम करने से आपको आउटडोर व्यायाम करने पर मिलने वाली शांत हवा का भी कोई असर नहीं पड़ेगा, लेकिन आप इसे कुछ खिड़कियां खोलकर या एक शक्तिशाली प्रशंसक के सामने खड़े करके इसे अनुकरण कर सकते हैं।
  • मॉर्निंग चरण 5 में ऊर्जा प्राप्त शीर्षक वाली छवि
    5
    नाश्ता ले लो यहां तक ​​कि एक छोटा अनाज या टोस्ट के कुछ स्लाइस आपको बहुत मदद मिलेगी। नाश्ता न केवल आपको दिन के मध्य में भूखा होने से रोकेगा, लेकिन यह आपके शरीर को भी जागरुक करेगा, क्योंकि पिछली बार जब आप 8 घंटे पहले खा चुके थे। आप पूरे दिन भूखे नहीं रहेंगे और सुबह में आपको जागने लगेगा, ऐसा क्यों नहीं? यदि आपके पास घर पर नाश्ते खाने का समय नहीं है, तो उसे काम या विद्यालय में लेने का प्रयास करें आप भी कुछ कुकीज़ को रास्ते में खा सकते हैं - कुछ भी करेंगे।
  • युक्तियाँ

    • जल्दी उठो, तो आप सब कुछ करने के लिए समय होगा।
    • ड्राइविंग के बजाय चलना भी व्यायाम के रूप में गिना जा सकता है
    • आपको इस क्रम में सब कुछ नहीं करना पड़ता है, लेकिन अपना चेहरा धोना और दांतों को ब्रश करने से आम तौर पर दूसरे के बाद एक करें।

    Video: ब्रह्मांड का ये राज़ बताएगा किस्मत खोलने का सूत्र : BY ATUL VINOD PATHAK

    चेतावनी

    • मिठाई या चॉकलेट मत खाओ इसके अलावा, जागने के लिए ऊर्जा पेय पीना मत अस्वास्थ्यकर होने के अतिरिक्त, वे आपको आधे ऊर्जा ही दे देंगे जो आप फल खाने से प्राप्त करेंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com