ekterya.com

यदि आप किसी चिंता विकार से पीड़ित हैं, तो यात्रा कैसे करें

टो में एक चिंता विकार के साथ यात्रा करना ज्यादातर लोगों के लिए एक चुनौतीपूर्ण संभावना है जो इसे पीड़ित हैं। यह केवल नयी जगहों, लोगों और परिस्थितियों का सामना करने के बारे में ही नहीं है, बड़ी भीड़ हैं, आतंक हमलों की संभावना और क्लॉथ्रफ़ोबिया सौभाग्य से, आप, यह आधुनिक यात्रा के रोगी चिंता के लिए आसान है, चाहे आप सामाजिक चिंता या सामान्य चिंता, आदि से ग्रस्त हैं बनाने के लिए इस लेख को पढ़ने के लिए उपयोगी होगा तरीकों का सुझाव कर सकते हैं। पढ़ने के लिए धन्यवाद

चरणों

Video: मानसिक रोग के लक्षण. Maanasik Rog Ke Lakshan.

एक हवाई जहाज़ चरण 6 पर अपस्वास्थ्य पेट पर जीवित रहने वाला चित्र
1
आपको सहज होना चाहिए। सबसे पहले, यह महत्वपूर्ण है कि आप जो कपड़े पहनते हैं वह सहज होते हैं और यह आप घर पर पहनने वाले हैं। यह तुच्छ लगता है कपड़े लेकिन यह विश्वास है, ऐसा नहीं है। चिंता रोगियों के लिए, जिनके लिए उन्हें सबसे ज़्यादा ज़रूरत होती है, वे किसी प्रकार की स्थिरता या किसी जगह या वस्तु के साथ परिचित हैं, जो सुरक्षा से संबंधित हैं। जो कपड़े आप घर पर उपयोग करते हैं, आप आमतौर पर इसे पहनते हैं क्योंकि इससे आपको आराम और सहज महसूस होता है जब आप यात्रा करते हैं तो ऐसा ही करें, यह आपको अधिक परिचित वातावरण का विचार देगा और यदि ऐसा होता है कि आपकी चिंता आपको डूब जाती है, तो आप कम सीमित महसूस करेंगे
  • टेडी बियर के लिए देखभाल के लिए नाम से छवि चरण 1
    2
    कुछ पहनें जो आपको आराम दिलाता है यह कुछ भी हो सकता है, एक डायरी, पुरानी स्वेटर या हो सकता है एक भरवां खिलौना। कोई भी अपनी जेब में एक पत्थर भी ले सकता है ताकि वह उसे हर बार चिंता से दबाएं।
  • प्लान ए ट्रिप चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    लाइट पैक करें एक प्रमुख नियम यह है कि: अधिक चीजें जो आप पैक करते हैं, आपको अधिक बैगों के बारे में चिंता करने की ज़रूरत होगी, तनाव बढ़ेगा और चिंता बढ़ेगी। आपके पास कम जिम्मेदारियां हैं, आप निश्चित रूप से अधिक आराम से महसूस करेंगे।
  • प्लान ए ट्रिप चरण 5 शीर्षक वाली छवि



    4
    व्यवस्थित रहो आपको पता होना चाहिए कि आपका टिकट कहां हैं, आपका पासपोर्ट और आपका पैसा पिछले चरण की तरह, इन चीजों को देखने के लिए समय आने पर आपके पास स्पष्ट दिमाग होगा। उदाहरण के लिए: एक व्यक्ति को सामाजिक चिंता है और वह ट्रेन में है निरीक्षक अपने टिकट को सत्यापित करने के लिए दृष्टिकोण करता है लेकिन व्यक्ति यह नहीं याद कर सकता है कि किस बैग में उसने अपना रखा था निरीक्षक इंतजार कर रहा है और व्यक्ति को लगता है कि हर कोई देख रहा है अचानक, वह अपने टिकट को देखने की पूरी क्षमता खो देती है क्योंकि उनका दिमाग रिक्त हो जाता है और उसे आतंक हमले देने के लिए शुरू होता है क्या आप इसे देख सकते हैं? यदि वह एक सुव्यवस्थित व्यक्ति थे, तो कहानी बहुत तनाव के बिना बहुत अलग होती थी।
  • Video: The lies surrounding Betterhelp, Kati Morton, and Shane Dawson

    यंग चरण 2 के नाम से प्राप्त चित्र प्रसिद्ध है

    Video: Trouble Sleeping? Try These 5 Best Essential Oils for Sleep

    5
    चिंता को दूर करने के लिए आराम संगीत या डी-स्ट्रीसिंग सीडी सुनो। यह सब कुछ ब्लॉक कर देगा और आपका ध्यान उस बात पर ध्यान केंद्रित करेगा और ध्यान देगा जो आप सुन रहे हैं। हो सकता है कि यह किसी भी बात को सुनने के लिए एक अच्छा विचार नहीं है जो आपको अधिक परेशान कर सकता है जब आप यात्रा करते हैं, तो लोग बात करते हैं और तेज़ी से आगे बढ़ते हैं, जिससे आप सभी शोर, सामान और आवाज़ों से अभिभूत महसूस कर सकते हैं। धीमे समय, आपको जल्दबाजी की ज़रूरत नहीं है वैकल्पिक रूप से, कि सब कुछ कल्पना के आसपास आप धीमी गति से होता है, के रूप में अगर लोगों को गुड़ की एक बड़ी वैट के माध्यम से चलने के लिए प्रयास करते हैं, यह आपके मन को शांत कर देगा।
  • Video: Stress, Portrait of a Killer - Full Documentary (2008)

    छवि शीर्षक से विकसित Poise Step 1
    6
    याद रखें कि आपके पास हमेशा अपना स्थान है। यह महसूस करना आसान है कि आप एक निश्चित तरीके से नग्न हैं क्योंकि यात्रा आपको स्थितियों में डालती है जिसे आप अक्सर नियंत्रित नहीं कर सकते शायद आपको लगता है कि हर कोई आपको देख रहा है शांति बनाए रखने। आप के चारों ओर अंतरिक्ष हमेशा तुम्हारा कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप कहां जाना है, कोई फर्क नहीं पड़ता अगर आप अकेले या सैकड़ों लोगों से घिरा हुआ है, अपने अंतरिक्ष कुछ है कि हमेशा तुम्हारे साथ रहना होगा। आपको याद रखने में मदद करने के लिए, अपने कपड़ों के साथ अपने कंधे को कवर करें या अपने सामने अपने हथियार को पार करें। इससे आप एक ऐसे वातावरण में अधिक सुरक्षित महसूस कर सकते हैं जो आपके लिए अपरिचित है
  • यात्रा शीर्षक जब आप एक चिंता विकार चरण 7 है छवि
    7
    सुनिश्चित करें कि आप जाने से पहले पर्याप्त खाया है ताकि आपको बहुत भूख न लगे। जब आप बहुत सारे लोगों के आसपास मिलते हैं, संभवतया हवाई अड्डे में या ट्रेन में, वहां हमेशा ऐसे स्थान होते हैं जहां कम लोग हैं या कोई भी नहीं। रेलगाड़ी की लॉबी में (जब तक ट्रेन बहुत भरा नहीं है) वहां रिक्त स्थान हैं जहां कोई भी आपको परेशान नहीं करेगा आप (उदाहरण के लिए एयरपोर्ट ले सकते हैं) परिसर छोड़ दें और एक निजी क्षेत्र के बाहर की तलाश करें जहां से अधिक पेड़ और अन्य चीजें हैं जो आप लोगों के बजाय आपके आस-पास हैं। कभी-कभी एक निजी अंतरिक्ष की खोज असंभव है और जब आप वास्तव में घर जाने से पहले या हवाई अड्डे पर ऐसा नहीं कर सकते, भोजन के बारे में सोचते हैं और यह एक मूल्य के पैमाने उदाहरण के लिए, दे: 10- नूडल्स, क्योंकि यह है अन्य लोगों के सामने खाने के लिए वास्तव में डरावना भोजन, जबकि यह हो सकता है: 1 - केले, जो इतना बुरा नहीं है तो आप खाने के लिए कुछ केले ले सकते हैं और भले ही आप डर से पूरी तरह से छुटकारा न पा सकें, आप इसे कम कर सकते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com