ekterya.com

कैसे सुरक्षित रूप से उपयोग वजन कम करने के लिए हिलाता है

वजन कम करने की गारंटी और आसान तरीका स्लिमिंग हिलाता है अच्छी खबर यह है कि अधिकतर हिलाएं आम तौर पर सुरक्षित होती हैं, बुरे होते हैं कि यदि आपके पास ठोस योजना नहीं है तो आप वजन को ठीक कर सकते हैं। जब आप सही शेक चुनते हैं, तो अपने लक्ष्य को हासिल करने के बाद वजन कम करने और अपनी जीवन शैली विकल्पों की योजना बनाने के लिए स्वस्थ आहार से चिपकाएं इस तरह, आपको दीर्घकालिक में सफल होने का बेहतर मौका मिलेगा।

चरणों

भाग 1

सही शेक चुनें
छवि का शीर्षक सुरक्षित रूप से वजन घटाने का उपयोग करता है चरण 1 हिलाता है
1
पता लगाएँ कि क्या आपके लिए स्लिमिंग हिकेस सुरक्षित हैं आपको जो भी दवाएं पीड़ें या आप जो दवाएं लेते हैं उसकी सूची बनाएं। यह आपकी उम्र, आपका वजन और आपकी ऊंचाई को भी ध्यान में रखता है कई या अधिक स्लिमिंग शेक की सामग्री और पोषण संबंधी सामग्री आपके लिए उपयुक्त नहीं हो सकती है। उदाहरण के लिए:
  • स्लिमिंग शेक डायबिटीज दवाओं के साथ प्रतिक्रिया कर सकती है, जो रक्त शर्करा के स्तर को खतरनाक तरीके से कम कर सकती है।
  • यदि आप ऑस्टियोपोरोसिस या किडनी रोग से पीड़ित हैं, तो उच्च प्रोटीन सामग्री का वजन कम करने के लिए हिलाता है जिससे विकार खराब हो सकता है। अधिक सुरक्षित प्रोटीन के स्तर वाले किसी भी ब्रांड के पास डॉक्टर से परामर्श करें
  • कई हिलाता में लस होते हैं यदि आप सीलिएक रोग या कुछ अन्य ग्लूटेन असहिष्णुता से पीड़ित हैं, तो आपको उन ब्रांड्स के लिए दिखना चाहिए जिनमें लस नहीं है।
  • यदि आप 18 साल से कम हो, अगर आप गर्भवती हैं या यदि आप स्तनपान के चरण में हैं तो वजन कम करने के लिए हिलाएं बचें। आपको पोषक तत्वों और आपके शरीर की जरूरतों को कैलोरी नहीं मिलेगा।
  • अगर आपके पास बॉडी मास इंडेक्स (बीएमआई) 24.9 या उससे कम का है तो आपको वज़न कम करने के लिए हिसाब नहीं चाहिए। केवल जो लोग अधिक वजन या मोटापे से ग्रस्त हैं (जो कि बीएमआई के 25 या उससे अधिक के साथ हैं) को इस आहार का पालन करने की संभावना पर विचार करना चाहिए। वजन घटाने के लिए अन्य तरीकों के बारे में डॉक्टर से बात करें।
  • छवि का शीर्षक सुरक्षित रूप से वजन घटाने के चरण 2 को हिलाता है
    2
    पोषण संबंधी जानकारी पढ़ें पोषण लेबल्स के लिए ऑनलाइन खोज करें जिसमें आपको पेय की योजना है किसी भी घटक के लिए देखो जो आपके आहार प्राथमिकताओं और प्रतिबंधों के साथ संघर्ष करता है। पोषक तत्वों पर ध्यान दें जो भूख से ग्रस्त हैं और अपनी दैनिक जरूरतों के लिए योगदान दे रहे हैं। आवश्यक सामग्री निम्नलिखित हैं:
  • कुल कैलोरी
  • कुल वसा
  • रेशा
  • प्रोटीन
  • चित्र का शीर्षक सुरक्षित रूप से वजन घटाने के चरण 3
    3
    विश्वसनीय समीक्षा पढ़ें ग्राहक प्रशंसापत्र उपयोगी हो सकते हैं, लेकिन वे पर्याप्त नहीं हैं और विश्वसनीय नहीं हो सकते हैं। चिकित्सा विशेषज्ञों से समीक्षा के लिए खोजें आपकी आहार संबंधी प्राथमिकताओं और गतिविधि के अपने स्तर को ध्यान में रखते हुए हिला के उपयोग के तरीके की सिफारिशों को पढ़ें खाते के स्रोतों जैसे निम्न में शामिल करें:
  • खाद्य एवं औषधि प्रशासन (एफडीएजीओ)
  • राष्ट्रीय स्वास्थ्य संस्थान (एनआईएच.gov)
  • राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा (एनएचएस।)
  • मेयो क्लिनिक (मेयोक्लिनिक.ऑर्ग)
  • छवि का शीर्षक सुरक्षित रूप से वजन घटाने के चरण 4 में घूमता है
    4
    एक डॉक्टर से बात करें डॉक्टर को अपनी आहार योजनाओं के बारे में बताएं और उनसे आपको एक पंजीकृत आहार विशेषज्ञ बनाने के लिए कहने पर विचार करें। उसे आपके द्वारा शोधित किए गए smoothies के बारे में पता करें यह आपकी बीएमआई जानने के लिए आपकी ऊंचाई और आपके वजन को मापता है। आप अपनी कमर और अपने शरीर के अन्य भागों के आसपास वसा जमा को माप सकते हैं। यह पता लगाने में योगदान करें कि आपका लक्ष्य वजन क्या है और इसे प्राप्त करने में आपको कितना समय लगेगा। अनुवर्ती विज़िट्स के लिए अपॉइंटमेंट बनाएं
  • हिलाता में आपके शरीर को सभी पोषक तत्वों को ठीक से काम करने की जरूरत नहीं होती है एक आहार विशेषज्ञ आपके साथ भोजन योजना विकसित करने और खाद्य पदार्थों और पूरक (यदि आवश्यक हो) की सूची बनाने के लिए काम करेगा, तो आपको स्वस्थ रहने के लिए उपभोग करना होगा।
  • भाग 2

    वजन कम करने के लिए एक स्वस्थ आहार को अपनाना
    छवि का शीर्षक सुरक्षित रूप से वजन घटाने के कदम 5 हिलाता है
    1
    निर्देशों का पालन करें मिश्रण करने के लिए शेक पाउडर और तरल की सिफारिश की मात्रा को मापें सामान्य तौर पर, मिश्रण का एक बड़ा चमचा पाउडर और 240 मिलीलीटर (8 द्रव औंस) दूध होना चाहिए। केवल उन खाद्य पदार्थों को बदलता है जिन्हें निर्देशों में शामिल किया गया है। अधिकांश स्लिमिंग शेक कम से कम एक ठोस भोजन की सिफारिश करते हैं, आमतौर पर रात का खाना।
    • भूख को कम करने की कोशिश करने के लिए अतिरिक्त शक्कर न लें। यदि आप इसे पार करते हैं तो उच्च प्रोटीन सामग्री आपको वज़न हासिल कर सकती है याद रखें, प्रत्येक ग्राम प्रोटीन के बराबर 4 कैलोरी
  • छवि का शीर्षक सुरक्षित रूप से वजन घटाने के चरण 6 के हिसाब से उपयोग करता है
    2
    भोजन के बीच स्वस्थ नाश्ता खाएं यदि आप सुबह 6:00 बजे नाश्ता खाते हैं मीटर। और दोपहर 12 बजे दोपहर का भोजन करें मी, आप शायद बीच में या सुबह के अंत में भूखे महसूस करेंगे हाथ में उच्च फाइबर स्नैक्स के साथ जंक फूड खाने के लिए प्रलोभन का विरोध करें एक बेदाग सेब या नाशपाती, 1 कप (240 ग्राम) रसाबरी या चिकन के बीच एक मध्यम केला खाएं। दोपहर के भोजन और रात के भोजन के बीच फिर से करो।
  • छवि का शीर्षक सुरक्षित रूप से वजन घटाने के कदम 7 हिलाता है
    3
    बहुत पानी पीना हिलाता की पानी की सामग्री आपकी दैनिक जरूरतों को पूरा नहीं करेगी पूरे दिन में कम से कम 2 लीटर (64 द्रव औंस) पी लें। जिम में अपने साथ एक पूरी बोतल लाओ और आपको हाइड्रेटेड रखने के लिए और cravings से बचने के लिए काम करें।
  • Video: गाय के दूध से ज्यादा बेहतर है भैंस का दूध, जानिए कैसे Cow Milk or Buffalow Milk Which One is Better

    छवि का शीर्षक सुरक्षित रूप से वजन घटाने का उपयोग करता है चरण 8



    4
    व्यायाम करें। शारीरिक गतिविधि आपकी चयापचय में तेजी लाने में मदद करती है और आप लंबे समय तक स्वस्थ भी रहती है। सप्ताह के कम से कम चार दिनों में 60 या 90 मिनट की सामान्य व्यायाम करें। यदि आपने कभी ज्यादा व्यायाम नहीं किया है, तो प्रतिदिन 30 मिनट चलने की कोशिश करें। आप अपने व्यायाम कार्यक्रम में हृदय, शक्ति प्रशिक्षण और लचीलेपन प्रशिक्षण को शामिल करने के सर्वोत्तम तरीकों के बारे में एक डॉक्टर से बात कर सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक सुरक्षित रूप से वजन घटाने के लिए कदम 9
    5
    अपनी कैलोरी का सेवन रिकॉर्ड करें स्वस्थ रहने के लिए आपको प्रत्येक दिन निश्चित मात्रा में कैलोरी चाहिए। यह राशि आपकी उम्र, आपके लिंग और गतिविधि के अपने स्तर पर निर्भर करती है।कैलोरी की संख्या की गणना करें जो आपको प्रत्येक दिन की आवश्यकता होती है, फिर कैलोरी को इस राशि से हिलाता है। फर्क कैलोरी की संख्या है जो आपको नाश्ते और रात के भोजन से जरूरी है।
  • उदाहरण के लिए, यदि आप 40 वर्षीय महिला हैं जो सामान्य व्यायाम करती है, तो आपको प्रतिदिन लगभग 2000 कैलोरी का उपभोग करना चाहिए। दो 600 कैलोरी हिलाता है आप 1200 कैलोरी दे देंगे। इसका मतलब है कि आपको स्नैक्स और डिनर से कुल 800 कैलोरी प्राप्त करने की आवश्यकता है।
  • किसी भी योजना के साथ वजन कम करना संभव है यदि आप अधिक से अधिक कैलोरी जला आप से उपभोग करते हैं। यदि आप प्रति सप्ताह 0.5 किलोग्राम (1 पौंड) कम करने की कोशिश करते हैं, तो आपको हर दिन 500 कैलोरी जलाए जाने की आवश्यकता होती है। ध्यान दें कि आप 500 से कैलोरी को आहार और व्यायाम के संयोजन से कम कर सकते हैं (उदाहरण के लिए, आप 250 से कैलोरी को कम करने की कोशिश कर सकते हैं और प्रत्येक दिन 250 अन्य जला सकते हैं)
  • व्यायाम के दौरान जला कैलोरी कम करें आपकी दैनिक कैलोरी गिनती का आप जला कैलोरी की मात्रा प्रत्येक घंटे गतिविधि के अपने स्तर पर निर्भर करता है, आपकी उम्र और आपका वजन।
  • छवि का शीर्षक सुरक्षित रूप से वजन घटाने के कदम 10 हिलाता है

    Video: चूना (Lime) अमृत है। इसके औषधीय गुण जानकर हैरान हो जायेंगे आप Magnificent Benefits of Lime

    6
    एक उचित रात का खाना खाओ आहार "भूख हार्मोन" के स्तर को बढ़ा सकते हैं और रात के खाने के दौरान आपको खा सकते हैं। याद रखें कि कैलोरी की मात्रा आपको सुझाई गई है। यदि आप अपने प्रत्येक स्नैक्स के रूप में एक मध्यम सेब खा रहे हैं, तो यह दो हिलाता (1200 कैलोरी) पर 200 कैलोरी के बराबर है। यदि आपको कुल 2000 कैलोरी की जरूरत है, तो आपको खाने को 600 कैलोरी तक सीमित करना चाहिए। एक स्वस्थ रात्रिभोज जो आपको संतुष्ट करता है, इसमें निम्न शामिल हो सकते हैं:
  • वनस्पति प्रोटीन या दुबला पशु प्रोटीन का 115 से 140 ग्राम (4 से 5 औंस)
  • 1/2 कप (120 ग्राम) पकाया ब्रोकोली या अन्य उच्च फाइबर सब्जियां
  • 1/2 कप (120 ग्राम) पकाया हुआ लंबे अनाज ब्राउन चावल या मध्यम मीठे आलू
  • भाग 3

    भोजन के बाद जीवन की योजना बनाएं
    छवि का शीर्षक सुरक्षित रूप से वजन घटाने के लिए कदम 11 हिलाता है
    1
    एक डॉक्टर और एक आहार विशेषज्ञ के साथ पालन करें डॉक्टर और आहार विशेषज्ञ आपको स्वस्थ भोजन योजना के लिए छड़ी करने में मदद करेंगे अपनी बीएमआई रिकॉर्डिंग और अपनी कमर की परिधि रखें
    • यदि आप फिर से वजन प्राप्त करना शुरू करते हैं, तो सलाह के लिए एक चिकित्सक से पूछिए।
  • छवि का शीर्षक सुरक्षित रूप से वजन घटाने के लिए कदम 12 हिलाता है
    2
    अपने आहार आहार को संशोधित करें अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के बाद, एक ठग के साथ भोजन की जगह रखना। यह नाश्ते या दोपहर का भोजन हो सकता है, इस बात पर निर्भर करता है कि दिन का समय कम से कम एक ठोस भोजन तैयार करने के लिए सुविधाजनक है। प्रत्येक दिन दो ठोस पौष्टिक भोजन खाएं अपने आवश्यक कैलोरी सेवन को पार करने के लिए याद नहीं।
  • छवि का शीर्षक सुरक्षित रूप से वजन घटाने के कदम 13 हिलाता है
    3
    आहार की स्वस्थ आदतों के साथ जारी रखें भोजन के बीच में भ्रष्टाचार को रोकने के लिए स्वस्थ नाश्ते का भोजन रखें पूर्ण और हाइड्रेटेड रहने के लिए बहुत सारे पानी पीने के लिए रखें अपने चयापचय, आपकी दुबला मांसपेशियों और आपके हृदय स्वास्थ्य को बनाए रखने के लिए दिन में 60 या 90 मिनट का व्यायाम करें।
  • छवि का शीर्षक सुरक्षित रूप से वजन घटाने के कदम 14 हिलाता है
    4
    यदि आवश्यक हो, समर्थन की तलाश करें स्लिमिंग शेक में अन्य रेगमेंट्स जैसी समूह मीटिंग्स शामिल नहीं हैं यदि आपको एक स्वस्थ आहार से चिपकने में परेशानी होती है, तो दोस्तों और सहकर्मियों के समर्थन की तलाश करें जो अपना वजन कम करने या इसे बंद रखने की कोशिश करें। अगर यह कोई विकल्प नहीं है, तो किसी डॉक्टर या आहार विशेषज्ञ से आपको एक सहायता समूह के लिए कहें, जैसे कि ओविरर्स बेनामी।
  • छवि का शीर्षक सुरक्षित रूप से वजन घटाने का उपयोग करता है चरण 15
    5
    वजन हासिल करने की कोशिश न करें एक बार जब आप अपना वजन कम करने के लिए हिला लेना बंद कर लेते हैं, तो एक जोखिम होता है कि आप जितना वजन कम कर चुके हैं, उतना ठीक होगा। यह सावधानी बरतने से कहीं ज़्यादा ज़रूरी है कि आप क्या खाते हैं जब आप भोजन को हिलाकर रख देते हैं। गणना कीजिए कि आपको कितनी कैलोरी की जरूरत है और उस राशि पर चिपकाएं। हिलाएं का उपयोग करने से पहले फिर से खाने की कोशिश न करें, क्योंकि इससे वजन कम हो जाएगा।
  • और दिखाएँ ... (19)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com